दाढ़ी का इलाज कैसे करें

दाढ़ी के लिए इन दिनों काफी फैशनेबल है, और बहुत अच्छे कारणों के लिए! उचित देखभाल और थोड़ा `अच्छा स्वाद के साथ, जो लोग इसे पहनते हैं, उनके लिए बहुत दिलचस्प उपस्थिति दे सकते हैं। उस ने कहा, दाढ़ी आसानी से गंदा हो सकता है और पहनने वाला एक जर्जर देखो दे सकता है। कोई भी ऐसे व्यक्ति को पसंद नहीं करता है जो खुद का ख्याल नहीं रखता है, इसलिए भी अगर आप अनावश्यक पसंद करते हैं, तो इन कुछ सरल युक्तियों का पालन करके अपनी दाढ़ी को सबसे अच्छी उपस्थिति देने का प्रयास करें।

कदम

भाग 1

दाढ़ी विकास
एक दाढ़ी चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
स्वस्थ आहार का पालन करें जब पर्याप्त आवश्यक विटामिन लिया जाता है तो बाल बढ़ते हैं। आपको कुछ खास नहीं खाना पड़ता है, संतुलित और स्वस्थ आहार का पालन करना जरूरी है मछली बाल वृद्धि के लिए वास्तव में फायदेमंद है - यदि आप पूरक का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप बायोटिन (बी विटामिन) का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आपके लिए कौन सी शैली सही है चेहरे के बालों की वृद्धि के साथ संगत देखो चुनें कुछ लोगों की मूंछें दाढ़ी में एक साथ नहीं आती हैं, अन्य दाढ़ी गले से मुंह की तरफ अधिक होती है अपने विकास के आधार पर सबसे उपयुक्त दाढ़ी शैली चुनें।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 3
    3
    पर्याप्त नींद जाओ विद्वानों ने पाया है कि नींद की कमी दाढ़ी के विकास को धीमा कर सकती है यदि आप एक अच्छी दाढ़ी चाहते हैं, तो पर्याप्त नींद लें
  • छवि का शीर्षक एक देखभाल के लिए दाढ़ी चरण 4
    4
    खुजली पर ध्यान न दें जब दाढ़ी बढ़ती है, यह काफी मजबूत खुजली महसूस करती है: चेहरे की त्वचा उन सभी बालों के लिए इस्तेमाल होनी चाहिए, लेकिन कुछ हफ्तों के दौरान हालात में सुधार होता है हार न दें, और सिर्फ दाढ़ी न करें, क्योंकि आपकी त्वचा आपको इजाजत देती है
  • देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 5 के लिए शीर्षक छवि
    5
    अपनी दाढ़ी खड़ी न करें जब यह बढ़ रहा है। एक अलग रूप से शेविंग करने से पहले कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें (एक आकार लेने में लगने वाला समय) इसे आकार देने से पहले कम से कम 3-4 सेमी की दाढ़ी होनी चाहिए।
  • भाग 2

    काटने और दाढ़ी की देखभाल
    छवि का शीर्षक एक देखभाल के लिए दाढ़ी चरण 6
    1
    दाढ़ी को वांछित लंबाई देने के लिए जांचें यह अलग-अलग कटाई दिशाओं का पालन करके इसे कम करने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि हर एक बाल की जांच कर सकें। यहां तक ​​कि अगर आप एक लंबे दाढ़ी चाहते हैं, तो विभाजित समाप्त होने के लिए इसे हर दो से तीन महीने कम करें
  • एक दाढ़ी चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    आप यह तय करते हैं कि चेहरे के कुछ क्षेत्रों को पूरी तरह दाढ़ी या नहीं। दाढ़ी और गड़बड़ी में पूरी तरह से एक चीज है- यह साफ और अच्छी तरह से ख्याल रखे हुए है और दूसरा है। यदि आप दाढ़ी की देखभाल के लिए विशेष ध्यान नहीं देते हैं और इसे देने के लिए दृढ़ स्थिति नहीं लेते हैं, तो आप बेतरतीब दिख सकते हैं, इसलिए अपनी शैली तय करें! अपने चेहरे को उस पहलू के अनुसार रेडियेट करें जिसे आप दाढ़ी देना चाहते हैं (उदाहरण के लिए कुछ लोग अपनी गर्दन पर बालों को नहीं पसंद करते हैं)।
  • हमेशा क्रम में होने के लिए, बालों के विकास की दिशा में दाढ़ी को कंघी करना।



  • एक शीर्षक के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि, चरण 8
    3
    इसे साफ रखें एक दाढ़ी धोना आवश्यक है हर सुबह और हर शाम साबुन और पानी के साथ अपना चेहरा धोएं - आपको आक्रामक उत्पाद का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि डिटर्जेंट ने बाल पर अतिरिक्त वसा को निकाल दिया। अपने चेहरे को अच्छी तरह से सूखा और बाल के बीच जितना संभव हो उतना पानी निकालने के लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करें।
  • एक बीयर के लिए देखभाल के नाम से चित्र चरण 9
    4
    शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें दाढ़ी, बस बाल की तरह, को स्वस्थ रखा जाना चाहिए। इसे धोने के लिए, आप अपने बालों के लिए उसी शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास एक विशेष रूप से छोटी दाढ़ी है, तो आप अपने चेहरे को साबुन और पानी से धो सकते हैं - अगर आपके पास कुछ सेंटीमीटर की दाढ़ी है, शैम्पू का उपयोग करें - कंडीशनर का इस्तेमाल केवल तब किया जाना चाहिए जब दाढ़ी बहुत लंबी है
  • भाग 3

    दाढ़ी का स्वास्थ्य
    देखभाल के लिए एक दाढ़ी 10 कदम के लिए शीर्षक छवि
    1
    ताजा मुंडा क्षेत्रों पर अपने आप को थोड़ा सा आफ़्टरशेव दें सुखद सुगंधित उत्पाद का उपयोग करें, लेकिन बहुत मजबूत अरोमा से बचें - देवदार, जुनिपर, नारंगी, चंदन, तम्बाकू और बर्च की गंध के साथ आफ़्टरशेव का प्रयास करें। कम तत्वों का आफ़्टरशेव है, बेहतर है! रसायनों से भरा उत्पादों से दूर रखें (यदि आप एक आफ़्टरशेव में निहित सामग्री का भी उच्चारण नहीं कर सकते हैं, तो सवाल में उत्पाद को बेहतर तरीके से बचें) महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले आफ़्टरशेव निस्संक्रामक हैं, कसैले (छिद्रों को बंद करें) और मॉइस्चराइजिंग सूखी दाढ़ी को ट्रेसिंग त्वचा के लिए काफी दर्दनाक है - यदि आप करते हैं, तो शेविंग के बाद एक अच्छे आफ़्टरशेव का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 11
    2
    शेविंग तेल की कुछ बूंदों को लागू करें तेल को लागू करने के लिए, इसे त्वचा पर रखें, फिर इसे बाल पर रखें। एक अच्छा शेविंग तेल बालों से तेज सुई बनने से रोकता है और उन्हें स्वस्थ और मजबूत बनाते हैं।
  • एक अच्छा शेविंग तेल रूसी के निर्माण को भी रोकता है - एक असली आदमी के लिए, उसके सीने के सफेद पपड़ी के साथ कवर होने से कुछ भी बुरा नहीं है "हिमपात"।
  • एक अच्छा शेविंग तेल भी चेहरे पर वसा के साथ-साथ दाढ़ी के गठन पर रोकता है।
  • छवि का शीर्षक एक देखभाल के लिए दाढ़ी चरण 12
    3
    मूंछें और मूंछों के लिए शेविंग मोम का उपयोग करें मोम नाटकीय रूप से बदलने के लिए दाढ़ी की नज़र लोग हैं, जो लंबे समय से मूंछ हुआ और उन्हें क्रम में रखना चाहते हैं सख्ती labbro- इसके तहत curled ले जाने के बिना के लिए उपयोगी है नहीं किया जाना चाहिए, मोम को सही दिशा देने में मदद करता है बाल और क्रम में लंबे और अधिक कठिन दाढ़ी रखें फार्मेसी में कुछ शेविंग तेल खरीदें, उंगली पर थोड़ा सा लगाएं और इसे बाल पर रख दें ताकि आप उन्हें पसंद करते दिशा दें।
  • एक दाढ़ी के चरण 13 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    एक निश्चित दिनचर्या का पालन करें तेल और शेविंग मोम का इस्तेमाल करना, आपको अपना चेहरे पर आफ़्टरशेव करना और धोना देना सभी सप्ताहों के दौरान आपको कई बार करना होगा - यहां तक ​​कि स्वस्थ आहार के बाद भी भोजन में नियमितता की आवश्यकता होगी यदि आप अपनी दाढ़ी को स्वस्थ हो जाना और अच्छी खुशबू बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको इस लेख में वर्णित गतिविधियों को नियमित रूप से इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • बचें तेलों दाढ़ी जैतून का तेल से बने: वे अच्छी तरह से त्वचा द्वारा अवशोषित नहीं कर रहे हैं और पैदा कर सकता है प्रतिक्रियाओं cutanee- बादाम का तेल, जोजोबा और एवोकैडो बेहतर हैं, क्योंकि वे जल्दी से त्वचा द्वारा अवशोषित कर रहे हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें, बाजार में बहुत सारे हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com