कैसे सबसे मोटा दाढ़ी है करने के लिए

पुरुष पौरूष की सबसे बड़ी प्रतिज्ञान एक मोटी दाढ़ी और पूर्ण, कि अधिकार और शक्ति का एक निश्चित कुछ संचार है: यदि आप अपने हाथों से एक भालू, मछली के खिलाफ लड़ने या अधिक मर्दाना गतिविधियों में भाग लेने के लिए सक्षम लगेगा। हालांकि, इसे बढ़ने देने का मतलब रेजर को छोड़ने का मतलब नहीं है: यह समय, दृढ़ता और खरोंच के प्रलोभन का विरोध करने के लिए एक अलौकिक योग्यता लाएगा। यहां कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं, जो कि ग्रेडी के ग्रेडी के एक अच्छे दाढ़ी को कैसे प्राप्त करें।

कदम

विधि 1

दाढ़ी को दाढ़ी और मोटी रखो
1
तुरंत एक दाढ़ी के आकार की स्थापना के लिए प्रलोभन का विरोध करें आपको कैंची या रेजर के साथ ताजी बढ़ी दाढ़ी को छूने से बचना चाहिए: इससे पहले कि आप इसे मॉडलिंग शुरू करने के लिए कम से कम चार सप्ताह लेना चाहिए। व्यक्तिगत बाल भिन्न रूप से विकसित होते हैं, इसलिए कुछ वर्गों के लिए दूसरों की तुलना में बढ़ने के लिए अधिक समय लगेगा धैर्य रखें और यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि दाढ़ी को आकार देने और इसे चिपकाने से पहले कैसे बढ़ गया है। आपके पास और अधिक बाल, उन्हें काम करना आसान होगा।
  • 2
    दाढ़ी की एक शैली चुनें एक बार जब आप प्रकृति को अपने पाठ्यक्रम का पालन करने की अनुमति दे देते हैं, तो आपकी दाढ़ी चार या छह हफ्तों के लिए बढ़ती जा रही है, आप अपनाया जाने वाली शैली को प्रतिबिंबित करना शुरू कर सकते हैं। आप इसे इसे छोड़ सकते हैं, जंगली, अनावश्यक और निस्संदेह मर्दाना, या एक अधिक परिष्कृत कट, जैसे ग्वाटे, ठोड़ी या मक्खी पर एक पट्टी चुनें। फिर कुछ कम सामान्य लेकिन निस्संदेह मर्दाना कटौतीएं होती हैं, जैसे कि अकुशल चादरें और लिंकन-शैली वाली दाढ़ी। पसंद तुम्हारा है
  • 3
    अपनी दाढ़ी की जांच करें शैली का निर्णय लेने के बाद, आप नाजुक काटने की प्रक्रिया में आगे बढ़ सकते हैं। यदि यह आपकी पहली बार है, तो आप पेशेवर रूप से इसे करने के लिए नाई में जा सकते हैं, भले ही असली दाढ़ी विशेषज्ञ खोजना आजकल ज़्यादा मुश्किल हो रहा है
  • यदि आप अपने आप से शुरू करते हैं, तो दाढ़ी के बाकी हिस्सों को आकार देने से पहले गर्दन की रेखा को परिभाषित करने के लिए एक अच्छा रेजर का उपयोग करें। आम तौर पर गाल पर लाइन को प्राकृतिक रूप से छोड़ना बेहतर होता है, ताकि दाढ़ी को अजीब आकार से संभालने में रोक सकें।
  • 4
    शैम्पू और बाम कंडीशनर नियमित रूप से लागू करें उत्कृष्ट स्थिति में रहने के लिए इसे निरंतर देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता होगी। साफ बाल रखने के लिए यह हर दिन (या लगभग) धोने के लिए एक हल्के शैम्पू के साथ की कोशिश करो और फंस (होता है) भोजन के किसी भी टुकड़े को हटाने और, कभी कभी, बाल मजबूत बनाने के लिए एक छोटे से `बाम का उपयोग करें और उन्हें देखने के लिए बनाने के पूर्ण और मोटी
  • 5
    एक सुरक्षात्मक तेल का उपयोग करें आप रसायन या स्कीइंग जैसे या क्लोरीन से भरा एक पूल में तैरने आक्रामक प्राकृतिक तत्वों, करने के लिए अपने दाढ़ी बेनकाब हैं, तो आप इस तरह के जोजोबा या grapeseed के रूप में, तेल की एक पतली परत लागू करना चाहिए, जो एल बनाए रखने `दाढ़ी की रक्षा करेगा जलयोजन और प्राकृतिक sebum के नुकसान को रोकने
  • 6
    यदि यह सब अल्पावधि में काम नहीं करता है, तो दो सालों तक प्रतीक्षा करें। अगर दाढ़ी आपकी अपेक्षा के मुताबिक नहीं बढ़ती है और आप हारने जा रहे हैं, तो आशा खोना नहीं है। कुछ वर्षों में फिर से कोशिश करें, क्योंकि चेहरे के बालों का विकास समय के साथ बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि अधिक परिपक्व पुरुषों में दाढ़ी दाढ़ी है
  • विधि 2

    दाढ़ी के विकास को अधिकतम करें
    1
    अच्छा खाओ अपने शरीर को अच्छी तरह से खाने से देखभाल करने से दाढ़ी के विकास पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। चूंकि बाल मुख्य रूप से प्रोटीन से बने होते हैं, दाढ़ी प्रोटीन खाद्य पदार्थों से लाभ उठाएगा, जैसे मछली का तेल, दुबला बीफ़ और मुर्गी आपको स्वस्थ और असंतृप्त वसा जैसे कि सूखे फल, मछली और अंडे का सेवन बढ़ाना चाहिए। वे टेस्टोस्टेरोन के उच्च स्तर को बढ़ावा देंगे, जो एक मोटी और स्वस्थ दाढ़ी के लिए आवश्यक है।
    • जैसे पालक और गोभी के रूप में हरी पत्तेदार सब्जियां, अपने आहार में बनाने के लिए है, क्योंकि यह मदद मिलेगी शरीर एस्ट्रोजेन (महिला हार्मोन) metabolize, आपके शरीर में टेस्टोस्टेरोन का एक बढ़ा स्तर छोड़ने के एक और अच्छा इसके अतिरिक्त है।
    • आपको वसा से भरा जंक फूड से बचना चाहिए, क्योंकि वे पोषक तत्व प्रदान नहीं करते हैं और कमजोर बालों के विकास में योगदान देते हैं जो आसानी से टूट जाते हैं।
  • 2
    एक विटामिन पूरक ले लो पूरक आहार बाल स्वास्थ्य को अनुकूलित करने और दाढ़ी के विकास को प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। शायद विकास को अधिकतम करने के लिए सबसे अच्छा पूरक बायोटिन है, फार्मेसियों और जैविक खाद्य भंडारों में बेचा जाने वाला भोजन पूरक। चमड़े के विशेषज्ञों को इष्टतम परिणामों के लिए प्रति दिन 2.5 मिलीग्राम लेने की सलाह देते हैं।
  • विटामिन बी 1, बी 6 और बी 12, बीटा-कैरोटीन, अलसी तेल और बिछुआ तेल जैसे अन्य विटामिन पूरक जो बीयर ग्रोथ को प्रोत्साहित करते हैं।
  • विटाबेर्ड नामक एक मल्टीविटामिन भी है, जो विशेष रूप से स्वस्थ और मजबूत बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए लक्षित है, जिससे दाढ़ी तेजी से फैल सकती है। यह खुजली को कम करने में भी मदद करता है क्योंकि यह सीबम का उत्पादन नियंत्रित करता है। बीटाबीडर्ड को बीयरडेविनामैन डॉट कॉम पर ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।
  • 3
    आप व्यायाम करें। नियमित रूप से शारीरिक क्रियाकलाप, मध्यम या तीव्रता से किया जाता है, एक मोटी और स्वस्थ दाढ़ी के विकास में योगदान कर सकता है क्योंकि यह परिसंचरण में सुधार करता है और टेस्टोस्टेरोन उत्पादन को उत्तेजित करता है। अच्छा संचलन महत्वपूर्ण है क्योंकि यह रक्त के प्रवाह के माध्यम से त्वचा और बालों द्वारा आवश्यक विटामिन और खनिजों के परिवहन को प्रोत्साहित करता है। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी कसरत में मांसपेशियों को बनाने के लिए उन लोगों के साथ हृदय व्यायाम का संयोजन करने का प्रयास करें



  • 4
    आराम करो और पर्याप्त आराम करो सो रही महत्वपूर्ण है और कोशिकाओं की मरम्मत और पुनर्जीवित करने की अनुमति है, जो स्वस्थ दाढ़ी के विकास के लिए आवश्यक है। आपका सामान्य स्वास्थ्य और भलाई नींद के घंटों पर निर्भर करती है, इसलिए हर रात सात से आठ घंटे तक गहराई से सोएं। आपको उस तनाव के स्तर को भी कम करना चाहिए जो आप के सामने आते हैं, क्योंकि यह बालों के झड़ने को प्रभावित करता है
  • 5
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें दाढ़ी एक पौधे की तरह नहीं है: अधिक पानी पीने से यह तेज़ी से नहीं बढ़ेगा हालांकि, इष्टतम शरीर समारोह के लिए जलयोजन का एक अच्छा स्तर बनाए रखना आवश्यक है, जिससे आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार होगा। जल शरीर से विषाक्त पदार्थों को हटाता है और एक स्वस्थ दाढ़ी के विकास को बढ़ावा देने के भीतर, त्वचा को त्वचा के भीतर से मुंह रखने में लगा रहता है।
  • विधि 3

    दाढ़ी के विकास की मूल बातें
    1
    दाढ़ीदार मील का पत्थर चुनें दाढ़ी बढ़ाना एक प्रतिबद्धता है जो समय और दृढ़ता की आवश्यकता है। ऐसे दिन हो सकते हैं जब आप हार न देना और दाढ़ी नहीं करना चाहते। इन क्षणों में, पालन करने के लिए एक मॉडल की छवि को हाथ में रखना उपयोगी होगा। दाढ़ी वाले व्यक्ति के बारे में सोचो, अपनी तस्वीर को पूरा करने और मोटे तौर पर देखने के लिए आपको प्रेरित करने और जब जरूरत पड़ती है तो सही प्रेरणा मिलती है। अपनी तस्वीर ले लीजिए और उसे बाथरूम में लटकाया यह आपको जोर देने के लिए आवश्यक शक्ति प्रदान करेगा, एक दिन, दाढ़ी जिसे आपने हमेशा सपना देखा है।
    • जॉन लेनन और जिम मॉरिसन की तरह असाधारण दाढ़ी संगीतकारों के पुरुषों में से कुछ अच्छे उदाहरण हैं, जैसे कार्ल मार्क्स और सिगमंड फ्रायड, इस तरह अब्राहम लिंकन और Ulysses एस अनुदान के रूप में एक पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में दार्शनिकों, इस तरह के ज़्यूस और Poseidon के रूप में पौराणिक पात्रों को।
  • 2
    किंवदंती पर ध्यान न दें कि दाढ़ी दाढ़ी बढ़ने के लिए शेविंग आवश्यक होगा। उन्होंने शायद आपको पहले की तुलना में मोटी दाढ़ी पाने के लिए दाढ़ी देने की सलाह दी थी, लेकिन इस सिद्धांत का कोई आधार नहीं है। दाढ़ी को शेविंग करने के बाद, बाल ऑप्टिकल कारणों के लिए केवल बड़ा दिखेगा, और जल्द ही, वे पहले की तुलना में धीमी गति से विकास दर पर वापस लौट आएंगे, जिससे उम्मीद के मुकाबले नगण्य होगा।
  • तुम्हारी दाढ़ी देखना मोटा होने पर यह केवल बढ़ना शुरू हो जाता है क्योंकि जड़ के निकटतम बाल उसके अंतिम अंत से अधिक गहरा और मोटा होता है। एक बार जब बालों की लंबाई बढ़ जाती है, तो आपको अब अंतर नहीं दिखाई देगा।
  • नतीजतन, आपको चेहरे के बाल छोड़ देना चाहिए क्योंकि यह है। बाथरूम कैबिनेट में रेज़र रखो और प्रकृति अपने पाठ्यक्रम को ले जाने के लिए।
  • 3
    इसे चार या छह सप्ताह तक बढ़ने दें। आम तौर पर, यह एक असली दाढ़ी बनने के लिए चेहरे के बाल के लिए समय की अवधि ले जाएगा। शुरू में कठिन जिसमें बालों दांतेदार और असमान हो सकता है हो जाएगा, आप कृत्रिम मुस्कान और अपने परिवार के बारे में व्यंग्यात्मक टिप्पणियां सहना होगा और अपने मित्रों को समझ में नहीं आता क्या आप इन बलिदानों का सामना करने के लिए ड्राइव।
  • इस कारण से, यह सबसे अच्छा होगा यदि आप स्कूल या काम से छुट्टी पर एक दाढ़ी बढ़ाना शुरू करते हैं। यह आपको महत्वपूर्ण आँखों से दूर विकास के पहले चरण को ठीक करने की अनुमति देगा
  • 4
    खुजली का प्रबंधन करना सीखें यह झुंझलाहट सबसे बड़ी बाधा है जो दाढ़ी वाले उम्मीदवारों का सामना करना पड़ता है। परेशान त्वचा की देखभाल एक समस्या हो सकती है, जबकि आपकी दाढ़ी बढ़ती है, लेकिन इसे आप को हतोत्साहित नहीं करने दो, लड़ें! त्वचा को साफ रखने के लिए तटस्थ डिटर्जेंट के साथ हर दिन अपना चेहरा धो लें लवण को कम करने, सूखी और चिपकने वाली त्वचा को पोषण देने के लिए एक अच्छा न्यूरूरिज़र का उपयोग करें
  • अगर खुजली वास्तव में आपको परेशान कर देती है, तो 1% हाइड्रोकार्टेसोन एकाग्रता के साथ एक क्रीम खरीदें, जो आपको खरोंच करने की तात्कालिकता से काफी राहत देगा।
  • याद रखें कि खुजली अस्थायी है और जैसे ही दाढ़ी एक निश्चित लंबाई तक पहुंच जाए, तो मजबूत हो जाओ!
  • 5
    अपनी दाढ़ी विरोधी रूसी शैम्पू के साथ धो लें। एक विरोधी रूसी उत्पाद के साथ एक हफ्ते में इसे दोहराते हुए खुजली से छुटकारा दिला सकता है और फटा हुआ त्वचा से छुटकारा मिल सकता है, जिससे क्षेत्र अनैतिक हो सकता है। यदि आप चाहते हैं, तो आप अपनी दाढ़ी को नरम और स्वस्थ रखने के लिए बाम की एक छोटी मात्रा का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 6
    समझे कि दाढ़ी की विकास दर और आकार काफी हद तक आनुवंशिकी पर निर्भर करेगा। दुर्भाग्य से, कोई जादू सीरम नहीं है जिससे आप इसे बहुत मोटे और पूर्ण रूप से विकसित कर सकते हैं। जो दाढ़ी आप विकसित कर सकते हैं वह आपके जीनों पर बहुत निर्भर करती है (धन्यवाद पिताजी!) और आपके शरीर द्वारा निर्मित टेस्टोस्टेरोन का प्राकृतिक स्तर। इसलिए, आपको सबसे अधिक चेहरे वाले बाल बनाने होंगे, जो आप अपने स्वास्थ्य को अधिकतम करने और विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यह दाढ़ी को प्रोत्साहित करने के लिए बालों के बढ़ते उपचारों, जैसे कि रगाइन के उपयोग से बचा जाता है, क्योंकि चेहरे के बालों के लिए बहुत से एफडीए द्वारा अनुमोदित नहीं होते हैं वे मुँहासे पैदा कर सकते हैं और त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com