दाढ़ी कैसे बढ़ें

गैरीबाल्डी। अर्नेस्ट हेमिंग्वे चक नोरिस इतिहास के दौरान सुंदर दाढ़ी हुई है, और आप शायद इस समूह में आपका नामांकन करना चाहते हैं। आप सीख सकते हैं कि कैसे अपने चेहरे के बालों के विकास को बढ़ाना और उत्तेजित करना और अपनी नई दाढ़ी को विनियमित करना और उसका इलाज करना।

कदम

भाग 1

फेशियल बालों का आकार बढ़ाएं
ग्रो ए बीर्ड चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
हजामत नियमित रूप से जब तक बाल समान रूप से विकसित नहीं हो जाते एक दाढ़ी बढ़ने का सबसे बुरा तरीका शेविंग को रोकने या कभी भी शुरू करना नहीं है। यदि आपने किया है, तो आपको असमान, विचित्र और पतले दाढ़ी मिलेगी जो अच्छे नहीं दिखेंगे। यदि आपकी दाढ़ी आपके चेहरे पर समान रूप से विकास नहीं करती है, तो नियमित रूप से शेविंग रखें और धैर्य से प्रतीक्षा करें।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका दाढ़ी समान रूप से बढ़ता है, तो अपना पूरा चेहरा दागें और फिर से देखें। क्या यह ठोड़ी की नोक पर और होंठ के ऊपर एक ही गति से बढ़ता है? क्या यह चिकनाई के समान ही गति से गर्दन के नीचे बढ़ता है? यदि जवाब हाँ है, तो दाढ़ी बढ़ाने के लिए तैयार है।
  • यदि दाढ़ी समान रूप से विकसित नहीं होती है, तो आप इसके लिए कुछ कर सकते हैं प्रक्रिया को गति दें और सुनिश्चित करें कि बाल जितना मोटी हो सके उतना बढ़ता है।
  • आनुवांशिकी दाढ़ी के विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कुछ लोग आसानी से पूरी दाढ़ी को विकसित करने में सक्षम नहीं होंगे
  • ग्रो ए बीर्ड स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    चेहरे के बाल विकास में तेजी लाने के लिए टेस्टोस्टेरोन के स्तर में वृद्धि यदि आप एक किशोरी हैं, या आप अभी यौवन के माध्यम से चले गए हैं, लेकिन आपने चेहरे के बाल नहीं निकाले हैं, तो आप टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ावा देने और विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ सरल चीजें कर सकते हैं। प्रभाव जरूरी जल्दी नहीं होगा, लेकिन यदि आप निम्नलिखित गतिविधियों का संयोजन करते हैं तो आप बाल विकसित करने में सक्षम होंगे:
  • शारीरिक गतिविधि तीव्र प्रशिक्षण, हृदय गतिविधि और कुछ शक्ति एक हफ्ते में प्रशिक्षण देता है, जो कि पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं, दाढ़ी के विकास को प्रोत्साहित करते हैं। तीन मिनट तक गर्म हो जाओ, फिर अंतराल की कसरत करें, 30 सेकंड की गतिविधि के साथ पूर्ण तीव्रता और 90 सेकंड की मध्यम गतिविधि। सात सर्किट की श्रृंखला के साथ पूरा करें
  • विटामिन डी के स्तर में वृद्धि, पूरक लेते हैं या सूर्य में अधिक समय व्यतीत करते हैं, स्वाभाविक रूप से विटामिन डी अवशोषित करते हैं।
  • हाल ही में प्रकाशित अनुसंधान के अनुसार, अश्वगंधा एक जड़ी बूटी है जो पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन को उत्तेजित करता है। यह भी अनुकूलन के रूप में जाना जाता है और आमतौर पर एक पूरक के रूप में बेचा जाता है।
  • ग्रो ए बीर्ड चरण 3 नामक छवि
    3
    सर्दियों की त्वचा का ख्याल रखना चेहरे के बाल विकास को प्रोत्साहित करने की कोशिश करते समय, आपकी त्वचा का ख्याल रखना और समस्याओं को हल करना महत्वपूर्ण है, जो बालों को समान रूप से बढ़ने से रोक सकती हैं और अच्छे दिखती हैं। दाढ़ी बढ़ने का निर्णय लेने से पहले रोसिया, मुँहासे या सूखापन समस्याओं के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें।
  • जब आप नियमित रूप से जाते हैं तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें एक दाढ़ी बढ़ने से कम से कम एक महीने के लिए निर्धारित या ओवर-द-काउंटर दवाएं लागू करें
  • अपने चेहरे को स्वस्थ और उत्तेजित रखने के लिए अपना चेहरा हाइड्रेट करें आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए प्राकृतिक सफाई का उपयोग करें
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने आप को शेविंग से शुरू करें बस एक पेंटिंग बनाने की तरह आपको खाली कैनवास की ज़रूरत होती है, जब आप अपनी दाढ़ी बढ़ने का फैसला करते हैं, तो आपको हिरण का सामना करना पड़ता है। खरोंच से शुरू करो, अपने चेहरे पर सभी बाल शेविंग इससे यह सुनिश्चित होगा कि बाल समान रूप से यथासंभव बढ़ेंगे।
  • नारी से रेजर के साथ अपनी दाढ़ी को शेविंग के बारे में सोचो आमतौर पर यह सबसे कम दाढ़ी है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • शेविंग के बाद, चार हफ़्ते के लिए शेविंग बंद करो और कुछ भी न करें, साथ ही अपना चेहरा नियमित रूप से धोना और आपकी त्वचा का ख्याल रखना। बालों को सामान्य रूप से बढ़ना शुरू करना चाहिए।
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    विकास की प्रारंभिक अवस्था की खुजली को प्रबंधित करें। बहुत से लोग अपनी दाढ़ी बढ़ने से रोकते हैं और दाढ़ी करते हैं क्योंकि उनका चेहरा खुजली विचार करें कि खुजली चार दशक तक खत्म हो जाएगी, इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल कर सकें, एक बार दाढ़ी को नरम कर दिया जाए।
  • बालों को नरम करने और खुजली को नियंत्रित करने के लिए रोम पर एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र या शेविंग ऑयल का उपयोग करें। हालांकि खुजली हमेशा शरीर के बालों की वृद्धि के साथ, कुछ हद तक इसे नियंत्रित करना संभव है। दाढ़ी देखभाल के बारे में अधिक जानकारी के लिए तीसरा खंड पढ़ें।
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    6
    धीरज रखो प्रत्येक व्यक्ति के चेहरे पर बाल अलग-अलग गति से बढ़ता है, और कुछ लोगों के लिए यह दाढ़ी बढ़ने के लिए लंबा समय लगेगा, जबकि दूसरों को शाम को शाम को शाम के बाद शाम से पहले देखा जाएगा। आपकी आयु चाहे जो भी हो, धैर्य रखें और दाढ़ी अपनी गति से बढ़ने की प्रतीक्षा करें।
  • कुछ लोग दो या तीन सप्ताह में दाढ़ी विकसित करने में सक्षम होंगे, जबकि अन्य को वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कई महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है।
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब आप चाहें तो दाढ़ी बढ़ें हालांकि कई पुरुष अपने चेहरे को गर्म रखने के लिए ठंड के महीनों में अपनी दाढ़ी बढ़ाना पसंद करते हैं, लेकिन यह एक सामान्य गलती है कि यह सोचने के लिए कि गर्मियों में दाढ़ी अधिक असहज हैं। वास्तव में, दाढ़ी यूवी किरणों से रक्षा करने और त्वचा को ताज़ा करने में मदद करती है, अगर मौसम गर्म होता है, तो चेहरे पर पसीना को फँसाने में मदद करता है, जिससे यह वाष्पीकरण हो जाता है। यद्यपि गर्म महीनों में दाढ़ी के कारण होने वाली खुजली अधिक परेशान हो सकती है, यह ऐसा कुछ नहीं है जो आपको गर्म करेगी।
  • दाढ़ी फंसाने वाली धूल सहित कई अन्य स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है और अस्थमा के हमलों और ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमण से बचने और शीत शीतकालीन हवा से अपने चेहरे की रक्षा करने, एक विंडब्रेकर के रूप में कार्य करने में मदद करता है।
  • भाग 2

    दाढ़ी को समायोजित और समायोजित करें
    ग्रो ए बीर्ड चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    1
    हर 5-10 दिनों में एक दाढ़ी के साथ दाढ़ी काटा। विकास के दौरान पहली प्रतीक्षा अवधि के बाद, जब दाढ़ी वांछित लंबाई तक पहुंच गई है, तो इसे समायोजन और आकार देने के लिए महत्वपूर्ण है। अधिकांश पुरुषों को हर दो सप्ताह या उससे अधिक समय में अपनी दाढ़ी को समायोजित करनी चाहिए, विकास की गति के आधार पर और दाढ़ी का प्रकार जिसे आप करना चाहते हैं
    • यदि आप एक Gandalf- शैली विज़ार्ड की दाढ़ी प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह अभी भी एक अच्छा विचार है कि इसे ट्रिम या कैंची का उपयोग करके इसे समान रूप से विकसित करने के लिए समायोजित करें
    • यदि आप एक बहुत ही कम दाढ़ी चाहते हैं और आपके पास बहुत मुश्किल बाल हैं, तो आपको इसे अधिक बार विनियमित करना पड़ सकता है, शायद हर दो या तीन दिनों में।
    • हमेशा अपनी गर्दन को दाढ़ी, ठोड़ी की रेखा तक, या उस बिंदु तक जिसे आप पसंद करते हैं यदि आप अपनी गर्दन पर बाल दाढ़ी नहीं करते हैं, तो आपकी दाढ़ी आपको सामान्य रूप से गुफाओं का दृश्य दिखाती है।
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 9 को शीर्षक वाली छवि



    2
    इलेक्ट्रिक ट्रिमर का उपयोग करें हालांकि नाई कैंची की एक जोड़ी के साथ अब दाढ़ी को समायोजित करना संभव है, दाँत को बिना बिजली के ट्रिमर या बाल के लिए कम से कम एक इलेक्ट्रिक शेवर के बिना रखना बहुत मुश्किल है। इन उपकरणों के बीच एकमात्र अंतर आमतौर पर गार्ड के आकार और उपकरण ही है।
  • छोटे दाढ़ी के लिए या विकास के पहले कुछ महीनों के लिए एक नियमित दाढ़ी ट्रिमर का उपयोग करें और मोटी दाढ़ी के लिए बड़े रेजर पर स्विच करें।
  • एक आम गलती है कि आप पहली बार ट्रिमर का उपयोग करने के लिए सीखते समय बहुत दाढ़ी को काट लेना चाहते हैं। यदि आपके पास एक छोटी दाढ़ी है, तो शेविंग से पहले ट्रिमर के साथ अभ्यास करें, यह समझने के लिए कि उपकरण कैसे काम करता है और कौन-से कंघी आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं
  • ग्रो ए बीर्ड चरण 10 नाम वाली छवि
    3
    दाढ़ी की एक शैली चुनें जो आपके चेहरे का आकार फिट बैठता है शैली के कई तरीके हैं और आपकी दाढ़ी को आकार देते हैं, लेकिन विकल्प मुख्य रूप से आपके चेहरे और आपकी निजी शैली पर निर्भर करते हैं। यदि आप दाढ़ी पसंद करते हैं, तो इसे आज़माएं सामान्य तौर पर, हालांकि, यदि आपके पास पूरी गाल है, तो पक्षों पर अपनी दाढ़ी छोटी रखने की कोशिश करें। यदि आपके पास एक संकीर्ण चेहरा है, तो आप इसे राउंडर देखने के लिए लंबे समय तक रख सकते हैं।
  • गालों पर रेखा तय करें आपको यह तय करना होगा कि अपनी गाल को अपने गाल पर कैसे रखना चाहिए। अधिकांश लोग प्राकृतिक रेखा को दाढ़ी कर सकते हैं, लेकिन यदि आपको लगता है कि दाढ़ी गाल के ऊपर चढ़ते हैं, तो आपको ऊपरी हिस्से को दाढ़ी चाहिए।
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 11, शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि संभव हो तो ट्रिमर पर चरण कंघी का उपयोग करें सबसे दाढ़ी ट्रिमर में आप कदम सेटिंग का उपयोग कर सकते हैं, जो कि गार्ड की ऊंचाई को बदलने के बिना, आप समान समान आंदोलनों के साथ दाढ़ी को दाढ़ी और गर्दन तक चढ़ कर देता है। यदि आप चाहें तो गाल, गर्दन और ठोड़ी पर चढ़ सकते हैं, अच्छे और साफ देखने के लिए
  • छवि बढ़ो एक दाढ़ी चरण 12
    5
    कम सामान्य आकार से बार्बों पर विचार करें अगर आप अधिक जटिल शैलियों की कोशिश करना चाहते हैं, तो आपके पास अपने निपटान में कई विकल्प हैं। निम्नलिखित दाढ़ी शैलियों में से किसी एक को आज़माएं:
  • गेटे को गाल पर दाढ़ी को काटना पड़ता है, एक ठोड़ी और मूंछों पर छोड़ दिया जाता है।
  • पेंसिल दाढ़ी जबड़े के साथ दाढ़ी की केवल पतली रेखा को छोड़ देती है, मूंछ से जुड़ी होती है। यह शैली बहुत छोटे बालों के लिए अधिक उपयुक्त है या यदि आप गंजे हैं
  • फिरौन दाढ़ी आम तौर पर ठोड़ी को छोड़कर सब कुछ दाढ़ी करने की योजना बना रही है, और उस क्षेत्र में दाढ़ी बढ़ने दीजिए, कुछ मामलों में इसे ब्रेड्स में बांधने के लिए।
  • जादूगर दाढ़ी या अमेरिकन नागरिक युद्ध के लिए समय बढ़ने की आवश्यकता होती है, लेकिन व्यवहार में वे दाढ़ी को यथासंभव लंबे समय तक विकसित करने की योजना बनाते हैं, समय-समय पर गर्दन और कोष को समायोजित करने के लिए जारी रखते हैं।
  • भाग 3

    दाढ़ी का इलाज
    इमेज का शीर्षक बढ़ो एक दाढ़ी चरण 13
    1
    दाढ़ी को समायोजित करने से पहले मॉइस्चराइजिंग शैम्पू के साथ पोंछिए। यह साफ है कि दाढ़ी को काटने के लिए महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बाल नरम हैं और knotted नहीं हैं। अपने दाढ़ी को गर्म पानी और साबुन के साथ शॉवर में धो लें।
    • आप अपनी त्वचा की प्रतिक्रिया के मुताबिक दाढ़ी के लिए बालों या विशिष्ट शैम्पू के लिए शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर लड़कों ने शॉवर में चेहरे पर इस्तेमाल होने वाले साबुन का इस्तेमाल किया है।
    • अब दाढ़ी वाले लोग एक विशेष शैम्पू पसंद कर सकते हैं, जैसे कि ब्लूबीयर ब्रांड से चेहरे के शुद्धिकारकों और कुछ शैंपू के कम अवशेषों को छोड़ दें
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 14 नामक छवि
    2
    अपनी दाढ़ी नियमित रूप से कंबल अधिकांश trimmers पका हुआ आलू से लैस हैं, लेकिन आप भी एक ही ब्रश या कंघी आप अपने बालों के लिए इस्तेमाल करते हैं और उसकी दाढ़ी नीचे कंघी का उपयोग कर सकते, बाल की दिशा के बाद, सुनिश्चित करें कि यह आपके चेहरे पर फ्लैट रहता है। यह आपको यह समझने की भी अनुमति देगा कि क्या यह कटौती करना उचित है।
  • खासकर यदि आपके पास एक लंबी दाढ़ी है, तो ऐसा हो सकता है कि भोजन, धूल या अन्य गंदगी वहां फंसे हो जाते हैं। इसे नियमित रूप से एक पक्षी के घोंसले बनने से रोकने के लिए कंबल।
  • ग्रो ए बीयरर्ड चरण 15 नाम की छवि
    3
    हर दिन हाइड्रेटेड यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो दाढ़ी बढ़ने शुरू करने से पहले कई मच्छरदूरों की कोशिश करें और इसे बढ़ने शुरू होने के बाद, रोमियों और चेहरे को हाइड्रेट करना जारी रखें, इसके तहत त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए। एक स्वस्थ दाढ़ी केवल स्वस्थ आधार से ही विकसित हो सकती है।
  • आप अपने चेहरे पर ल्यूबिडर्म जैसे लोशन का उपयोग सुनिश्चित कर सकते हैं ताकि आपकी त्वचा सूख सकें।
  • इमेज का शीर्षक बढ़ो एक दाढ़ी चरण 16
    4
    का सबूत "शेविंग स्नेहक" खुजली और सूखापन से निपटने के लिए यहां तक ​​कि अगर दाढ़ी वाले पुरुषों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग नहीं किया जाता है, तो आप बाजार पर कई शेविंग तेल पा सकते हैं, जिसे आप चमकदार, हाइड्रेटेड और साफ रखने के लिए उन्हें ताने के दौरान लागू कर सकते हैं। आप अपनी उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं और राहत प्राप्त कर सकते हैं यदि आपके संवेदनशील त्वचा में बहुत कुछ होता है
  • कंघी पर तेल की एक बूंद रखो और दाढ़ी को कंघी करने के लिए इसका इस्तेमाल करने से पहले चिकनाई करें। यह दाढ़ी में समान रूप से तेल वितरित करने का सर्वोत्तम तरीका है
  • नारियल तेल बाल के लिए उत्कृष्ट है और एक उत्कृष्ट प्राकृतिक विकल्प है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चेहरे के लिए मॉइस्चराइजिंग
    • दाढ़ी स्नेहक
    • ट्रिमर
    • हेयर मशीन
    • नाई
    • शैम्पू
    • कंघी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com