लघु दाढ़ी कैसे बढ़ें

छोटी दाढ़ी एक बुद्धिमान है लेकिन बहुत ही मर्दाना दाढ़ी कुछ हॉलीवुड सितारों द्वारा प्रसिद्ध है, जैसे ब्रूस विलिस, जॉर्ज क्लूनी और कई अन्य। कई लोगों के लिए, दाढ़ी का एक प्रकाश कोट होने के लिए कठोरता का संकेत है - इसे पूर्ण दाढ़ी के रूप में माना जाता है, लेकिन एक दाढ़ी की तरह थोड़ा खुरदरापन के साथ। एक आकर्षक दाढ़ी लाने के बारे में जानना आंशिक तौर पर आनुवंशिकी के कारण होता है, और आंशिक तौर पर देखभाल करने के लिए नहीं- सभी पुरुष एक छोटी दाढ़ी को उसी तरह विकसित करने में सक्षम होते हैं, लेकिन हर कोई उनकी देखभाल कर सकता है।

कदम

भाग 1

दाढ़ी की शैली को आप के लिए सबसे उपयुक्त पसंद करें
छवि स्टैबल चरण 1 प्राप्त करें
1
अपनी दाढ़ी के लिए एक शैली चुनें। शेविंग क्रीम फेंकने से पहले और एक नए, अधिक मर्दाना जीवन के लिए वाउचर करने से पहले, यह देखना बेहतर होगा कि आपका नज़र कैसा दिखेगा। कोई रास्ता नहीं है "सही" एक छोटी दाढ़ी विकसित करने के लिए, ताकि आप अपनी पसंद में रचनात्मक हो सकें हालांकि, कुछ लोकप्रिय शैलियों हैं जो बड़ी संख्या में चेहरे के लिए उपयुक्त हैं, और आप उन्हें ध्यान में रखना चाहते हैं। हमने कुछ को चुना है जिन्हें हमने व्यक्तिगत नाम दिया है (और हम ऐसे प्रसिद्ध लोगों के कुछ उदाहरण भी बनाते हैं जो इन प्रकार के दाढ़ी पहनते हैं):
  • पूर्ण: यह प्राकृतिक रूप पूरे चेहरे पर एक छोटी या भी औसत दाढ़ी का उपयोग करता है, जो इसे विकसित करना और बनाए रखने में आसान बनाता है उदाहरण: जेरार्ड बटलर, ब्रैडली कूपर
  • ला पेलुरिया: यह शैली एक बहुत ही कम दाढ़ी का उपयोग करता है जिससे कि यह एक नाजुक लग रहा हो लगभग साफ। उदाहरण: रॉबर्ट पैटिनसन, रयान गोसलिंग
  • इल फिनो पिज़्ज़ेटो: इस प्रकार का दाढ़ा क्लासिक गेटे का एक बहुत ही छोटा संस्करण है - दाढ़ी पूरी तरह नाक और मुंह के ऊपर है, जबकि गाल पूरी तरह मुंडा हैं उदाहरण: लियोनार्डो डिकैप्रियो, ऑरलैंडो ब्लूम
  • साही: इस शैली में थोड़ा सा और कम घुंघराले दाढ़ी भी शामिल है, जो कि कड़ी दिखती है। उदाहरण: जॉर्ज क्लूनी, इद्रिस एल्बा
  • जंगली: यह जंगली और लापरवाह शैली लगभग एक असली दाढ़ी है, हालांकि शॉर्ट - इस नज़रने के लिए एक निश्चित आसन की आवश्यकता होती है, लेकिन जब यह सफल होता है तो यह विशेष रूप से मर्दाना होने की छाप देता है उदाहरण: जंगल में एक सप्ताह के बाद रसेल ब्रांड, भालू ग्रिल्स।
  • छवि स्टैबल चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक
    2
    एक शैली चुनें जो आपके प्राकृतिक दाढ़ी के साथ सहज है चलो स्पष्ट हो: हर ​​किसी के चेहरे के बाल एक ही प्रकार का नहीं है कुछ लोगों को अपनी त्वचा हमेशा चिकनी रखने के लिए हर दिन दाढ़ी होती है, जबकि अन्य कुछ हफ्तों के लिए रेजर भूल जाते हैं और खुद को कुछ अतिरिक्त बालों के साथ मिल सकते हैं। अपनी दाढ़ी के लिए एक शैली चुनने पर हमेशा अपनी प्राकृतिक वृद्धि को ध्यान में रखें - आदर्श रूप से आपको एक नज़र चुनना चाहिए जो आपके दाढ़ी के प्राकृतिक डिजाइन को अधिकतम करता है, न कि एक इसके खिलाफ जाता है। यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • यदि आपकी दाढ़ी पैच में बढ़ती है, तो उस शैली का चयन न करें जिसके लिए आपके चेहरे पर एक मोटे बाल की आवश्यकता होती है, जहां यह नहीं बढ़ता। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने मुँह, नाक और ठोड़ी के आसपास बाल बढ़ते हैं, लेकिन गाल पर नहीं, शैली का चयन न करें "पूरा" कि हम ऊपर वर्णित - आप बेहतर चुनना होगा "गलत पिज़्ज़ेटो" या "बाल"।
  • यदि आपके रंग की दाढ़ी आपके रंग के समान है, तो संभवतः आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप नोटिस करें।
  • छवि स्टैबल चरण 3 प्राप्त करें
    3
    सोचें कि दाढ़ी आपके बालों के साथ कैसे जाती है एक दाढ़ी शैली चुनने पर, अपने सिर पर बाल मत भूलना! सामान्य तौर पर, आपके पास और अधिक बाल और बाल हैं और जितना अधिक आप गन्दा दिखेंगे इस नियम का उपयोग अपने लाभ के लिए करें और दाढ़ी की शैली का चयन करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप चाहते हैं कि आप चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास लंबे बाल हैं और थोड़ा सा दाढ़ी, आप अपने आप को एक स्वर दे सकते हैं "ओल्ड टेस्टामेंट"। यह एक ऐसी शैली है जो किसी के लिए काम कर सकती है, लेकिन हर किसी के लिए जरूरी नहीं है!
  • दूसरी ओर, यदि आपके पास बहुत ही ऊंची बालों वाली रेखा है तो आप थोड़ा मोटा दाढ़ी हो सकता है, जो आप सामान्य रूप से कर सकते हैं - बस इसे रखकर, आपको अपने सिर पर बालों और बालों की मात्रा में संतुलन रखना पड़ता है।
  • छवि स्टैबल चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक
    4
    सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपनी दाढ़ी को समायोजित करने के लिए कुछ उपकरण प्राप्त करें। खुद को एक छोटी दाढ़ी से ढूंढने से पहले, आपको नहीं पता कि कैसे रखना है, अपना ध्यान रखने के लिए सही टूल प्राप्त करें। नीचे आपको सामान की एक छोटी सूची मिल सकती है, जिसे अक्सर छोटी दाढ़ी बनाए रखने के लिए अनुशंसित किया जाता है - आपको संभवतः उन सभी की आवश्यकता नहीं होगी:
  • समायोज्य बिजली के रेजर
  • दाढ़ी ट्रिमर / बिजली के पन्नी शेवर
  • सुरक्षा रेजर
  • एक्सफ़ोलीएटिंग और मॉइस्चराइजिंग क्रीम
  • शेविंग जेल
  • भाग 2

    लघु दाढ़ी बढ़ो
    छवि स्टैबल चरण 5 प्राप्त करें
    1
    कुछ दिनों के लिए शेविंग बंद करो दाढ़ी की एक सुंदर परत बढ़ने के लिए भी अभिनय की आवश्यकता है निष्क्रिय, न केवल सक्रिय रूप से. यदि आपके पास पूरी तरह चिकनी त्वचा है, तो शेविंग के साथ शुरू करो! कितनी जल्दी आप एक दाढ़ी बढ़ने के आधार पर, आपको एक से तीन दिनों के भीतर कुछ बाल देखना शुरू कर देना चाहिए।
    • यदि आपके पास वर्तमान में दाढ़ी है और आप छोटी शैली पर स्विच करना चाहते हैं, तो आपको पहले पूरी तरह से दाढ़ी चाहिए और उसके बाद बालों को फिर से बढ़ना शुरू करना होगा। अन्यथा आप ट्रिमर को बहुत ही कम उपाय पर सेट करने का प्रयास कर सकते हैं और दाढ़ी तक सीधे दाढ़ी से जा सकते हैं।
  • छवि स्टैबल चरण 6 प्राप्त करें
    2
    जब तक दाढ़ी आप चाहती हो तब तक रुको। यह कदम हर किसी के लिए अलग है - कुछ को केवल दाढ़ी की मात्रा पाने के लिए केवल एक दिन इंतजार करना पड़ता है, जबकि अन्य को एक हफ्ते या उससे ज्यादा की आवश्यकता होगी यह आपके द्वारा चुनी गई शैली पर भी निर्भर करता है उदाहरण के लिए, समान शर्तों पर, शैली "जंगली" ऊपर वर्णित शैली की तुलना में अधिक नियमित समय की आवश्यकता होगी "बाल"। धैर्य रखें - दाढ़ी औसत प्रति माह 1.27 सेंटीमीटर बढ़ता है।
  • ध्यान रखें कि कई लोगों के लिए दाढ़ी समान रूप से विकसित नहीं होती हैं: चेहरे के कुछ हिस्सों पर यह दूसरों की तुलना में तेज़ है यदि यह आपके लिए भी लागू होता है, तो आपको बाल के लिए इंतजार करना होगा तेजी से इच्छित लंबाई तक बढ़ोतरी दूसरे शब्दों में, बाल के लिए इंतजार न करें धीमी अगले चरण के साथ आगे बढ़ने से पहले दूसरों तक पहुंचें।
  • छवि स्टैबल चरण 7 प्राप्त करें
    3
    अपनी गर्दन को दाढ़ी एक बार बाल की इच्छित लम्बाई प्राप्त हो जाने के बाद, इसे आकार देने का समय आ गया है। यहां तक ​​कि इस मामले में कोई रास्ता नहीं है "अधिक सही" ऐसा करने के लिए, लेकिन अगर आपके पास कोई वरीयता नहीं है तो आप नीचे दिए गए चरणों का उपयोग करके आपको एक उपस्थिति दिखा सकते हैं "आदेश दिया" और एक अच्छी तरह से परिभाषित ठोड़ी यदि आप अधिक देखना चाहते हैं "गंदा", आपको अपनी गर्दन को दाढ़ी नहीं करना पड़ता है, लेकिन अपने मुंह पर बाल अपने चेहरे से अधिक लंबे समय तक नहीं रहें।
  • ठोड़ी के नीचे दाढ़ी करने के लिए एक बिजली के रेजर, पन्नी रेजर या सुरक्षा रेजर का प्रयोग करें और एक तेज रेखा की रूपरेखा करें। जब तक आप एक दाढ़ी चाहते हैं "चिन्स्ट्रैप", इस लाइन को प्राकृतिक चिन लाइन के पीछे कुछ इंच शुरू करना चाहिए - जहां तक ​​ठोड़ी गर्दन से मिलता है।
  • आपके द्वारा बनाई गई रेखा के नीचे गर्दन पर सभी बाल निकालें। अपने आप को काटने से बचने के लिए एडम के सेब के लिए सावधान रहें
  • अपनी गर्दन पर आखिरी नज़र आइए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छा लग रहा है गर्दन को चिकनी और सुव्यवस्थित होना चाहिए, जबकि शेष दाढ़ी को ठोड़ी के आधार को साइडबर्न (या, यदि आपके पास नहीं है, जहां वे होना चाहिए) तक एक लंबी सीधी रेखा में लपेटें।



  • छवि स्टैबल चरण 8 प्राप्त करें
    4
    यदि आप चाहें, तो आप दाँत के नीचे गालियां लगा सकते हैं। अब, यदि आप चाहें, तो यह आपकी दाढ़ी के शीर्ष को समायोजित करने का समय है। फिर से ऐसा करने के लिए आवश्यक नहीं है यदि आप एक गन्दा शैली को इंगित करते हैं, लेकिन यह वैसे भी contraindicated नहीं है। आगे बढ़ने के दो तरीके हैं:
  • मुस्कुराहट के बाहरी किनारों के लिए साइडबर्न से सीधी रेखा बनाने के लिए सुरक्षा ट्रिमर या सुरक्षा रेजर का उपयोग करें
  • नीचे एक घुमावदार रेखा खींचना (एक प्रवृत्ति के साथ "अंडाकार") ताकि दाढ़ी मूँछ के किनारों से जोड़ती है
  • छवि स्टैबल चरण 9 प्राप्त करें
    5
    एक ताज़ा धोने के साथ समाप्त जब आप अपनी छोटी दाढ़ी से संतुष्ट हो जाते हैं, तो अपने चेहरे पर अतिरिक्त बालों को हटा दें और ठंडे पानी से अपना चेहरा कुल्ला दें। इस तरह से छिद्रों को भी बंद कर दिया जाता है और त्वचा को राहत मिली है, विशेष रूप से उपयोगी है अगर आपके पास हजामत बनाने के द्वारा एक नाजुक त्वचा की चीख होती है
  • आप अपनी त्वचा को मॉइवरेट करने और नरम रखने के लिए गैर-सुगंधित सुखदायक क्रीम का उपयोग भी कर सकते हैं। अगर आप अपने आप को खुद शेविंग में कटौती करते हैं तो ऐसा करने से बचें- कट पर एक क्रीम बहुत जला कर सकती है
  • भाग 3

    हमेशा सही लघु दाढ़ी रखें
    छवि स्टैबल चरण 10 प्राप्त करें
    1
    अपनी दाढ़ी को एक समायोज्य रेज़र के साथ हमेशा एक ही आकार रखें। एक छोटी दाढ़ी होने के बारे में सबसे कठिन बात यह है कि आप इसे बस ऐसा नहीं कर सकते हैं - आपको अधिक या कम समय के रूप में समायोजित करना होगा, अगर आप अपनी त्वचा को चिकना बनाए रखना चाहते हैं अन्यथा आप जल्द ही अपने आप को एक असली दाढ़ी के साथ मिल जाएगा! एक समायोज्य ट्रिमर या एक समायोज्य रेजर सेट को अपनी दाढ़ी के रूप में समान लंबाई पर रखें ताकि इसे हमेशा एक ही आकार में रख सकें।
    • यदि एक अनियमित तरीके से और अलग-अलग गति में दाढ़ी बढ़ती है, तो यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप पिछले निर्देशों का पालन करते हैं, तो आप बाल दाढ़ी को समायोजित करते हैं तेजी से वे आदर्श लंबाई तक पहुंच गए हैं। इसका मतलब यह है कि उनके लिए इंतजार करते समय आपको इन बालियों को छोटा करना होगा धीमी उन तक पहुंचें यदि आप नहीं करते हैं, तो बाल जब देर से आने वालों वे सही लंबाई के होंगे, जो आपके पास अन्य लंबाई में होंगे "दाढ़ी", और आप बहुत गंदा दिखेंगे।
  • छवि स्टैबल चरण 11 प्राप्त करें
    2
    किनारों को अच्छी तरह से रेखांकित रखें (या नहीं!)। दाढ़ी की लंबाई की जांच करने के अलावा, आपको अच्छी तरह से उन पंक्तियों को रेखांकित करने की आवश्यकता होगी जो दाढ़ी की ऊपरी और निचली सीमा को चिह्नित करते हैं, जब तक कि आपने न देखने को चुना हो "अपरिष्कृत"। यह एक बहुत ही सरल चीज है: गाल पर और ठोड़ी के नीचे लाइनों को समायोजित करने के लिए सुरक्षा रेजर या कम दाढ़ी का उपयोग करें, जिससे दुर्घटना से दाढ़ी का हिस्सा दाढ़ी न करें।
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यदि आप एक गन्दा दिखने जा रहे हैं, तो आप बारबेटा के सीमांकन को थोड़ी सी उलझन में मिल सकते हैं। हालांकि, शायद आप ठोड़ी और गालों से बाल निकालना जारी रखना चाहते हैं।
  • छवि स्टैबल चरण 12 प्राप्त करें
    3
    अपनी त्वचा और दाढ़ी स्वस्थ रखने के लिए छूटना तुम्हारी दाढ़ी को अच्छे दिखने के लिए विशेष उत्पाद का उपयोग करना जरूरी नहीं है (विशेषकर यदि यह बहुत छोटा है)। हालांकि, समय-समय पर छूटना हमेशा एक अच्छी बात है, क्योंकि इस तरह से मृत त्वचा का सफाया हो जाता है और त्वचा को शुद्ध और चमकदार छोड़ दिया जाता है। इसके अलावा, छूटना दाढ़ी के बाल लिफ्ट, शेविंग आसान बना रही है
  • छूटना करने के लिए आप कणिकाओं के बिना एक सौम्य छूटना उपयोग कर सकते हैं - सूक्ष्म कणिकाओं, छोटे प्लास्टिक गेंदों है कि कई exfoliating उत्पादों में पाए जाते हैं, पानी एक बार सिंक और नाली में समाप्त हो गया अपवित्र।
  • आप धोने के दौरान हल्के ब्रश का उपयोग करके चेहरे की त्वचा को उबालने का भी प्रयास कर सकते हैं। बहुत लंबे या बहुत मुश्किल रगड़ना न करें, त्वचा चमक जाएगी न केवल आप दर्द महसूस करेंगे - आपकी त्वचा चिड़चिड़ा हो जाएगी, खराब हो जाएगी और संक्रमण के लिए कमजोर हो जाएगी।
  • छवि स्टैबल चरण 13 प्राप्त करें
    4
    जब आप धो लें, ठंड या गुनगुने पानी का उपयोग करें एक गर्म स्नान ठंड की सुबह एक वरदान हो सकता है, लेकिन यह आप थोड़ा `ताप को कम करता है, तो बेहतर है। उबलते पानी महत्वपूर्ण वसा आपकी त्वचा से समाप्त कर सकते हैं, यह सूखी और संवेदनशील हो जाता है। आप एक दाढ़ी है (विशेष रूप से एक दाढ़ी थोड़ा `मोटी) यह विशेष रूप से बुरा है, हो सकता है क्योंकि यह बना सकते हैं रूसी, मृत त्वचा के टुकड़े से बनाई है कि बंद आता है जब आप दाढ़ी स्पर्श करें।
  • एक मॉइस्चराइज़र दाढ़ी के नीचे शुष्क त्वचा को रोकने में मदद कर सकता है। सुबह में एक बार और शाम को एक दूसरे को बिस्तर पर जाने से पहले लागू करें, कोमलता और चिकनाई का स्थायी परिणाम प्राप्त करें
  • टिप्स

    • यद्यपि कुछ लड़के किशोरावस्था में दाढ़ी करना शुरू करते हैं, फिर भी कई समुदायों में वयस्कों तक पहुंचने से पहले युवाओं को दाढ़ी रखने के लिए स्वीकार्य नहीं माना जाता है। यदि आप अभी तक एक वयस्क नहीं हैं और आपको यकीन नहीं है कि आप समस्या के बिना एक दाढ़ी विकसित कर सकते हैं, तो जानकारी के लिए अपने माता-पिता से पूछें।
    • सामान्य तौर पर, आप जितना बड़ा हो, मोटी दाढ़ी स्वीकार्य हो जाती है (यहां तक ​​कि इस नियम के अपवाद होने पर भी)। उदाहरण के लिए, एक 17 वर्षीय लड़का निराशा पैदा होने के बिना थोड़ा सा दाढ़ी विकसित कर सकता था, लेकिन एक मोटी दाढ़ी ने ध्यान आकर्षित किया
    • कभी-कभी भी वयस्कों दाढ़ी नहीं बढ़ने के लिए उनके पास अच्छे कारण हैं उदाहरण के लिए, सैन्य क्षेत्र में अनुमति के बिना या गैर-स्वीकृत शैलियों के साथ अक्सर दाढ़ी विकसित करने की अनुमति नहीं होती है, और किसी को कठोर रूप से दंडित किया जा सकता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com