लघु दाढ़ी को कैसे रखें

छोटी दाढ़ी एक बार आलस का संकेत थी या इसे केवल विकास के चरण में रखा गया था, लेकिन आज उसने अपनी गरिमा हासिल कर ली है और फैशन बन गया है। छोटी दाढ़ी के पीछे का विचार एक नज़र की छाप देना है जो देखभाल की आवश्यकता नहीं है- लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसे दाढ़ी नहीं करने के लिए पर्याप्त रखें

कदम

भाग 1

तय करें कि छोटे दाढ़ी आपके लिए उपयुक्त है या नहीं
छवि का शीर्षक Stubble Step 1 रखें
1
अपने प्रकार के चेहरे को निर्धारित करें यद्यपि आप कई कारणों से छोटी दाढ़ी पसंद कर सकते हैं, आपको उस पर विचार करना चाहिए, खासकर यदि आप जलन और अंगृत बाल की प्रवृत्ति रखते हैं। छोटे बाल रखने से त्वचा की अशुद्धता को दूर करने में मदद मिल सकती है और पुरुषों के साथ बच्चे के चेहरे को अधिक अनुभवी और मनोरंजक लग सकता है।
  • छवि का शीर्षक Stubble Step 2 रखें
    2
    दाढ़ी के विकास का मूल्यांकन करने के लिए शेविंग बंद करो कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे छोटी दाढ़ी नहीं रख सकते क्योंकि यह धब्बे में बढ़ता है। जब आप हर दो दिन में एक बार शेकते हैं, तो समझना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कुछ बाल धीमे हो सकते हैं। आप सामान्य रूप से लंबे समय तक शेविंग बंद करो - शायद एक हफ्ते तक - और फिर तय करें कि क्या आपकी दाढ़ी की वृद्धि आपको इसे कम करने की अनुमति देती है
  • छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक Stubble Step 3
    3
    अपनी दाढ़ी रखने के लिए तैयार हो जाओ यदि आप दाढ़ी की एक शैली की तलाश कर रहे हैं जिसके लिए बहुत कम प्रयास की आवश्यकता है, तो छोटी दाढ़ी आपके लिए नहीं हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर आपको हर दिन इसका इलाज करने की ज़रूरत नहीं है, तो आपको उसे सप्ताह में तीन बार खत्म करने की ज़रूरत होगी, और यह केवल एक सामान्य दाढ़ी से अधिक की आवश्यकता हो सकती है
  • भाग 2

    अपने छोटे दाढ़ी की आदर्श लंबाई निर्धारित करें
    छवि का शीर्षक Stubble Step 4 रखें
    1
    शेविंग बंद करो दाढ़ी बढ़ने दें, जब तक कि यह छोटी लेकिन दृश्यमान नहीं हो। बाल कटाने के लिए, आप हमेशा अधिक कटौती कर सकते हैं, लेकिन आप कटे हुए बाल को फिर से जोड़ने में सक्षम नहीं होंगे। अपनी दाढ़ी को थोड़ी देर से बढ़ो, जिससे आप रखना चाहते हैं।
    • इस चरण के लिए आवश्यक समय केवल आपकी दाढ़ी की विकास दर पर निर्भर करता है। कुछ पुरुषों के लिए वे तीन या चार दिन की सेवा कर सकते हैं, जबकि एक सप्ताह से ज्यादा के लिए
  • छवि का शीर्षक Stubble Step 5 रखें
    2
    ट्रिमर पर एक लंबी सेटिंग का उपयोग करें 4 के साथ शुरू करें यदि आपके ट्रिमर में संख्या समायोजन है। रेडियेट ताकि पूरे दाढ़ को एक ही लंबाई में लाया जा सके। यदि आपके पास एक मोटी, गहरी दाढ़ी है तो इस शैली में शायद वांछित प्रभाव नहीं होगा, लेकिन यह दूसरों के लिए काम कर सकता है- ह्यूग जैकमैन के बारे में सोचो।
  • छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक स्टैबल चरण 6 रखें
    3
    छोटे से दाढ़ी को छोटा करो एक बार जब आप एक ही लंबाई में दाढ़ी को समायोजित कर लेते हैं, तो आपके लिए सही लंबाई खोजने के लिए इसे थोड़े समय के लिए छोटा करना शुरू करें। आपको बाल घनत्व, रंग और काटने की सटीकता के आधार पर लंबाई तय करने की आवश्यकता होगी।
  • याद रखें कि आप क्लीनर देखने के लिए विभिन्न आकारों के दाढ़ी को छोड़ने का फैसला भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप निचले जबड़े और मूंछों के साथ मध्यम लंबाई और गाल पर कम से कम एक दाढ़ी रखने के लिए तय कर सकते हैं कि एक और अधिक समान शैली बनाने के लिए जो धीरे-धीरे फीका पड़ता है और अचानक नहीं होता है
  • चिंता मत करो यदि आप अपनी दाढ़ी को छोटा करके छेद बनाते हैं, उदाहरण के लिए गाल पर। कुछ पुरुषों, जैसे रयान गोसलिंग, एक छोटी दाढ़ी है, हालांकि उनके गालों पर बहुत कम बाल हैं आप अगले अंक में इन बिंदुओं को परिष्कृत करेंगे।



  • छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक Stubble Step 7
    4
    किनारों को समाप्त करें एक बार आपके पास वांछित लंबाई की छोटी दाढ़ी होती है, तो आप बड़े बाल या असममित क्षेत्रों की देखभाल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप ट्रिमर से कंघी को एक इलेक्ट्रिक शेवर के रूप में उपयोग करने के लिए निकाल सकते हैं या पारंपरिक रेजर का उपयोग कर सकते हैं।
  • समाप्त होने वाले सबसे आम क्षेत्रों में गालियां और कांटे का ऊपरी भाग है।
  • भाग 3

    गर्दन पर दाढ़ी का ख्याल रखना
    छवि का शीर्षक Stubble Step 8 रखें
    1
    तय करें कि गर्दन पर दाढ़ी के लिए किस शैली का उपयोग करना है। कई लोगों के लिए यह सबसे कठिन विकल्प है। यदि आप लंबे और मोटे तौर पर देखने का निर्णय लेते हैं, तो आप शायद अपनी गर्दन पर थोड़ी दाढ़ी रखना चाहते हैं। क्लीनर देखने के लिए - या अगर आपकी गर्दन पर दाढ़ी के कई छेद हैं - तो आप इसे बजाय दाढ़ी कर सकते हैं
  • छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक Stubble Step 9
    2
    गर्दन पर दाढ़ी स्केल करें यदि आप गर्दन पर थोड़ी दाढ़ी रखने का निर्णय लेते हैं, तो इसे काट दें ताकि यह धीरे-धीरे गायब हो जाए। दाढ़ी के नीचे दाढ़ी को छोटा करना और एडम के सेब के चारों ओर दाढ़ी के ट्रिमर की सबसे कम स्थापना के साथ दाढ़ी यह आपको चेहरे पर छोटी दाढ़ी और गंजा गर्दन के बीच एक निर्णायक विपरीत छोड़ने के बिना स्वाभाविक रूप से बाल चढ़ने की अनुमति देता है।
  • छवि का शीर्षक Stubble Step 10 रखें
    3
    जबड़ा लाइन पर तुरंत दाढ़ी दाढ़ी। अगर आप अपनी गर्दन पर कोई बालों के साथ क्लीनर और छोटा नज़र रखना चाहते हैं, तो आप अपनी ठोड़ी पर सभी बाल दाढ़ी कर सकते हैं। अपनी हड्डी के नीचे अपनी उंगलियों को ले आओ, जहां त्वचा नरम है और आप उसे अंदर से धक्का दे सकते हैं - यह वह जगह है जहां आपको दाढ़ी के विकास को रोकना होगा। इस तरह से विकिरण, जबड़ा के दृश्य भाग का विस्तार करने के लिए लघु दाढ़ी का उपयोग करें और इसके विपरीत क्षेत्र ठोड़ी के नीचे छिपाए जाएंगे।
  • टिप्स

    • चर लंबाई वाले कंघी के साथ इलेक्ट्रिक दाढ़ी के ट्रिमर, छोटे दाढ़ी को खत्म करने के लिए सबसे अच्छा उपकरण हैं। एक रेजर के साथ एक चिकनी दाढ़ी प्राप्त करना बहुत मुश्किल है जो बिजली नहीं है और आप अक्सर छेद या अनियमितताओं की सूचना देंगे।
    • एक सप्ताह के अंत में, छुट्टी पर या किसी अन्य समय में थोड़ी दाढ़ी की कोशिश करें जब आपकी उपस्थिति हमेशा की तरह महत्वपूर्ण नहीं होती है दाढ़ी और उसके प्रभाव की वृद्धि दर अक्सर अप्रत्याशित होती है

    चेतावनी

    • यदि आप चेहरे के बाल अक्सर दाढ़ी करते हैं, तो उन्हें तेल विकसित करने और त्वचा को परेशान करने की प्रवृत्ति होगी। सुनिश्चित करें कि आप अपनी दाढ़ी को अक्सर धो लें ताकि दांतों और अन्य दोषों से बचें।
    • एक छोटे दाढ़ी के मामले में अनछुए बाल आम हैं चिमटी के साथ इन बालों को फाड़ना अपने नाखूनों का उपयोग न करें, क्योंकि आप संक्रमण का कारण हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वैरिएबल दाढ़ी ट्रिमर
    • रेज़र
    • शेविंग जेल
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com