कैसे अपनी मूंछें बढ़ने के लिए

मूंछें हाल ही में वापस फैशन में हैं पिछले नवंबर से शुरू हो रहे हैं, वे पुरुषों के बीच अधिक से अधिक लोकप्रिय हो गए हैं - एक मूंछें लाकर आप अपने इच्छित शैली के आधार पर कई अलग-अलग रूपों का प्रयोग कर सकते हैं। फिर अपनी मूंछें तेज करने के लिए कोशिश करें, उन्हें अधिक मजबूत बनाये रखें और उन्हें साफ रखें, यहां तक ​​कि उन्हें आकार देने के लिए सीखें।

कदम

विधि 1

अपने आप को मूंछें बढ़ाएं
इमेज का शीर्षक ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 1
1
सबसे पहले, अपनी दाढ़ी बढ़ाने की कोशिश करो होंठ के शीर्ष पर बाल पहली बार थोड़ी पतली हो सकते हैं तो, प्रारंभिक चरण में एक निश्चित भद्दापन से बचने के लिए, एक पहले चरण में परीक्षण सभी चेहरे के बालों विकसित करने के लिए है, तो मुंडा दाढ़ी शेष जब मूंछ उगाए जाते हैं, या उत्तरोत्तर संक्रमण कम अचानक बनाने के लिए मूंछ के अलावा सब कुछ दाढ़ी ।
  • ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अच्छी गुणवत्ता वाली रेजर खरीदें हर बार जब आप अपने चेहरे पर बाल दाढ़ी करते हैं और आप उन्हें एक सटीक आकार देना चाहते हैं, तो नौकरी आसान और क्लीनर बनाने के लिए एक अच्छा शेविंग रेजर खरीदना उचित है। सामान्य ब्लेड की तुलना में मोटे को ध्यान में रखना आसान होता है, आम तौर पर सभी चेहरे के बालों को हटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, बजाय एक बिजली के रेजर के साथ।
  • बाजार में आप 15-20 € के लिए एक कुशल और रिचार्जेबल शेविंग रेजर खरीद सकते हैं, जो कि ज्यादातर खुदरा दुकानों पर उपलब्ध है। रेज़र कई आकृतियों और शेविंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिससे आपकी मूंछों की देखभाल भी आसान हो जाती है।
  • ग्रो अ मुस्ट्च स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आकार की मूंछें आपको सबसे अच्छा पसंद करें ज्यादातर कस्तूरे मुंह के पक्षों के बारे में आते हैं, ऊपरी होंठ के ऊपर केवल बाल छोड़ते हैं। आपके लिए सिर्फ एक साधारण मूंछें की जरूरत है, आपके चेहरे पर अधिक बाल दाढ़ी करना। आम तौर पर ऊपरी होंठ को छोड़कर, गालों पर, और जबड़े के साथ और मुंह के चारों ओर बाल बाल काटते हैं।
  • इच्छित आकार में मूंछें लगाने के बाद, उसे बढ़ने दें। रस या चेहरे के अन्य क्षेत्रों पर वापस बढ़ने वाले बालों को कम करने के लिए, धीरे-धीरे अपनी मूंछें बाहर आकर बाहर खड़े होने के लिए
  • कभी-कभी दाढ़ी को थोड़ा-थोड़ा सुधारना और बाकी की तुलना में मूंछें थोड़ी अधिक `` छोड़ना बहुत आम है यह आधा दाढ़ी और आधे मूंछें होने की तरह है दोनों का सबसे अच्छा, संक्षेप में
  • ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    अपनी मूंछें बढ़ने की प्रतीक्षा में धीरज रखो यहां तक ​​कि अगर आप एक अपेक्षाकृत तेजी से विकास किया है, इसे एक महीने के लिए कई सप्ताह लग सकता है उन्हें पूरी तरह से बढ़ने प्राप्त करने के लिए, मूंछ कि वांछित कर रहे हैं और उनकी दाढ़ी गति की regrowth के आधार पर के प्रकार पर निर्भर। समय कारक को ध्यान में रखें, इसलिए रवाना न करें।
  • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, दाढ़ी काटने का नियमित रूप से मतलब यह नहीं करना चाहिए "रेहन मोटा"। बहरहाल, यह सलाह बहुत बुरी नहीं है: अक्सर उन लोगों दाढ़ी सभी झालरदार और गन्दा बाल दाढ़ी और इंतजार दाढ़ी और मूंछें मोटा और अधिक व्यवस्थित विकसित करने के लिए उपेक्षित को मनाने के लिए एक प्रभावी तरीका साबित होता है।
  • दाढ़ी और मूंछें पुनर्विकास को बढ़ावा देने के लिए आप अपने स्वास्थ्य के कुछ सामान्य स्वास्थ्य देखभाल प्रथाओं का उपयोग कर सकते हैं प्रक्रिया को गति दें. एक आहार में प्रोटीन से भरपूर, संतृप्त वसा और विटामिन ए, ई, और सी का पालन करें, लगातार व्यायाम और पर्याप्त आराम मिल रहा है, और सब से ऊपर स्वच्छ और अच्छी तरह से तैयार चेहरा रखने के लिए, सभी पद्धतियों दाढ़ी के विकास को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं मूंछें।
  • विधि 2

    मूंछ के लिए प्रपत्र चुनें
    ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक शैली चुनें जो आपके चेहरे के अनुरूप है। कवच के सभी रूप हर प्रकार के चेहरे और चेहरे की बाल गुणवत्ता के लिए उपयुक्त नहीं हैं मूंछें और दाढ़ी जिस तरह से बढ़ती हैं, उनकी कविता और उन बिंदुओं पर ध्यान देने के लिए ध्यान दें जिन पर वे मोटा होना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, फू-मांचू को मूंछें पहनने में यह कोई मायने नहीं रखता, अगर ये पूरी लंबाई के लिए मोटे नहीं हैं।
    • यह देखने के लिए कि कैसे एक निश्चित प्रकार की मूंछें आपके चेहरे पर हो सकती हैं, फ़ोटोशॉप के साथ फोटो बदलने का प्रयास करें, एक नकली मूंछें जोड़ना। जाहिर है दोस्तों और रिश्तेदारों की राय पूछने की कोशिश करो। यदि आप इन चीजों में से कोई भी नहीं कर सकते, तो मिरर में अपने आप को देखने की कोशिश करें और अपने आप को मूंछों के साथ कल्पना करें जो आप चाहते हैं।
  • ग्रो ए मिस्टाश चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    2
    छोटी मूंछें का प्रयास करें मोटे और गहरे मूंछें वाले पुरुषों के लिए ये सर्वश्रेष्ठ हैं चूंकि वे कम हो सकते हैं, कवच के इन रूपों में उनकी गुणवत्ता और मोटाई बेहतर बढ़ जाती है। कम मूंछें पहनने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • पेनेटा: मूक सिनेमा में जॉन वाटर्स, आर केली और अनगिनत खराब पात्रों द्वारा पहना जाने वाले कुख्यात, एक पंख वाले मोचियों की एक जोड़ी ऊपरी होंठ पर मेकअप-पेंसिल के साथ तैयार हो जाती है। इस आकृति के लिए, ऊपरी होंठ की रेखा का एक रेजर के साथ पालन करें, नाक और होंठ के बीच बाल को ध्यान से हटा दें, जब तक कि केवल एक पतली रेखा न छोड़ दें। मूंछें आपके ऊपरी होंठ के कोनों पर समाप्त होनी चाहिए, या थोड़ा और आगे।
  • फू मांचु: इस क्लासिक शैली में स्टाइलस मूंछों की एक जोड़ी होती है जो ऊपरी होंठ से शुरू होती है, लेकिन चेहरे के किनारों के साथ जारी रहती है, जबड़े के निचले हिस्से में और कभी-कभी भी परे। थोड़ा मोटा और मोटा हो जाता है, इस प्रकार के कवच को भी जाना जाता है "स्टीयरिंग बर" या "घोड़े की नाल"।
  • शेवरॉन: ये काफी सरल कवच हैं, लेकिन होंठ के कोनों से थोड़ा पहले समाप्त हो जाते हैं। इस आकृति को प्राप्त करने के लिए, दाढ़ी को रखें, लेकिन होंठ के कोने में सीधा सीधा रेखा कट करें, जिससे कि कांटे से पहले खत्म हो जाए- प्राप्त आकार एक परिपूर्ण आयताकार होना चाहिए। मूंछें बहुत कम में कटौती न करें, या आप हिटलर मूसा के साथ खुद को ढूंढने का जोखिम उठा लेंगे।



  • इमेज का शीर्षक ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 7
    3
    अब तक मूंछें आज़माएं यदि आप मोटा और अधिक मजबूत कवच चाहते हैं, तो ये आकृतियां आमतौर पर मूंछों को बेहतर करने के लिए बेहतर बनाती हैं, लेकिन एक ही समय में बहुत पतली नहीं हैं। ठीक बाल के साथ मूंछ का भी बढ़ने सकता है, लेकिन नहीं "बनाए रखा जाना होगा", और ऊपरी होंठ पर गिरने लग सकती है, लगभग वालरस दाँत की तरह लग (जो बहुत स्वागत नहीं है)। यदि आपके पास सही प्रकार की मूंछें हैं तो उन्हें लंबे समय तक पहनने के लिए, उन्हें दाढ़ी के कुछ तरीके हैं:
  • अंग्रेजी या राजशाही शैली: अंग्रेजी-शैली की एक जोड़ी की एक जोड़ी आपको दिखती है कि आप सिर्फ विक्टोरियन उपन्यास से बाहर आ गए हैं उन्हें इस तरह से काटने के लिए, आपको मुंह के कोनों पर उन्हें शेव करना बंद करना होगा और धीरे-धीरे उन्हें समाप्त होने पर पतला करना होगा। फिर, मोम के साथ, सबसे लंबे बालों को शीर्ष कोने में बदल दें, एक कर्ल उठाओ।
  • वालरस: यह अशिष्ट पुरुषों से एक शैली है बस टेडी रूजवेल्ट के बारे में सोचो इस आकार के लिए, आपको गाल पर केवल दाढ़ी पाना होगा, केवल मूँछ को बढ़ाना होगा। जब तक आप थके हुए नहीं होते (जो थोड़े समय के बाद भी हो सकता है) तब तक उन्हें काट न दें। इस प्रकार की शेविंग शुरुआती के लिए नहीं है
  • सेल्लेक: प्रसिद्ध टीवी व्यक्तित्व टॉम स्लेक से, इस प्रकार की मूंछें कुछ विशेष वातावरणों में भी फैली हुई हैं, जैसे पर्नस्टारों में। वे अनिवार्य रूप से एक वालरस मूंछें के रूप है, मुंह में मूंछें सेल्लेक के कोनों पर नीचे की ओर इशारा करते हुए नाक के होंठ से बहुत मोटी हैं, लेकिन थोड़ा उन्हें होंठ पर ही गिरने से रोकने के लिए छोटा।
  • ग्रो एक मूसास्ट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    कई शेविंग शैलियों को एकसाथ संयोजन करके प्रयोग करने का प्रयास करें। विभिन्न शैलियों के लिए बहुत अजीब और विचित्र टाई मूर्खतापूर्ण नाम किया जा रहा है में सबसे अधिक मज़ा, मूंछें दाढ़ी बनाने के लिए एक मूंछें वह दर्पण शेविंग रेजर के सामने से उनकी रचनात्मकता उन्मुक्त में है विकसित करने के लिए होने के बावजूद। यदि एक प्रकार का शेविंग सूट आपको और आप इसे पसंद करते हैं, तो यह सही है निम्न शैलियों के विभिन्न संयोजनों को बनाने के लिए यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे वास्तव में अच्छी तरह से फिट हैं बुरी तरह आप हमेशा दाढ़ी कर सकते हैं
  • फीता मूल रूप से एक फू मांचू मूंछें या एक हैंडलबार होता है जो ठोड़ी से जोड़ता है। बस गाल और गर्दन के नीचे दाढ़ी
  • दाढ़ी से सीधे जुड़े एक मूंछी प्रकार की स्कोपेट्टोनि, आपको "वादेवील" या गृहयुद्ध के दिखेगा, जैसे कि आप एक पुरानी तस्वीर से, या पुराने ब्रुकलिन से ही उभरे हैं।
  • यदि आप एक अभिनेता की तरह किसी दूसरे युग से देखना चाहते हैं, तो थोड़ा मुस्कुरा हुआ दाढ़ी और ग्वाटे के साथ मूंछें पहनने की कोशिश करें।
  • ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    5
    मूंछें के छोरों को काटें। यद्यपि कुछ मूंछी कट्टरपंथियों ने उन्हें काटने पर सहमत नहीं किया है, उन्हें समय-समय पर "टिक" की आवश्यकता हो सकती है कुछ प्रकार की मूंछों की अपेक्षा दूसरों की तुलना में अधिक ध्यान और ध्यान की आवश्यकता होती है। हालांकि, अपनी मूंहों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए, आपको अब भी एक दैनिक दिनचर्या, धुलाई, आकार देने, कांघना और काटने या उन्हें शेविंग करना होगा।
  • मूंछ के प्रकार के आधार पर, एक दिन से एक बार एक हफ्ते से एक बार, उन्हें उपयुक्त कैंची के साथ काटने की कोशिश करें। साप्ताहिक कटौती के एक महीने के बाद, आपको अपने कन्वेयर के पुन: विकास के समय की गणना करना और ये समझना चाहिए कि आप कितनी बार उन्हें काटते हैं।
  • ग्रो अ मुस्टास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    हमेशा अपना चेहरा साफ रखने की कोशिश करें हर सुबह प्राकृतिक फूमिंग क्लीनर के साथ अपना चेहरा धो लें और बिस्तर पर जाने से पहले यह आपके मुंह को स्वच्छ और शेविंग चरण के लिए तैयार रखेगा।
  • चेहरे पर किसी भी प्रकार के बालों को शरीर के प्राकृतिक तेलों और त्वचा में अशुद्धियों को फँसाने में मदद मिल सकती है, जो ब्लैकहैड्स की शुरुआत को बढ़ावा दे सकती है। इसलिए दाढ़ी और मुंह रखने के लिए बहुत सावधान रहें, हमेशा स्वच्छ और अच्छी तरह से स्वस्थ त्वचा रखने के लिए तैयार।
  • छवि बढ़ो एक मूसा कदम 11
    7
    मॉडल अपनी मूंछें कुछ प्रकार की मूंछों को तैयार करने के लिए आपको थोड़ी अधिक अभ्यास और मोम के अधिक उपयोग की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को कंघी के साथ जगह में रखा जा सकता है यदि आप एक मोटी संभाल या एक पंख की मूंछें चाहते हैं, तो आपको संभवतः इसे कंक्रीट की जरूरत होगी, इसे आकार दें, उसे जगह में रखें, और अपनी दाढ़ी को हर दिन इस विशेष शैली को बनाए रखने के लिए दाम लें।
  • अपना चेहरा धोने या शॉवर से बाहर होने के बाद, अपनी अंगुली के साथ केंद्र में मूंछें मोम का थोड़ा सा लागू करें। फिर, धीरे से मोम को बाहर की ओर धकेलकर काम करें, ताकि सभी कोषों को कवर कर सकें। तो एक कंघी का उपयोग उन्हें आकार और उन्हें जगह में डाल दिया।
  • मूंछों को कंघी करने के लिए, एक विशिष्ट कंघी, छोटे और पतले दांत का उपयोग करें। कंघी के दांतों को गीला करने के लिए प्राकृतिक शेविंग तेल की एक बूंद को जोड़ने के लिए, जैसे कि कोनों को नरम करना और उन्हें आसानी से आकार देना
  • प्रोलाबियो (होंठ के ऊपर दीपक) से शुरू करने वाली कंघी से शुरू होता है, फिर होंठ और नीचे के कोनों की ओर से बाहर निकलते रहें।
  • टिप्स

    • कुछ लोग पाते हैं कि फोम या शेविंग जेल बहुत प्रभावी नहीं है और वे पानी या मॉइस्चराइजिंग क्रीम का विकल्प चुनते हैं।

    चेतावनी

    • जाहिर है, जब आप दाढ़ी
    • एक अच्छा रेजर का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com