कैसे चुनें और एक मुंडा मोम का उपयोग करें

मूंछें मोम को आकार देने और मूंछें देखने के लिए प्रयोग किया जाता है। अतीत से आज तक, इस मोम के अनगिनत प्रकार का निर्माण किया गया है, और इसका उपयोग मज़ेदार है! वास्तव में, मूंछें मोम सभी अवसरों के लिए मूंछ शैलियों को आकार और बनाने के लिए अंतहीन संभावनाएं प्रदान करता है, और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे क्रम में बने रहेंगे और आपको परेशान नहीं करेंगे। हालांकि, पहली बार मूंछें मोम का इस्तेमाल करना जटिल और निराश हो सकता है।

कदम

भाग 1

मोम चुनें
1
तय करें कि आप किस प्रकार का मोम उपयोग करना चाहते हैं बाजार पर उपलब्ध विविधता विशाल है।
  • कुछ प्रकारों में शामिल हैं: कार्बनिक, पेट्रोकेमिकल (वेसलीन), रंगीन, सोया और शाकाहारी सामग्री और पेट्रोकेमिकल घटकों के साथ अन्य क्लासिक किस्मों के बिना।
  • मोम मॉडल सील विभिन्न डिग्री पर विचार खरीदा जा सकता है: प्रकाश / मध्यम, मध्यम, मजबूत या अतिरिक्त मजबूत।
  • 2
    मोम का प्रकार चुनें
  • पारंपरिक मोम आम तौर पर पारंपरिक मोम ट्यूबों में खरीदा जा सकता है और इसमें पेट्रोकेमिकल मूल (वेसलीन, खनिज तेल, आदि) शामिल हैं। अधिकांश परंपरागत मोमों की सामग्री का अनुपात 1: 1 मक्खन और वेसलीन है। यह सूत्र सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता था जब तक कि लोग लंबे समय तक इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ विशेष तत्वों के संभावित नकारात्मक प्रभावों के बारे में अधिक जागरूक हो जाते।
  • पारंपरिक मोम सील मध्यम या मजबूत हो सकता है, और कुछ पुरुषों को अन्य सुविधाओं की आवश्यकता नहीं है। मोम की स्थिरता नरम है और बहुत नरम है।
  • ऐसा कहा जाता है कि इस प्रकार का मोम त्वचा के छिद्र को रोक सकता है, जिससे मुँहासे, पित्ती और त्वचा परख होती है। दीर्घकालिक प्रभाव अभी तक पुष्टि नहीं किए गए हैं, लेकिन बहुत सारे अनुसंधान चल रहे हैं। याद रखें कि यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो आप पूरे दिन सांस लेते हैं।
  • आधुनिक मूंछें मॉडलिंग मोम बाजार पर कई मोम मॉडल आयताकार या गोल कंटेनर में मिल सकते हैं। यदि मोम एक टिन में है तो यह एक अच्छा संकेत है, और इसकी संभावना सबसे अधिक प्राकृतिक और जैविक होगी। हालांकि अपवाद हैं, और जार की पीठ पर सामग्री की सूची को ध्यान से पढ़ने के लिए हमेशा बेहतर होता है, यह जानने के लिए कि क्या मोम में रासायनिक अवयवों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं यदि आपके कोई संदेह है, तो खुदरा विक्रेता से संपर्क करें
  • भाग 2

    मूसा मोम लागू करें
    छवि का प्रयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम कदम 1
    1
    एक जार में मोम का उपयोग करना बहुत सुविधाजनक नहीं हो सकता है, और इसे कमरे के तापमान से थोड़ा अधिक तापमान पर उपयोग करने की सलाह दी जाती है। कुछ लोग इसे नरम करने के लिए हेयर ड्रायर के साथ कुछ सेकंड के लिए गर्मी करते हैं। यदि आप इसे गर्म करने का निर्णय लेते हैं, सावधान रहें क्योंकि यह तरल बन सकता है दूसरों के बजाय एक या दो मिनट के लिए गर्म पानी के नीचे टिन को बंद करना पसंद करते हैं। एक बार जब आप इस प्रकार के मोम का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आपको अब इन विधियों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • छवि का प्रयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम चरण 2
    2
    अपने अंगूठे या तर्जनी के साथ कुछ मोम लें मोम की सतह पर अपनी उंगली रखो, इसे उठाएं और इसे थोड़ा मोड़ें जब तक कि यह 90 डिग्री कोण न हो। याद रखें कि नेल की नोक केवल सतह को छूना चाहिए। अब कैन के एक तरफ से दूसरे को मोम पर कील को स्लाइड करें। आपके नाखून के पीछे मोम की एक पतली परत होना चाहिए। अंगूठे और सूचकांक के साथ, मोम का काम करते हैं और एक गेंद को एक चने का आकार बनाते हैं।
  • उपयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    अपनी उंगलियों के साथ गेंद को समतल करें और आगे पीछे मोम रगड़ें। अब यह नरम और लचीला होना चाहिए।
  • उपयोग करें और एक मूंछें मोम का चयन शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    केंद्र से बाहर तक शुरू होने वाली आपके कोषों के एक तरफ मोम को लागू करें इस प्रक्रिया को अन्य कल्ले पर दोहराएं। बच्चों के लिए कंघी या टूथब्रश के साथ, मोम को मूंछें में घुसना दें अब इसे आकार देने का समय है



  • उपयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अपनी मूंछें और शैली जिसे आप बनाना चाहते हैं की लंबाई के आधार पर, आपको अधिक मोम का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप केवल कांतियां अपने मुंह में जाने से इसे इस्तेमाल कर रहे हैं, तो कस्तूरी का उपयोग चिकनी और सुव्यवस्थित रखने के लिए करें। यदि आप हर दिन ऐसा करते हैं, तो मूंछ आसानी से आप चाहते आकार ले जाएगा।
  • उपयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम शीर्षक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    परिणामों की जांच करें जैसे ही आप मोम को लागू करते हैं, मूंछ चिकना लग सकता है, लेकिन जैसा कि यह सूख जाता है, यह कठोर होगा और प्रभाव अलग होगा। यदि मोम की गुणवत्ता अच्छी है, तो यह गुच्छे का रूप नहीं होगा और यह नहीं टूट जाएगा। यदि यह आपको ये समस्याएं देता है, तो इसे अब और उपयोग नहीं करें
  • का उपयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    एक जैविक उत्पाद चुनने पर विचार करें। रासायनिक वालों के बजाय जैविक और प्राकृतिक तत्वों को पसंद करने के लाभ न केवल आपके स्वास्थ्य से संबंधित हैं, बल्कि इससे अधिक तंग करने के लिए भी। प्राकृतिक अवयव बालों में घुसते हैं जिससे इसे नरम और मजबूत बनाते हैं। दूसरी ओर, वासिलीन, एक अवरोध पैदा करता है जो श्वास से छिछले और कांसे को रोकता है।
  • भाग 3

    मूंछें मोम निकालें
    उपयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    1
    जानते हैं कि मोम को हटाने के लिए हमेशा बेहतर क्यों होता है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो अवशेष छिद्रों को बंद कर देंगे, इस प्रकार मूंछों को बर्बाद कर देगा। अतीत में, मोम को हटाने के लिए गर्म पानी और साबुन पर्याप्त थे। ज्यादातर साबुन, जो अब बाजार पर हैं, डिटर्जेंट हैं, जिससे बालों को सूखा और विभाजित समाप्त होने के कारण नुकसान पहुंचाता है। एक विकल्प के रूप में तेल और सॉफ्टनर्स के आधार पर उपयुक्त तरल उत्पाद चुनना बेहतर होता है।
  • छवि का प्रयोग करें और चुनें एक मूंछें मोम कदम 9
    2
    आपकी मूंछों में उत्पाद की एक छोटी मात्रा में मालिश करें सभी मूंछों पर इसे लागू करना सुनिश्चित करें तेल का काम करने और मोम को नरम करने के लिए कुछ मिनट व्यतीत करें। प्रत्येक मुंह के बाहर केंद्र से मूँछ को कंघी या ब्रश पर ब्रश करें। इस बिंदु पर आप कोषों को गर्म पानी से कुल्ला कर सकते हैं या तेल रात भर काम कर सकते हैं (एक नरम उपचार के रूप में)
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंघी या बच्चों के लिए टूथब्रश
    • हेयरड्रायर (वैकल्पिक)
    • गर्म पानी (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com