चेहरे की देखभाल कैसे करें (पुरुष)

एक आदमी के रूप में, मैं हमेशा आपको बता चुका हूँ कि आप साबुन की पट्टी के साथ अपना चेहरा धोने और सुखाने के यह सख्ती केवल चरणों आप अपने चेहरे के इलाज के लिए ले रहे हैं। अपने चेहरे का इलाज करने के लिए एक नाटक नहीं होना चाहिए, लेकिन यदि आप स्वस्थ त्वचा प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपनी रूटीन में कुछ कदम जोड़ना एक बड़ा अंतर पैदा कर सकता है। सफाई, exfoliating, मॉइस्चराइजिंग और शेविंग आपकी त्वचा सुंदर दिखेंगे

कदम

भाग 1

शुद्ध और छूटना
आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 1
1
एक डिटर्जेंट खोजें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त है एक अच्छा सफाईकर्ता आपको गहरी साफ करने और पियर्स में मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करेगा। केवल एक शरीर के साबुन का उपयोग न करें जो आपके चेहरे को सूखा कर सकते हैं और आपकी त्वचा को चीफ़ कर सकते हैं या जलन पैदा कर सकते हैं। आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त प्राकृतिक पदार्थों से बना डिटर्जेंट की तलाश करें, चाहे वह सूखा, चिकना या मध्य जमीन हो।
  • तेल के साथ अपना चेहरा धोने की विधि आपकी त्वचा को शुद्ध करने का एक शानदार प्राकृतिक तरीका है। यह counterintuitive लगता है, लेकिन है, त्वचा को साफ करने के viso.Questa वैध है सभी प्रकार की त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट पसंद परेशान बिना गंदगी हटाने, विशेष रूप से मुँहासे के मामले में प्राकृतिक तेलों का एक संयोजन का उपयोग करें।
  • यदि किसी भी मौके से मैं मुँहासे का इलाज करने के लिए विशेष सामग्री के साथ एक डिटर्जेंट खरीदना पसंद करता हूं, तो उस में से एक को देखें जो कि सैलिसिलिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड होता है। इन पदार्थों में एंटीबायोटिक गुण होते हैं और मुँहासे के इलाज में प्रभावी होते हैं।
  • आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 2
    2
    दिन में एक बार अपना चेहरा धो लें अपना चेहरा अधिक बार धोने से आपकी त्वचा सूख सकती है हर सुबह या हर शाम को धोने की कोशिश करें, लेकिन दिन के दोनों समय पर नहीं। यदि आप धोने के बीच अपना चेहरा ताज़ा करना चाहते हैं, तो इसे ठंडा या गर्म पानी से कुल्ला, लेकिन डिटर्जेंट का उपयोग न करें।
  • गर्म पानी का उपयोग न करें गर्म पानी से त्वचा सूख जाती है और फिर ठंडा या गर्म पानी का उपयोग करता है
  • एक तौलिया के साथ इसे रगड़ने के बजाय अपना चेहरा टेंपॉन करें त्वचा को बहुत ऊर्जावान रूप से इलाज करने से समय के साथ यह पिलपिला कर देगा।
  • आपकी शीर्षक (नर्स) चरण 3 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने चेहरे से सनस्क्रीन या अन्य उत्पादों को हटाने के बिना बिस्तर पर मत जाओ अगर आपके दिन के दौरान सनस्क्रीन है, तो सो जाने से पहले अपना चेहरा धोने का एक अच्छा विचार है रातोंरात छोड़ दिया sunblock में सामग्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। दूसरी तरफ, अगर आपने दिन के दौरान सनस्क्रीन को पसीना या इस्तेमाल नहीं किया है, तो अकेले अपनी त्वचा छोड़ दें और एक दिन के लिए इसे धो लें।
  • आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 4
    4
    यह अक्सर त्वचा का exfoliates अक्सर एक्सफ़ोलीटिंग स्क्रब या एक्सफ़ोलीटिंग चेहरे का ब्रश का उपयोग करते हुए मृत त्वचा और अशुद्धियों को हटा दिया जाता है जो दैनिक धोने के दौरान हटाए नहीं जाते हैं। एक्फिफिएट त्वचा को उज्ज्वल और स्वस्थ बनाती है। यह त्वचा के लिए शेविंग तैयार करने के लिए भी उपयोगी है, बाल और त्वचा को नरम बनाना, कम खरोंच और कम जलन के साथ अधिक आरामदायक और अच्छी तरह से बनाई गई शेविंग का समर्थन करना।
  • जब आप साफ़ करते हैं, तो चेहरे पर कोमल परिपत्र आंदोलन करें और फिर कुल्ला करें।
  • एक्सफ़ोलीटिंग चेहरे का ब्रश छूटने का एक प्रभावी तरीका है। चेहरे के लिए एक विशेष ब्रश खरीदें अपने चेहरे को साफ करने से पहले, मृत त्वचा को हटाने के लिए ब्रश का उपयोग करें। जब आप ब्रश का इस्तेमाल करते हैं तो त्वचा को सूखा होना चाहिए क्योंकि यह गीली त्वचा पर अच्छी तरह से काम नहीं करता है।
  • भाग 2

    Moisturize और त्वचा की रक्षा
    आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 5
    1
    दैनिक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें चाहे आप क्रीम, एक हल्का तेल या किसी अन्य उत्पाद का उपयोग करें, यह धोने के बाद हर दिन आपकी त्वचा को moisturize करने के लिए एक अच्छा विचार है ऐसा करने से त्वचा को इसकी लोच को बनाए रखने में मदद मिलेगी, इसे जलन से बचाएगा और इसे झिलमिलाहट बनने से रोक दिया जाएगा। आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त एक अच्छा मॉइस्चराइजिंग उत्पाद चुनें। ।
    • यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो जैतून का तेल, अरगन तेल, शिया मक्खन और लैनोलिन जैसी सामग्री युक्त मॉइस्चराइज़र चुनें।
    • यदि आपकी त्वचा तेलयुक्त है, हल्का अवयवों के साथ एक मॉइस्चराइज़र चुनें जो आपकी त्वचा पर पूरे दिन नहीं रहती हैं।
  • आपकी शीर्षक के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 6
    2
    आँख समोच्च क्षेत्र हाइड्रेट करें यदि आप अपने चेहरे के हर क्षेत्र को हाइड्रेट नहीं करते हैं, तो कम से कम आंख क्षेत्र में कुछ क्रीम लागू करें। इस क्षेत्र में त्वचा समय के साथ सांस लेने के लिए अधिक प्रवण है और एक क्रीम का उपयोग करके इसे ताजा लग सकता है इस क्षेत्र के मॉइस्चराइजिंग विशेष रूप से वृद्ध पुरुषों के लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह एक दैनिक इशारा करना शुरू करने के लिए बहुत जल्दी नहीं है
  • बाहर जाना और महंगी क्रीम खरीदना आवश्यक नहीं है आप एक सामान्य मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर सकते हैं या नारियल तेल को आंखों के आसपास लागू कर सकते हैं।
  • आपकी शीर्षक (नर्स) चरण 7 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने होंठ हाइड्रेट करें होंठों की त्वचा में चेहरे के बाकी हिस्सों की तरह कई वसामय ग्रंथियां नहीं होती हैं, इसलिए होंठ सूखने के लिए प्रवण होते हैं और बहुत आसानी से बाप होते हैं। अच्छी स्थिति में अपने होंठों को रखने के लिए होंठ बाम या कुछ नारियल तेल का उपयोग करें सर्दियों में इसे कोकाआ मक्खन का अधिक बार प्रयोग करना आवश्यक है।
  • आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (नर्स) चरण 8
    4
    सनस्क्रीन का उपयोग करें चेहरे की त्वचा को सूरज के जोखिम से आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाती है और इसलिए हर बार जब आप बाहर जाते हैं तो सनस्क्रीन का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। आप दो पक्षियों को एक न्यूरूरिज़र का उपयोग करके एक पत्थर से मार सकते हैं जो सर्दियों में 15 से अधिक और गर्मियों में 30 की सुरक्षा कारक है। अपने होंठ को सूरज से बचाने के लिए मत भूलना
  • यहां तक ​​कि गर्मियों में धूप का चश्मा पहनने से आंख क्षेत्र की नाजुक त्वचा की रक्षा में मदद मिलती है।
  • भाग 3

    दाढ़ी और परिशोधित करें
    आपकी शीर्षक (नर्स) चरण 9 के लिए शीर्षक वाली छवि



    1
    एक अच्छा रेजर का उपयोग करें यदि आप पूरी तरह से मुंडा होने या मूंछें या दाढ़ी पसंद करते हैं, तो अक्सर दाढ़ी सबसे तेज़ रेजर लेने के बजाय आप इसे प्राप्त करने के लिए एक तेज, उच्च-गुणवत्ता वाला रेजर प्राप्त कर सकते हैं। त्वचा को आराम की एक बड़ी भावना होगी और यदि आप रेजर का उपयोग एक चिकनी और भी दाढ़ी के लिए डिजाइन किए हैं तो बेहतर लगेगा।
    • यदि आप डिस्पोजेबल रेजर का इस्तेमाल करते हैं, तो उस ब्रांड का चयन करने का प्रयास करें, जिसमें दो तरफा रेज़र शामिल हो। वे बहुत प्रभावी हैं और एकल-ब्लेड रेजर की तुलना में तेज श्वेत प्रदान करते हैं।
    • यदि आप बहुत कम दाढ़ी नहीं चाहते हैं, तो आप इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग कर सकते हैं ये रेज़र सूखी त्वचा पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • एक नाई रेजर आपको एक अच्छी और सटीक दाढ़ी देगा। यदि आप इस प्रकार के रेजर खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आपको खुद को काटने के बिना दाढ़ी बनाने में थोड़ा सा अभ्यास करना होगा
  • आपकी शीर्षक के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 10
    2
    गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें पानी की गर्मी त्वचा और बाल नरम होगी, शेविंग को आसान बना देगा। सतह पर दोष और बैक्टीरिया को निकालने के लिए त्वचा को साफ करना भी महत्वपूर्ण है यदि आप गलती से खुद को काटते हैं
  • आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 11
    3
    अपने गीले चेहरे पर शेविंग क्रीम लागू करें यह चेहरे को चिकनाई कर देगा और इसलिए रेज़र आसानी से त्वचा पर स्लाइड करेंगे। जब तक आप एक इलेक्ट्रिक शेवर का प्रयोग नहीं कर रहे हैं, तब तक सूखे या क्रीम बिना शेविंग के बाद त्वचा को दाढ़ी नहीं करें। ।
  • बहुत से रसायनों के बिना शेविंग क्रीम या जेल खोजने की कोशिश करें जो आपके चेहरे को सूखा या परेशान कर सकते हैं
  • शेविंग से पहले त्वचा और बालों दोनों को नरम करने के लिए कुछ ही मिनटों के लिए चेहरे पर क्रीम को छोड़ दें।
  • आपकी शीर्षक के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 12
    4
    रेडिएट सही तरीके से जब आप अपनी त्वचा पर इसे चलाते हैं तो आपको अपने रेजर पर दबाव डालने की आवश्यकता नहीं होती है यदि ब्लेड पर्याप्त रूप से तेज है, तो रेज़र अपनी नौकरी अच्छी तरह से करेंगे। एक सुरक्षित और प्रभावी शेविंग के लिए, विपरीत दिशा में, बालों के विकास की दिशा के अनुसार आगे बढ़ना सुनिश्चित करें।
  • यदि आपको कई हफ्तों के बाद दाढ़ी पड़ी है, पहले दाढ़ी को यथासंभव उपयुक्त कैंची का उपयोग कर छोटा करें।
  • जब आप दाढ़ी के रूप में गर्म पानी में अक्सर रेजर कुल्ला
  • जब आप दाढ़ी के दौरान अपनी त्वचा को सुखा लें, ताकि कटौती यथासंभव सटीक हो।
  • आपकी शीर्षक के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 13
    5
    शेविंग समाप्त करने के बाद अपने चेहरे को कुल्ला। चेहरे को ताज़ा करने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें और संभावित अप्रासंगिक होने के कारण रक्तस्राव को कम करें। अपने चेहरे को डबकर और मलाई के बिना सूखी।
  • आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 14
    6
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करें जो शेविंग के कारण जलन को कम करेगा। ऐसे उत्पाद का उपयोग करना सुनिश्चित करें, जिसमें पदार्थ शामिल नहीं हैं जो शेविंग के बाद त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • आपकी शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 15
    7
    दाढ़ी को सही आकार दें अपनी दाढ़ी को सही आकार देने और इसे साफ दिखने के लिए एक अच्छी तरह से नियुक्त ट्रिमर या कैंची का प्रयोग करें
  • टिप्स

    • माथे और भौहों के क्षेत्र में विशेष ध्यान रखना, क्योंकि यह चेहरे के अन्य भागों से अधिक पसीना पड़ता है।
    • ठंडा पानी के साथ धो लो और ठंडा होने के बाद त्वचा के छिद्र को बंद करने के लिए
    • यदि आपके पास खामियों के साथ एक त्वचा है, तो कुछ दिनों के लिए एक एंटीसेप्टिक, कम करने वाले और मॉइस्चराइजिंग ऐंटमेंट का उपयोग करें।
    • गर्म पानी छिद्रों को खोल देगा और पहले दो चरणों के लिए बेहतर सफाई की अनुमति देगा
    • उत्पाद की सिफारिशें: हमेशा सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों का उपयोग करें आप कम फोमिंग जैल पसंद करते हैं, इसलिए आप देख सकते हैं कि आप रेज़र के माध्यम से कहां जा रहे हैं, और यह कि वे अच्छी तरह स्नेहन कर रहे हैं। पुरुषों के ब्रांड के लिए नविया उत्कृष्ट उत्पाद हैं और डिटर्जेंट, एक्सफ्फ़िलेटर, क्यू 10 लोशन और आफ़्टरशेव कंडीशनर को पुनरोद्धार करने की सिफारिश की गई है। सेंट इव्स ब्रांड भी एक और उत्कृष्ट चेहरे का रगड पैदा करता है। त्वचा के लिए खामियों को देखते हुए, बायोर ब्रांड और दूसरों को अच्छी तरह से काम करते हैं रेजर के लिए, मच 3 टर्बो लाइन उत्कृष्ट है।
    • यदि आप चाहें, तो त्वचा को शेविंग उत्पाद के सभी अवशेषों को निकालने के लिए हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें। शेविंग के बाद, रंगों या इत्र के बिना संवेदनशील त्वचा के लिए एक उत्पाद की सिफारिश की जाती है

    चेतावनी

    • हालांकि एक्सफ़ोलीटिंग स्क्रब निस्संदेह फायदेमंद हैं, लेकिन उन्हें सप्ताह में एक या दो बार से ज्यादा नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए। Microspheres के साथ उत्पादों को भी स्वस्थ त्वचा निकाल सकते हैं, जो समय से पहले बुढ़ापे और झुर्रियों का कारण बनती है यदि यह उनके उपयोग से अधिक है! केवल शनिवार को छूटने का प्रयोग करें और बाकी चेहरे के लिए एक चेहरे का क्लीनर या मेन्थॉल मरहम का उपयोग करें
    • सस्ते उत्पादों को खरीदने का मतलब है कि आप जानते हैं कि वे आपको क्या प्रदान करेंगे। यदि आप बीआईसी रेजर और कोलगेट शेविंग फोम का उपयोग करते हैं, तो बहुत चोट लग जाती है और आपको अपना चेहरा महसूस होता है जैसे कि यह चमकीले रंग के बाल चमड़े के बने होते हैं। सस्ते आफ़्टरशेव खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकते यह आपके चेहरे पर मुंह धोने की तरह है शेविंग के बाद आपको अपना चेहरा क्यों जला देना है? अपना चेहरा सही राहत दे दो और इसे स्वस्थ दिखाना, सूखा या चिढ़ना न करें।
    • हमेशा शराब युक्त आफ़्टरशेव उत्पादों से बचें, क्योंकि वे केवल त्वचा को शुष्क करते हैं और जलती हुई कारण होती हैं।

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com