कैसे अपनी त्वचा को नमी रखने के लिए

क्या आपके पास अक्सर सूखी त्वचा होती है और क्या आपने इस समस्या को विभिन्न तरीकों से हल करने की कोशिश की है? अपनी त्वचा के जलयोजन स्तर को बढ़ाने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 1 रखें शीर्षक वाला इमेज
1
आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त बुलबुला स्नान खोजें यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो पैसा बचाना न करें और उस उत्पाद की तलाश करें जिसकी अनुशंसा की जाती है और अच्छी समीक्षा है अच्छी गुणवत्ता वाले बुलबुला स्नान में आमतौर पर नारियल तेल, जैतून का तेल और जॉजोबा तेल जैसे उत्पादों को शामिल किया जाता है, जो त्वचा की जलयोजन बनाए रखने में मदद करते हैं। यदि आपके पास मौका है, ऐसे स्टोर पर जाएं, जो स्वाभाविक उत्पादों में विशेषज्ञ हैं, जैसे बॉडी शॉप और लश चेन स्टोर। शराब और साबुन युक्त साबुन से बचें जो त्वचा को छोड़ देते हैं "spotlessly साफ" लेकिन अक्सर वे उस पर प्राकृतिक तेलों की परतों को भी समाप्त करते हैं, जो सूखापन का कारण हो सकता है।
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 2 रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अच्छी तरह से त्वचा सूखी अक्सर सुबह आप जल्दी में होते हैं और सूख नहीं जाती, और नतीजतन, त्वचा दिन के दौरान धीरे-धीरे सूख जाती है।
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही मॉइस्चराइजिंग उत्पाद चुनें यह सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, हम में से प्रत्येक अद्वितीय है और एक अलग प्रकार की त्वचा है अधिक उत्पाद प्राकृतिक मूल का है, बेहतर है! कम रासायनिक अवयवों का मतलब कम साइड इफेक्ट है। बहुत से लोग आवश्यक तेलों के आधार पर शिया मक्खन और क्रीम का उपयोग करते हैं। ये उत्पाद आपकी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और स्वस्थ रखने में मदद करते हैं।
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 4 रखें



    4
    हमेशा अपने पर्स में अपना हाथ और / या बॉडी क्रीम रखें हमेशा चारों ओर ले जाने के लिए आवश्यक सामानों में से एक पर विचार करें। आप जिस जलवायु पर हैं, उसके आधार पर, आपको सूर्य की किरणों से एक त्वचा संरक्षण कारक के साथ क्रीम की आवश्यकता हो सकती है अपने बैग में आपके साथ एक न्यूरॉइज़र रखने से आपको अपने हाथों को धोने के बाद इसका इस्तेमाल करने की भी याद दिला दी जाएगी। कई लोगों को पानी की वजह से शुष्क त्वचा है
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 5 रखें
    5
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा हमेशा चिकनी और स्वस्थ होती है, हर 2 सप्ताह या उससे भी ज्यादा, इसे विशेष उपचार दें। इसे हाइड्रेटेड रखने के दौरान अपना चेहरा साफ करने के लिए एक साफ़ मालिश या चेहरे का मुखौटा बनाएं: यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड, मुलायम और चिकनी रखने में मदद करेगा।
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 6 रखें
    6
    अपनी त्वचा के लिए एक दैनिक दिनचर्या बनाएं सुबह के समय (या शाम को) अपने आप को कुछ समय देने की आवश्यकता है "आलिंगन" त्वचा जब आप जल्दी में हों तो आप उन सभी क्षेत्रों पर न्यूरोजीज़र नहीं दे पाएंगे जहां त्वचा की जरूरत है।
  • टिप्स

    • सर्दी ठंडी हवा के कारण त्वचा के लिए सबसे खराब मौसम है और कृत्रिम ताप स्रोतों के उपयोग से त्वचा को शुष्क करता है। इस सीजन के दौरान त्वचा की जलयोजन बढ़ाना सुनिश्चित करें।
    • आपकी त्वचा की विशेषताओं के बारे में जानें यदि विशेष रूप से कुछ स्थानों पर त्वचा शुष्क होती है, तो आपके लिए सही होने वाले विशिष्ट उत्पाद हो सकते हैं।
    • डी `गर्मी त्वचा स्वाभाविक रूप से अधिक शारीरिक तेलों का उत्पादन करती है: अपनी नियमितता जारी रखें लेकिन थोड़ा कम मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें
    • आप अधिक से अधिक प्रभावी बनाने के लिए ज्यादातर मॉइस्चराइजर्स के लिए तेल जोड़ सकते हैं।
    • जब आप धो लें, तो गर्म पानी का उपयोग न करें: यह त्वचा की सतह को नुकसान पहुंचाएगा। गुनगुने या थोड़ा गर्म पानी का उपयोग करें तेज पानी में भी एक सुखद शीतलन प्रभाव होता है और त्वचा के छिद्र को बंद करने का प्रभाव होता है।

    चेतावनी

    • इंटरनेट पर आवश्यक तेलों की खरीद करते समय, सुनिश्चित करें कि आप विक्रेता को अच्छी तरह जानते हैं
    • एक नई क्रीम खरीदने से पहले, इसे आज़माएं प्रकोष्ठ के अंदर पर त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर एक परीक्षण करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com