अंगृत बाल को कैसे रोकें

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो संभवत: आपको इसका सामना करना पड़ा है अंगूठित बाल

. अंतराल के बाल दिखाई देते हैं जब बालों का अंत बहुत कम मुंडा होता है, उसी कूप की ओर झुकता है और इसके अंदर बढ़ रहा है। इससे एक भड़काऊ प्रतिक्रिया होती है, जिसमें लाली, खुजली और संक्रमित क्षेत्र की सूजन भी शामिल होती है। इनग्राउन बालों की क्या बेहतर समझ है और आप उन्हें कैसे रोका जा सकता है, उन भयंकर लाल बिंदुओं से बचने में आपकी मदद मिलेगी।

कदम

विधि 1

शिविर वाली तकनीकों, जो इन्रॉवर्ड बालों को रोकती हैं
इमेज शीर्षक से छवि को रोकें
1
शेविंग से पहले बाल तैयार करें शुष्क और भंगुर बाल गीला और लोचदार बालों से मुंह बनाना कठिन है। इस कारण से, यह आपके चेहरे को दाढ़ी और स्नेहन सुनिश्चित करने के लिए और बाल पर रेजर स्लाइड को बेहतर बनाने के लिए शेविंग क्रीम का उपयोग करने में मदद कर सकता है।
  • शॉवर में रेडिएट या बालों को मॉइवरेट करने के तुरंत बाद। अगर आप एक आदमी हैं, शॉवर से बाहर आने के बाद अपना चेहरा दाढ़ी - गर्म पानी बेहतर अपने बालों को संतृप्त करना होगा, और दाढ़ी करने के लिए इसे आसान बनाते हैं
  • हमेशा त्वचा पर स्नेहक का उपयोग करें यदि आप रेजर का उपयोग कर रहे हैं तो कभी क्रीम, लोशन या फोम के बिना दाढ़ी नहीं। ये लूब्रिकेंट विशेष रूप से शेविंग की सुविधा के लिए तैयार हैं और जलन और अंगृत बाल को रोकने के लिए तैयार हैं।
  • इमेज शीर्षक से छवि को रोकें
    2
    एक के साथ रेडिएट बिजली के रेजर. बिजली के रेजर्स में एक आवरण होता है जो आपकी त्वचा और ब्लेड के बीच एक बाधा पैदा करता है, जिससे कूप के नीचे बाल काटना बहुत कठिन होता है। यह भी एक छोटी शेविंग का मतलब है, लेकिन कई लोगों के लिए जो हर दिन दाढ़ी, यह इसके लायक हो सकता है यदि आप इलेक्ट्रिक शेवर के साथ दाढ़ी करने का निर्णय लेते हैं, तो कम सेटिंग से बचें, और याद रखें कि आप इन रेजरों में से किसी का उपयोग करके अब भी खुद काट सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से छवि को रोकने के लिए चरण 3
    3
    हजामत बाल की दिशा में सही तकनीक से शेविंग करने से इनग्राउन बालों से बचने में बहुत कुछ हो सकता है। बालों का अर्थ उस दिशा का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें बाल बढ़ते हैं। यदि आपके बाल एक निश्चित दिशा में झुका हुआ हैं, तो उस दिशा में घूमो। यदि आप इसके खिलाफ दाढ़ी की जरूरत है, बाल की दिशा में एक पहला पास बना, फिर त्रिज्या बहुत धीरे से और ध्यान से
  • बेशक, इसका मतलब है कि आपको एक समान रूप से छोटा दाढ़ी नहीं मिलेगी। कम दाढ़ी, अधिक संभावना यह ingrown बाल उत्पन्न होगा।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से चारों ओर बाल निकालना चरण 4
    4
    दाएं ब्लेड के साथ रेडिएट, इसे नियमित और धीरे से सफाई सही ब्लेड का इस्तेमाल करना और सही दबाव लगाने से आपको इन्रॉवाउन्ड बालों से बचने में मदद मिलेगी। कुछ सुझाव जिनका आप पालन कर सकते हैं:
  • एक एकल ब्लेड रेज़र के साथ रेडिएट। अच्छे दाढ़ी पाने के लिए आपको एक ही सिर पर 70 ब्लेड की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तव में, बहुत से लोग मानते हैं कि एक तेज ब्लेड मल्टी-फ्लेड सिर से बेहतर होता है, क्योंकि यह तुरंत खींचने और इसे काटने के बजाय बाल काट देता है।
  • तेज ब्लेड के साथ रेडिएट एक कुंद ब्लेड आसानी से बाल काट नहीं होगा, जिसका मतलब है कि आपको शेविंग के लिए ज्यादा गुजरना होगा। ब्लेड तेज रखने के लिए:
  • शेविंग के तुरंत बाद शराब में रेजर लीजिए इससे आपको ब्लेड को साफ करने में मदद मिलेगी और नमी इस पर लुप्त हो जाएगी, जिससे जंग का खतरा हो सकता है।
  • अपने ब्लेड की गुणवत्ता के आधार पर, हर पांच उपयोगों के बारे में ड्राफ्ट यदि आप डबल-ब्लेड सुरक्षा रेजर, या डिस्पोजेबल रेजर का उपयोग करते हैं, तो उन्हें पांच उपयोगों के बाद फेंकने के लिए समय-समय लेने वाला नहीं होना चाहिए।
  • प्रत्येक पास के बाद ब्लेड कुल्ला। अधिक बाल और त्वचा आपके ब्लेड में पकड़ेगी, अपने आप में कटौती करने और गले हुए बाल बनाने की क्षमता अधिक होगी।
  • कम से कम संभावित दबाव का उपयोग करें अपनी त्वचा पर उस्तरा स्लाइड चलो खींचें या बहुत मुश्किल नहीं दबाएं रेजर रखें और त्वचा पर अंतर महसूस करें।
  • इमर्जॉन्ड हैयर्स को रोकें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    इसे शेविंग के बाद त्वचा का इलाज करें चूंकि आप शेविंग से पहले अपनी त्वचा को तैयार करते हैं, बाद में इसका इलाज करें छिद्रों को संकीर्ण करने के लिए ठंडे पानी के साथ त्वचा को कुल्ला। यदि आपने अपना चेहरा मुंडा दिया है, तो अच्छी गुणवत्ता वाले आफ़्टरशेव का उपयोग करें, अधिमानतः शराब नहीं युक्त, जिससे कोशिकाओं को सूखापन, सूजन और क्षति हो सकती है। चुड़ैल हेज़ेल के साथ आफ़्टरशेव आपकी त्वचा के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है।
  • विधि 2

    अनियमित बालों को रोकने के अन्य तरीके
    छिपी हुई छवि को छिपाना
    1



    त्वचा पर ग्लूकोलिक या सैलिसिलिक एसिड का प्रयोग करें। Glycolic और सैलिसिलिक एसिड मदद त्वचा छूटना और अंतर्वर्धित बाल रोकने के लिए, pores में रुकावटों (सैलिसिलिक अम्ल कई मुँहासे दवाओं में एक महत्वपूर्ण घटक है) को हटाने।
    • आप एक शेविंग क्रीम की तलाश कर सकते हैं जिसमें ये दो सामग्रियां शामिल हैं, या उसमें न्यूरूरिज़र का उपयोग करें। एक या दूसरे को चुनें - उनका उपयोग करना आवश्यक नहीं है
    • सैलीसिलिक एसिड मृत उपकला कोशिकाओं को हटाकर काम करता है यदि आपने पहले कभी भी चिरायता संबंधी एसिड का इस्तेमाल नहीं किया है, तो हल्के जलन के लिए तैयार करें। कुछ हफ़्ते तक लगातार उपयोग के बाद जलन नहीं रहनी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से बाल निकालना चरण 7
    2
    exfoliated शेविंग से पहले एक्सफ़ोलीएटिंग का अर्थ है एपिडर्मिस पर त्वचा की मृत परत को हटाने हालांकि यह आम तौर पर एक सौन्दर्य प्रथा है, यह एक उत्कृष्ट दाढ़ी के लिए जरूरी है, निषिद्ध बाल से मुक्त है। हजामत बनाने के लिए त्वचा को एक मिनट या इससे पहले शेविंग करने से पहले छूटने के लिए उपयोग करें। इससे मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलेगी जो आपके छिद्रों को रोक सकते हैं, और उन बालों को मॉइस्चराइज करने के लिए जो आप दाढ़ी के बारे में हैं, आपको बेहतर दाढ़ी की गारंटी प्रदान करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से बाल निकालें चरण 8
    3
    यदि आप बाल में भरोसा करते हैं, तो बालों को बिल्कुल भी नहीं हटाएं। ऐसा करने से अधिक जलन हो जाएगी और कवक में भी गहरा बाल regrow जाएगा। इसके बजाय, यदि संभव हो तो चिमटी लेने और त्वचा के नीचे से फर उठाने का प्रयास करें बाल बढ़ने या इसे काटने दें, यह सुनिश्चित करें कि यह संक्रमित नहीं हो पाया और फॉलिकुलिटिस का नेतृत्व नहीं किया।
  • इमेज शीर्षक से छवि को रोकें
    4
    देवताओं का उपयोग करें बालों को हटाने के लिए रसायनों, शेविंग या एपिलेशन के बजाय बाल निकालने के लिए बालों के शरीर को भंग करने के लिए रसायनों, इसमें केरातिन के बंधन तोड़ते हैं। यदि आप इन उत्पादों में से एक का उपयोग करने के निर्णय लेते हैं, शरीर-कुछ क्रीम और लोशन के साथ यह सब लागू करने के बहुत त्वचा में जलन पैदा या यहाँ तक कि दर्दनाक प्रतिक्रिया हो सकती है से पहले एक छोटे से क्षेत्र पर इसका परीक्षण करें।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से बाल निकालना चरण 10
    5
    स्थायी या अर्ध स्थायी एपिलेशन पर भरोसा रखें। यदि आपके पास बाल नहीं हैं, तो आपके पास अनछुए बाल नहीं हो सकते। हालांकि स्थायी बाल निकालना एक उत्कृष्ट समाधान की तरह लग सकता है, यह महंगा हो सकता है और इसके कुछ साइड इफेक्ट होते हैं। आपके पास दो विकल्प होंगे:
  • अर्ध स्थायी बालों को हटाने के लिए क्रीम का उपयोग करें ये क्रीम बाल वृद्धि को धीमा करके काम करते हैं, भले ही उन्हें अन्य बालों को हटाने वाले उत्पादों के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। फिलहाल, वे नुस्खे पर ही उपलब्ध हैं
  • लेजर बालों को हटाने के उपचार से गुजरना लेजर बालों को हटाने बालों के रोम में उपस्थित अंधेरे पदार्थ को मारकर काम करता है, जिससे यह बढ़ रहा है। आप लेजर बालों को हटाने के लिए एक विशेष क्लिनिक में जा सकते हैं या घर पर इसे चलाने के लिए उत्पादों को खरीद सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्वाभाविक रूप से घुंघराले बालों वाले लोग अधिकतर अंतराल बाल से पीड़ित होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सैलिसिलिक एसिड के साथ एक्सफ़ोलीएटिंग
    सूत्रों और कोटेशन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com