कैसे एक शेविंग जलन के तुरंत छुटकारा पाने के लिए

शेविंग परेशान दर्दनाक और परेशान है सूजन और खुजली एक सप्ताह तक चल सकती है। किसी भी मामले में, उपचार प्रक्रिया को गति देना संभव है। प्राकृतिक या ओवर-द-काउंटर उपचार के साथ समस्या का इलाज करने से आप इसे कुछ दिनों में हल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

प्राकृतिक उपाय
रेजर बर्न फास्ट चरण 1 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
1
शेविंग के तुरंत बाद एक ठंडा संदूक लागू करें या जैसे ही आप देखेंगे कि आपकी त्वचा चिढ़ हो गई है एक छोटे से तौलिया के साथ कुछ बर्फ cubes लपेटें या ठंडे पानी के स्पंज को भिगो दें, फिर इसे थोड़े गीला होने तक रोक दें, इसे टपकाव से रोकें। इसे प्रभावित क्षेत्र में 5-10 मिनट के लिए दिन में कई बार पूरा उपचार पूरा करें।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 2 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    जलन पर जई का मिश्रण लागू करें ओट छूटना और स्वाभाविक रूप से त्वचा soothes 1 चम्मच शहद के साथ जमीन के जई के 2 बड़े चम्मच मिक्स करें प्रभावित इलाके के मिश्रण को लागू करें और उसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • यदि आप इसे बहुत घनाते हैं और आपको चिकनी और भी परत बनाकर इसे लागू करना मुश्किल लगता है, तो पानी का एक चम्मच जोड़ने का प्रयास करें।
  • शेविंग के तुरंत बाद आवेदन करना उपचार की प्रभावशीलता को अधिकतम कर सकता है।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 3 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    3
    प्रभावित क्षेत्र को शहद और सेब के सिरका के साथ कवर करें हनी में कई जीवाणुरोधी और मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं। एक चम्मच या एक रंग का उपयोग कर जलन पर एक पतली परत को लागू करें। इसे लगभग 5 मिनट के लिए छोड़ दें ठंडे पानी से कुल्ला और एक तौलिया के साथ त्वचा पोंछे।
  • आवेदन को आगे बढ़ाने के लिए, सेब के सिरका के साथ एक स्प्रे शीशी भरने की कोशिश करें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर 1 या 2 बार स्प्रे करें। सूखी हवा छोड़ दें सेब सिरका के विरोधी भड़काऊ गुण त्वचा को ताज़ा करेगा और जलन कम करेगा।
  • रेजर बर्न फास्ट स्टेप 4 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4
    जलन के लिए काली चाय बैग लागू करें। काली चाय सुपरमार्केट में उपलब्ध है, आमतौर पर 10-20 पाउच के बक्से में बेचा जाता है कोई भी ब्रांड ऐसा करेगा, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह काली चाय है इसे गीला करने के लिए पानी में बैग डुबकी, फिर धीरे से प्रभावित क्षेत्र पर इसे मालिश करें टैनिक एसिड शेविंग के कारण लालिमा और सूजन को कम कर सकता है।
  • दिन में 2 या 3 बार दोहराएं, या यदि आवश्यक हो
  • प्रभावित इलाके पर पाउच को बहुत ऊर्जावान रूप से रगड़ना न करें: यह बहुत पतला है और आसानी से फाड़ा जाता है।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 5 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    5
    एक सोडियम बाइकार्बोनेट उपचार तैयार करें चिकन के 1 कप पानी के साथ बेकिंग सोडा का 1 बड़ा चमचा मिलाएं। यदि यह बहुत तरल है, तो अधिक बिकारबोनिट जोड़ें एक कपास की गेंद सोखो और प्रभावित क्षेत्र पर मालिश करें। लगभग 5 मिनट के लिए छोड़ दें ठंडे पानी से निकालें और कुल्ला। दिन में 2 या 3 बार दोहराएं, या जब आपको इसकी ज़रूरत होती है
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 6 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    6
    प्रभावित क्षेत्र में मुसब्बर वेरा लागू करें मुसब्बर वेरा की पत्तियों में नमी वाले गुणों की विशेषता वाले जेल होते हैं। जेल को निचोड़ने के लिए किनारे के किनारे एक किनारे काट लें। अगर आपको प्रक्रिया में कठिनाई हो रही है, तो उसे चाकू या उंगलियों से मदद करके पत्ती से हटा दें एक परिपत्र गति के बाद प्रभावित क्षेत्र में अपनी उंगलियों के साथ मालिश करें इसे लगभग 2 मिनट के लिए करें इसे जगह में छोड़ दें, जब तक यह सुखदायक प्रभाव नहीं लेता, तब ठंडे पानी से कुल्ला। आवेदन को 2-3 बार एक दिन या दोबारा दोहराएं।
  • यदि आपके पास कोई मुसब्बर वेरा पौधे नहीं है या आप कुछ पत्ते नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप उसी तकनीक का इस्तेमाल खरीदा जेल के साथ कर सकते हैं।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 7 के Get Rid
    7
    प्रभावित इलाके में ककड़ी और दही को लागू करें। ककड़ी में कई मॉइस्चराइजिंग और विरोधी-भड़काऊ गुण होते हैं, जबकि दही में लैक्टिक एसिड होता है, जो त्वचा को छूट देता है। साथ में वे चीखने वाली चीजों से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। सफेद दही के 1 या 2 चम्मच के साथ आधा ककड़ी मिलाएं। ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर का उपयोग करें एक चम्मच के साथ मिश्रण वापस ले लें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर चम्मच या एक रंग के साथ एक पतली परत बनाने पर लागू करें। 20 मिनट के बाद, गर्म पानी से कुल्ला
  • यदि प्रभावित क्षेत्र व्यापक है, तो आपको 1 के बजाय दही के 2 tablespoons की गणना करनी चाहिए और आधे से अधिक की बजाय पूरे ककड़ी का उपयोग करना चाहिए।
  • यदि आपके पास कोई दही उपलब्ध नहीं है, तो आप तत्काल राहत पाने के लिए सीधे प्रभावित क्षेत्र में ककड़ी स्लाइस लागू कर सकते हैं। पतली स्लाइस को काट लें और उन्हें फ्रिज में लगभग 30 मिनट के लिए रखें, फिर उन्हें 20 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 8 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    8
    चुड़ैल हेज़ेल पानी का उपयोग करें चुड़ैल हेज़ेल छाल और एक छोटे झाड़ी के पत्तों से निकाला जाता है। कपटग्रस्त पदार्थ होते हैं जो जलन को ठीक करने और शांत करने में सहायता करते हैं। एक कपास की गेंद सोखो और प्रभावित क्षेत्र पर मालिश करें। आप चुड़ैल हेज़ेल के साथ स्प्रे बोतल भी भर सकते हैं और त्वचा पर 2 या 3 बार स्प्रे कर सकते हैं। आप जो भी विधि चुनते हैं, चुड़ैल हेज़ेल को 2-3 बार या आवश्यक होने पर लागू करें।
  • विधि 2

    एक तेल का उपयोग करें
    रेजर बर्न फास्ट चरण 9 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    1
    प्रभावित क्षेत्र में आवश्यक तेलों को लागू करें: उनमें से कई तुरंत प्रभावी ढंग से जलन से छुटकारा पाने के लिए प्रभावी हैं लैवेंडर, कैमोमाइल और कैलेंडुला सुखदायक गुण हैं। 60 मिलीलीटर पानी के साथ अपनी पसंद के तेल के 6-8 बूंदों को मिलाएं और एक कपास की गेंद को मिलाएं। इसे प्रभावित क्षेत्र में 2-3 बार या आवश्यकतानुसार लागू करें
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 10 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    मैलालेका तेल के साथ जलन का इलाज करता है, जिसमें एंटीबाक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं, जो जलन से आसानी से राहत देते हैं। मैलालेका तेल के 3 बूंदों को 1 बड़ा चमचा जैतून का तेल या 4-5 बूँदें मेलेलेका तेल के 2 बड़े चम्मच पानी के साथ मिलाएं। उंगलियों के साथ प्रभावित इलाके के समाधान को धीरे से मालिश करें और इसे लगभग 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। गर्म पानी से कुल्ला दिन में दो बार दोहराएं या आवश्यक हो।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 11 के गेट रिड का शीर्षक चित्र



    3
    नारियल तेल के साथ जलन। इसमें लौरिक एसिड होता है, एक चिकित्सीय, चिकित्सीय, हाइड्रेटिंग और एंटीसेप्टिक गुणों की विशेषता है। प्रभावित क्षेत्र में एक छोटी राशि डालो और उसे मालिश करें एक प्रचुर मात्रा में परत न बनाएं दिन में 2-4 बार या आवश्यकतानुसार दोहराएं
  • विधि 3

    बैंको से उपचार
    रेजर बर्न फास्ट चरण 12 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    1
    एक आफ़्टरशेव का उपयोग करें, विशेष रूप से शेविंग के बाद त्वचा की देखभाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया उत्पाद। स्प्रे और क्रीम में 2 प्रकार हैं। सबसे पहले शराब के आधार पर एक सुगंधित कसैले, दूसरा नाजुक सुगंध वाला मॉइस्चराइजिंग लोशन है। विभिन्न ब्रांडों और उत्पादों के साथ प्रयोग करने के लिए जलन को शांत करने के लिए प्रभावी कारक ढूंढने के लिए।
    • विटामिन ई, प्रोविटामिन बी 5 और कैमोमाइल पर आधारित आफ़्टरशेव विशेष रूप से शेविंग इरिटमेंट्स के लिए प्रभावी हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आफ़्टरशेव इस संबंध में प्रभावी है, इसमें शिया मक्खन और सन्टी अर्क जैसे सामग्रियों को भी शामिल करना चाहिए।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 13 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    एक मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें रेजर जलन से छुटकारा पाने के लिए कई प्रभावी उत्पाद हैं सबसे अच्छा ग्लाइकोलिक एसिड होता है, जो त्वचा के उपचार को बढ़ावा देता है। अल्कोहल, सैलिसिलिक एसिड या दोनों सक्रिय तत्वों के आधार पर वे बस सहायक होते हैं, लेकिन एपिडर्मिस को सूख सकते हैं संवेदनशील त्वचा के मामले में, यह सुनिश्चित करने के लिए सामग्री की सूची पढ़ें कि लोशन में ग्लाइकोलिक एसिड होता है
  • रेजर बर्न फास्ट स्टेप 14 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    3
    वेसिलीन का प्रयोग करें, जो रेजर विचलन को शांत कर सकता है और आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रख सकता है। प्रभावित क्षेत्र पर एक घूंघट मालिश चूंकि त्वचा इसे अवशोषित करती है, इसलिए इसे तौलिया से हटाने या कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है। 2 घंटे के बाद, एक और परत लागू करें। उपचार पूरा होने तक जारी रखें।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 15 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    एक महत्वाकांक्षी पेस्ट तैयार करें एस्पिरिन के विरोधी भड़काऊ गुण त्वचा पर आश्चर्य करते हैं। एक छोटे से कटोरे में 2 या 3 गोलियां ले लो और पाउडर डालकर, एक बड़ा कप या चम्मच के नीचे मदद करें। पानी की कुछ बूँदें जोड़ें और एक कांटा के साथ मिश्रण करें जब तक आप मलाईदार पेस्ट न मिलें। आमतौर पर 4-5 बूंदें पानी के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन यदि आवश्यक हो तो अधिक जोड़ें। प्रभावित क्षेत्र पर मिश्रण की मालिश करें और 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें। गर्म पानी से कुल्ला उपचार को पूरा दिन तक 2 बार इलाज करो।
  • गर्भावस्था, एस्पिरिन एलर्जी, हेमोफिलिया जैसे जघन्य विकार, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रक्तस्राव, लैक्टेशन या एंटीकोग्यूलेशन के एपिसोड के मामले में एस्पिरिन का उपयोग नहीं किया जा सकता है।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 16 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    5
    हाइड्रोकार्टेसोन, एक सामयिक दवा जो खुजली, सूजन और लालिमा से लड़ती है, त्वचा की जलन के सामान्य लक्षणों के आधार पर एक प्रयूतिस क्रीम लागू करें। यह उपद्रव शांत करने और उपचार के समय को तेज करने में मदद कर सकता है।
  • एक समय में 3 से अधिक दिनों के लिए हाइड्रोकार्टेसोन क्रीम लागू न करें।
  • खुले घावों पर इसे लागू करने से बचें।
  • विधि 4

    शेविंग की आदतें बदलें
    रेजर बर्न फास्ट चरण 17 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    1
    अक्सर दाढ़ी न करें, अन्यथा त्वचा को हर समय पिछले शेविंग से ठीक होने में नहीं लगेगा। शेविंग के बीच कम से कम 4 या 5 दिन प्रतीक्षा करने का प्रयास करें।
  • रेजर बर्न फास्ट चरण 18 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    तेज उस्तरा का प्रयोग करें रेजर को 5 या 7 शेविंग के बाद छोड़ दिया जाना चाहिए, इस तरह से ब्लेड हमेशा तेज हो जाएगा और त्वचा को मुश्किल से परेशान कर देगा।
  • रेजर बर्न फास्ट स्टेप 19 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    3
    एक नाजुक क्रीम का उपयोग करें शेविंग से पहले, एक हल्के साबुन और गर्म पानी के साथ त्वचा को गीला कर दें, फिर क्रीम या विषाक्त जेल लागू करें। यह उत्पाद प्रक्रिया को अधिक नाजुक बनाता है और त्वचा को परेशान करने की संभावना कम करता है।
  • रेजर बर्न फास्ट स्टेप 20 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    तकनीक को परिशोधित करें लघु पास करके रेडिएट बहुत ज्यादा दबाव न डालें: शेवर का वजन सही शक्ति के साथ दाढ़ी में मदद करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए इसे हमेशा बाल विकास की दिशा में ले जाएं। यदि आप विपरीत दिशा में मोच, आप बाल follicles में धक्का जोखिम।
  • रेजर बर्न फास्ट स्टेप 21 में Get Rid
    5
    चिड़चिड़ापन त्वचा को कवर न करने की कोशिश करें इसे ताजा हवा में खोलना उपचार में तेजी ला सकता है। यदि आपको वास्तव में इसे कवर करना है, तो केवल नरम-तंग कपड़े पहनें, जिससे पियर्स सांस ले सकें।
  • सूती कपड़े पहनें सिंथेटिक वस्त्र और ऊन त्वचा को परेशान कर सकते हैं, जबकि कपास एक कपड़ा है जो इसे सांस लेने और उपचार प्रक्रिया को गति देने की अनुमति देता है।
  • और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com