होम फोड़ा का इलाज कैसे करें

फोड़े वास्तव में दर्दनाक हैं, दोनों शारीरिक और metaphorically यदि आपके पास एक है, तो इसे सही तरीके से इलाज करना महत्वपूर्ण है, ताकि इससे पहले से ही पैदा की तुलना में अधिक समस्याएं पैदा न हों। अनुच्छेद पढ़ने के लिए जारी रखें

कदम

विधि 1
प्राकृतिक उत्पादों के साथ

1
मकई का मिश्रण का मिश्रण तैयार करें। हालांकि आटा की कोई चिकित्सा संपत्ति नहीं है, फिर भी यह एक अच्छा शोषक है जब प्रभावित क्षेत्र पर लागू होता है, तो यह मस्तिष्क को अवशोषित कर सकता है और उसे उपचार में तेजी लाने के लिए सतह पर ला सकता है। 110 मिलीलीटर पानी को उबाल लें और मकई का मक्का जोड़ें। एक और 5 मिनट के लिए मिश्रण बबल दें। इसे शांत करने और मोटी पेस्ट बनने के लिए रुको। इसे लागू करें furuncle करने के लिए और यह एक कपड़े के साथ कवर हर 2-3 घंटों तक उपचार दोहराएं जब तक मवाद सतह पर न आ जाए और नाली शुरू हो जाए।
  • 2
    एक कप का उपयोग करें किसी भी कंटेनर में खुलने वाले कार्यों के संपूर्ण क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त रूप से एक खोलने वाला कुछ मिनटों के लिए कप उबालें और फिर इसे ठंडा होने तक एक सहनशील तापमान तक पहुंचने के लिए इसे शांत कर दें। सुनिश्चित करें कि यह अभी भी गर्म है, ताकि इसका सक्शन प्रभाव हो। इसे फोड़ा के क्षेत्र में रखें और इसे कई मिनट के लिए छोड़ दें। कप एक महत्वाकांक्षी प्रभाव पैदा करेगा जो मवाद को सतह पर लाएगा और जल निकासी में मदद करेगा।
  • 3
    प्याज की कोशिश करो इस वनस्पति में जीवाणुरोधी गुण हैं एक टुकड़ा काटें और इसे दाना पर रखें एक कपड़े के साथ क्षेत्र को लपेटें, ताकि प्याज न जाए। इसे 3-4 घंटे तक रखें और फिर इसे बंद करें।
  • यदि आपके पास प्याज नहीं है, तो आप इसे लहसुन के साथ बदल सकते हैं: इसका एक ही प्रभाव होगा
  • 4
    मललेका तेल और एक कोलाइडयन चांदी क्रीम लागू करें। ये प्राकृतिक पदार्थ दोनों एंटीसेप्टिक और डिस्नेटाइक्टेक्टर्स हैं तेल की एक छोटी बूंद और क्रीम की एक छोटी राशि को लागू करें 3-4 घंटों के लिए काम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें, और फिर थोड़ी अधिक जोड़ें।
  • 5
    उबाल पर सेब साइडर सिरका डालो अगर यह पहले से मवाद को निकाल रहा है क्योंकि यह एक हल्के निस्संक्रामक है, सिरका बैक्टीरिया की वृद्धि को रोकता है। हालांकि याद रखें कि यह एक एसिड है, और जलती हुई सनसनी दर्दनाक हो सकती है। यदि आप विरोध नहीं कर सकते हैं, तो थोड़ा सा पानी के साथ सिरका को पतला कर दें।



  • विधि 2
    जीवाणुरोधी काउंटर उत्पाद के साथ

    1
    एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें आपको इस उपचार को शुरू करना चाहिए जैसे कि आपको दाना के रूप में महसूस होता है। पहले हस्तक्षेप और नाबालिगों की संभावना है कि स्थिति जटिल हो जाएगी। गर्मी संक्रमित क्षेत्र में रक्त प्रवाह को बढ़ाता है, इस प्रकार एंटीबॉडी को आकर्षित करता है। लपेट भी उबाल को नाली में मदद करता है। यहां बताया गया है कि कैसे:
    • बहुत गर्म पानी में एक कपड़ा डुबकी। अतिरिक्त को खत्म करने के लिए इसे निचोड़।
    • इसे लागू करें furuncle और इसे लगभग 10 मिनट के लिए रखें।
    • इस प्रक्रिया को 2-3 बार दोबारा दोहराएं।
  • 2
    जीवाणुरोधी साबुन के साथ क्षेत्र धो लें यदि आप सेक को लागू करते हैं और पिंप को मवाद निकालने के लिए शुरू होता है, तो क्षेत्र को यथासंभव स्वच्छ रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। साबुन और पानी के साथ फ़्राइनसल को धोने तक जारी रखें, जब तक कि इसे तरल पदार्थों में नाकाबंदी करने से रोक जाती है डबिंग द्वारा ड्रिस संक्रमण के संक्रमण को रोकने के लिए इसे प्रयोग करने के तुरंत बाद तौलिया को धोना याद रखें। इस चरण को एक बार फिर से दोहराएं जब तक संक्रमण ठीक नहीं हो जाता है।
  • 3
    एक जीवाणुरोधी क्रीम लागू करें एक बार जब घाव साफ हो जाता है, तो एक दिन में एक बार जीवाणुरोधी मरहम में फ्यूसिडिक एसिड होता है। पट्टी के साथ क्षेत्र को कवर करें आपको हर दिन पट्टी को बदलना पड़ता है, क्योंकि दाना शुद्ध करना जारी है - एक विशेष क्रीम के लिए फार्मासिस्ट से पूछें।
  • टिप्स

    • यदि आप दाना नहीं लेते हैं, सर्जिकल हटाने आवश्यक हो सकता है ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर कटौती करता है और दाना को हटा देता है और फिर यह सुनिश्चित करने के लिए एक दवा निर्धारित करता है कि कोई रिलेप्सेज नहीं है।
    • यदि आप घर पर फोड़ा का इलाज करने की कोशिश करते हैं, तो जांच लें और सुनिश्चित करें कि यह बेहतर हो। यदि आपको कुछ दिनों के भीतर परिवर्तन के लक्षण दिखाई नहीं देते हैं, तो उपचार के प्रकार को बदलें या डॉक्टर से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • यदि दाना कुछ हफ्तों में ठीक नहीं होता है, तो डॉक्टर से संपर्क करें
    • अगर आपको दाना से फैलाने वाली लाल धारियां हैं, तो मदद के लिए किसी चिकित्सक से पूछें: ये संक्रमण के संकेत हैं अपने चिकित्सक को बुलाएं, भले ही आपके पास एक बुनियादी स्थिति है जो स्थिति को मुश्किल कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com