फोणकोली के गठन को कैसे रोकें

फोड़े को मुँहासे की चिकित्सा अवधि से भी जाना जाता है। वे बालों के रोम के पास मवाद से भरा फोड़े और आस-पास के क्षेत्रों में होते हैं और आमतौर पर काफी दर्दनाक होते हैं। वे आम तौर पर शरीर के उस क्षेत्र के क्षेत्रों में उगते हैं जो गीला, पसीनेदार और घर्षण के अधीन होते हैं जैसे बगल, आंतरिक जांघ, कंधों और पीठ, हालांकि वे कानों और नाक में पाए जाते हैं फोड़े को एंटीबायोटिक दवाओं या अन्य प्राकृतिक घरेलू उपचारों का उपयोग किया जा सकता है। अगर उन्हें इलाज नहीं किया जाता है, तो वे तोड़ने और खाली होने की संभावना रखते हैं, और ठीक करने के लिए अधिक समय लेते हैं (दस से पच्चीस दिन तक)। यदि उनका इलाज किया जाता है, तो लक्षण कम गंभीर होंगे और नए फोड़े के विकास की संभावना कम हो जाएगी। फोड़े के गठन को रोकने के लिए, नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

कदम

भाग 1

प्राकृतिक उपाय का प्रयोग करें
रोटरींग फोड़ो चरण 1
1
दर्द को दूर करने के लिए दिन में 3 या 4 बार नम गर्मी लागू करें। गर्म पानी के साथ एक साफ कपड़े या बाँझ धुंध का एक टुकड़ा और इसे दाना के लिए लागू करें। फिर क्षेत्र को गर्म करने के लिए दिन के अंत में हीटिंग पैड या गर्म पानी की बोतल लागू करें। सुनिश्चित करें कि हर बार संक्रमण फैलाने से बचने के लिए कपड़े साफ हो गया है।
  • स्नान लवण भी फायदेमंद हो सकते हैं। अपने बाथरूम में 60 मिलीलीटर स्नान नमक जोड़ें (सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है) और शरीर को 15-20 मिनट तक सोखें। यदि पानी शांत हो जाए, तो सही तापमान पर अधिक पानी जोड़ने के लिए कुछ पानी निकालें।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 2
    2
    कार्बन पेस्ट कैप्सूल का उपयोग करें जब आप उन्हें फोड़े के लिए लागू करते हैं, तो इन कैप्सूल का उपयोग किसी भी संक्रमण को समाप्त करने के लिए किया जा सकता है। कोयला को कई चीजों के लिए उपाय के रूप में प्रयोग किया जाता है, पाचन समस्याओं से त्वचा की समस्याएं पास्ता बनाने के लिए यहां बताया गया है:
  • एक चम्मच या दो पानी के साथ 2 कोयला कैप्सूल मिलाएं।
  • एक मोटी पेस्ट का गठन होने तक हलचल। यदि आपको अधिक पानी चाहिए, तो एक समय में थोड़ा जोड़ दें
  • इसे 20-30 मिनट के लिए क्षेत्र पर छोड़ दें, फिर इसे एक साफ, सूखे कपड़े से हटा दें। इसे 2-3 बार एक दिन में लागू करें
  • इमेज का शीर्षक, आवर्ती पपड़ी रोकें चरण 3
    3
    अपनी त्वचा को जीवाणुरोधी साबुन के साथ धोएं त्वचा पर उपनिवेशक सूक्ष्मजीवों की संख्या को कम करना फोड़े से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका है और उन्हें सुधारने के लिए नहीं। जीवाणुरोधी साबुन या क्लोरहेक्साइडिन समाधान के साथ उचित त्वचा देखभाल की सिफारिश की जाती है।
  • दुर्गन्ध दूर करने वालों और इत्र जैसे चिड़चिड़े से भी बचा जाना चाहिए। केवल साबुन सलाखों और अन्य शरीर को साफ करने वाले उत्पादों का उपयोग जीवाणुरोधी और खुशबू के साथ करें
  • शीट्स और तौलिये सूक्ष्मजीवों को समायोजित कर सकते हैं जिससे संक्रमण हो सकता है। इन लेखों को हर दिन फैलाना और फोड़े की वापसी को रोकने के लिए धोया जाना चाहिए और ऊतकों पर होने वाले दुर्गंधों या परेशान इत्र के निशान को समाप्त करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 4
    4
    चाय ट्री ऑयल के समाधान का प्रयास करें ऐसा माना जाता है कि चाय के पेड़ के तेल में एंटीसेप्टिक, जीवाणुरोधी और सुखदायक गुण हैं। आप चाय के पेड़ के तेल का इस्तेमाल एक चौथाई गर्म पानी के 9-10 बूंदों को जोड़कर कर सकते हैं, एक साफ कपड़े भिगोकर और उबाल में इसे लागू कर सकते हैं। यह दिन में 3 या 4 बार के लिए 30 मिनट या अधिक के लिए छोड़ दें।
  • यदि आपके शरीर पर सभी फोड़े हैं, तो चाय के पेड़ के तेल के साथ स्नान करने का प्रयास करें। पानी की प्रति लीटर कुछ बूंदों को जोड़ें और खुद को 30 मिनट प्रति दिन के लिए विसर्जित करें।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 5
    5
    एचिनासेआ और पौधों के उपचार के संयोजन का प्रयास करें यदि आपके आवर्ती उबाल आते हैं, तो निम्न तीन सप्ताह के चक्र की कोशिश करें:
  • सप्ताह 1: 250-500 मिलीग्राम एक्चेंसेआ और 150-300 मिलीग्राम डाइऑक्साइड की एक खुराक 2 से 3 बार प्रति दिन करें।
  • सप्ताह 2: पाइन की छाल या अंगूर के बीज का 50 मिलीग्राम निकालने के लिए दिन में 2 या 3 बार लिया जाता है।
  • सप्ताह 3: इस हफ्ते में 250-500 मिलीग्राम अरक्टियम, ट्रिपोलियम प्रैटेंस और बिछालना 2-3 बार एक दिन में लेते हैं।
  • कुछ दिन में 2 या 3 बार बिछालने के कारण कुछ पेट में परेशान हो सकते हैं। यदि आपका पेट विशेष रूप से संवेदनशील है, तो इस संयोजन से बचें।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 6
    6
    वैकल्पिक हर्बल उपचार पर विचार करें कई संस्कृतियों में वैकल्पिक चिकित्सा का एक महत्वपूर्ण स्थान है और आपकी समस्या के लिए प्रभावी हो सकता है निम्नलिखित जड़ी बूटियां फोल्ड्स के लिए फायदेमंद हैं जिन्हें सुधार किया गया है:
  • सन और मेथी के कुछ बड़े चम्मच उबालें, जब तक कि वे एक मिश्रण न हो जाएं और इसे एक गूदा में बना दें। यह मुंह पर संपीड़ित के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, यह दर्द और उत्तेजना से राहत देता है
  • मधुमक्खियों द्वारा बनाई गई एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक, प्रोपोलिस प्रोपोलिस, फोड़े के गठन को रोक सकते हैं। प्रति सप्ताह 500 मिलीग्राम की मात्रा तीन बार, हर दूसरे दिन एक सप्ताह के लिए लें।
  • प्याज का गूदा फोड़े के लिए एक लाभकारी उपचार भी है। हालांकि, इस क्षेत्र पर सीधे इसे लागू न करें - एक कपड़ा में प्याज के टुकड़े (3-5 टुकड़े) लपेटें और इसे प्रभावित क्षेत्र में लागू करें।
  • कैल्केरा सल्फ़ुरिका एक होम्योपैथिक उपचार है जो टूटे हुई फोड़े के लिए उपयोगी है। एक टूटे हुए फ़राइनसल पर पदार्थ को लागू करें और इसे अवशोषित करें।
  • भाग 2

    औषधीय उपचार का उपयोग करें
    इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 7
    1
    एक जीवाणुरोधी मरहम, जैसे कि म्यूपीरिसिन लागू करें। खुले और खाली फोड़े को एक जीवाणुरोधी मरहम के साथ इलाज किया जाना चाहिए, जैसे कि 2% म्यूपीरिसिन यह संभावनाओं को भी कम कर सकता है कि pimples आसपास के क्षेत्रों में लौट आएंगे। प्रभावित इलाके में दिन में 3 बार मरहम लगाकर अधिक प्रभावशीलता के लिए धुंध के साथ कवर करें।
    • 2% म्यूपीरोकिन मरहम के इंट्रानेसल आवेदन अधिकांश महीनों में अधिकांश रोगियों में परिवहन को समाप्त कर सकते हैं। इसका उपयोग स्टेफिलोकोसी के उपनिवेशण या परिवहन को खत्म करने के लिए किया जाता है। यह 5 दिन की चिकित्सा है, जो सुधारों से फोड़े को रोकने के लिए हर महीने एक वर्ष या उससे अधिक के लिए आवश्यक हो सकता है। इस विकल्प के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 8
    2
    टूटे हुई फोड़े पर एंटीबायोटिक मरहम लगाइए। यदि दाना अपने आप से टूट जाता है और मवाद बाहर आ जाता है, तो एटिबायोटिक्स जैसे कि बीटाडिन या बेसिट्र्रेसीन को ऊपरी तौर पर लागू किया जा सकता है संक्रमण को समाप्त करने में सहायता के लिए ये आपके चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जा सकता है।
  • इलाके में मरहम लगाइये आवेदन को पिछले समय तक बनाने के लिए, दाना पर एक धुंध डाल दिया। इसे कभी-कभी बदलें और अधिक मलम को लागू करें।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 9
    3
    एंटीबायोटिक्स के संयोजन से शुरू करें, जैसे कि फ्लुटेक्सैसिलीन और राइफैम्पिसिन। यदि जीवाणुरोधी मरहम काम नहीं कर रहा है, तो एंटीबायोटिक दवाओं का संयोजन लेने पर विचार करें। यह एंटीबायोटिक प्रतिरोध से बचने के लिए उपचार के प्रकार को बदल देता है (इसे एक साथ करने के बजाय)। छह महीने की अवधि के लिए मानक संयोजन हर महीने (एक सप्ताह, तीन दिन) एक सप्ताह में रोटेशन होता है। इन दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें
  • 250 मिलीग्राम फ्लोक्लोक्सासिलिन को एक दिन में तीन बार खाली पेट लेना चाहिए, जबकि सुबह में राइफैम्पिसिन को 600 मिलीग्राम लिया जाता है। 20% लोग पहले से ही इस उपचार की शुरुआत में प्रगति देखते हैं। ये अग्रिम, हालांकि महत्वपूर्ण हैं, इसका अर्थ नहीं है कि उपचार में बाधित किया जा सकता है।
  • क्ल्ंडडामिसिन के साथ फ्लुक्लोक्सासिलिन को बदलें, 300 मिलीग्राम की खुराक, पेनिसिलिन से एलर्जी हो जाने वाले लोगों के लिए दिन में तीन बार। रिफाम्पिसिन शरीर के तरल पदार्थों जैसे कि मूत्र, आँसू, स्राव जैसे लाल रंग का कारण बनता है, और इसलिए भी मौखिक गर्भ निरोधकों के पारित होने से रोकता है।
  • स्टेफिलाकोकास ऑरियस लगभग निश्चित रूप से प्रतिरोध विकसित करता है जब अकेले उपयोग किया जाता है ये एंटीबायोटिक दवाएं (राइफैम्पिसिन और क्लैंडैमिसिन) आपके डॉक्टर द्वारा अनुमोदित होने चाहिए
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 10
    4
    विटामिन ए, सी, ई और जिंक लें इन पोषक तत्वों को प्रतिरक्षा प्रणाली के समुचित कार्य के लिए आवश्यक है, जो वर्तमान में फोड़े की तेजी से चिकित्सा करता है और सुधार की कम संभावना है। यहां विवरण दिए गए हैं:
  • विटामिन ए (और कैरोटीन परिसरों) के लिए प्रति दिन 75,000 आईयू प्रति दिन लेते हैं, फिर प्रति दिन 25,000 आईयू प्रतिदिन तक कम होता है। तेजी से आत्मसात और उच्च मात्रा के साथ अधिक सुरक्षा के लिए emulsions का उपयोग करें।
  • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं तो इन पूरक नहीं लें।
  • विटामिन सी और बायोफेलावोनोइड शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ और प्रतिरक्षा प्रणाली के उत्तेजक हैं। विभाजित मात्रा में प्रति दिन 3,000-8,000 मिलीग्राम लें।
  • विटामिन ई एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है प्रति दिन 200 आईयू ले लो।
  • एक दिन में 50 मिलीग्राम जस्ता लें। यह प्रतिरक्षा प्रणाली को चिकित्सा और मजबूत करने में सहायता करता है
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    इमेज का शीर्षक, स्पीकर आवर्ती उबाल चरण 11
    1
    अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाओ फोड़ा एक जीवाणु संक्रमण और एजेंट के कारण होता है जिसके कारण स्टेफेलोोकोकस ऑरियस होता है। क्योंकि फोड़े के गठन के संक्रमण के कारण होता है, आपको हमेशा संक्रमण का सामना करने से बचने के लिए एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली की कोशिश करनी चाहिए। यह आपकी त्वचा के लिए सिर्फ रहस्य नहीं है, यह आपके शरीर के लिए भी जरूरी है
    • यदि आप दैनिक व्यायाम करते हैं, बहुत से फल और सब्जियां खाते हैं और तनावपूर्ण स्थितियों से बचें तो आप अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बना सकते हैं। एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ वहाँ कम संभावना है कि pimples सुधार होगा। हम इन तीन बिंदुओं को विस्तार से समझायेंगे।



  • इमेज का शीर्षक, स्पीकर आवर्ती फोड़ो चरण 12
    2
    रोजाना व्यायाम करें फोड़े का गठन तब होता है जब संक्रमण होता है और त्वचा में विषाक्त पदार्थों का बहुत अधिक जमा होता है। हर बार जब आप व्यायाम करते हैं, तो अपने शरीर को मजबूत करें और पसीने से आपकी त्वचा में विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाएं। चलने, साइकिल चालन और अन्य खेलों की तरह व्यायाम आपको पसीना करते हैं, आपकी त्वचा और रक्त में सभी जहरीले पदार्थों को निकालते हैं।
  • व्यायाम करने के एक घंटे बाद स्नान करने से त्वचा की सतह से गंदगी और विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद मिलती है। हालांकि, शरीर के छिपे हुए हिस्सों में नमी से बचने के लिए पूरी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें, जो जीवाणुओं के लिए एक प्रजनन मैदान प्रदान कर सकते हैं और अन्य संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • यदि आपके पास मुंह खुले हैं, तब तक अभ्यास न करें जब तक कि वे चले न जाएं। मुंह में घुसने वाली पसीने से आपकी स्थिति खराब हो जाएगी व्यायाम फोड़े के गठन से बचने के लिए एक दीर्घकालिक समाधान है, जो आपके पास पहले से मौजूद हैं उन्हें ठीक करने के लिए नहीं।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 13
    3
    तनावपूर्ण स्थितियों से बचें तनाव के कारण प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर बना सकती है। तनाव का मतलब है कि शरीर के अंगों और प्रणालियों की मांगों और उन पर दबाव डालने के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए बहुत मुश्किल काम कर रहे हैं। यह इम्युनोसप्रेसन का कारण बनता है, जिससे आप संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील हो सकते हैं। और यह आपके मनोदशा के लिए अच्छा नहीं है
  • आप अपने प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करके, टीवी पर एक फिल्म देखते हुए, एक किताब पढ़ सकते हैं, चाय या कॉफी के गर्म कप पीने और पर्याप्त सो सकते हैं। ये गतिविधियां तनाव की मांसपेशियों को आराम करने और चिंता को कम करने में मदद कर सकती हैं। इससे शरीर में तनाव का स्तर कम हो जाएगा और खोए हुए ऊर्जा को ठीक करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक, स्पीकर आवर्ती उबाल चरण 14
    4
    अपने आहार में ताजे फल और सब्जियां शामिल करें Pimples से बचने का रहस्य शरीर को स्वस्थ बनाने, स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाने के लिए है। प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने वाला एक कारक ताजे फल और सब्जियों की सिफारिश की मात्रा को खा रहा है। लगभग सभी प्रकार के फल एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध होते हैं, जो शरीर में मुफ्त कण से लड़ते हैं और आपको स्वस्थ बनाते हैं। फल विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है।
  • हमारे भोजन में शामिल किए जाने वाले फलों और सब्जियां संतरे, नींबू, जामुन, ब्रोकोली, शतावरी, फूलगोभी और गाजर हैं। किसी भी हरे और पत्तेदार सब्जियां भी अच्छी तरह से जाती हैं।
  • स्टेप रिकुरिंग बील्स स्टेप 15
    5
    बहुत पानी पी लो व्यायाम करने के अलावा, एक दिन में 2 0 3 लीटर पानी पीने से पसीना और स्राव के विभिन्न रूपों के माध्यम से शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद मिलती है। यह खो गया तरल पदार्थ को भी बदल देता है और शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखता है। यदि आप पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं, तो आपके अंगों और त्वचा खराब हो जाते हैं प्रयास किए बिना अधिक पानी पीटने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • जब आप सुबह उठते हैं, तो एक गिलास पानी अपने आप में पीने से। सो जाने से पहले ही ऐसा करें
  • प्रत्येक भोजन से पहले, एक गिलास पानी पीना यह आपकी भूख को कम करने में भी मदद करता है
  • हमेशा पानी की एक बोतल लाओ। इस तरह, हमेशा वेंडिंग मशीन पर जाने के बजाय, आप अपने पानी के बारे में सोचने के बिना पीएंगे।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 16
    6
    अपने आप को सूखा रखें पसीने से मुक्त होने के कारण उबालों की रोकथाम में एक महत्वपूर्ण कारक है क्योंकि वे बालों के रोम और पियर्स के आसपास बढ़ना पसंद करते हैं जो पसीना और गंदगी से भरा हुआ है। हल्के कपड़े पहनकर अपने आप को सूखा रखने की कोशिश करें, व्यायाम के तुरंत बाद तुरंत स्नान करें और घर के अंदर रहने पर मौसम गरम और आर्द्र हो।
  • व्यायाम के बाद या गर्म दिन पर, पसीना को पोंछते हुए अपने आप को सूखा रखने के लिए याद रखें, यदि आप पसीने से भिगोए जाते हैं तो कपड़े बदलने के लिए यह नमी को त्वचा में फंसने से रोकने और छिद्रों को रोकना होगा।
  • भाग 4

    संक्रमण के प्रसार को रोकना
    इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 17
    1
    प्रभावित क्षेत्र में जलन से बचें फोड़ा को चिड़चिड़ा होना चाहिए और जितना संभव हो उतना छोटा होगा। यह ध्यान में रखने के लिए है:
    • एक चिपकने वाली पट्टी के साथ एक टूटी हुई उबाल को कवर न करें।
    • अधिक गतिविधि न करें जब तक कि दाना ठीक नहीं होता, पसीने से बचने के लिए और अन्य बैक्टीरिया को मुंह खोलने के लिए। पसीना फायदेमंद है के बाद कि दाना दूर चला जाता है।
    • अपनी त्वचा को साफ और शुष्क रखें एंटीसेप्टिक समाधान के साथ, संक्रमित क्षेत्र को कुछ दिन एक दिन धो लें। हालांकि, क्षेत्र बहुत ज्यादा रगड़ना नहीं है
    • एक फोड़ा को कुचलने से बचें, गहरे ऊतकों में संक्रमण हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़े को रोकने के चरण 18
    2
    उस क्षेत्र में कटौती और किसी भी शारीरिक चोट से बचें आप जो कुछ भी करते हैं, उस पर ध्यान दें, खासकर जब तेज वस्तुओं का उपयोग करते हुए कटौती और खरोंच से बचें, क्योंकि वे खुले घाव पर आक्रमण करने और संक्रमण का कारण होने के कारण बैक्टीरिया की त्वचा की सतह को खोलते हैं।
  • ऐसी परिस्थितियों में जहां त्वचा गलती से टूट जाती है, हाइड्रोजन पेरोक्साइड से बहुत अच्छी तरह साफ कर लें, बैक्टीरिया को दूर करने और सख़्त घाव को साफ करने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक, स्पीकर आवर्ती उबाल चरण 1 9
    3
    अपनी चीजों को दूसरों के साथ साझा करने से बचें तौलिए, रेज़र और कपड़े परिवार के सदस्यों या दोस्तों के बीच साझा नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि फोड़े आम तौर पर जीवाणु संक्रमण के कारण होते हैं। बैक्टीरिया को आसानी से एक व्यक्ति से दूसरे में प्रसारित किया जाता है, खासकर यदि वे इस्तेमाल की गई चीज़ें साझा करते हैं
  • यदि आप शीट्स साझा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनका इस्तेमाल करने से पहले उन्हें धोया गया है। बैक्टीरिया और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी तौलिए और चादरें साफ करनी चाहिए।
  • रोटरींग फोड़ाओ चरण 20
    4
    तंग कपड़े मत पहनना अक्सर घर्षण फोड़े के गठन में योगदान कर सकते हैं। घबराए हुए कपड़े और जींस पहनने से बचें, ताकि पसीने वाले क्षेत्रों में अच्छा वायु संचलन किया जा सके। गर्म मौसम में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है
  • वह व्यापक और सूती कपड़े पहनता है सूट, स्कर्ट, चौड़े शॉर्ट्स और शर्ट सबसे उपयुक्त हैं। कपास सबसे सांस कपड़े है और त्वचा को शुष्क और आरामदायक रखता है।
  • इमेज का शीर्षक, पुनरावर्ती फोड़ो चरण 21
    5
    गद्दा कवर और प्लास्टिक के साथ कुशन यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर फोड़े और घावों को तोड़ना फोड़े की मवाद बहुत संक्रामक है और किसी भी ऊतक को हर दिन एक निस्संक्रामक से साफ किया जाना चाहिए। संचरण की अधिक संभावनाओं को रोकने के लिए सभी बिस्तरों के लेंस, लिनेन और तकिए उपयोग के बाद धोया जाना चाहिए।
  • फोड़े के गठन को रोकने के लिए न केवल महत्वपूर्ण है बल्कि आपके परिवार को जीवाणुओं के संपर्क में आने से रोकने के लिए भी। फोड़े की मस्तिष्क एक संक्रमण शुरू कर सकता है, जिससे मौजूदा स्थिति बिगड़ सकती है।
  • टिप्स

    • सबसे उपयुक्त उपचार पर निर्णय लेने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें सिफारिश की खुराक केवल मानक वाले हैं और सभी के लिए लागू नहीं होते हैं इसलिए किसी भी दवा लेने से पहले डॉक्टर से सलाह लेने की सलाह दी जाती है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास दवाओं के घटकों में बीमारियों या एलर्जी हो, आगे की जटिलताओं से बचने के लिए।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com