कैसे फोड़े से छुटकारा पाने के लिए

क्या आपके पास कोई परेशान करने वाले pimples हैं जो दूर नहीं जाते हैं? आपको अगले सप्ताह एक नियुक्ति पर जाना होगा और क्या आप अपने चेहरे पर स्पॉट नहीं करना चाहते हैं? यहां ये कष्टप्रद pimples कैसे निकालें, वे किस प्रकार के हैं ध्यान दें कि नीचे वर्णित उपचार में कई दिन लग सकते हैं।

कदम

उंगलियों के छुटकारा पाने के चरण का शीर्षक चित्र 1
1
विभिन्न प्रकार के फोड़े को पहचानें एक उबाल, या फोड़ा, एक मस्तिष्क का एक संग्रह है जो कि त्वचा के नीचे होता है, हालांकि सभी बुलबुले समान नहीं हैं। फोड़े के चार मुख्य प्रकार होते हैं
  • एक दाना या मसा यह मुख्य रूप से जीवाणु के कारण होता है स्टेफिलोकोकस ऑरियस, और फोड़ा को संदर्भित करता है जो बाल कूप के अंदर होता है। एक कार्बूनल आम तौर पर फोड़ा से बड़ा होता है क्योंकि इसमें अधिक बाल follicles शामिल होते हैं और त्वचा के नीचे कठिन हो सकता है।
  • एक पुटीय मुँहासे यह तब होता है जब त्वचा के नीचे सेबम के नलिकाएं भंग हो जाती हैं और संक्रमित होती हैं, जिसके परिणामस्वरूप आम मुँहासे की तुलना में अधिक बड़ा फोड़ा होता है।
  • एक पिपपेटिव हाइड्रोसाइडैनिटिस अंडरआर्म या जीरो क्षेत्र में कई फोड़े शामिल हैं, यह संक्रमित पसीने ग्रंथियों के कारण होता है आम तौर पर यह केवल एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज नहीं है, लेकिन अक्सर सर्जरी की आवश्यकता होती है
  • एक पीयलोनिअल पुटी. नितंबों के गुना में यह चिमनी रूप, लंबे समय तक सत्र के बाद। एक बाल कूप संक्रमित हो जाता है और सूजन हो जाता है, जिससे एक संवेदनशील और कठिन उबाल आती है।
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के लिए चित्रा 2 चित्रा 2 चित्रा
    2
    यदि आप अपने उबाल के चिकित्सा कारण के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करें यदि आप पूरी तरह से यकीन नहीं कर रहे हैं कि यह एक उबाल है, तो अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें आत्म निदान खतरनाक हो सकता है, क्योंकि अगर यह एक अधिक गंभीर विकृति है तो इसका नकारात्मक परिणाम हो सकता है।
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    फोड़ा का इलाज करने के लिए गर्मी का उपयोग करें फोड़ा ताप रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है और शरीर के प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को सक्रिय करने में मदद करता है, संक्रमण के क्षेत्र में एंटीबॉडी और सफेद रक्त कोशिकाओं को लाता है।
  • एक गर्म संकुचन करें एक गर्म माइक्रोवेव पैक या एक डिस्पोजेबल पैच खरीदें जो कि रासायनिक प्रतिक्रिया के लिए गर्मी का उत्पादन करता है। वैकल्पिक रूप से, दो-दो घंटों में 10-20 मिनट के अंतराल पर फोड़ा करने के लिए गर्म पानी की बोतल का उपयोग करें।
  • इस क्षेत्र को गर्म करने के लिए गर्म और गीला दबाव (गर्म स्नान) करें। यह प्रभावी है क्योंकि यह आवश्यक होने पर संक्रमित ऊतकों के कुशल जल निकासी को बढ़ावा देता है, और साथ ही साथ ऑक्सीजन, पोषक तत्वों और श्वेत रक्त कोशिकाओं को संक्रमण में भेजने में मदद करता है।
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चित्रा 4



    4
    अगर यह अभी भी छोटा और दृढ़ है, तो इसे न निकालें या क्रश न करें। गर्म पैक्स की मदद से अधिकतर फोड़े गायब हो जाएंगे। इसे निस्तारण या कुचलने से लंबे समय तक संक्रमण, सूजन और जलन हो सकती है।
  • चित्रा छिड़काव से छुटकारा पाने वाला चित्रा चरण 5
    5
    फ्युरुनकुलस को निचोड़ लें, अगर यह नरम हो जाए और एक दृश्य पिसल (वैकल्पिक) विकसित हो। फिर, ज्यादातर pimples उन्हें कुचलने की आवश्यकता के बिना गायब हो जाते हैं, जो त्वचा के लिए हानिकारक है क्योंकि यह आग लग सकता है। कभी-कभी, हालांकि, यह जब इसे है कुचलने के लिए आवश्यक है "एक सिर का गठन किया", जब मस्तिष्क ऊपरी भाग में दिखाई देती है
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के छः चरण 6 चित्र का चित्र
    6
    बड़े फोड़े के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना जरूरी है। अक्सर, बड़े लोगों में मवाद के कई छोटे जेब होते हैं जिनका इलाज पेशेवर डॉक्टर द्वारा किया जाना चाहिए।
  • आपके डॉक्टर एक चीरा के साथ मौखिक रूप से लिया जाने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के एक कोर्स भी लिख सकते हैं एंटीबायोटिक दवाएं जड़ में संक्रमण का इलाज करती हैं, भले ही वे अक्सर फोड़े को पूरी तरह से समाप्त न करें।
  • टिप्स

    • फोड़े को खरोंच न करने की कोशिश करें उन्हें खरोंचने से जलन हो सकती है और शायद सूजन भी हो सकती है।

    चेतावनी

    • कभी अकेले फोड़ा को प्रभावित न करें एक पेशेवर डॉक्टर से यह पूछिए कि वह आपके लिए क्या करे, भले ही वह असुविधाजनक हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com