पेस्टा पेपर गोंद कैसे बनाएं

जब आप कागज मच में एक मूर्ति या pignata या decoupage के साथ कला का एक काम बनाते हैं, कागज जांघ के लिए एक बहुत प्रतिरोधी चिपकने वाला उपयोग करना आवश्यक है। निम्न व्यंजनों में से किसी एक का उपयोग करके देखें और अपने DIY मैश कार्ड पर काम करना शुरू करें!

कदम

विधि 1

आग पर गोंद बनाएँ
1
जल को आग पर रखो। आधा गिलास पानी का मापन करें और इसे एक सॉस पैन में डाल दें। गैस चालू करें और इसे उबाल लें।
  • 2
    अपना आटा मिश्रण बनाएं एक कटोरे में आधा कप आटा, आधा कप का ठंडा पानी मिलाकर और एक चम्मच नमक का मिला लें। एक पानी मिश्रण बनाने के लिए अच्छी तरह से हिलाओ।
  • 3
    सामग्री मिक्स करें उबलते पानी और मिश्रण में आटे का मिश्रण डालो, इसे पांच मिनट के लिए उबाल लें। फिर, गर्मी को बंद कर दें और जब तक यह घने मिश्रण न हो जाए तब तक मुड़ें।
  • 4
    रुको जब तक यह ठंडा नहीं है। एक मोटी आटा का गठन करने के बाद, इसे छूने के लिए ठंडा होने तक ठंडा होने दें। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप इसे 15 मिनट के लिए स्टोव पर छोड़ने पर विचार कर सकते हैं, और फिर 15-20 मिनट के लिए फ्रीजर में डाल सकते हैं।
  • उपयोग करने से पहले मिक्स करें जैसे ही आटा कमरे के तापमान पर पहुंच गया है, इसका उपयोग करने के लिए तैयार है! एक पतली परत प्राप्त करने के लिए ब्रश के साथ अपने पेपर माच प्रोजेक्ट पर इसे लागू करें। इसे फिर से गर्मी के बारे में चिंता न करें, जब तक कि इसका उपयोग करने के लिए बहुत मोटी नहीं हो। रेफ्रिजरेटर में एक ग्लास कंटेनर में अतिरिक्त रखें

    विधि 2

    इसे मिलाकर गोंद बनाओ
    1
    सामग्री का मिश्रण आधा कप का आटा, आधा कप का ठंडा पानी और प्लास्टिक की थैली में नमक का 3 / एक चम्मच जोड़ें। यदि आप चाहते हैं कि आप अपने गोंद के रंग को बदलने के लिए कुछ रंग जोड़ सकते हैं।
  • 2
    सामग्री मिक्स करें प्लास्टिक की थैली अच्छी तरह से बंद करें फिर सामग्री को मिश्रण करने के लिए इसे सख्ती से हिलाएं आटा बनाने के लिए किसी भी गांठ को भंग करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें।



  • 3
    गोंद को पूरा करें। जब आपको यकीन हो जाता है कि आटा अच्छी तरह मिश्रित है, तो आप बैग के एक कोने में कटौती कर सकते हैं।
  • 4
    अपने पेपर मैश गोंद का उपयोग करें बैग को पकड़ो जैसे कि यह एक पिच था और धीरे-धीरे कोने के कोने से गोंद को दबाकर दबाएं। जिस ऑब्जेक्ट पर आप काम कर रहे हैं उस पर गोंद को फैलाने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • विधि 3

    सफेद गोंद का उपयोग करके गोंद बनाएं
    1
    अपने सामग्रियों को एक साथ रखो। इस गोंद को बनाने के लिए, आपको बहुत सरल विन्नविल गोंद, ठंडे पानी और एक कटोरी की आवश्यकता होगी ताकि यह सब एक साथ मिला दें।
  • 2
    सामग्री मिक्स करें कटोरे में पानी के एक हिस्से में तीन टुकड़े गोंद जोड़ें एक चम्मच का उपयोग सामग्री को बदलने के लिए करें ताकि गोंद और पानी पूरी तरह मिश्रित हो।
  • 3
    गोंद का उपयोग करें जैसे ही पानी से मिश्रित किया जाता है, गोंद का उपयोग करने के लिए तैयार है कागज पर गोंद को फैलाने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • टिप्स

    1. बाद में बाद में सूखे गोंद को साफ करने से बचने के लिए उपयोग करने के तुरंत बाद गोंद बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कटोरे को अच्छी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें
    2. पानी और आटे के अप्रिय गंध को कवर करने के लिए दालचीनी के एक चम्मच को गोंद पर जोड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com