डर्माटिफोटीस के लिए कुत्ते का निरीक्षण कैसे करें

अपने जीवनकाल के दौरान, कई कुत्तों को एक प्याज के कवक संक्रमण का विकास होता है जिसे आमतौर पर दाद या त्वचा रोग के रूप में जाना जाता है। सक्रिय नमूने जो बाहर बहुत समय खर्च करते हैं या उन अन्य संक्रमित जानवरों जैसे कि बिल्लियों के संपर्क में आते हैं, संक्रमित होने का अधिक खतरा होता है। कुत्तों के लिए एक कष्टप्रद और खतरनाक विकृति होने के अतिरिक्त, दाद आसानी से मनुष्यों के लिए प्रेषित होता है इस कारण से और पशु के स्वास्थ्य के लिए, यह संकेत है कि इस संक्रमण से संकेत मिलता है और उसे फैलने से रोकने के लिए अपने पशु चिकित्सक से संपर्क कर सकते करने के लिए ध्यान देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

कदम

विधि 1

डर्माटोफायटोसिस को पहचानें
रिंगवर्म चरण 1 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
1
देखें कि क्या कुत्ते शरीर के खुजली, चिड़चिड़ापन या काटने वाले हिस्से से पता चलता है। ये आम तौर पर दाद के पहले लक्षण हैं विशेष रूप से, वे एक स्पष्ट संकेत हैं जो पशु को अधिक ध्यान से नियंत्रित करने की आवश्यकता को इंगित करता है।
  • रिंगवर्म चरण 2 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    2
    कुत्ते की त्वचा का सख्ती से निरीक्षण करें यदि आपको संदेह है कि आपके पास त्वचा का संक्रमण है, तो आपको प्रभावित होने वाले सभी भागों की जांच करनी चाहिए। स्पष्ट रूप से त्वचा को देखने के लिए फर के किस्में अलग करें। उन क्षेत्रों के बारे में ध्यान दें, जो सामान्यतः प्रत्यारोपित होते हैं, जैसे कि सिर, कान और फ़ैलेगेस, जो उन लोगों के अलावा प्रयुक्ति, लगता है।
  • संभावित कवक संक्रमणों के प्रसार के जोखिम को कम करने के लिए, आपको किसी भी संभावित बीमार जानवर को छूने के बाद भी अपने हाथों को धोना चाहिए।
  • रिंगवर्म चरण 3 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    3
    खालित्य के कुछ हिस्सों को देखो जिसमें बाल गिर गए हैं। आमतौर पर, यह घटना सिर, कान, पंजे को प्रभावित करती है। देखें कि ये क्षेत्र परिपत्र हैं और लाल प्रवेश के बाहरी चक्र हैं। इस मामले में, कुत्ते के होने वाले कुत्ते की संभावना बढ़ जाती है।
  • रिंगोर्म चरण 4 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    4
    कुछ दिनों के लिए शरीर के सभी संक्रमित भागों पर नजर रखता है। यदि आपको लगता है कि आपकी त्वचा चिढ़ या संक्रमित है, तो उसे सावधानीपूर्वक जांचें शुरुआत में आप के बारे में है कि क्या dermatophytosis कुत्ता है, जिसके कारण आप इस स्थिति का निरीक्षण करने को देखने के लिए कि यह कैसे विकसित करता है जारी रखने के लिए है dermatological संबंधी विकार का कारण है शक है।
  • जैसा कि आप समस्या की उत्पत्ति को समझने की कोशिश करते हैं, यह जानवर को अलग करने के लिए लायक है। इसे कमरे में अन्य पालतू जानवरों से बहुत कम नरम सामान के साथ रखें। इस तरह से आप आसानी से वैक्यूम क्लीनर के साथ पर्यावरण को साफ कर सकते हैं और संभोग के जोखिम को कम कर सकते हैं। यदि आप अंततः पुष्टि करते हैं कि यह दाद है, तो बीमार नमूने के अलगाव संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए एक बहुत प्रभावी निवारक उपाय साबित होगा।
  • किसी भी संकेत के लिए सचेत रहें जो एक कीट के काटने या अधिक सामान्यीकृत दाने जैसा दिखता है जो एक परिपत्र आकार में विकसित नहीं होता है। ये संकेत वैकल्पिक निदान का कारण बनते हैं - जैसे एलर्जी की प्रतिक्रिया - जिसके लिए बहुत अलग उपचार की आवश्यकता होती है डर्माटोफायटिस अक्सर कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली का परिणाम होता है, जबकि सामान्यकृत चकत्ते आंशिक रूप से एक अतिरक्त प्रतिरक्षा प्रणाली के कारण होता है।
  • रजोनिवृत्ति चरण 5 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    5
    हर सूखा क्षेत्र के विकास पर ध्यान दें। यदि घावें अधिक बड़े हो जाते हैं, तो परिपत्र आकार को बनाए रखते हुए, यह संभावना है कि यह दाद है आपको कुत्ते को एक पशुचिकित्सा का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको एंटिफंगल दवाओं के बारे में बताया जाना चाहिए और संक्रमण का इलाज करना चाहिए।
  • विधि 2

    डर्माटिफोटीस के निदान की पुष्टि करें
    रजोनिवृत्ति चरण 6 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    1
    पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आपको संदेह पालतू दाद है, उसे डॉक्टर के पास जाँच के लिए ले इतना है कि यह विभिन्न निदान विधियों के माध्यम से माइकोसिस की उपस्थिति की पुष्टि कर सकते हैं, और अंत में एक चिकित्सा का प्रस्ताव।
  • रजोनिवृत्ति चरण 7 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक
    2



    पता करें कि पशुचिकित्सा लकड़ी का दीपक का उपयोग क्यों करता है यह एक पराबैंगनी प्रकाश बल्ब और एक आवर्धक कांच के साथ एक उपकरण है। चिकित्सक दीपक को बदलता है और प्रकाश बल्ब को 10 मिनट तक गर्म करने देता है। बाद में, एक अंधेरे कमरे में, वह कुत्ते के संभावित संक्रमित क्षेत्रों की जांच करता है जिससे उन्हें उपकरण के साथ रोशन किया जाता है और आवर्धक ग्लास के माध्यम से प्रतिक्रिया देखती है।
  • कवक की कुछ प्रजातियां जो कारण बनती हैं अंचल प्रकाश के साथ प्रबुद्ध जब दाद का फूल फ्लोरोसेंट हरा हो जाता है। यदि ऐसा होता है, तो कुत्ते को डर्माटोफोयोटिक होता है।
  • पशु चिकित्सक कवक के विभिन्न प्रकार की पहचान करने के लिए एक प्रयोगशाला में पशु का एक नमूना नमूना भेजकर प्राप्त परिणाम को सत्यापित कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि कवक की प्रजातियों में से करीब 50% फ्लूरेसेंट का कारण होता है। दूसरे शब्दों में, एक नकारात्मक लकड़ी लैंप परीक्षण का यह मतलब नहीं है कि कुत्ते स्वस्थ है। सकारात्मक उत्तर प्राप्त करने का यह एक त्वरित तरीका है, लेकिन यह नकारात्मक परिणाम की निश्चितता प्रदान नहीं करता है।
  • रिंगवर्म के चरण 8 में चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    3
    समझो कि पशु चिकित्सक क्या कर रहा है जब वह एक माइक्रोस्कोप के तहत जानवरों के बाल follicles देखता है। नतीजतन परिणाम प्राप्त करने के लिए एक अन्य विधि प्रभावित क्षेत्र के किनारे के किनारों पर बाल निकालना और माइक्रोस्कोप के तहत उन्हें जांचना है। एक उच्च वृद्धि की शक्ति के लिए धन्यवाद, यह देखने के लिए संभव है कि कवक के बालों को बाल शाफ्ट के आसपास मुड़ दिया जाता है, इस प्रकार निदान की पुष्टि प्राप्त करना।
  • रजोनिवृत्ति चरण 9 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    4
    पशुचिकित्सक को एक कवक संस्कृति बनाना होगा, अगर अन्य तरीकों ने कुछ डेटा नहीं लाए हैं। इस तरह से एक निश्चित निदान प्राप्त करना संभव है। पशु चिकित्सक कुत्ते की संक्रमित त्वचा को रगड़ने के लिए एक बाँझ टूथब्रश (टूथब्रश के समान) का उपयोग करता है। टूथब्रश का ऊपरी भाग कवक संस्कृति माध्यम पर दबाया जाता है, जिसे तब कंटेनर में बंद कर दिया जाता है और यह देखने के लिए अलग हो जाता है कि कवक बढ़ता है या नहीं।
  • कई वेट्स एक किट का उपयोग करते हैं "आउट पेशेंट" माइकोटिक संस्कृति के लिए, जिसमें विकास माध्यम रंग बदलता है जैसा कि रोगजनक विकसित होता है। इस तरह से संक्रमण की उपस्थिति का एक स्पष्ट संकेत प्राप्त किया जाता है।
  • औसत पर यह कवक विकसित करने के लिए और परीक्षा रंग- के परिवर्तन करने के लिए नेतृत्व के लिए 4-5 दिन लगते हैं नहीं है, तथापि, पूरी तरह से नकारात्मक माना जाता है जब तक वे कवक की उपस्थिति के किसी भी लक्षण के बिना दो पूर्ण सप्ताह कर दिया गया है है।
  • रजोनिवृत्ति चरण 10 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक
    5
    डर्माटिफोटीस का इलाज करता है यदि कुत्ते इस संक्रमण के लिए सकारात्मक है, पशुचिकित्सा एंटिफंगल दवाओं लिखेंगे चिकित्सा के दौरान, आपको जानवर को अलगाव में रखना चाहिए, क्योंकि दाद दूसरे नमूनों और मनुष्यों के लिए संक्रामक है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि पशु सामयिक दवा को निगल नहीं करता है, उपचार के दौरान एक एलिजाबेथन या शंकु कॉलर डाल दिया।
  • विधि 3

    Dermatophytosis के लिए योग्यता में पूछताछ
    रजोनिवृत्ति चरण 11 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    1
    पता है कि दाद एक फंगल संक्रमण है। घावों के परिपत्र आकार के बावजूद, जो कीड़े सोच सकते हैं, यह परजीवी उपद्रव या कीट लार्वा नहीं है। विकृति के लिए जिम्मेदार दो प्रजातियां माइक्रोसोरम और ट्राइकोफिटन हैं। इस बीमारी को थोड़ा बेहतर जानते हुए, आप दो किस्मों की पहचान करना सीख सकते हैं और समझ सकते हैं कि वे कैसे फैलते हैं।
  • रजोनिवृत्ति चरण 12 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    2
    डर्माटोफायोटोसिस घावों की उपस्थिति पर प्रलेखित। ये लक्षण या परिपत्र स्पॉट हैं जो त्वचा की सतह पर विकसित होते हैं। संक्रमण के प्रारंभिक चरण के दौरान, आप खालित्य के कुछ क्षेत्रों को छोड़कर, बहुत कुछ नहीं देख सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कवक बाल के स्टेम पर बढ़ता है जिसे मान्यता दी जाती है "क्षतिग्रस्त" शरीर से और फिर सफाया कर दिया त्वचा की जलन खुजली का कारण हो सकती है, लेकिन बीमारी का कारण खासतौर पर पशु भी स्पष्ट रूप से खरोंच नहीं करते हैं।
  • रजोनिवृत्ति चरण 13 के लिए चेक एक कुत्ते का शीर्षक छवि
    3
    कुत्तों में संक्रमण के तरीकों के बारे में जानें संक्रमण में योगदान करने वाले मुख्य कारकों में से एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है कुत्तों की दाद की पिल्ले और वृद्ध व्यक्तियों में अधिक आम है, हालांकि यह इम्यूनोसप्रेडेड वयस्कों को प्रभावित कर सकता है। तनावग्रस्त जानवर या कुछ दवा लेने वाले लोग विशेष रूप से कमजोर होते हैं। यह सब तथ्य यह है कि प्रतिरक्षा प्रणाली को नियंत्रण में रखता है सूक्ष्मजीवों कि sull`epidermide- रहते यदि प्रतिरक्षा प्रणाली सही हालत में नहीं है की आबादी के कारण, कवक नियंत्रण से बाहर पैदा करना और एक संक्रमण को गति प्रदान कर सकते हैं।
  • यद्यपि त्वचा के कारण कवक सामान्य होते हैं, बहुत केंद्रित रोगों से संपर्क करने से संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इन अत्यधिक केंद्रित क्षेत्रों वास्तव में केवल संक्रमित पशुओं पर मौजूद हैं यदि आपका कुत्ता स्वस्थ है लेकिन दाद है, तो यह संभावना है कि उसने इसे एक और नमूना से अनुबंध किया है
  • डर्माटिफोटीस एक बहुत ही संक्रामक बीमारी है और संक्रमित बालों को मनुष्यों और अन्य जानवरों के संचरण के लिए प्रमुख वाहन है। इसे फैलाने से रोकने के लिए, बीमार नमूनों को संगरोध करें और अपने फर से पर्यावरण को साफ करें, इससे पहले कि अन्य जानवरों को कमरे में प्रवेश करने की अनुमति दें।
  • चेतावनी

    • स्नार्टोफायोटासिस मनुष्यों और अन्य पालतू जानवरों के लिए संक्रामक है आपको संदेह है कि अपने पालतू पशु इस संक्रमण है, तो, यह छूने के बाद साबुन और पानी से अपने हाथ धो लो अलगाव में रखने ताकि वे बच्चों और अन्य जानवरों के साथ संपर्क में नहीं आते हैं।
    • स्वस्थ वयस्कों के लिए dermatophytosis एक अप्रिय बीमारी, लेकिन फिर भी curare- करने के लिए आसान है, इस तरह युवा बच्चों, बुजुर्गों, रोगों कि प्रतिरक्षा प्रणाली को बदलने के साथ रसायन चिकित्सा या लोगों प्राप्त करने वाले रोगियों के रूप में प्रतिरक्षा में अक्षम व्यक्तियों, के लिए बहुत गंभीर हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com