कुत्तों में विटिलिगो का निदान कैसे करें

विटिलिगो आमतौर पर एक गैर-खतरनाक त्वचीय रोग है जो कई कुत्तों को प्रभावित करता है और विशेष रूप से कुछ नस्लों। त्वचा, फर और नाक के कुछ भागों, जो इसे निदान करने के लिए पहले एक पूर्ण मूल्यांकन के लिए लक्षणों के लिए देखने के लिए और बाद में ले जाना चाहिए पशु चिकित्सक के पास पशु pigmenti- खो के रंग परिवर्तन का कारण।

सामग्री

कदम

भाग 1

लक्षणों को ध्यान दें
कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाला छवि स्टेप 1
1
नाक के रंग में परिवर्तन देखने के लिए। विटिलिगो अक्सर शरीर के इस हिस्से पर खुद को प्रकट करता है जो सफेद हो जाता है - अगर यह परिवर्तन ज्ञात है, तो कुत्ते को रोग हो सकता है
  • यह एक प्रतिरक्षा विकृति है जो त्वचा की रंजकता को प्रभावित करती है, बालों को बना देती है, एपिडर्मिस और कुत्ते का नाक सफेद होता है।
  • हालांकि, कुछ जानवर गर्मियों और सर्दी में अपनी नाक का रंग बदलते हैं, विशेषकर जब वे बड़े हो जाते हैं। किसी भी मामले में, पशुचिकित्सा को सूचित करें जब भी आप अपने वफादार दोस्त के नाक के रंग में कोई विसंगति देखेंगे
  • कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाला छवि स्टेप 2
    2
    सफेद स्पॉट की उपस्थिति का निरीक्षण करें वे बीमारी का एक और संकेत देते हैं - भले ही विटिलिगो अक्सर नाक पर ही प्रकट होती है, यह पूरे शरीर में फैल सकती है व्यवहार में, उनके प्राकृतिक रंग को छोड़ने के बजाय बाल और त्वचा सफेद हो जाते हैं
  • सामान्य तौर पर, पैथोलॉजी पहले थूथन को प्रभावित करती है, खासकर आंखों के पास के क्षेत्र।
  • कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाला छवि स्टेप 3
    3
    विकासशील पिल्ला पर ध्यान दें विटिलिगो पिल्ले में अक्सर दिखाई देती है "किशोरों" जो वयस्कता के करीब हैं कुत्ते जब पूरी तरह स्वस्थ हो सकता है, तो बाल और थूथन के रंग पर ध्यान देने के दौरान ध्यान से इसे ध्यान से देखें।
  • क्योंकि यह एक आनुवंशिक घटक है और इसका नाम पूरे के लिए बनी रहती है यह एक पुरानी बीमारी है कि शायद ही कभी पूरी तरह से गायब हो जाता है है जीवन फिर भी, आप कुछ क्षेत्रों accorgerti कर सकते हैं वापस जाने के लिए प्राकृतिक रंग और अन्य सफेद धब्बे शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में बनते हैं।
  • कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाला छवि, चरण 4
    4
    लाल और सूखा आँखों पर ध्यान दें। इस लक्षण जो कुत्ते की आंखों को प्रभावित करता है एक अंतर्निहित रोग, uveodermatologica सिंड्रोम कहा जाता है, की उपस्थिति का संकेत भी जाना जाता है आँख समस्याओं के रूप में जैसे ही पशु चिकित्सक के पास जानवर लाने के लिए इसलिए यह जरूरी है।
  • कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाली छवि चरण 5



    5
    पता है कि सबसे अधिक संवेदनशील दौड़ क्या हैं के बाद से विटिलिगो एक वंशानुगत विकार है, कुछ नस्लों, विशेष रूप से अफगान शिकारी कुत्ता, Dachshund, जर्मन शेफर्ड, आयरिश सेटर, सूचक, बेघर और Samoyed अधिक पीड़ित होने की संभावना है।
  • भाग 2

    विकृति का निदान करें
    डायग्नोस विटिलिगो इन कुत्तों के चरण 6
    1
    पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। यदि आपको विटिलिगो से डर लगता है, तो आपको एक मेडिकल जांच करनी चाहिए, क्योंकि त्वचा के रंग में परिवर्तन अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत हो सकता है। पशु चिकित्सक पशु की जांच करता है और एक निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए एक सरल त्वचा बायोप्सी करता है।
    • सभी डॉक्टर आमतौर पर विश्लेषण के लिए एक छोटी सी त्वचा को परिमार्जन करते हैं और इस तरह से अन्य विकारों को बाहर निकालते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कुछ नमूनों को नाक के रंग बदलने से गुजरना पड़ता है जब वे अच्छी तरह से महसूस नहीं करते - अन्य मामलों में, इस तरह के बदलावों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति इस पर एक आघात हो सकता है कवक.
  • कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाला छवि शीर्षक चरण 7
    2
    यूवेडोरमैटोलॉजिकल सिंड्रोम से बाहर निकलना डॉक्टर से पूछें हालांकि विटिलिगो एक आनुवंशिक विकार है, यह भी इस सिंड्रोम से प्राप्त कर सकता है - व्यवहार में, कुत्तों की प्रतिरक्षा प्रणाली से पीड़ित होता है जो पिगमेंट कोशिकाओं से लड़ता है। इस विकृति विज्ञान से जुड़ी बड़ी समस्या आंखों की आड़ में शामिल होने की आशंका है।
  • यदि आपके जानवर में यह सिंड्रोम है, तो आप आमतौर पर नोटिस कर सकते हैं कि उसकी आँखें लाल और सूजन हैं।
  • कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाला छवि शीर्षक चरण 8
    3
    पता है कि ज्यादातर मामलों में विटिलिगो एक खतरनाक रोग नहीं है। यद्यपि यह त्वचा और कोट रंग में परिवर्तन का कारण बनता है, यह आमतौर पर जानवरों की स्वास्थ्य स्थिति को नुकसान नहीं पहुंचाता है। इस कारण से, यदि चिकित्सक इस निदान के लिए आता है, तो ज्यादा चिंता न करने की कोशिश करें - आपके चार-पैर वाले दोस्त में अब भी एक लंबा और स्वस्थ जीवन होगा।
  • हालांकि, अगर यूवेडोरमैटोलॉजिकल सिंड्रोम भी मौजूद है, तो आपको इसका इलाज करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह कुत्ते को अंधा कर सकता है
  • कुत्तों में निदान विटिलिगो नाम वाली छवि चरण 9
    4
    उपचार के बारे में जानें यदि पशु को विटिलिगो होता है, तो आमतौर पर कोई समाधान नहीं होता है, लेकिन कुछ लोग भोजन की खुराक के साथ भाग्यशाली रहे हैं, जैसे पशु चिकित्सक के साथ विटामिन ई-पर्लन। यूवेडोरमैटोलॉजिकल सिंड्रोम के मामले में, नेत्र विकारों को प्रबंधित करने के लिए कुत्ते को दोनों इम्युनोसप्रेस्प्रेस्ड दवाओं और सामयिक आंख उत्पादों की जरूरत होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com