चिहुआहुआस में ट्रेशियल पंप का निदान कैसे करें

यदि आपके चिहुआहुआ में खांसीदार संकट है जो उसे दम घुटता दिखता है और वह कुछ कर्कश आवाज करता है, तो संभव है कि उसे ट्रेकिआ में कुछ परेशानी हो। हालांकि, कई लक्षण हैं जो इन लक्षणों का कारण बनते हैं, जिनमें से बहुत सामान्य हैं और आपको तत्काल निष्कर्ष पर कूदने की ज़रूरत नहीं है - इसके बजाय, कुत्ते को डॉक्टर के पास तुरंत ले जाएं अगर आपको लगता है कि आपकी कोई भी स्वास्थ्य समस्या है, तो यह जानने के लिए ज़रूरी है कि आपके डॉक्टर को निदान करने में सहायता करने के लिए आपको कौन सी विवरण की आवश्यकता है।

कदम

विधि 1

लक्षण पहचानें
चिहुआहुआ में चरण 1 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग निदान करें
1
रेंगना की तरह शुष्क सूखा पर ध्यान दें यह श्वास-संबंधी पतन का मुख्य लक्षण है। आप भूसे की दिशा के जैसा एक खाँसी देख सकते हैं - इस प्रकार का संकट आसानी से कॉलर पर कर्षण से या कष्टदायक श्वास से प्रेरित हो सकता है।
  • जानवर इसे खांसी कर सकता है जब आप इसे ऊपर उठाने के लिए उठाते हैं।
  • चिहुआहुआ में कदम 2 के निदान का संक्षिप्त नाम चित्रित करें
    2
    जांचें कि आपको श्वास लेने में कठिनाई हो रही है या नहीं। यह एक और लक्षण है कि खांसी के साथ जुडा हुआ है और या तो हो सकता है जब सामान्य रूप से साँस लेने में है या इस पर-उत्साहित है जब, यह भी सांस लेने के दौरान सीटी फेंकना कर सकते हैं कुत्ते respiratorio- एक तनाव पैदा।
  • एक मुश्किल साँस भी परेशानी से प्रेरित हो सकता है, जैसे धूल और धुएं, मोटापे या गर्म मौसम
  • चिहुआहुआ में चरण 3 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग निदान करें
    3
    चिहुआहुआ की निगरानी करें जब यह थोड़ा आंदोलन करता है Tracheal पतन का एक और लक्षण शारीरिक व्यायाम के लिए असहिष्णुता है और श्वास में कठिनाई या सामान्य मोटर गतिविधि करने में असमर्थता के रूप में प्रकट हो सकता है।
  • चिहुआहुआ में चरण 4 में निदान एक संकुचित ट्रेशिया का शीर्षक चित्र
    4
    नोट करें कि आपके पास कोई अंतर है यदि आप खाने या पीने के दौरान इस प्रतिक्रिया को दिखाते हैं, तो संभवतः वायुमार्ग के संकुचन के कारण आपको एक ट्रेकिआ समस्या से पीड़ित हो सकता है।
  • अगर आप खाने या पीने के दौरान भी खांसी लें तो ध्यान दें।
  • चिहुआहुआ में चरण 5 में एक संकुचित ट्रेशिया निदान शीर्षक वाली छवि
    5
    यह देखने के लिए जांचें कि उसके मसूड़ों नीले हैं या नहीं। चरम मामलों में, अगर यह फेफड़ों में पर्याप्त हवा नहीं मिल पाती है, तो मुंह और जीभ का अस्तर निरर्थक हो सकता है - हालांकि, यह घटना तब भी शुरू होती है जब पशु बहुत उत्तेजित होता है।
  • चरम मामलों में, यह बेहोश हो सकता है या चेतना खो सकता है
  • विधि 2

    Tracheal संकुचित निदान करें
    छिहुआहुआ में चरण 6 में निदान एक संकुचित ट्रेशिया का शीर्षक चित्र
    1
    पशु चिकित्सक के पास ले जाओ जैसे ही लक्षण आप डॉक्टर के पास उसे तुरंत ले जाना है, जो आप की जांच करेंगे, संकेत, ऐसे ऊंचा शरीर का तापमान, सूजन लिम्फ नोड्स या असामान्य फेफड़ों शोर के रूप में है कि हम एक श्वसन संक्रमण पर शक करने के लिए विशेष रूप से ध्यान दे दिखाने के लिए शुरू होता है।
    • पशु चिकित्सक भी एक रक्त नमूना और अन्य नियमित परीक्षण करने का निर्णय ले सकता है।
    • हालांकि, tracheal पतन के समान लक्षणों के साथ अन्य विकार हैं खांसी एक सामान्य संकेत है - ऐसा नहीं सभी चिहुआहुआ जो इस विकार से पीड़ित हैं। कुत्ते को बढ़ाया नरम तालू की वजह से खांसी हो सकती है, केनेल खांसी, दिल की बीमारी या फेफड़े की बीमारी, सभी बीमारियां जो श्वास-संबंधी पतन के समान हो सकती हैं



  • चिहुआहुआ में चरण 7 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग का निदान करें
    2
    एक छाती रेडियोग्राफ में कुत्ते को जमा करें अगले चरण में एक्स-फे फेफड़े और गले को एक संभावित फेफड़ों के संक्रमण से बाहर निकलने के लिए करना है जो खांसी को चालू करता है।
  • हालांकि, श्वासनली के पतन की एक एक्स-रे छवि की उपस्थिति को देखते हुए, पता है कि यह विकृति हमेशा एक्स-रे के साथ दिखाई नहीं देती है
  • चिहुआहुआ में चरण 8 में निदान एक संकुचित ट्रेशिया का शीर्षक चित्र
    3
    एक फ्लोरोस्कोपी किया है। यह एक्स-रे की एक वास्तविक समय प्रकार है कि आप trachea- के आंदोलनों को देखने के लिए हालांकि अनुमति देता है, इस उपकरण हमेशा हर पशु चिकित्सा क्लिनिक में उपलब्ध नहीं है, इसलिए यह एक विशेषज्ञ केंद्र परामर्श करना आवश्यक हो सकता है।
  • चिहुआहुआ में चरण 9 में एक संकुचित ट्रेशिया का निदान करें
    4
    चिहुआहुआ को एन्डोस्कोपी के विषय में पूछें इस परीक्षा के साथ पशुचिकित्सा को स्थापित करने में सक्षम है यदि कुत्ते के पास वास्तव में श्वासनली का पतन होता है - प्रक्रिया में ट्रेकिआ में ऑप्टिकल फाइबर से सुसज्जित ट्यूब सम्मिलित होती है, जबकि कुत्ते संज्ञाहरण के अधीन है। ऑपरेटर मॉनिटर पर छवियों की जांच करता है और जांच करता है कि क्या श्वास के कुछ चरणों में ट्रेकिआ संकरी हुई है।
  • हालांकि, एंडोस्कोप छोटे कुत्ते के लिए समस्याएं पैदा कर सकता है, क्योंकि कैमरा लगभग श्वासनली के पूरे लुमेन तक ले जाता है और पशु इसलिए respirare- रोकता बाहर निकलने के लिए होने से पहले, ऑपरेटर केवल संक्षिप्त अवधि के लिए नाली का निरीक्षण कर सकते डिवाइस और अधिक संवेदनाहारी प्रशासन
  • विधि 3

    इस बीमारी को समझना
    चिहुआहुआ में चरण 10 में एक ट्रांकाई का निदान करें
    1
    कारणों पर प्रलेखित श्वासनली एक ट्यूब है जो वायु को मुंह या नाक से फेफड़ों तक पहुंचने की अनुमति देती है - जब यह ढह जाती है, तो कार्टिलाजीस के छल्ले पूरी तरह से खुले रखने के बजाय कंक्रीट के छल्ले या निचोड़ करते हैं।
    • जब ऐसा होता है, तो पानी अब ट्रेकिआ के माध्यम से गुजर नहीं सकता है और हवा में कठिनाई के साथ इसके माध्यम से चलाता है
    • श्वासनली इस तरह के दबाव की वजह से वर्तमान विकृति के उपास्थि के छल्ले,, अधिक व्यापक या बहुत संकीर्ण हैं, क्योंकि बंधन है कि उन्हें एकजुट करती है बहुत लंबा और ढीली या इन कारकों के संयोजन के लिए है से होकर गुजरती है।
    • श्वासनली के श्लेष्म झिल्ली बहुत संवेदनशील होते हैं और चिहुआहुआ जैसे एक छोटे से कुत्ते में उनकी चपटे ट्यूसिव कड़ियां पैदा कर सकती हैं
    • छोटे आकार के जानवर, जैसे कि इस नस्ल, अधिक जोखिम वाले होते हैं, क्योंकि कार्टिलाजीस के छल्ले में व्यंग के लिए एक आनुवंशिक प्रवृत्ति होती है। इस समस्या को साझा करने वाली अन्य नस्लों में यॉर्कशायर टेरियर, पोमेरेनियन, शिह त्ज़ू, माल्टीज़, बारबोन खिलौना और कार्लिनो शामिल हैं।
  • चिहुआहुआ में चरण 11 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग का निदान करें
    2
    वृद्ध नमूनों पर ध्यान दें Tracheal पतन किसी भी उम्र में हो सकता है, लेकिन 6-7 साल के कुत्तों को सबसे अधिक प्रभावित लगता है - अगर आपका दोस्त जीवन के इस स्तर पर wagging है, यह एक विशेष तरीके से जांच।
  • चिहुआहुआ में चरण 12 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग निदान करें
    3
    इसे कॉलर से बाहर नहीं खींचें। एक कारण है कि श्वासनली छोड़ सकती है कॉलर पर कर्षण है - इस तरह से इसे मिलाते हुए या चॉक कॉलर का उपयोग कर ट्रेकिआ पर बहुत अधिक दबाव डालता है, जिससे वह स्वयं को बंद कर देता है
  • जब आप एक पट्टा पर कुत्ते को लाना चाहते हैं तो दोहन के लिए विकल्प चुनें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com