फ्रेंच बुलडॉग में श्वसन समस्याओं का निदान कैसे करें

अगर आपके पास एक फ्रांसीसी बुलडॉग है, तो आप शायद अपनी स्नेही, सुखद प्यारे और वफादार चरित्र से परिचित हों। इस जानवर कई सकारात्मक विशेषताएं हैं: यह एक उत्कृष्ट संरक्षक कुत्ते, यह बहुत अंतरिक्ष, व्यायाम के बहुत जरूरत नहीं थी और सकारात्मक सुदृढीकरण आधारित प्रशिक्षण विधियों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है। दुर्भाग्य से, इसका छोटा आकार और कम वजन श्वसन समस्याओं का कारण हो सकता है - वायुमार्ग श्वास को मुश्किल बनाते हैं, खासकर जब यह बहुत ही गर्म होता है या शारीरिक प्रयास के बाद कुत्ते पैंट तीव्रता से होता है।

सामग्री

कदम

भाग 1

श्वसन समस्याओं की जांच करें
फ्रांसीसी बुलडोग्स में श्वास संबंधी समस्याएं निदान शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
उसकी सांस सुनें सामान्य परिस्थितियों के अंतर्गत (सर्दियों के दौरान या जब कुत्ते पर बल दिया नहीं है) यदि आप एक शोर सांस लेने बनाता है कि हालांकि यदि आप और अधिक ध्यान से सुनो disagio- और एक फहराता या तीखी ध्वनि महसूस नहीं महसूस करना चाहिए, कुत्ते मुसीबत साँस लेने में हो सकता है।
  • शोर इस नस्ल के हिस्सों की शारीरिक रचना के कारण होता है जो संकुचित होते हैं - अधिक शोर मजबूत है और स्थिति गंभीर है।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग में चरण 2 के निदान श्वास संबंधी समस्याओं का शीर्षक चित्र
    2
    शारीरिक गतिविधि के दौरान अपने चार-पैर वाला दोस्त देखें। यदि आप चलने के लिए जाने के दौरान व्यायाम करने या धीमा करने के लिए अनिच्छुक हैं, तो आप श्वसन की गड़बड़ी से पीड़ित हो सकते हैं - आप देख सकते हैं कि यह फांसी की जीभ से भारी पेंटिंग है
  • यदि वह श्वसन समस्याओं है, तो शारीरिक गतिविधि के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है - उदाहरण के लिए, उसके शरीर की तुलना में अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है क्योंकि पशु शारीरिक रूप से अधिक हवा को शामिल नहीं कर सकते हैं
  • फ्रांसीसी बुलडॉग में श्वास संबंधी समस्याएं निदान शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    मौखिक गुहा के अंदर का निरीक्षण करें यदि जानवर को साँस लेने में कठिनाई होती है और पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिलता है, तो श्लेष्म झिल्ली और जीभ को नीले या बैंगनी दिखना चाहिए - याद रखें कि स्वस्थ लोग गुलाबी हैं
  • आप यह भी देख सकते हैं कि कुत्ते को लार पड़ रहा है क्योंकि यह सांस पर इतना ध्यान केंद्रित करता है कि यह निगलने में समय बर्बाद नहीं करता है।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 4 में निदान श्वास संबंधी समस्याओं का शीर्षक चित्र
    4
    उसके व्यवहार की जांच करें यह पतन या बेहोशी सकता है अगर यह बहुत थक गया है और की एक पर्याप्त नहीं मिल पाता है ऑक्सीजन सकता है असहज या बेचैन लग रहे हैं जब मौसम गर्म है, यह एक समय होता है जब इसे और अधिक मुश्किल उसे सांस लेने के लिए है। यह आपको समझ सकता है कि आपको श्वास लेने में कठिनाई हो रही है जब:
  • वह पैंट;
  • ऐसा लगता है;
  • vomits;
  • उन्होंने जवाब दिया
  • भाग 2

    एक पशुचिकित्सा निदान प्राप्त करें


    फ्रांसीसी बुलडोग्स में निदान श्वास संबंधी समस्याएं शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    पशु चिकित्सक के लिए अपने वफादार दोस्त लाओ। डॉक्टर संकीर्ण नाक के रूप में सांस लेने और आंदोलनों torace- भी शारीरिक विशेषताओं है कि यह सांस के लिए मुश्किल हो सकता है देख सकते हैं, या बहुत बड़ी जीभ को नियंत्रित करता है कि ब्लॉक गले के पीछे। इस प्रकार के समस्याओं का निदान करने के लिए भी शोर respiratori- इसलिए, पशु चिकित्सक स्टेथोस्कोप से छाती, दिल और फेफड़ों ausculterà छाती में संक्रमण और दिल बड़बड़ाहट के किसी भी संकेत है कि तरल पदार्थ का संचय हो सकता है बाहर शासन करने के लिए सुनने के लिए महत्वपूर्ण है फेफड़ों में इन दोनों विकार सांस की समस्याओं में योगदान कर सकते हैं।
    • जब कुत्ते स्वस्थ है, अपने सीने सामान्य रूप से चलता है फैलता है और सिकुड़ते, लेकिन पालतू नहीं करता है, तो डॉक्टर ने कहा कि पशु बजाय पेट की मांसपेशियों का उपयोग करता है (पेट प्रयास करता है), यह मतलब है कि आप साँस लेने में कठिनाई है।
    • आपका डॉक्टर आपके हृदय की दर और फेफड़ों की भी जांच करता है क्योंकि वे सर्जरी के दौरान संज्ञाहरण की सुरक्षा को प्रभावित कर सकते हैं।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 6 में निदान श्वास संबंधी समस्याओं का शीर्षक चित्र
    2
    अपने दोस्त को अपने गले की सांस लेना सबमिट करें। आपका डॉक्टर शायद भी इस मामले में throat- के नीचे की जाँच करेगा, यह शांत करने के लिए आवश्यक है और पशु anesthetize, ताकि डॉक्टर क्या भाषा संभव के रूप में प्रभावित क्षेत्र की जांच करने के निकाल सकते हैं। कुत्ते को बेहोश करने के दौरान वायुमार्ग खुले रखने के लिए एक एंडोट्रैक्शियल ट्यूब डाली जाएगी।
  • ध्यान रखें कि संज्ञाहरण से जुड़े एक जोखिम है, क्योंकि जानवर अब अपने वायुमार्गों की रक्षा करने में सक्षम नहीं है - यही कारण है कि एंडोट्रैचियल ट्यूब सम्मिलित की जाती है।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 7 में निदान श्वास संबंधी समस्याएं शीर्षक वाली छवि
    3
    फ्रांसीसी बुलडॉग को आगे की जांच करने के लिए मुद्रा अगर डॉक्टर को डर है कि लक्षण बीमारियों के कारण हैं, तो वह आगे की जांच करना चाहेंगे। एक्स-रे न्यूमोनिया, पल्मोनरी ब्लडिलोसिस या कैंसर से बाहर निकल सकता है। इस तरह के चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग या गणना टोमोग्राफी के रूप में अन्य इमेजिंग परीक्षण,, कुत्ते के शरीर रचना विज्ञान (विशेष रूप से कोमल तालु, श्वासनली और टॉन्सिल) देखने के लिए पशु चिकित्सक कर सकते हैं।
  • पशुचिकित्सा के लिए तालु की लंबाई, जीभ के आकार और टॉन्सिल को जानना महत्वपूर्ण है, ताकि आप एक सुधारात्मक सर्जरी की योजना बना सकें।
  • फ्रांसीसी बुलडॉग के चरण 8 में निदान श्वास संबंधी समस्याओं का शीर्षक चित्र
    4
    उपचार युक्तियों का पालन करें डॉक्टर को कम करने और नाक और कोमल तालु नयी आकृति प्रदान करने, गले की और वापस की भयावहता सुधार लाने के उद्देश्य के साथ एक सुधारात्मक प्रक्रिया सिफारिश कर सकते हैं भी टॉन्सिल निकाल सकते हैं एक विशेष सर्जन narici- के माध्यम से हवा का एक बड़ा प्रवाह की अनुमति के लिए ।
  • हालांकि फ्रांसीसी बुलडॉग की शारीरिक रचना को आंशिक रूप से सही करना संभव है, हालांकि जीभ का आकार या ट्रेकिआ की चौड़ाई को बदलना असंभव है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com