कैसे कुत्तों में हीट स्ट्रोक से बचें

कुत्तों के लिए, गर्मियों में गर्मी ज्यादा खतरनाक हो सकती है क्योंकि कई पालतू पशु मालिकों का एहसास होता है। कुत्ते के शरीर का तापमान बढ़ जाता है बहुत अधिक (आमतौर पर लगभग 41 डिग्री सेल्सियस), यह एक रासायनिक प्रतिक्रिया है कि जानवर के शरीर में कोशिकाओं विघटित हो जाता है और मौत का कारण बन सकता है होता है। सौभाग्य से, हालांकि, आपके कुत्ते को स्वस्थ रखने और गर्मी के स्ट्रोक को रोकने के लिए आप कुछ सरल उपाय कर सकते हैं।

कदम

कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अगर कुत्ते सड़क पर बाहर रहता है, तो सुनिश्चित करें कि उसके पास बहुत सारे पानी और छाया हैं यदि यह एक असाधारण गर्मी है, तो उस क्षेत्र में बाहरी तापमान की जांच करने में कुछ समय दें जहां कुत्ते हैं। कुछ जगहों में कुत्ते को बाहर छोड़ने के लिए बहुत गर्म हो सकता है, पानी और छाया की मात्रा की परवाह किए बिना।
  • कुत्तों में रोकथाम में गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सुबह के शुरू में या देर रात में जब व्यायाम कूलर होता है, तो बाहर शारीरिक व्यायाम को सीमित करें।
  • कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    याद रखें जब आप कुत्ते को पैदल चलने के लिए लेते हैं तो हमेशा तुम्हारे साथ पानी है। ओवरहेटिंग के संकेतों के लिए कुत्ते को ध्यान से देखें, जैसे कि सांस की तकलीफ़, ऊर्जा की कमी और कमजोरी के कोई संकेत या चौंका देने वाला चलना यदि कुत्ते अत्यधिक गर्मी के कारण पीड़ितों के लक्षण दिखाना शुरू कर देता है, तो छाया में एक क्षेत्र में बंद करो और उसे कुछ पानी दें। यदि लक्षण कम नहीं होते हैं, इसे सीधे अपने घर पर ले जाएं और इसे एक पशुचिकित्सा द्वारा देखा गया है



  • कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कभी पार्केड कार के अंदर कुत्ते को छोड़ दें न छोड़ें छाया में पार्किंग और थोड़ा खुला छोड़ खिड़कियों हालांकि, तापमान के अंदर ज्यादा वृद्धि कर सकते हैं और अपने कुत्ते जीवन मिनट की बात में खतरा हो सकता है।
  • कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप कुत्ते के साथ लंबी यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो कार की धूप में सिस्टम। हाइड्रेटेड और ताज़ा रखने में मदद करने के लिए ताजा पानी लाओ
  • टिप्स

    • आप अपने कुत्ते के बेड या कार में शीतलन मैट खरीद सकते हैं। जब वे ठंडे पानी में डुबोए जाते हैं, तो वे तापमान कम रहते हैं। यहां तक ​​कि bandanas का इस्तेमाल उसी तरह किया जा सकता है।
    • फार्मेसी में एथलीटों द्वारा उपयोग किए जाने वाले बर्फ पैक होते हैं, जिन्हें जमे हुए और थोड़ा गड़बड़ बना सकते हैं। इसके अलावा, वे सीधे विशिष्ट क्षेत्रों में लागू हो सकते हैं
    • गर्मी तंद्रा बुलडॉग, pugs और schiacciato- थूथन में अन्य नस्लों में बहुत आम इन नस्लों के साथ विशेष ध्यान रखना हीट स्ट्रोक से बचने के लिए चाहिए रहे हैं।
    • अपने कुत्ते कूलर महसूस करने में मदद करने के लिए, आप पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भर सकते हैं और यह स्प्रे अपने कुत्ते पर, लेकिन अगर आप एक सजा के रूप में इस विधि का इस्तेमाल किया है, कुत्ते सोच सकते हैं आप कुछ गलत किया है।
    • इसके अलावा, अगर एक कुत्ते निर्जलित होता है,

    चेतावनी

    • यदि आपका कुत्ता गर्मी के स्ट्रोक के लक्षण दिखाता है, तो तापमान को मापने के लिए एक गुदा थर्मामीटर का उपयोग करें। अगर यह 40.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तो कुत्ते को ठंडे पानी से स्नान कर लें (या कम से कम स्पंज के साथ इसे धो लें) और डॉक्टर को तुरंत फोन करें। जब तापमान 39.5 और 40 डिग्री सेल्सियस के बीच में गिर जाता है, तो आप इसे ठंडे स्नान से प्राप्त कर सकते हैं ताकि इसका तापमान बहुत जल्दी कम न हो।
    • कुछ पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि बर्फ के टुकड़े कुछ कुत्तों के लिए खतरनाक होते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके चार पैर वाले दोस्त के लिए बर्फ अच्छा है, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com