समझने के लिए कैसे करें यदि आप झुकाते हैं (स्टेमाटिटिस कैंडिडोसिका)

थ्रुश, दवा में बुलाया कैंडोजिसिक स्टामाटिसिस

, यह मुंह के अंदर कैंडिडा यिस्टों की एक अत्यधिक संख्या के कारण एक मायस्कोसिस है। यदि आपको लगता है कि आप इससे पीड़ित हैं, तो अपने लेख और लक्षणों को समझने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें। यदि आप उपचार के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.

कदम

भाग 1

पहला लक्षण
1
सफेद और लाल घावों की जांच करें चिड़िया के सबसे स्पष्ट लक्षणों में से एक मुंह के अंदर इन घावों की उपस्थिति है। वे जीभ पर, मसूड़ों पर, टॉन्सिल पर या गालों के अंदर हो सकते हैं। वे नासूर के घावों के रूप में दर्दनाक होते हैं और जब संकुचित होता है तब झुंझल बढ़ जाती है।
  • 2
    कोणीय चेइलाइटिस के गठन के साथ सावधान रहें। यह मुंह के कोनों पर घाव है जहां श्लेष्स सूख जाता है और टूट जाता है। यह आमतौर पर चिड़िया का एक साइड इफेक्ट होता है आप देखेंगे कि मुंह के कोने टूट गए और लाल किए गए।
  • 3
    ध्यान दीजिए कि जब आप खा या पीते हैं तो दर्द बढ़ जाता है इस miosis से प्रभावित कई लोगों के लिए यह खाने के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है मुंह चिढ़ जाता है और म्यूकोसा के खिलाफ मालिश करने वाला भोजन दर्द और रक्तस्राव का कारण बनता है।
  • 4
    आप जिस तरह का दर्द अनुभव कर रहे हैं, उसके बारे में सावधान रहें। अक्सर दर्द में खुजली या जलने की अनुभूति होती है। हालांकि, यदि आप घावों को खरोंच करने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे केवल सतह पर समाप्त कर देंगे: दर्द को खराब न करें लेकिन साथ ही समस्या को हल नहीं करें
  • भाग 2

    अगला लक्षण
    1
    अगर आपको निगलने में कठिनाई हो रही है तो अपने चिकित्सक को बुलाएं अगर उम्मीदशोधी स्टामाटिस का इलाज नहीं किया जाता है, तो घाव गले में फैलता है और घुटकी तक भी फैलता है। जब कवक इन क्षेत्रों तक पहुंचता है, तो आप कुछ भी निगलने की कोशिश में बहुत दर्द महसूस करेंगे, यहां तक ​​कि सिर्फ पानी।
    • आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि हर बार जब आप निगलते हैं तो आपके गले में खाना फंस जाता है।
  • 2
    बुखार की जाँच करें एक समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोगों में, कैंसर के रोगियों (विशेषकर केमोथेरेपी के दौरान) और एचआईवी वाले लोग, मुंह से त्वचा तक फैल सकते हैं, खून से पहुंच सकते हैं और अन्य अंगों को प्रभावित कर सकते हैं इस मामले में आपके पास उच्च बुखार होगा (जब तक कि प्रतिरक्षा प्रणाली पूरी तरह से अनुपस्थित न हो) और रोगी बहुत कोशिश करेंगे आप बिस्तर से बाहर निकलने में सक्षम नहीं होंगे और आपकी त्वचा पीला और नम होगी।
  • भाग 3

    कारणों


    1
    कारणों को पहचानें मुंह में आम तौर पर कैंडिडा की एक छोटी आबादी होती है जिसे अन्य गैर-हानिकारक जीवाणुओं द्वारा नियंत्रित रखा जाता है हालांकि, जब बैक्टीरिया के वनस्पति का संतुलन खो जाता है, तो खमीर की संख्या में वृद्धि हो सकती है और व्यक्ति थ्रश करने के लिए अतिसंवेदनशील हो जाता है।
  • 2
    पता है कि अपने दांतों को ब्रश करने से उभरा स्टेमाटिसिस को रोका जा सकता है। दिन में 2-3 बार दांतों को ब्रश करना और दिन में कम से कम एक दिन में दंत फ्लॉस का उपयोग करना चिड़िया की रोकथाम के लिए बहुत महत्वपूर्ण गतिविधियां हैं। मौखिक स्वच्छता संक्रमण से बचा जाता है या हार जाती है यदि आपके पास मौखिक स्वच्छता खराब है, तो आपका मुंह बैक्टीरिया के एक शानदार प्राप्तकर्ता बन जाएगा
  • 3
    बहुत ज्यादा एंटीबायोटिक दवाइयां लेते हुए स्टेमाटिसिस के विकास को बढ़ावा देता है ये दवाएं खराब जीवाणुओं को मार देती हैं, लेकिन कभी-कभी वे फायदेमंद लोगों का एक बड़ा हिस्सा भी समाप्त कर देते हैं। इस प्रकार एक असंतुलन अच्छे और स्पष्ट बैक्टीरिया के बीच स्थापित होता है, जिससे थ्रश होता है।
  • 4
    पता है कि जोखिम वाले विषय कौन हैं हम सभी को झुकाव हो सकता है, लेकिन कुछ लोग हैं जो संक्रमण के बारे में अधिक जानकारी देते हैं। नवजात शिशु और छोटे बच्चे अधिक संवेदनात्मक होते हैं, क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी तक पूरी तरह से बनाई नहीं है। वृद्ध भी खतरे में हैं, क्योंकि प्रतिरक्षा सुरक्षा कमजोर है। गर्भवती महिलाओं को अधिक जोखिम होता है क्योंकि गर्भावस्था प्रतिरक्षा प्रणाली की गतिविधि को थोड़ा दबा देती है।
  • मधुमेह रोगियों, विशेष रूप से खराब नियंत्रण वाले, संक्रमण से ग्रस्त हैं क्योंकि खून में अतिरिक्त चीनी खमीर फ़ीड करता है।
  • जो लोग प्रतिरक्षाविहीन हैं, जैसे कि कैंसर रोगियों, जो सर्पोसोसिटिव हैं, जो किमोथेरेपी पर हैं या स्टेरॉयड की उच्च खुराक लेते हैं, जोखिम में हैं।
  • शराब प्रतिरक्षा बचाव को दबा देता है - जो लोग इसे उपभोग करते हैं वे झंझट के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं
  • टिप्स

    • अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखना सुनिश्चित करें। अपने दांतों को ब्रश करें और दांतों के झड़ने जैसे संक्रमणों को रोकने के लिए दंत शल्य चिकित्सा लागू करें

    चेतावनी

    • यदि आप इन लक्षणों में से कोई भी ध्यान रखते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com