टॉन्सिलरी गणना रोकना

टॉन्सिलर कैलकुली, जिन्हें टोनसोलिलिथ भी कहा जाता है, कत्लीकृत सामग्री की छोटी जमा होती है जो मुंह में बना सकते हैं जब बैक्टीरिया, बलगम और मृत कोशिकाओं को टॉन्सिल में फंसे रहना पड़ता है। यदि आप उन्हें समाप्त नहीं करते हैं, तो tonsil पत्थर खराब सांस, गले में खराश, कान दर्द और निगलने में कठिनाई का खतरा बढ़ सकता है। उन्हें स्वस्थ मौखिक स्वच्छता से रोका जा सकता है, बहुत सारे पानी पीने, स्वस्थ भोजन खाने से, या टॉन्सिल हटाकर।

सामग्री

कदम

प्रतिरक्षित टॉन्सिल स्टोन्स चरण 1 के शीर्षक वाले छवि
1
सुबह अपने दाँत ब्रश करें, बिस्तर पर जाने से पहले, और हर भोजन के बाद अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करने से मौखिक बैक्टीरिया को समाप्त करने में मदद मिलेगी और टॉनिल पत्थरों के विकास के जोखिम को कम किया जाएगा।
  • प्रतिरक्षित टॉन्सिल स्टोन्स चरण 2 नामक छवि
    2
    दिन में कम से कम एक बार दांतों को कम कर दें। रोज़ाना दंत के फलों का इस्तेमाल करना मसूड़े की सूजन और टोनसोलिलाईट्स को रोकने में मदद कर सकता है, पट्टिका और टैटर बिल्डअप को नष्ट कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें टॉन्सिल स्टोन्स चरण 3
    3
    शराब मुक्त मुंह-वाश का उपयोग करके दैनिक कुल्ला और कुल्ला माउथवॉश के सबसे आम ब्रांड्स में अल्कोहल होता है, जिससे मुंह शुष्क हो सकता है और बैक्टीरिया और टन्सिल पत्थरों के संचय के जोखिम को बढ़ा सकता है।
  • प्रतिरक्षित टॉन्सिल स्टोन्स चरण 4 नामक छवि
    4
    एक नियमित जांच और सफाई के लिए वर्ष में कम से कम दंत चिकित्सक को एक बार जाना। दंत चिकित्सक दांतों और मसूड़ों को साफ कर देगा, पट्टिका और टैटर बिल्डअप को नष्ट कर देगा, और यह निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा करेगी कि क्या आप गम रोग के जोखिम में हैं, जो टनिल पत्थरों को बढ़ावा दे सकते हैं।



  • प्रतिरक्षित टॉन्सिल स्टोन्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बैक्टीरिया के संचय को रोकने के लिए दिन के दौरान बहुत से पानी पीना पानी स्वाभाविक रूप से बैक्टीरिया को समाप्त करने में मदद करता है और शुष्क मुंह को रोकता है - उत्तरार्द्ध tonsil पत्थर के विकास को बढ़ावा कर सकते हैं।
  • पानी के साथ पेय, पूरक, ऊर्जा पेय, फलों के रस को स्वैप करें इन जैसे पेय अक्सर चीनी और अन्य योजक के साथ पैक किए जाते हैं जो सूखे मुंह खराब कर सकते हैं और जीवाणु गठन के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • प्रतिरक्षित टॉन्सिल स्टोन्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    चीनी, परिरक्षकों और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के बिना एक स्वस्थ आहार का पालन करें। चीनी, एडिटिव्स और संरक्षक वाले खाद्य पदार्थ मुंह के पीएच के प्राकृतिक संतुलन को परेशान कर सकते हैं और जीवाणु, पट्टिका और टैटर के संचय के माध्यम से चीजों को और भी बदतर कर सकते हैं।
  • प्रतिरक्षित टॉन्सिल स्टोन्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    नाक एलर्जी के लक्षण प्रबंधित करें जो गले के पीछे बलगम जमा कर सकते हैं। बलगम मौखिक बैक्टीरिया के संपर्क में वृद्धि करता है और टॉन्सिल पत्थरों के विकास का कारण बन सकता है। यदि आप अक्सर नाक एलर्जी के साथ समस्याओं का अनुभव करते हैं, तो एलर्जी के मौसम में खिड़कियों को बंद करके और अधिक समय बिताने से पराग में आपके जोखिम को कम करने की कोशिश करें, और अपने घर में आर्द्रता या वाष्पीकरणकारी का उपयोग करें।
  • वैकल्पिक रूप से, नाक एलर्जी के लक्षणों को कम करने या समाप्त करने के लिए डॉक्टरों के साथ काम करते हैं और टनिल पत्थरों के जोखिम को कम करते हैं। आपके चिकित्सक दवाओं को लिख सकते हैं जो नाक एलर्जी से उत्पन्न समस्याओं को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • 8
    टॉन्सिलल्टामी की संभावना के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें, अर्थात् टॉन्सिल की शल्य चिकित्सा हटाने डॉक्टर या दंत चिकित्सक एक परीक्षा का परीक्षण कर सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या हस्तक्षेप मददगार होने के कारण मुंह के स्वास्थ्य की स्थिति को ध्यान में रखते हुए टॉन्सिल पत्थरों के विकास को रोकने में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • टॉन्सिल पत्थरों को रोकने के लिए कोई दवाई लेने से पहले अपने दंत चिकित्सक या डॉक्टर से परामर्श करें या घर के उपचार का प्रयास करें ये पेशेवर एक मौखिक परीक्षा कर सकते हैं और टॉन्सिल पत्थरों को रोकने के तरीकों की सिफारिश कर सकते हैं - वे आपके राज्य और आपके स्वास्थ्य अभिलेख के आधार पर उपयुक्त उपचार का सुझाव भी दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com