टॉन्सिलरी गणना कैसे निकालें

टॉन्सिलर कैलकुली, जिसे टोनसिलोलिथ के नाम से भी जाना जाता है, छोटे सफेद रंग के जमा होते हैं जो टॉनिल क्रिप्ट्स में देखे जा सकते हैं। आमतौर पर, छोटे टुकड़ों मौखिक गुहा अगर वे पर फ़ीड और उन्हें पचा जब तक वे अच्छी तरह से जाना जाता है और नफरत बदबूदार गूदा की स्थिरता पर ले में मौजूद बैक्टीरिया tonsillari- स्लॉट में जब भोजन फिट बनते हैं। जिन लोगों में गहरी असंवेदनशील crypts हैं उन लोगों में गणना एक सामान्य आम समस्या है। यद्यपि वे खाने या खाँसी और घरेलू उपचार या दवाओं से नियमित रूप से समाप्त हो जाते हैं, अक्सर कई बेकार हैं, ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप इस तरह के जमा हटाने और उन्हें सुधारने से रोक सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक कपास Fioc के साथ गणना निकालें
छवि का शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ्स) चरण 1 निकालें
1
आवश्यक सामग्री लीजिए कपास की कली और अन्य आवश्यक तत्व इकट्ठा करें:
  • कपास की कलियां;
  • टूथब्रश;
  • दर्पण;
  • टॉर्चलाइट, एक स्मार्टफ़ोन या एक दीपक के लिए एक टॉर्च एप्लिकेशन जिसे आप सीधे मौखिक गुहा में बता सकते हैं;
  • पानी चल रहा है
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 2 निकालें
    2
    अपने गले को हल्का करो अपना मुंह खोलें और अपने मुंह में प्रकाश की ओर इंगित करें - एक दर्पण के सामने खड़े होकर, टॉनिल पत्थरों की पहचान करने के लिए।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 3 निकालें
    3
    टॉन्सिल को अनुबंधित करें अपनी गले की मांसपेशियों को बंद या फ्लेक्स करें जैसा कि आप अपनी जीभ को धक्का देते हैं। ध्वनि बोलो "Ahhhhhh" और गले के पीछे मांसपेशियों को अनुबंधित करते हैं। इस क्रिया के दौरान, अपनी सांस पकड़ो, जैसे कि आप पानी से गड़बड़ कर रहे थे - ऐसा करने से, आपको टॉन्सिल को बाहर निकालना चाहिए और उन्हें बेहतर देखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 4 को हटा दें
    4
    कपास की छड़ी तैयार करें इसे नल का पानी से ढका दें, इसे नरम करना और गले को कम करना। इसे किसी भी सतह पर न रखें, अन्यथा आप इसे दूषित करने का जोखिम लेते हैं - सूती कली के संपर्क को कम से कम सतह तक रखें, जिसमें हाथों सहित कीटाणुओं द्वारा कवर किया जा सकता है। जब आप गणना हटाते हैं, तो किसी भी सतह को छूने से इसे रोकने के लिए सिंक में छड़ी को हिलाएं या साफ कागज तौलिया के साथ रगड़ें।
  • यदि गलती से कपास झाड़ू किसी भी सामग्री, जैसे सिंक या बाथरूम शेल्फ के साथ संपर्क में आता है, तो एक नया लें।
  • छवि टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 5 को निकालें
    5
    धीरे से छड़ी के साथ गणना गणना करना प्रेस या उन्हें चुभन जब तक वे आते हैं और उन्हें कपास झाड़ू के साथ मुंह से बाहर खींच।
  • धीरे से आगे बढ़ें, अन्यथा आप खून बह रहा हो सकते हैं। हालांकि कुछ `खून की मौजूदगी पूरी तरह से सामान्य है, तो आप आदेश emorragia- कटौती या घाव को कम करने के क्या करना है, वास्तव में मौखिक गुहा में बैक्टीरिया है, जो गणना के लिए जिम्मेदार हैं संक्रमित हो सकता है।
  • रक्तस्राव के मामले में, अपना मुंह कुल्ला और अपने दाँत और जीभ को ब्रश करें जैसे ही रक्त बाहर आना बंद हो जाता है।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 6 को हटा दें
    6
    पानी के साथ कुल्ला और दोहराएँ। मौखिक गुहा कुल्ला और फिर अगले गणना को हटा दें। रिन्सिंग महत्वपूर्ण है, खासकर अगर लार घने लगता है, एक ऐसी स्थिति होती है जो कभी-कभी गले पर चूसने के बाद हो सकती है। जब लार धीमी होने लगती है, तो उसे जलाने के लिए कुछ पानी पीते हैं।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 7 निकालें
    7
    जांचें कि क्या कोई छुपा गणना है। एक बार निकाल दिखाई देने वाले सभी लोगों को, गर्दन पर अपने अंगूठे डाल - जबड़े के नीचे - और तर्जनी (! स्वच्छ) सिर्फ इसलिए tonsille- पीछे मुंह में, उद्घाटन पर किसी भी शेष पत्थर बाहर निचोड़ करने के लिए (जैसे आप ट्यूब को कुचलने के लिए है धीरे कोशिश करता है टूथपेस्ट का)। कोई ज्ञात यदि कोई अन्य गणना, आप मान नहीं होना चाहिए कुछ अधिक- गलसुआ सम्बन्धी तहखाने बहुत गहरी हैं और कभी कभी यह उन्हें देखने के लिए मुश्किल है वहाँ नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ्स) चरण 8 निकालें
    8
    सावधानी के साथ विशेष रूप से जिद्दी गणना निकालें अगर कुछ कपास झाड़ू का उपयोग करने से दूर नहीं आते हैं, तो वे काफी गहरे हो सकते हैं - इस मामले में, आपको उन्हें मजबूर नहीं करना पड़ता है, अन्यथा आप किसी रक्तस्राव को पैदा कर सकते हैं। टूथब्रश के पीछे का उपयोग करें उन्हें धीरे से मारा जब तक वे चले गए और फिर उन्हें छड़ी या ब्रश से हटा दें।
  • यदि आपको अभी भी परिणाम नहीं मिलता है, तो आप कुछ दिनों के लिए माउंट वॉश के साथ गड़बड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं और फिर टोनसिलोलिथस को हटाने के लिए फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो आपको पानी पंप का प्रयास करना चाहिए और यदि यह असफल हो, तो पानी का दबाव थोड़ा बढ़ाएं।
  • ध्यान रखें कि कई लोगों को उल्टी का तीव्र प्रतिबिंब होता है और टॉन्सिल को परेशान करने के तथ्य को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।
  • विधि 2

    एक पानी जेट का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ्स) चरण 9 निकालें



    1
    एक पानी पंप खरीदें आप इस उपकरण का उपयोग गुहा से टॉनिल पत्थरों को निकालने के लिए कर सकते हैं।
    • इसे खरीदने से पहले जल्दी से प्रयास करें - यदि स्प्रे बहुत हिंसक है, तो इसका कुछ नुकसान हो सकता है और गणनाओं को हटाने के लिए इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 10 निकालें
    2
    सिंचाई के लिए न्यूनतम शक्ति निर्धारित करें अपने मुंह में नोजल रखो, लेकिन इसे गणना से संपर्क में आने से बचें और इसे कम से कम पानी का दबाव रखते हुए इसे चालू करें दृश्यमान गणनाओं के प्रवाह को सीधे डायरेक्ट करें, जब तक कि टोनसिलोलाईट अलग न हो जाएं
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 11 को हटा दें
    3
    कपास की कली या टूथब्रश के साथ प्रक्रिया में मदद करें। यदि पानी पंप उन्हें स्थानांतरित करने में कामयाब हो गया है, लेकिन उन्हें पूरी तरह से हटाने के लिए नहीं, एक कपास झाड़ू या टूथब्रश के पीछे के साथ वैकल्पिक उपयोग।
  • प्रत्येक टोनिलर गणना के लिए कदम दोहराएं जो आप देख रहे हैं - टॉन्सिल पर पानी के कोमल स्प्रे को निर्देशित करने के लिए याद रखें।
  • विधि 3

    गणना के गठन को रोकने के लिए गड़बड़
    छवि टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 12 निकालें
    1
    खाना खाने के बाद एक मुंह से धोएं। चखने से भस्म होने के बाद खाने के बाद भी अक्सर गणना की जाती है, भोजन के बाद इस स्वच्छता प्रक्रिया का पालन करना एक अच्छा विचार है। मुथवाश न केवल दांतों और मसूड़ों के स्वास्थ्य में सुधार लाता है, बल्कि इससे पहले कि वे बनने से पहले भोजन के टुकड़े को दूर करने में भी मदद करता है "भोज" कैलकुस गठन के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया के लिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप अल्कोहल के बिना एक माउथ वाश का उपयोग करते हैं
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ्स) चरण 13 को हटा दें
    2
    गर्म पानी और नमक के साथ कुल्ला। लगभग 200 मिली पानी के नमक के एक चम्मच को मिलाकर दो पदार्थों को एक साथ मिलाकर मिश्रण करें। फिर अपने सिर को झुकाव करके इस समाधान के साथ गड़बड़ें। नमक के पानी tonsil दरारों से भोजन अवशेषों को हटाने के लिए मदद करता है और एक ही समय में, सूजन के कारण होता असुविधा को राहत देने के कभी कभी गणना के साथ पेश करने के लिए मदद करता है।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलीथ्स) चरण 14 निकालें
    3
    एक ऑक्सीजनिंग माउथवैश प्राप्त करें इसमें क्लोरीन डाइऑक्साइड और प्राकृतिक जस्ता यौगिक शामिल हैं। ऑक्सीजन ही बैक्टीरिया की वृद्धि को रोकने में सक्षम है, जिससे टॉनिल पत्थरों के उपचार और रोकथाम के लिए मुंह वाश प्रभावी हो जाता है।
  • हालांकि, यह एक बहुत ही आक्रामक उत्पाद है और आप इसे सप्ताह में केवल एक बार या दो बार उपयोग करने के लिए दुर्व्यवहार से बचने के लिए और फिर इसे प्राकृतिक माउथ वॉश के साथ धोने की नियमितता के लिए सरल एकीकरण के रूप में शोषण करना है।
  • विधि 4

    चिकित्सा हस्तक्षेप
    छवि का शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ्स) चरण 15 निकालें
    1
    टॉन्सिलल्टामी के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यह अस्पताल में भर्ती होने की अवधि में यह कम है और मुख्य अवशिष्ट लक्षण आमतौर पर गले में दर्द और कम से कम खून बह रहा का एक सा `कर रहे हैं, एक अपेक्षाकृत सरल और प्रभावी ढंग से प्रक्रिया भी सीमित जोखिम शामिल है।
    • यदि आपका डॉक्टर आपके चिकित्सा इतिहास, उम्र या अन्य कारकों के बारे में चिंतित है, तो वह अन्य तरीकों की सिफारिश कर सकता है।
    • ध्यान रखें कि टॉन्सिल को हटाने के लिए केवल विशेष रूप से जिद्दी, आवर्ती या जटिल टॉन्सिल पत्थरों के मामलों में सिफारिश की जाती है।
    • संभवतः आप डॉक्टर से पूछ सकते हैं जो टनिलोलिलिथ को हटाने का ख्याल रखता है, क्योंकि यह विशेष सिंचाई उपकरणों का उपयोग करने में सक्षम है।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ्स) चरण 16 को हटा दें
    2
    अगर गणना निरंतर या गंभीर हो तो एंटीबायोटिक दवाओं के एक कोर्स का मूल्यांकन करें गणना का इलाज करने के लिए, यह इस तरह पेनिसिलिन या इरिथ्रोमाइसिन रूप में एंटीबायोटिक दवाओं के विभिन्न प्रकार, रोजगार, लेकिन पता है कि वे अपने गठन के जो, के रूप में पहले ही कहा के कारणों पर कार्य करने में सक्षम नहीं हैं, भोजन tonsil दरारों में जमा अवशेषों हैं के लिए संभव है । टोंसिलोलाईट सुधार कर सकते हैं, इसका उल्लेख नहीं करना है कि एंटीबायोटिक दवाओं के दुष्प्रभाव हैं: उनमें से लगभग सभी बैक्टीरिया को मारते हैं "अच्छा" मुंह और आंत का, जीवाणु वनस्पति का हिस्सा है जो सूक्ष्मजीवों से लड़ने में मदद कर सकता है जो समस्या का कारण बनता है।
  • छवि शीर्षक टॉन्सिल स्टोन्स (टॉन्सिलोलिथ) चरण 17 को हटा दें
    3
    लेजर उपचार के बारे में जानें लेजर के लिए टिशू को दूर करना संभव है, जिससे टॉन्सिल जेब उत्पन्न होते हैं। प्रक्रिया टॉन्सिल की सतह को छूती है, ताकि कोई अधिक दरारें और क्रोध न हों - हालांकि, पता है कि यह सर्जरी जोखिम के बिना नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com