जांच कैसे करें अगर आपके पास भारी वजन है

भारी श्वास होने के लिए शर्मनाक है यह भी हो सकता है के लिए अन्य लोगों के साथ संपर्क में होने का भी मुंह से निर्गत होना एहसास एक साहसी दोस्त जब तक बुरा गंध नहीं - या बुरा, व्यक्ति को आप पसंद करते हैं या जिनके साथ आप एक साथ कर रहे हैं - आपको बता नहीं है कि आप एक मारक सांस है। सौभाग्य से, कई हैं "सांस की जांच करने के लिए परीक्षण" कि आप यह समझने के लिए अकेले क्या कर सकते हैं कि इसकी गंध क्या है ये तरीके आपको बिल्कुल बता नहीं सकते हैं कि दूसरों ने आपको चेतावनी दी है, लेकिन उन्हें आपको एक अच्छा विचार देना चाहिए

कदम

भाग 1

स्लेवल लार
1
कलाई के अंदर चाटना लार सूखने तक 5-10 सेकंड तक प्रतीक्षा करें। इसे विवेक के साथ करने का प्रयास करें, जब आप अकेले हों और सार्वजनिक स्थान पर न हों, अन्यथा एक जोखिम है जो आपके चारों ओर के लोग अजीब लग रहे हैं। अपने दांतों को ब्रश करने के बाद, मुंह का धुरा करके या टकसाल के स्वाद के साथ कुछ खाने के बाद यह कोशिश न करें, क्योंकि ताजा साफ मुंह गलत परिणाम दे सकता है
  • 2
    उस बिंदु पर कलाई के अंदर सूंघें जहां लार सूख गई है। आपको लगता है कि गंध मोटे तौर पर साँस का है यदि यह अप्रिय लगता है, तो आपको शायद अपनी मौखिक स्वच्छता को सुधारने की आवश्यकता होगी। अगर यह किसी गंध को नहीं छोड़ता है, तो यह संभव है कि यह बहुत बुरा न हो, हालांकि शायद इसके बारे में सुनिश्चित करने के लिए एक और परीक्षण की आवश्यकता होनी चाहिए।
  • ध्यान रखें कि इस पद्धति से आप मुख्य रूप से जीभ की टिप (सामने) से लार का नमूना लेते हैं, जो आमतौर पर खुद को साफ करते हैं इसलिए, कलाई पाला सूँघने, जीभ, के कम बदबूदार हिस्सा आकलन करने के लिए जाना जब बुरा सांस मुंह से वापस है, जहां यह गले शुरू होता है से ज्यादातर आ जाता है।
  • आप लार धुलाई से कलाई पर जमा हटा सकते हैं, लेकिन चिंता मत करो अगर आप पानी या एक sanitizing उत्पाद की पेशकश नहीं की है, के रूप में गंध जल्दी से गायब हो जाएगा के रूप में त्वचा सूख जाता है।
  • यदि सांस की समस्या इतनी खराब नहीं है, तो आप शायद इसे अच्छी तरह से गंध नहीं कर पाएंगे यदि आपको अभी भी संदेह है, तो सुरक्षित होने के लिए किसी अन्य विधि का उपयोग करने पर विचार करें।
  • 3
    जीभ के पीछे झुकने की कोशिश करो मुंह के गहरे क्षेत्र तक पहुंचने के लिए अपनी उंगली या एक कपास जाली का प्रयोग करें, अति नहीं यह अन्यथा आप वमन, और धीरे जीभ की सतह पर अपने साधन की मालिश, मुंह के पीछे। यह जीवाणुओं के एक हिस्से को अवशोषित करेगा जो उस क्षेत्र में खराब श्वास का कारण हो सकता है। मुंह के पीछे गंध का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए स्वाद को गंध (चाहे वह उंगली या धुंध हो)।
  • यह विधि पिछले एक की तुलना में अधिक सटीकता से भारी सांस का पता लगा सकता है। जीर्ण हलिटोसिस जीभ पर जीवाणु के प्रसार और दांतों के बीच होता है। उनमें से ज्यादातर मौखिक गुहा के पीछे एकत्र किए जाते हैं। दूसरी तरफ, जीभ की टिप, खुद को उसी आसानी से साफ कर सकती है जिसके साथ पीछे के मुकाबले मुंह के मोर्चे क्षेत्र को नियमित रूप से धोना संभव है।
  • एक जीवाणुरोधी मुखपत्र के साथ मौखिक गुहा को धोने की कोशिश करें - जो कि आगे और पीठ पर मिलाते हैं - जीवाणुओं के पीछे जीवाणुओं को रोकने के लिए। इसलिए, यदि आप कर सकते हैं, तो मुंह-वाश के साथ कुछ गड़बड़ कर दो, ताकि गले में बहने से खराब सांस के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं को रोकने के लिए। जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो आपके पीछे वाले लोगों को भी ब्रश करने की कोशिश करें, लेकिन आपकी जीभ और मसूड़ों भी।
  • भाग 2

    साँस को सीधे सांस लेना
    1
    दोनों हाथों से अपने नाक और मुंह को कवर करें हाथों को एक कप के आकार में रखें ताकि मुंह से सांस नाक में बहती हो। मुंह का धीरे-धीरे प्रयोग से बाहर निकलते हैं और, तुरंत बाद में, नाक के माध्यम से गर्म हवा बाहर आते हैं। ऐसा करने से, आप यह देखने में सक्षम होंगे कि क्या श्वास विशेष रूप से खराब-महक है। हालांकि, ध्यान रखें कि अगर उंगलियों में दरारें के जरिए हवा निकलती है, तो इस पद्धति के साथ सटीक निदान करना मुश्किल होगा। फिर भी, यह लोगों के बीच भारी सांस है या नहीं, यह सबसे विवेकपूर्ण तरीकों में से एक है।
  • 2
    एक साफ ग्लास या प्लास्टिक कंटेनर में साँस लें एक गहरी साँस लें, फिर कंटेनर को पकड़ लें ताकि यह नाक और मुंह दोनों को कवर कर सके, बाहर की हवा को केवल एक छोटा सा हिस्सा घुसना और एक सटीक प्रतिक्रिया मिल सके। गर्म हवा के साथ कांच भरने, मुंह से धीरे धीरे चलो। नाक के माध्यम से जल्दी और गहरा साँस लेना: इस बिंदु पर आपको सांस की गंध करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यह विधि आपको पिछले एक की तुलना में थोड़ी अधिक सटीक परिणाम दे सकती है, लेकिन इसकी सटीकता मुख्य रूप से इस बात पर निर्भर करती है कि कंटेनर की समाप्ति की गई हवा कितनी है।
  • के पास हवा मुंह से निष्कासित कर दिया सामना करना पड़ता है कागज के एक छोटे से टुकड़े या एक प्लास्टिक की थैली, एक तंग कवर या किसी अन्य उपयुक्त उपकरण धारण करने के लिए: आप किसी भी सांस नाक मुंह से भेजने को फँसाने के लिए सक्षम साधन के साथ इस प्रयास कर सकते हैं ।
  • वापस अंदर श्वास से पहले कंटेनर कुल्ला सुनिश्चित करें इसे पानी भरने और डिटर्जेंट से इसे संचय करने या इसे अन्य प्रयोजनों के लिए उपयोग करने से पहले धो लें।
  • 3
    अधिक सटीक परिणाम प्राप्त करें अपने दांतों को ब्रश करने के तुरंत बाद इन परीक्षणों से बचें, मुंह के साथ अपना मुंह धोकर या टकसाल के स्वाद के साथ कुछ खाने से। इस तरह के प्रमेय के साथ आप निश्चित रूप से आपके सांस में सुधार कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि दांतों को ब्रश करने के तुरंत बाद मुंह की गंध तुरंत समय के साथ अपरिवर्तित नहीं रहती है। अलग-अलग समय पर अपनी सांस की गंध की कोशिश करें: अपने दांतों को ब्रश करने के तुरंत बाद, लेकिन दिन के दौरान, जब आप किसी से मिलने की अधिक संभावना रखते हैं, ताकि अंतर को बेहतर ढंग से समझ सकें। ध्यान रखें कि मसालेदार भोजन खाने के बाद सांस खराब हो सकती है
  • भाग 3

    किसी से पूछो
    1
    एक विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य पूछने पर विचार करें यदि आपके पास बुरा सांस है आप इसे सूंघने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप किसी और को कैसे चेतावनी देते हैं, इस बारे में कुछ भी विचार प्राप्त कर सकते हैं। सुनिश्चित करने के लिए सबसे अच्छा तरीका सभी प्रकार की शर्मिंदगी को अलग करना और पूछना है: "ईमानदारी से रहें क्या मुझे भारी सांस है?"।
    • आप जिस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं, वह व्यक्ति चुनें, जो लोग लोगों को बताने के लिए नहीं जाएंगे और आपके अनुरोध के बारे में ईमानदार हैं। इस एहसान को एक प्रिय मित्र से कहो जो निश्चित रूप से आप का न्याय नहीं करेगा। हालांकि, जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं या जिसके साथ आप एक साथ हैं पूछने से बचें, अन्यथा आप अपनी इच्छा को बंद करने का जोखिम उठाते हैं। अजनबियों से संपर्क न करें, जब तक आपको विशेष रूप से साहसी नहीं लगता।
    • सबसे पहले यह शर्मनाक लग सकता है, लेकिन आप किसी विश्वसनीय व्यक्ति से राय लेने से बहुत राहत महसूस कर सकते हैं। चूमने की इच्छा रखने वाले किसी व्यक्ति के बजाय किसी करीबी दोस्त से इसे प्राप्त करना सबसे अच्छा है
  • 2



    सम्मान करो उन्हें सीधे बताकर किसी के चेहरे पर सीधे साँस न लें: "सांस कैसी है?"। इस विषय को धीरे से उठाएं और हमेशा इस परीक्षा से पहले ही अनुमति मांगें। अगर आप किसी व्यक्ति के करीबी संपर्क में बहुत समय बिताते हैं, तो शायद आपने पहले से ही इस समस्या पर गौर किया हो, लेकिन हो सकता है कि वह आपको बहुत नम्र और दयालु है।
  • कहने की कोशिश करें: "मुझे डर है कि मुझे भारी सांस है, लेकिन मुझे यकीन नहीं है। यह शर्मनाक है, लेकिन क्या आपने कुछ देखा है?"।
  • आप अपने आप को इस तरह भी व्यक्त कर सकते हैं: "यह एक अजीब सवाल की तरह लग सकता है, लेकिन क्या मुझे बुरा सांस है? आज रात मुझे सैंड्रा को सिनेमा में लाने की ज़रूरत है और मैं इस समस्या से निपटने की कोशिश कर रहा हूं"।
  • भाग 4

    बुरा सांस लड़ो
    1
    समझने की कोशिश करें कि क्या आप सुबह या पुराने हलिटोसिस से पीड़ित हैं। सुबह अपने सांस की जांच करें, दोपहर के दौरान और शाम को, अपने दांतों को ब्रश करने से पहले और बाद में, यह देखने के लिए कि क्या यह एक सतत समस्या है। यदि आप कारण जानते हैं, तो आप समस्या को हल करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं।
    • सुबह में भारी सांस एक सामान्य घटना है। आप अपने दांतों को धोने और दांतों की फॉल्स का उपयोग करके इस समस्या को हल कर सकते हैं और जागने के तुरंत बाद मुंह के साथ अपना मुँह खा सकते हैं।
    • मुंह से दुर्गंध एक अधिक गंभीर बैक्टीरिया के हमले का एक लक्षण है, लेकिन यह सामान्य और उपचार योग्य है। इसे लड़ने के लिए, आपको अपना मुंह साफ रखने और बैक्टीरिया को खराब खाल के लिए जिम्मेदार रखने की जरूरत है।
    • बुरा सांस का सबसे आम कारण दंत क्षय, periodontal रोग, गरीब मौखिक स्वच्छता और सफेद जीभ (होता है जो जब सतह एक सफेद या पीले रंग कोटिंग, आम तौर पर कुछ सूजन द्वारा उत्पादित है) कर रहे हैं। यदि आप इसे अपने मुंह का निरीक्षण करके स्थापित नहीं कर सकते हैं, तो दंत चिकित्सक आपको यह बता पाएगा कि मुंह से दुर्गंध का क्या कारण है।
    • अगर कोई आपको बताता है कि श्वास बहुत सुखद नहीं है, तो शर्मिंदा न हो। रचनात्मक आलोचना के रूप में अपनी राय पर विचार करें
  • 2
    अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखें अपने दांतों को अधिक सावधानी से ब्रश करें, जीवाणुरोधी मुंह से भिगोएं, पट्टिका को बनाने और बैक्टीरिया को छिपाने से रोकने के लिए डेंटल फ्लॉस का इस्तेमाल करें। सुबह में अपनी सांस को शांत करने के लिए, बहुत से पानी पी लो, अपने मुँह में थोड़ा सा सरगर्मी बनाएं
  • बिस्तर पर जाने से पहले अपने दांतों को धोने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है आप मुंह में मौजूद अम्लता को कम करने के लिए सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग कर आगे बढ़ने की कोशिश कर सकते हैं और इस समस्या के उत्पत्ति वाले जीवाणुओं के प्रसार को रोक सकते हैं।
  • एक जीभ खुरचनी (कई फार्मेसी में बिक्री पर) का उपयोग करें किसी भी अवशेषों को हटाने के लिए जो कि स्वाद कली और जीभ की परतों के बीच विकसित हो सकते हैं। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप अपने टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं और अपनी जीभ धीरे से ब्रश कर सकते हैं।
  • टूथब्रश को हर दो या तीन महीनों में बदलें। बरसती की प्रभावशीलता समय के साथ घट जाती है और टूथब्रश जीवाणुओं को जमा कर सकती है आपके बीमार होने के बाद इसे बदलें, ताकि एक जगह इकट्ठा करने के लिए बैक्टीरिया प्रदान न करें।
  • 3
    बुरा सांस को निष्क्रिय कर देता है गम चबाना, कुछ श्वास टकसाल खाएं या नाजुक सामाजिक स्थितियों में बातचीत करने से पहले लिस्टरिन स्ट्रिप्स का उपयोग करें। आखिरकार, आप समस्या की जड़ में जा सकते हैं, स्थायी रूप से इसे नष्ट कर सकते हैं, लेकिन इस बीच में आपकी सांस को ताज़ा करना एक बुरा विचार नहीं होगा। अपने चबाने वाली गम तुम्हारे साथ लें।
  • एक मुट्ठी भर लौंग, सौंफ़ का बीज या ऐनीज चलो। उनके एंटीसेप्टिक गुण बैक्टीरिया से मुकाबला करने में मदद करते हैं जो मुंह से दुर्गंध का कारण बनता है।
  • अपने मुंह को ताज़ा करने के लिए नींबू या नारंगी छील का एक टुकड़ा चबाना, अधिमानतः धोया। साइट्रिक एसिड लार ग्रंथियों को उत्तेजित करता है और मुंह से मुकाबला करता है।
  • अजमोद, तुलसी, टकसाल या धनिया के एक स्पिग को चबाएं। इन पौधों में निहित क्लोरोफिल अप्रिय odors neutralizes।
  • 4
    तंबाकू उत्पादों का उपयोग करने से बचें आप इस उपाध्यक्ष खत्म करने के लिए एक कारण की जरूरत है, यहाँ एक काफी सरल है: धूम्रपान बुरा सांस बढ़ावा देता है। वास्तव में, तंबाकू अपने मुंह सूख जाता है और एक अप्रिय गंध के बाद आप अपने दाँत ब्रश गायब नहीं होता छोड़ सकते हैं।
  • 5
    अपने दंत चिकित्सक से इस समस्या के बारे में बात करें उचित मौखिक स्वच्छता बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दंत चिकित्सक पर जाएँ। आप पुरानी मुंह से दुर्गंध से ग्रस्त हैं, तो आप इस तरह के दंत क्षय, गोंद रोग और सफेद जीभ के रूप में किसी भी दंत समस्याओं से इनकार कर सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि समस्या के मूल एक दैहिक रोग (आंतरिक), जो एक संक्रमण हो सकता है, तो आप शायद सलाह देंगे आप अपने डॉक्टर से या किसी अन्य विशेषज्ञ से संपर्क करने के लिए।
  • टिप्स

    • आपातकाल के मामले में टकसालों, चबाने वाली गम या लिस्टररीन स्ट्रिप्स रखें। वे बुरे सांस को कवर करते हैं, भले ही वे जीवाणुओं से मुकाबला न करें जो इसे पैदा करते हैं। इसलिए, उन्हें एक अस्थायी उपाय के रूप में उपयोग करें, इलाज के रूप में नहीं।
    • आप सुबह में बुरा सांस समाप्त करने के लिए चाहते हैं, तो सोने से पहले एक गिलास पानी पीने के लिए और अपने दाँत ब्रश। अपने आप को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए है, क्योंकि सुबह सांस मुंह सूखे की वजह से है की कोशिश करो।
    • अपने दांतों को ध्यान से धोएं, एक सुखद सांस लेने के लिए डेंटल फ्लॉस और माउथ वॉश का उपयोग करें। अपने दांतों को ब्रश करने के बाद, धीरे से ब्रश को जीभ की सतह पर और तालू पर ब्रश करें। भाषा की उपेक्षा मत करो
    • एक चम्मच शहद और दालचीनी एक दिन इस समस्या को खत्म करने में मदद कर सकता है। अजमोद की खपत अप्रिय odors उत्पादन से पेट को रोका जा सकता है।
    • खाने के अवशेषों को अपने दांतों में फंसाने से रोकने के लिए प्रत्येक भोजन के बाद अपने दांतों को अच्छी तरह धो लें।

    चेतावनी

    • रेगुर्गिटेशन आने की कोशिश मत करो! गहरी शुरुआत मत करो, गले की शुरुआत तक पहुंचें। यह परेशान है!
    • मौखिक गुहा में हानिकारक बैक्टीरिया का परिचय न लें। सुनिश्चित करें कि उंगलियों, धुंध, कंटेनरों और अन्य चीजें साफ हैं यदि आप उन्हें अपने मुँह के निकट संपर्क में लाते हैं रोगजनक बैक्टीरिया भी समस्या को बदतर बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com