पूरे दिन ताज़ा रहने के लिए

एक अच्छी गंध और सुबह से रात तक साफ महसूस करना आसान हो गया है। यदि आपको एक दिन से दूसरे स्थान पर दूसरे दिन चलना पड़ता है या यदि मौसम आपके पक्ष में नहीं है, तो आप चलते समय शांत रहना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आपके साथ कुछ आवश्यक उपकरण लाने की अच्छी आदत को अपनाने और हर कुछ घंटों तक ताज़ा करने के लिए कुछ मिनट लेते हुए, आप दिन के दौरान अपनी ताजगी बनाए रख सकते हैं, जैसे कि आप शावक के बाहर ही थे।

कदम

भाग 1

दिन अच्छी तरह से शुरू करें
छवि शीर्षक स्टे फ्रेश चरण 1
1
एक शॉवर ले लो एक नया रूप रखने के लिए, अपने शरीर को धोने से दिन शुरू करें आपके शरीर का शारीरिक रसायन आप कितनी बार अपने आप को धोना होगा तय करेंगे कई लोग हर सुबह शाम लेते हैं, लेकिन यदि आप खेल खेलते हैं या बहुत नमी वाले क्षेत्रों में रहते हैं, तो आपको ताजगी बनाए रखने के लिए दिन में दो बार ऐसा करना पड़ सकता है यदि आप समशीतोष्ण स्थान पर रहते हैं और आपकी त्वचा काफी सूखी है, तो यह हर दूसरे दिन करना सबसे अच्छा समाधान हो सकता है किसी भी मामले में, यह अच्छी तरह से गंध और साफ महसूस करने के लिए अक्सर पर्याप्त धो लो।
  • साफ होने के नाते यह संभवतः सबसे मजबूत डिटर्जेंट का उपयोग करना संभव नहीं है अपनी त्वचा के प्रकार के लिए एक उपयुक्त साबुन का प्रयोग करें, ताकि यह बहुत ज्यादा सूख न हो। हर रोज इस्तेमाल के लिए शॉवर जेल या हल्का पर्याप्त साबुन चुनें
  • हालांकि लगभग हर दिन स्नान करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन अपने बाल को कम बार धोने के लिए बेहतर है। हर दिन ऐसा करने से, आप उन्हें सूखने और उन्हें नुकसान पहुंचाने का जोखिम लेते हैं, क्योंकि प्राकृतिक बाल वसा शैम्पू से समाप्त हो जाता है। दिन पर ठंडा रहने के लिए जब आप अपने बाल धो नहीं करते हैं, तो सूखी शैम्पू का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। यह पाउडर है जो वसा को अवशोषित करता है और बाल को एक स्वच्छ रूप दिखाता है।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    दुर्गंधहारक का उपयोग करें क्या आप जानते हैं कि 2% लोगों के पास जीन नहीं है जो बुरी गंध का कारण बनता है? वे भाग्यशाली लोग हैं जो दुर्गन्ध दूर करने वाले लोगों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बाकी लोगों को शरीर के गंध को दिन के दौरान बहुत मजबूत होने से रोकने के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए मजबूर किया जाता है। जब आप स्नान समाप्त कर दिया है दुर्गन्ध दूर करनेवाला लागू करें
  • यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो हम आपके शरीर को सूखा रखने के लिए दुर्गन्धक और एंटीपर्सिगरी के संयोजन का उपयोग करने की सलाह देते हैं। सावधानी के साथ इसका प्रयोग करें, यद्यपि: हाल के वर्षों में यह सूचित किया गया है कि एंटीप्रेसिटर उत्पादों में मौजूद एल्यूमीनियम स्तन कैंसर का कारण बन सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि ये दावे निराधार हैं, लेकिन अगर आप इसे हर दिन उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो यह सावधानी बरतने के लायक है।
  • प्राकृतिक स्टिक डिओडोरेंट्स या एलम स्टोन का उपयोग करना आम है, लेकिन कई लोग यह पाते हैं कि कुछ घंटों के बाद प्रभाव फड़फड़ाता है। अपवाद नारियल का तेल दुर्गन्ध दूर करने वाला क्रीम हो सकता है, जिसे जल्दी से त्वचा से अवशोषित किया जाता है और आपको सूखा और शांत रखता है। ऐसा करने के लिए, सिर्फ 4 tablespoons बेकिंग पाउडर और cornstarch के 4 tablespoons के साथ 6 बड़े चम्मच नारियल के तेल मिश्रण। अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें और इसे बाकियों पर मालिश करके इसे लागू करें।
  • छवि शीर्षक स्टे फ्रेश स्टेप 3
    3
    नमी को अवशोषित करने के लिए तालक का उपयोग करें अगर आपकी त्वचा थोड़ी तेज़ या पसीना आती है, तो सुबह में स्नान के बाद सूखने पर तालक लगाने का प्रयास करें। अधिक नमी को अवशोषित करें, आपको ताजगी का लंबा अनुभव प्रदान करें। आप इसे अपने साथ एक छोटे पैकेज में ले जा सकते हैं, ताकि दिन के दौरान इसे कई बार उपयोग कर सकें।
  • उन इलाकों में तालक लागू करें जहां आपको कम ताज़ा लग रहा है, जैसे कि आपके पैरों, बगल और इतने पर।
  • आप बच्चों के लिए तालक उपयोग कर सकते हैं या कॉर्नस्टार्च और आपके पसंदीदा आवश्यक तेलों के संयोजन के द्वारा अपनी तालक बना सकते हैं।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    सांस कपड़े पहनें सौभाग्य से हमारे लिए, कई साल पहले पॉलिएस्टर टेप का अंत बना। इस सिंथेटिक कपड़ा में कई खुजली और असुविधा थी क्योंकि यह प्राकृतिक और सांस फाइबर से बना नहीं था, जैसे कपास या ऊन हालांकि इन दिनों दोहरी और भारी पॉलिएस्टर अब इतने बड़े पैमाने पर नहीं हैं, फिर भी ऐसे अन्य सिंथेटिक कपड़े हैं जिनके समान प्रभाव पड़ता है। जब आप एक कपड़े पहनते हैं जो वायु को आपकी त्वचा के संपर्क में आने की अनुमति नहीं देता है, तो आप पसीने को खत्म करते हैं और एक चिपचिपा महसूस करते हैं
  • जांचें कि क्या आपके कपड़ों में सिंथेटिक कपड़े हैं जो त्वचा में सांस नहीं ले सकते हैं। कपास और प्राकृतिक फाइबर से बने कपड़े पहनने की कोशिश करें
  • शांत रहने के लिए एक अन्य तरीका है परतों में पोशाक, ताकि आप तापमान के अनुसार कपड़े निकालकर पहन सकें। काम करने के लिए, एक भारी स्वेटर का उपयोग करने और बाद में गर्म होने के बजाय, एक कार्डिगन के साथ ब्लाउज पहनने का प्रयास करें कि आप ले जा सकते हैं और वापस लौट सकते हैं
  • स्टे फ्रेश स्टेप 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    अपने पैरों का ख्याल रखना यदि आप चिंतित हैं कि आपके पैरों को पसीना आ रहा है या उन्हें गंध की गंध है, तो उन्हें सावधानीपूर्वक धोएं, उन्हें सूखा और हर सुबह तालक का उपयोग करें मौसम की मौसम के अनुसार जूते पहनें यदि आप गर्मियों में भारी जूते पहनते हैं, तो आपके पैरों को पसीना आना होगा, खराब गंध का उत्पादन करना और ताजगी की भावना को खो देना होगा। यदि आप कर सकते हैं, मोजे की एक जोड़ी पहनें ताकि अधिक नमी अवशोषित हो जाए।
  • खेल खेलने के लिए जूते की एक अलग जोड़ी रखें जब आप दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, तो जिम में इस्तेमाल होने वाले स्नीकर्स न पहनें, क्योंकि उनके अंदर सूख गया पसीने आपके पैरों पर खराब गंध का कारण हो सकता है
  • स्टे फ्रेश स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    यह ताजा सांस भी सुरक्षित रखता है अपने सांस को ताज़ा रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि उचित दंत स्वच्छता है। दिन में एक बार दंत का फॉल्स का उपयोग करें और फ्लोरैड टूथपेस्ट के साथ सुबह और शाम को अपने दांतों को ब्रश करें। दांतों की सफाई के साथ दरार के निर्माण को हटाने के लिए हर छह महीने में दंत चिकित्सक पर जाएं टैटार, वास्तव में, बुरा सांस को बढ़ावा देता है और अधिक गंभीर समस्याएं पैदा करता है।
  • मुंहवाश का प्रयोग बुरा सांस से लड़ने का एक शानदार तरीका है एंटीसेप्टिक मुंह के साथ अपने मुँह को कुल्ला, एक दिन में दो बार जीवाणुओं को मारने के लिए बुरी सांस का कारण बनता है।
  • बहुत बार पानी पी लो। अपने दांतों को धोने के अलावा, अपने मुंह को ताज़ा करने के लिए पीने के पानी से अधिक तेज या बेहतर नहीं है। पानी की एक घूंट में भोजन अवशेषों को समाप्त होता है जो मुंह में जमा हो सकता है, जिससे बुरा सांस हो सकती है।
  • भाग 2

    दिन के दौरान ताजा रहने के लिए
    स्टे फ्रेश स्टेप 7 नामक छवि शीर्षक
    1
    कपड़े बदलने पर यदि आवश्यक हो यदि आप दिन के दौरान चल रहे हैं, तो बदलाव को तैयार करने के लिए सलाह दी जाती है। इस तरह आपको सुबह 8 बजे से उसी कपड़े पहनने के बाद दिन के अंत में उस अप्रिय भावना को नहीं लगेगा। आप कार के अंदर कुछ कपड़ों के साथ एक बैग भी ला सकते थे, इसलिए जब घर छोड़ते हैं तब आपके पास ऐसा नहीं होता है। आपके साथ विचार करें:
    • साफ मोजे की एक जोड़ी
    • एक साफ टैंक टॉप
    • साफ कच्छा की एक जोड़ी



  • छवि शीर्षक स्टे फ्रेश चरण 8
    2
    अपने बालों को ताज़ा करें हवा, बारिश और भीड़ आपके केश को बर्बाद कर सकते हैं और दिन के बीच में पहले से ही किसी भी तरह की तंगी के बिना अपने बाल छोड़ सकते हैं। एक कंघी या आपके साथ एक ब्रश लाओ ताकि आप उन्हें आवश्यकतानुसार समायोजित कर सकें। यह भी सलाह दी जाती है कि वे उन्हें वापस लाए जाने के लिए लाह या जेल की एक छोटी बोतल लाएं।
  • यदि आपके बाल दिन के मध्य में वसा की तरह दिखते हैं, तो एक सूखा शैम्पू की कोशिश करें। उन क्षेत्रों पर थोड़ी सी छिड़क जो वसा दिखती हैं, कुछ मिनट के लिए धूल छोड़ दें और फिर ब्रश बंद करें।
  • एक और चाल एक रोटी या एक चोटी में अपने बाल लेने के लिए है ताकि आप तुरंत दिन के बाकी के लिए ताजा लग जाएगा
  • स्टे फ्रेश स्टेप 9 नामक छवि का शीर्षक
    3
    जल्दी से अपने आप को साफ करने के लिए पोंछे सफाई का उपयोग करें वे उपयोगी हो सकते हैं यदि आप एक नम जगह में रहते हैं और आपके पास एक और शॉवर लेने का कोई रास्ता नहीं है। बिना गंध वाले लोगों का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि सुगंधित प्रकार बहुत मजबूत हो सकता है यदि आवश्यक हो तो इसे प्रयोग करें, फिर दुर्गन्ध दूर करने के लिए आवेदन करें और आप ठीक हो जाएंगे।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    4
    दोपहर के भोजन के बाद अपने दांतों को धो लें यदि आपको लगता है कि दोपहर के भोजन के बाद ताजगी छोड़ने की आदत है, तो टूथब्रश और टूथपेस्ट लें तो आप जल्दी से अपने मुंह को साफ कर सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं। एक ट्रैवल माउथवैश भी उपयोगी हो सकता है और जब आपके पास इन चीजों को उपलब्ध नहीं है, तो आप हमेशा टकसाल या टकसाल का स्वाद गम के साथ बना सकते हैं
  • स्टे फ्रेश स्टेप 11 नामक छवि का शीर्षक
    5
    मासिक धर्म चक्र आने पर तैयार हो जाओ। दिन के मध्य में चक्र होने से कुछ भी बुरा नहीं है, खासकर अगर वहां कोई सुपरमार्केट नहीं है। चक्र के दौरान ताजा रहने के लिए आपको जो कुछ भी जरूरी है उसे व्यवस्थित करके स्वयं के साथ। अधिक परिवर्तन करने के लिए आपके साथ पर्याप्त पैड या टैम्पोन लाएं।
  • ताजा महसूस करने के लिए योनि lavages या सुगंधित स्प्रे का उपयोग करने से बचें इन उत्पादों के रसायनों से मायकोसिस हो सकता है, केवल बिगड़ती चीजें। बल्कि, गर्म पानी से धोएं या खुशबू से मुक्त रूमाल का उपयोग करें
  • भाग 3

    क्या करना है से बचने के लिए पता है
    स्टे फ्रेश स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    1
    इत्र या कोलोन में स्नान करने से बचें ताजा महसूस करने के लिए कलाई पर इत्र या कोलोन का हल्का स्पर्श हालांकि, पसीने की गंध को ढंकने के लिए दिन के मध्य में अत्यधिक उपयोग करने का कोई अच्छा विचार नहीं है यदि आप शरीर की गंध को मजबूत गंध के साथ कवर करने की कोशिश करते हैं, तो आप केवल बदतर हो जायेंगे अगर आपके पास समय न हो तो त्वरित शॉवर लेना या पोंछे सफाई का उपयोग करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए बेहतर है।
  • छवि शीर्षक स्टे फ्रेश चरण 13
    2
    उन खाद्य पदार्थों से दूर रहें जो दृढ़ता से गंध करते हैं अगर प्याज खाने से आपको बुरा सांस आती है या टमाटर की चटनी के साथ स्पेगेटी की थाली खाने से कुछ घंटों तक त्वचा लहसुन की तरह खुशबू आ रही है, तो आप सावधान रहें कि आप क्या खाते हैं। सलाद, फलों और सब्जियों से बने हल्के भोजन के लिए ऑप्ट, विशेष रूप से दिन पर ठंडा रहने पर प्राथमिकता है इन खाद्य पदार्थों की खपत को शरीर की गंध को कम से कम रखने का लाभ होता है
  • पता भी क्या खाद्य पदार्थ आप गरीब पाचन पैदा कर सकता है बीन्स, वसायुक्त खाद्य पदार्थ और गोभी आम तौर पर भारी होती हैं
  • मसालेदार भोजन आपको सामान्य से अधिक पसीना कर सकते हैं
  • स्टे फ्रेश स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अपने निजी स्थान की उपेक्षा न करें यदि आपका बेडरूम, कार और अन्य जगहें, जहां आप अपना समय बिताते हैं, स्वच्छ नहीं हैं, तो वे आपकी गंध और आपकी उपस्थिति को प्रभावित करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपका बेडरूम अस्पष्ट है और आप अपने कपड़े को कोठरी में कभी नहीं लगाते हैं, तो आपके कपड़े धूल की तरह गंध लेते हैं और झुर्रीदार हो जाते हैं। यहां आप क्या कर सकते हैं:
  • स्वच्छ कपड़ों को जगह में रखो और एक बंद टोकरी में गंदे लोगों को रखें।
  • अक्सर वैक्यूम क्लीनर, खासकर अगर आप जाते हैं
  • कार के अंदर से साफ करें
  • कार्यालय और अन्य जगहों को साफ करें जहां आप दिन के दौरान बहुत समय बिताते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com