कैसे एक अच्छा व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने के लिए

चाहे पुरुष या महिला हों, अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता स्वास्थ्य और आत्मविश्वास में सुधार लाती है। यौवन के बाद, शरीर में कई बदलाव आते हैं: त्वचा तेलयुक्त हो जाती है, गंध उत्पन्न करती है और पहले मुंह उखड़ जाती है। यदि आप इस लेख में दिए गए चरणों का पालन करते हैं, तो यह आपकी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखने की आदत होगी।

कदम

इमेज का शीर्षक रखो अच्छा स्वच्छता चरण 1
1
यदि आप कर सकते हैं तो दिन में 1-2 बार शॉवर लें यहां तक ​​कि अगर यह विचार आपको पागल नहीं करता है, तो हर दिन अपने आप को आत्मनिर्भर रूप से धोने से मृत त्वचा, अतिरिक्त sebum और गंध को खत्म करने में मदद मिलती है यहां तक ​​कि अंतरंग क्षेत्रों और अंडरमर्स में शेविंग भी खराब गंध से छुटकारा पाने में मदद करता है। यदि आप दाढ़ी नहीं करना चाहते हैं, तो साबुन से अंतरंग भागों को धीरे से साफ़ करें, जो परेशान न करें।
  • इमेज का शीर्षक रखें अच्छा स्वच्छता चरण 2
    2
    हर दो दिनों में एक बार अपने बालों को धो लें शैम्पू खोपड़ी द्वारा उत्पादित अतिरिक्त वसा को समाप्त करने में मदद करता है और बाल नरम और प्रकाश बनाता है हालांकि, अपने बालों को भी अक्सर धोने से, आप खोपड़ी को सुखाने का जोखिम उठाते हैं, जिससे यह अधिक मोटा और रूसी को बढ़ावा दे रहा है। यदि आपके बाल मोटी और घुंघराले होते हैं, तो सप्ताह में एक या दो बार इसे धोना बेहतर होगा। इसके अलावा उन्हें कंघी करने के लिए सुनिश्चित करें
  • इमेज का शीर्षक रखें अच्छा स्वच्छता चरण 3
    3
    साफ कपड़े पहनें! साफ कपड़ों में अंडरवियर भी शामिल है। वास्तव में, यदि यह गंदे है, तो इससे विघटन हो सकता है और इसके परिणामस्वरूप, संक्रमण हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप जांघिया और वस्त्र पहनते हैं जो दाग, रिप्स और बुरी सुगंध दिखाते हैं। यदि आपके कपड़े साफ हो गए हैं, तो आप डिटर्जेंट की तरह अच्छे भी गंध लेंगे, (जब तक कि इसकी कोई अजीब गंध न हो)!
  • इमेज का शीर्षक रखो अच्छा स्वच्छता चरण 4
    4
    शॉवर (या स्नान) लेने के बाद, आपकी त्वचा पर क्रीम लागू करें! क्रीम स्नान के कारण शरीर से खो गया सीबम को फिर से भरने में मदद करता है और त्वचा को भी moisturize करता है। इसके अलावा दुर्गन्ध दूर करनेवाला!



  • इमेज का शीर्षक रखो अच्छा स्वच्छता चरण 5
    5
    इत्र या कोलोन हमेशा बेहतरीन विकल्प होते हैं वास्तव में, वे त्वचा को ताजगी का स्पर्श देते हैं। हालांकि, इसे ज़्यादा नहीं करने का प्रयास करें! बहुत अधिक इत्र या कोलोन आपके पास के पास छींक या अप्रिय हो सकते हैं। दो स्प्रे पर्याप्त होना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक रखो अच्छा स्वच्छता चरण 6
    6
    अपने दाँत ब्रश करें! उन्हें अच्छी तरह से ब्रश करने के लिए सुनिश्चित करें, दिन में दोगुना फ्लॉस और माउंट वॉश कम से कम दो बार उपयोग करें। न केवल आपको सबसे ताज़े सांस होगी, लेकिन आपके दाँत सफेद होंगे!
  • इमेज का शीर्षक रखो अच्छा स्वच्छता चरण 7
    7
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। न केवल यह कूलर होगा, लेकिन आप मुँहासे को रोका या ठीक कर सकते हैं। यदि आपके पास इस बीमारी से ग्रस्त त्वचा है, तो उपयुक्त डिटर्जेंट या साबुन का उपयोग करें, जैसे कि प्रोएक्टिव या न्यूट्रोजेना। यदि आपके चेहरे पर कुछ छोटा निशान है, तो एक चमकदार क्रीम लगाने से, आप अपनी त्वचा को भी मदद करेंगे।
  • टिप्स

    • त्वचा को नरम करने के लिए, एक शॉवर लेने से पहले मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए एक एक्सफ़ोलीएटिंग स्पंज का उपयोग करें। फिर गर्म पानी से धोया बाहर जाने से पहले, ठंडे पानी खोलें: यह आपको सही नमी रखने की अनुमति देगा। फिर, एक साफ तौलिया के साथ सूखी त्वचा को धोना। शरीर क्रीम लागू करने के तुरंत बाद
    • हेअर ड्रायर का इस्तेमाल सूखी करने के लिए करें डॉक्टरों का दावा है कि त्वचा नमी के साथ सूखने के बाद भी नम हो सकती है और गंध का उत्पादन भी कर सकती है।
    • बालों के प्रकार के आधार पर, हर दूसरे दिन शैम्पू करें या सप्ताह में 1-2 बार करें।
    • यदि आवश्यक हो, तो हर दिन शैम्पू का उपयोग करें, लेकिन हर दो में बाम

    चेतावनी

    • त्वचा देखभाल उत्पादों का दुरुपयोग न करें! अपना चेहरा केवल 2 बार धोएं, अब और नहीं!
    • सावधान रहें जब आप घूमते हैं, क्योंकि आप अपनी त्वचा को परेशान कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com