निजी स्वच्छता की देखभाल कैसे करें (बच्चों के लिए)

यह जानना चाहते हैं कि अब तक वह बेवकूफ और बदबूदार लड़का कैसे नहीं होगा जो हर किसी से बचने की कोशिश करता है? इन सुझावों को पढ़ें और पता करें कि दैनिक स्वास्थ्य पर व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल कैसे करें।

कदम

छवि का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़कों) चरण 1
1
एक सुखद बुलबुला स्नान के साथ हर दिन स्नान करें। अपने पैरों और अंडरमों को धोने के लिए मत भूलना यह साफ होना महत्वपूर्ण है अपने अंतरंग भागों को साफ भी करें क्योंकि अगर आप इसे नियमित रूप से नहीं करते हैं तो बाल पसीने से गीला हो जाएगा, जिससे एक अप्रिय गंध हो।
  • छवि का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़कों) चरण 2
    2
    शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें कंडीशनर का उपयोग करें यदि आवश्यक हो तो बहुत से लोगों को हर दिन अपने बालों को धोना पड़ता है यदि वे विशेष रूप से वसा वाले होते हैं। आपकी त्वचा को अच्छी तरह से अपनी उंगलियों के साथ मालिश करके और धोते हुए जब तक कोई साबुन न हो, और जब तक आप अपने हाथों को छूते समय अपने बाल को लगभग खरोंच नहीं पाते, तब तक अच्छी तरह धोना याद रखें।
  • सुखद सुगंध के साथ उत्पादों का उपयोग करें अपने बालों को हमेशा साफ और साफ रखें
  • छवि का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़के) चरण 3
    3
    बाहों के नीचे पसीना की गंध को रोकने के लिए, एक रोल-ऑन डिओडोरेंट का उपयोग करें, और स्प्रे न करें। दुर्गन्ध दूर करने के बाद ही धो लें, इसे स्नान के बदले इस्तेमाल न करें, यदि आप खराब गंध करते हैं, तो कमी के बजाय, यह बढ़ेगी। दुर्गन्ध दूर करनेवाला सुबह को या जिम कक्षा (या किसी भी समय आप की जरूरत महसूस) के बाद रखें।
  • छवि का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़के) चरण 4
    4
    शुष्क त्वचा को नरम करने के लिए क्रीम का उपयोग करें आप चुन सकते हैं कि क्रीम का उपयोग करें या न करें, आपकी त्वचा के प्रकार पर निर्भर करता है, यदि यह सूखा है तो इसे ठंडा होने से रोकने के लिए इसे moisturize करना अच्छा होगा।
  • इमेज का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़के) चरण 5
    5
    अपने नाखूनों को साफ करें और जब तक आप सफेद मार्जिन तक नहीं पहुंच जाते, उन्हें काट लें। लड़कियां ध्यान देंगे, और वे घृणा करेंगे, अगर आपके पास लंबे समय तक गंदे नाखले हैं अपने पैर की उंगलियों के साथ भी यही करें



  • छवि का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़कों) चरण 6
    6
    प्रत्येक भोजन के बाद अपने दांतों को ब्रश करें और दिन में कम से कम एक दिन दंत फ्लॉस का उपयोग करें। अगर स्कूल में जाने से पहले आप एक छात्र सुबह कम से कम अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो आपका मुस्कान अधिक आकर्षक हो जाएगा और आपकी सांस नवसिखुआ हो जाएगी। अपने दांतों को ब्रश करें और अपनी जीभ को रगड़ें, जहां बैक्टीरिया जमा हो। यहां तक ​​कि एक सुखद सांस के लिए मुंहवाश के प्रयोग की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।
  • छवि का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़के) चरण 7
    7
    इत्र या सुगंधित तेलों का उपयोग करें आप पूरे दिन एक अच्छी गंध रखेंगे
  • छवि का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़के) चरण 8
    8
    मुँहासे के गठन को रोकने के लिए साबुन से हर दिन अपना चेहरा धो लें। सुबह उठने के बाद सुबह उठने और शाम को अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें
  • इमेज का शीर्षक है अच्छा स्वच्छता (लड़के) चरण 9
    9
    गंदे कपड़े न पहनें और अपने कपड़े नियमित रूप से धो लें। ज़्यादातर आप दो दिनों के लिए जीन्स पहन सकते हैं, लेकिन कभी भी एक ही शर्ट को एक से ज्यादा नहीं डाल सकते हैं, यहां तक ​​कि मोजे और अंडरवियर भी नहीं। जब आपके कपड़े गंदे होते हैं, तो तुरंत उन्हें धो लें और उन्हें वॉशिंग मशीन में डालने से पहले उन्हें फिर से इस्तेमाल करने का विचार न करें।
  • जैसे ही आप घर जाते हैं, वैसे ही अपने जूते हटा दें ताकि वे सूख सकें और कुछ हवा निकाल सकें।
  • जब आप अपने जूते पहनते हैं तो अपने मोजे पहनें दिन के दौरान पैर बहुत पसीना करते हैं, इसलिए यदि आप अपने मोज़े अपने जूते पर नहीं डालते तो अधिक पसीने की दुकान होती है, और इसलिए खराब खराब होती है।
  • पसीने को अवशोषित करने के लिए टैंक टॉप पहनते हैं, जो अन्यथा तुरंत शर्ट पर जाएंगे।
  • टिप्स

    • जब आप बाथरूम में जाते हैं, गीली पोंछे के साथ शांत। वे टॉयलेट पेपर से बेहतर साफ करते हैं और अच्छी गंध छोड़ देते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत अधिक आफ़्टरशेव, दुर्गन्ध और कोलोन का उपयोग न करें खासकर यदि आप ब्रांडेड उत्पादों का चयन नहीं करते हैं इसके अलावा, बहुत से लोगों को इत्र से एलर्जी है, इसलिए मात्रा ज़्यादा नहीं है
    • दुर्गंधहारक के साथ शावर को बदलने की कोशिश मत करो आप थोड़ा कोलोन डाल सकते हैं, लेकिन कभी भी बहुत ज्यादा नहीं। यदि आपके पास स्प्रे सुगंध है, तो इसे अपनी गर्दन और कलाई पर केवल एक बार स्प्रे करें। यदि आपके पास एक पारंपरिक बोतल है, तो अपनी उंगलियों पर कुछ बूंदें छोड़ दें और अपने कानों और कलाई के पीछे गंध को पास करें। यहां तक ​​कि अगर आपको अतिरंजित नहीं लगता है, तो ऐसा नहीं कहा जाता है कि दूसरों के लिए यह वही है, इसलिए सुगंधों को संयम में उपयोग करें।
    • यदि आपके पास घर में एक कुत्ता या बिल्ली है, तो अपने पालतू जानवरों से अपने बाल ब्रश करें, अपने कपड़े छोड़ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com