सभी दिवस के लिए एक अच्छी गंध कैसे है

आप अपना दिन ताजा खुशबूदार डेज़ी की तरह शुरू कर सकते हैं और अपनी प्रतिबद्धताओं का सामना करने के लिए तैयार हो सकते हैं - हालांकि, आधे रास्ते से आपको पता चल जाएगा कि अच्छी गंध और साफ महसूस थोड़ा `कमजोर है। चिंता न करें, सूर्योदय से सूर्यास्त तक सुखद गंध को सुनिश्चित करने के लिए आपको कुछ सरल चरणों का पालन करना होगा! हर दिन स्नान या स्नान करें, हर दिन साफ ​​कपड़े पहनें और शाम के बजाय शाम को दुर्गन्ध दूर करने के लिए सुबह के समय में ताज़ा होने की अच्छी गंध सुनिश्चित करें।

कदम

भाग 1

एक सही व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें
1
एक शॉवर ले लो या बाथरूम हर दिन या हर दूसरे दिन यदि आप सबसे अच्छा गंध करना चाहते हैं, तो आपको पिछले 24 या 48 घंटों में त्वचा पर या आपके बालों में जमा हुए सभी बदबूदार पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए आपको इस आवृत्ति के साथ खुद को धोना होगा। गर्म लेकिन गर्म पानी का उपयोग करें और कम से कम 15 मिनट के लिए शावर के नीचे रहने की कोशिश करें ताकि ज्यादा पानी बर्बाद न करें।
  • 2
    पूरे शरीर को रगड़ें एक तौलिया का उपयोग करके साबुन के साथ अच्छी तरह से धोएं - कान के पीछे के क्षेत्रों, नीप, पैर और उन इलाकों पर विशेष ध्यान दें, जो अधिक पसीना करते हैं, जैसे बगल और आंतरिक जांघ। अपनी छाती, जननांगों और पीठ को धोने के लिए मत भूलना।
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो साबुन का उपयोग न करें, जिसमें इत्र या एंटीबायोटिक पदार्थ होते हैं;
  • यहां तक ​​कि वनस्पति स्पंज का उपयोग न करें, क्योंकि इसमें बहुत सारे जीवाणु होते हैं! इसके बजाय, एक तौलिया या बस अपने हाथों का उपयोग करें
  • 3
    अपने बालों को धो लें नियमित रूप से। समय पर सफाई के साथ आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है, क्योंकि बाल हवा में उपस्थित अवशेषों को अवशोषित करते हैं। सीबम और अन्य पदार्थों को समाप्त करने के लिए खोपड़ी पर शैम्पू की मालिश करें - अंत में, स्वच्छ पानी से अच्छी तरह कुल्ला। यदि आप चाहें, तो आप कंडीशनर को भी लागू कर सकते हैं और इसे ठंडे पानी से हटाने से पहले कुछ मिनटों तक कार्य कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास सूखे बालों हैं, तो इसे हर दूसरे दिन धो लें और अधिक बार नहीं।
  • 4
    अपने दाँत ब्रश करें दिन में दो बार यदि आप अपना सांस ताज़ा करने के लिए चाहते हैं, तो आपको इसे हर दिन ब्रश करना है, एक बार सुबह में और शाम को एक बार। टूथब्रश पर टूथपेस्ट की थोड़ी मात्रा रखो और अपने दांतों को ऊर्ध्वाधर या परिपत्र आंदोलनों के साथ रगड़ें - प्रत्येक पक्ष को साफ करने के साथ-साथ मसूड़ों और जीभ को भी सावधानी बरतें। ऐसा करने के लिए कम से कम दो मिनट लें
  • टूटीब्रश प्रति बैक्टीरिया को संचय से रोकने के लिए हर 3 या 4 महीनों को बदलें और मस्सा को खराब करने के लिए पहना रेशम;
  • हर दिन दंत सोता का उपयोग करने के लिए मत भूलना!
  • 5
    शाम में दुर्गन्ध दूर करनेवाला और / या प्रतिपक्षी को लागू करें। यद्यपि यह एक उल्टा रास्ता लग सकता है, तुम सच में यह शाम में डाल दिया और चाहिए नहीं सुबह में इस तरह से, पदार्थ उसमें शामिल त्वचा घुसना और पसीने और गंध का उत्पादन करने के पसीने की ग्रंथियों को रोकने के लिए समय है।
  • आप सुबह दुपारी के प्रभाव को खोने के बारे में चिंता किए बिना सुबह भी शाम ले सकते हैं, क्योंकि यह त्वचा से पहले ही अवशोषित हो चुका है।
  • भाग 2

    बुराई लड़ रहे हैं
    1
    हर दिन साफ ​​कपड़े पहनें साफ कपड़े आप - कि त्वचा (शर्ट, पेटीकोट या पर्ची) के संपर्क में आने हर दिन के बिल, यहां तक ​​कि शर्ट, शॉर्ट्स या पैंट, सभी अंडरवियर (पैंटी, ब्रा और मोजे), और साथ ही अन्य वस्त्र सहित वे आपको पूरे दिन अच्छे गंध की अनुमति देते हैं।
    • यदि आपके पैर विशेष रूप से पसीने वाले या बदबूदार होते हैं, तो आप दिन में कई बार मोज़े बदलने पर विचार कर सकते हैं।
  • 2
    प्रत्येक उपयोग के बाद कपड़े धो लें आपको बुरी गंध को खत्म करने के लिए उन्हें एक बार पहनने के बाद वॉशिंग मशीन में डाल देना चाहिए। एक महंगे डिटर्जेंट लेने के लिए आवश्यक नहीं है और इसमें बहुत मजबूत सुगंध भी नहीं होना चाहिए - हालांकि, ताजे और साफ कपड़े पहनने के लिए फाइबर के बीच छिपे बदबूदार पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • आप धोने की मशीन के दौरान 120 मिलीलीटर सफेद सिरका को जोड़ सकते हैं और बदबूदार और अधिक प्रभावी ढंग से पसीना कर सकते हैं।
  • 3
    अपने जूते को नियमित रूप से साफ करें यहां तक ​​कि ये सामान गंध करना शुरू कर सकते हैं यदि आप अक्सर उन्हें धो नहीं लेते हैं, क्योंकि पसीना और जीवाणु संचित होते हैं। जब वे विशेष रूप से गंदा या बदबूदार हो जाते हैं, उन्हें वॉशिंग मशीन में धो लें और उन्हें सीधे सूर्य के प्रकाश में सूखा दें। हर धोने के बीच, हर शाम के अंदर अख़बार के कागज डालें - आप गंध को सुधारने के लिए फ़ैब्रिक सॉफ़्नर शीट का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने जूते धो नहीं सकते हैं, तो शराब-गर्भवती वाड का उपयोग करें और बैक्टीरिया को मारने के लिए आंतरिक ऊपरी को रगड़ें;
  • यदि संभव हो तो जूते के कई जोड़े जोड़े किसी दिन एक जोड़ी पहनें और दूसरे दिन अगले दिन जूते सूखने और बुरी सुगंध को दूर करने की अनुमति दें।
  • 4
    मसालेदार भोजन, प्याज और लहसुन न खाएं। हालांकि वे सभी स्वस्थ खाद्य पदार्थ हैं, उनकी गंध त्वचा के छिद्रों से चलती है और सांस बदबू आती है। यहां तक ​​कि शराब और लाल मांस भी शरीर की प्राकृतिक गंध को बदल सकते हैं, इसलिए इसकी खपत कम करने की कोशिश करें - अधिमानतः ताजे फल और सब्जियां चुनें।
  • 5



    अपने आप को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें उचित जलयोजन के साथ त्वचा नम हो जाती है, जिससे लोशन और सुगंध के सुखद scents बेहतर पालन करने की अनुमति देता है। पुरुषों को रोजाना 3.5 एल पानी पीने चाहिए, जबकि महिलाओं को 2.5 लीटर पानी चाहिए।
  • 6
    एक सुखद गंध के साथ एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें स्नान करने के बाद, आप पर एक सुगंधित लोशन रगड़ कर सकते हैं त्वचा अगर आप भी एक इत्र या Eau डे कोलोन का उपयोग, सुनिश्चित करें कि खुशबू संगत या Hydrator के समान है, ताकि वे एक साथ संघर्ष नहीं है दूसरे या वह बहुत मजबूत हैं उदाहरण के लिए, अपने हाथों को धोने के बाद आप मॉइस्चराइजर को फिर से लागू कर सकते हैं।
  • 7
    अपने पसंदीदा इत्र छिड़क जिस पर शरीर के विशिष्ट अंक का पता इस तरह से कलाई के रूप में यह लागू करने के लिए, कान के पीछे,, घुटनों के पीछे और gomiti- अंदर, खुशबू जारी है और दिन जब शरीर से गर्म किया जा रहा भर से फैलता है।
  • यदि आप अधिक नाजुक गंध देना चाहते हैं, तो बस हवा में गंध या कोलोन वाटर को स्प्रे करें और इसके माध्यम से चलें;
  • त्वचा पर उत्पाद को रगड़ना न करें, उदाहरण के लिए कलाई को रगड़कर, अन्यथा यह बहुत लंबा नहीं रहेगा
  • भाग 3

    दिन के दौरान अपने आप को ताज़ा करें
    1
    आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसके साथ एक किट रखें गम, टकसालों, mouthwashes, गीला वाइप (बगल और शरीर के अन्य भागों को साफ करने के लिए), डिओडोरेंट, Eau डे कोलोन या इत्र, स्प्रे अपने पैरों, सुगंधित लोशन और एक अन्य शर्ट चबाने या मोजे सभी महान सामान हैं हमेशा उपलब्ध रहें बस उन्हें एक छोटे बैग में डालकर उन्हें अपने डेस्क दराज, बैकपैक या कार में स्टोर करें।
    • जब स्थिति की आवश्यकता है, बस किट ले लो और एक बहाना के साथ बाथरूम में शांत करने के लिए जाओ
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो अपनी शर्ट या सॉक्स बदलें यह बाकी दिन के लिए अच्छी गंध करने के लिए वापस लाने का एक सरल और प्रभावी तरीका है। यदि वस्त्र गंध या पसीने से शुरू होता है, तो उन्हें हटा दें और उन्हें साफ़ करें - खराब गंध को रखने के लिए गंदे लोगों को कसकर मोहरबंद प्लास्टिक की थैली में रखें। उन्हें घर लाने और उन्हें तुरंत धोने के लिए याद रखें।
  • 3
    एक गम चबा लें, टकसाल खाएं या अपनी सांस को ताज़ा करने के लिए मुंह का धुआं का उपयोग करें। यदि आप माउथवॉश का चुनाव करते हैं, तो उस में से एक लो, जिसमें शराब न हो, क्योंकि यह पदार्थ मुंह को सूखता है, जिसके परिणामस्वरूप मुंह से दुर्गंध होता है। आप लार का उत्पादन बहाल करने के लिए, क्रमशः मसूड़ों और कैंडीज को चबा सकते हैं या चूस सकते हैं, और यदि आप टकसाल कैंडीज चुनते हैं, तो आपको एक ताज़ा-गंध का सांस भी मिलता है।
  • 4
    यदि आवश्यक हो तो दुर्गन्ध दूर करनेवाला पुन: लागू करें। यदि आप शारीरिक रूप से सक्रिय हैं, तो आपने बहुत अधिक शर्मिंदा किया है या आपके पास गंदा गंध है, आप दिन के दौरान इसे कई बार लागू कर सकते हैं। सबसे पहले, बाघों को धोने के लिए एक गीला पोंछे या नम कपड़े का उपयोग करें, फिर उन्हें कुछ शोषक पेपर के साथ सूखा लें और दुर्गन्ध दूर करने के लिए पुन: आवेदन करें।
  • 5
    इत्र या कोलोन वॉटर छिड़क अपने खुशबू दिन के दौरान तितर-बितर करने जाता है, तो यह फिर से लागू करने के लिए हालांकि, यह अति नहीं कुछ समय लगेगा, सीमित एक छोटे से `टखने या कलाई फैल और शरीर गर्मी चलो यह खुशबू देता है।
  • टिप्स

    • ड्रायर के लिए सॉफ्टनर शीट रखें या साबुन को कपड़ों के दराज में अच्छी सुगंध के साथ रखने के लिए उन्हें हमेशा ताजा सुगंधित रखें।

    चेतावनी

    • यदि आप ज़्यादा परेशान कर देते हैं या आपका शरीर खराब होता है, तो ध्यान रखें कि ये कुछ अन्य अंतर्निहित समस्या के लक्षण हो सकते हैं - अगर आपको लगता है कि यह असामान्य कुछ है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com