कैसे एक अच्छा इत्र है करने के लिए

कुछ के लिए, एक अच्छी गंध होने इतनी सरल है कि इसके बारे में निर्देश प्रदान करने के लिए अजीब लगता है। हालांकि, हम सभी को किसी ऐसे व्यक्ति के बगल में होने का अनुभव था जिसे सूचित नहीं किया गया था और वास्तव में हमें परेशान करने के लिए उनके अप्रिय गंध का झल्लाहट (यहां तक ​​कि मतभेद भी) था। हालांकि गंध की भावना कुछ व्यक्तिपरक है, इस लेख में दिए गए कदमों से किसी को अप्रिय गंध से छुटकारा मिल सकता है।

कदम

1
क्या करें बाथरूम या शावर नियमित रूप से। यह अभ्यास शरीर की पूरी सतह पर हार्मोन के कारण गंध को खत्म कर देगा और यह आवश्यक है कि आप इसे रोजाना करें। यदि आपको लगता है कि आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है, तो अपने चिकित्सक से अन्य प्रक्रियाओं पर सलाह के लिए पूछें ध्यान से शरीर के क्षेत्रों को धोने के लिए सुनिश्चित करें कि बगल और निजी भागों की तरह मजबूत गंध है।
  • 2
    दुर्गन्ध दूर रखें एक सुखद खुशबू के साथ एक का उपयोग करें यदि आप आमतौर पर बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो एंटी-पर्सपिटर का उपयोग करें
  • 3
    यदि आप थोड़े बड़े हैं तो आपको इन चरणों का पालन करना होगा। आप एक किशोरी बनने तक पसीना शुरू नहीं करेंगे और इसलिए यदि आप बच्चे हैं तो यह कदम जरूरी नहीं है।
  • 4
    कोलोन या इत्र को रखें, लेकिन हर जगह नहीं, गर्दन पर थोड़ा कवच पर और घुटनों के पीछे स्प्रे करें। यदि आप एक आदमी हैं, तो अपने चेहरे पर थोड़ा स्प्रे करें, लेकिन शेविंग या आपकी त्वचा को जलाने के बाद नहीं।
  • 5



    अपने आप को सुनिश्चित करें अपने बगल की गंध न करें या शर्मिंदा महसूस करें, खुली और दुनिया के लिए नि: शुल्क रहें।
  • 6
    अपने दांतों और जीभ को ब्रश करें ज्यादातर समय, इसबुरा सांस यह जीवाणुओं के कारण होता है जो जीभ पर रहते हैं, ब्रश ले जाएं और धीरे से पीछे की ओर ब्रश लें (जितना संभव हो, लेकिन खुद को चोट न पहुंचें) आगे। तुम भी एक खिड़की क्लीनर की तरह बैक्टीरिया को नष्ट करने के लिए एक टूथब्रश उपयुक्त खरीद सकते हैं। बुरा सांस दूसरों को दूर कर सकती है और फिर दिन में दो बार अपने दांतों को ब्रश कर सकता है - एक बार नाश्ते के बाद सुबह और स्नैकिंग के बाद बिस्तर पर चूसने और टकसाल चबाने वाली गम पर चघने से पहले। भोजन।
  • 7
    ऐसे कपड़े न पहनें, जो आपको पसीना देगा, स्तरित कपड़े चाहिए, जब आप आवश्यक हो तो बंद कर सकते हैं
  • 8
    बस हर दिन स्नान या स्नान करने के लिए याद रखें, एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें और आप सुखद गंध करेंगे
  • टिप्स

    • उस क्षेत्र पर थोड़ी `वेसिलीन लागू करें जहां आप खुशबू डालेंगे और आप देखेंगे कि यह कब तक खत्म होगा!
    • वेनिला और दालचीनी कई पुरुषों के लिए आकर्षक इत्र हैं, इसलिए यदि आपके पास एक आदमी के साथ नियुक्ति है, तो वे एक रोमांटिक वातावरण बनाने में मदद करेंगे।
    • एक शॉवर लेने के तुरंत बाद दुर्गन्ध या हल्के से सुगंधित क्रीम को लागू करें। यह त्वचा को वापस जलिमेगी जो साबुन को हटा सकता था और कली में शरीर की गंध के गठन को रोक देगा। बहुत अच्छी तरह से उन क्षेत्रों को सूखा याद रखें जहां आप दुर्गन्ध दूर करने वाले और बाकियों को दाढ़ी (पुरुषों के लिए भी लागू होता है)।
    • गहन गंध के साथ भोजन खाने के बाद अपने हाथों की जांच करें क्योंकि गंध त्वचा पर रह सकता है यह बहुत मोहक नहीं है! आपको इसे दूर करने के लिए अपने हाथों को रगड़ना पड़ सकता है!
    • यदि आप कर सकते हैं, हाथ या शरीर क्रीम खरीदते हैं जो आपके इत्र के समान खुशबू है इसलिए, आपको कुछ समय बाद खुशबू के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी और आपको इसकी तीव्रता बढ़ाकर पुन: लागू करना होगा। इसके बजाय, आप आप के साथ क्रीम ले सकते हैं और जब भी आप चाहें इसे लागू कर सकते हैं।
    • दैनिक स्वच्छता के अभ्यास से गंध को रोकने के लिए पहले ध्यान दें। उसके बाद, इत्र को मॉडरेशन में इस्तेमाल करें और यदि आप चाहें तो उन्हें सावधानी से चुनने के साथ-साथ विभिन्न संवेदनाओं का उपयोग न करें जो एक दूसरे के साथ संघर्ष में आ सकते हैं।
    • जूते के साथ मोज़े पहनना (विशेष रूप से स्नीकर्स और टेनिस जूते) अपने पैरों को बदबूदार रखने में मदद करेंगे
    • सफेद सिरका भी त्वचा से मजबूत गंध को समाप्त कर सकते हैं। पानी के कम से कम हिस्से के साथ सिरका को पतला करें या सलाद के रूप में आपके पास एक ही गंध होगी।
    • जघन क्षेत्र को वंचित करता है इस क्षेत्र में लागू करें एक प्राकृतिक दुर्गन्ध दूर करनेवाला, लालिमा और जलन को रोक देगा, बशर्ते त्वचा पहले से क्षतिग्रस्त न हो।
    • यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो एंटी-पर्सिपेंट्स से एल्यूमीनियम वाले से बचें कुछ अध्ययनों के अनुसार, एल्यूमीनियम डिओडोरेंट स्तन कैंसर या अल्जाइमर रोग को प्रेरित कर सकता है उन्हें थकावट और मांसपेशियों की कमज़ोरी से जोड़ा गया है प्रभावी प्राकृतिक दुर्गंधक हैं

    चेतावनी

    • अगर आप उन्हें डालना चाहते हैं, तो इसे कोलोन या इत्र के साथ ज़्यादा मत करो। बहुत कम के साथ आप बहुत कुछ कर सकते हैं और गंध की अपनी भावनाएं इसे इस्तेमाल कर सकेंगी और ऐसा हो जाएगा कि आप अब महसूस नहीं करेंगे कि दूसरों को बहुत ज्यादा क्या महसूस होगा। ध्यान रखें कि कुछ सुगंधों के लिए बहुत एलर्जी है और बहुत से लोग उन्हें पसंद नहीं करते, खासकर भीड़ वाले स्थानों में।
    • खराब स्वच्छता स्वास्थ्य और रिश्ते की समस्याएं पैदा कर सकती है अपने शरीर की देखभाल करें ताकि आपका शरीर आपकी देखभाल करे।
    • यदि आप एंटीप्राइशर्स का उपयोग करते हैं, तो एलर्जी प्रतिक्रियाओं के बारे में सावधान रहें। जिरक्रोनियम सामग्री "जो गंधों के खिलाफ उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करती है" एक प्रतिक्रिया पैदा कर सकती है, जबकि एल्यूमीनियम वाले विरोधी पर्सिपरेटरों के कारण इसका कारण नहीं हो सकता है, और इसलिए इनमें से कोई एक उत्पाद आपको समस्याएं नहीं देता है। इसके अलावा, एंटीपरसिपीन्ट की सुगंध पर भरोसा मत करना, जिससे सुखद गंध हो, क्योंकि अन्य इत्र के विपरीत सबसे अधिक विपरीत है या अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो आप साबुन की बू आ रही है।
    • एंटीपर्सप्रिंटर्स पर ध्यान दें यदि संभव हो तो उनसे बचें क्योंकि वे पसीना को रोकते हैं और यह अच्छा नहीं है
    • यदि आप एक महिला हैं, तो अंतरंग washes बनाने या महिला cleansers का उपयोग करने के लिए यह अत्यधिक अनुचित है। वे योनि और योनी के प्राकृतिक संतुलन को बदल देते हैं और संक्रमण का कारण बन सकते हैं। योनि एक अंग है जो खुद को साफ करता है और अपनी सुरक्षात्मक पदार्थों का उत्पादन करता है। भूरे क्षेत्र में तालक, आक्रामक साबुन, स्प्रे और दुर्गन्ध दूर करने से बचें। हल्के साबुन वाले हर दिन बाहरी भागों को धोना पर्याप्त होगा यदि आपके पास कोई विशेष स्वास्थ्य समस्या नहीं है, लेकिन वल्वर क्षेत्र पर केवल गर्म पानी का उपयोग करना बेहतर है। यदि आपको एक कैंडिडा संक्रमण या अन्य समस्याओं पर संदेह है तो डॉक्टर या एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • कुछ अध्ययनों से एल्यूमीनियम-ज़िरकोनीय जमाराशियों और अल्जाइमर रोग और कैंसर के बीच एक लिंक के अस्तित्व का संकेत मिलता है। यद्यपि इस संबंध में कोई सबूत नहीं है, अपने बेंड़े को बहुत अच्छी तरह धोने की कोशिश करें जब शॉवर लेना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com