योनि की अच्छी गंध कैसे बनाए रखी है

यद्यपि कई महिलाएं अपनी योनि की गंध पसंद नहीं करती हैं, वस्तुतः एक स्वस्थ योनि में बुरी गंध नहीं होना चाहिए (कई पुरुष और महिला वास्तव में आपको बताएंगे कि यह बहुत खुशबू आ रही है!)। योनि में स्वाभाविक रूप से "अच्छा" बैक्टीरिया की एक अनन्तता होती है जो इसे अन्य आंतरिक अंगों की तरह स्वस्थ और स्वच्छ रखती है। यदि योनि गंध सचमुच बुरा है, यह शायद एक जीवाणु संक्रमण या कुछ हार्मोन असंतुलन है और आप इस समस्या को हल करने के लिए एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से मिलने चाहिए। इस ट्यूटोरियल को पढ़ें यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका योनि ताजा और स्वस्थ कैसे रखे और तुरंत कुछ गंध से छुटकारा पाने के कुछ सरल तरीके जानें।

कदम

भाग 1

अच्छा स्वच्छता का अभ्यास करें
इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुराग चरण 10
1
नियमित रूप से धोएं अगर आप अच्छे गंध करना चाहते हैं तो आपको नियमित रूप से शावर लेना होगा कितनी बार आपको खुद को धोना पड़ता है आपके शरीर पर निर्भर करता है, क्योंकि हर कोई अलग है। हालांकि, कम से कम हर दो या तीन दिन आवश्यक है। शावर त्वचा पर बैक्टीरिया के संचय को छुटकारा पाने में मदद करता है, जो कि शरीर के किसी भी हिस्से में खराब गंध के लिए पहला जिम्मेदार होता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका योनि गंध सुगठित चरण 11
    2
    उपयुक्त डिटर्जेंट का उपयोग करें योनि बहुत संवेदनशील है। यदि आप गलत प्रकार के साबुन का उपयोग करते हैं तो आप जलन और बुरी गंध पैदा कर सकते हैं। ऐसे उत्पादों से बचें जो बहुत सुगंधित होते हैं, जिनके पास बहुत अधिक कृत्रिम अवयव होते हैं या जिनके पास जीवाणुरोधी गुण होते हैं ये शरीर के प्राकृतिक संतुलन को परेशान करते हैं इसके बजाय, प्राकृतिक साबुन का उपयोग करें जो स्पष्ट रूप से इंगित करते हैं कि वे खुशबू से मुक्त हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपकी योनि गंध अच्छा कदम 12
    3
    योनि सिंचन मत करो एक बार जब आप वास्तव में यह करना चाहिए (अपनी योनि धोएं) तब होता है जब आपका डॉक्टर आपको बताता है वास्तव में, सिंचाईें प्राकृतिक बैक्टीरिया के बीच एक भयानक असंतुलन पैदा करती हैं और आप लगभग निश्चित रूप से किसी तरह के संक्रमण से स्वयं को पा सकते हैं। योनि के बाहरी इलाके में एकमात्र सफाई आपको करने की ज़रूरत है प्राकृतिक प्राकृतिक साबुन और पानी के साथ।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुंघे चरण 13
    4
    बाथरूम में जाते समय सावधानी से साफ रखें यदि आप शौचालय का उपयोग करने के बाद ठीक से अपने आप को साफ नहीं करते हैं, तो आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं सही दिशा (आगे से पीछे की ओर गुदा तक) का पालन करके साफ करें और सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से साफ हो गया है। योनि क्षेत्र को साफ करना आसान है और यह गंदगी के अवशेषों को छोड़ सकता है जो बैक्टीरिया के संक्रमण या प्रसार का कारण बन सकता है।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 05 प्राप्त करें
    5
    अंतरंग उत्पादों को सावधानी से उपयोग करें योनि क्षेत्र में उपयोग किए जाने वाले उत्पादों पर ध्यान दें। यदि आप स्नेहक उपयोग करते हैं जो पानी या सिलिकॉन नहीं हैं, तो आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं और आप उन्हें का उपयोग करना समाप्त करने के बाद हमेशा अच्छी तरह कुल्ला करना चाहिए। जो कुछ भी मजबूत इत्र और सुगंध में संक्रमण हो सकता है, वह आसानी से संक्रमण हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप महिला उत्पादों से बचें, जो आपकी योनि की गंध को बनाये रखें जैसे कि यह एक फूल था। इनमें से हम भी लोशन शामिल हैं
  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुंघे चरण 15
    6
    साफ और ताजा अंडरवियर पहनें जो आपके शरीर को ठीक से फिट बैठता है। यह योनि स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है। यदि आप 24 घंटे से अधिक के लिए एक ही अंडरवियर पहनते हैं तो आप जल्दी से एक बैक्टीरियल असंतुलन बना सकते हैं। इसके अलावा अंडरवियर की सही तरह पहनना सुनिश्चित करें आपको कपड़े लेना पड़ता है जो त्वचा को साँस लेने की इजाजत देता है, क्योंकि बहुत नम वातावरण बैक्टीरिया के संचय का कारण बनता है। आदर्श कपास होगा
  • भाग 2

    त्वरित समाधान
    इमेज का शीर्षक बनाओ आपका यगीना गंध अच्छा चरण 06
    1
    एक इत्र का उपयोग करें असल में, इत्र को योनि क्षेत्र के करीब भी लगाया जा रहा है एक बुरा विचार है। हालांकि, एक छोटी राशि प्रत्येक जांघ के भीतर, के बारे में 15 सेंटीमीटर भग क्षेत्र से रखा, तेजी से क्षेत्र के मामले में किसी को सिर के साथ संपर्क किया सुगंधित के लिए इस्तेमाल एक तकनीक है।
    • साथी सेक्स के साथ मांसपेशियों की गंध को जोड़ती है (चूंकि यह आपके लिए स्वाभाविक रूप से गंध की तरह है), इसलिए अपने आप को खुशबू पाने की कोशिश करें जो कि बेहोश मांस की गंध है चंदन और वेनिला ठेठ गंध हैं "कामुक"।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुराग चरण 07
    2
    आहार की जांच करें दूध पिलाने से शरीर की गंध को बहुत प्रभावित किया जा सकता है कुछ खाद्य पदार्थ इसे एक निश्चित तरीके से प्रभावित करते हैं, शर्करा, बैक्टीरिया और रासायनिक घटकों के संतुलन को बदलते हैं। तो, सिर्फ त्वचा की तरह कई दिनों के लिए लहसुन की गंध जब इस मसाले के साथ प्रचार भी योनि यह प्रभावित होता है फैला देता है, और आप कुछ खाद्य पदार्थों यह एक गंध देने के लिए और बेहतर स्वाद के लिए खाने से कार्रवाई कर सकते हैं।
  • पहले आपको शक्कर की खपत को कम करना चाहिए। रक्त शर्करा में एक स्पाइक खमीर संक्रमण और संचय हो सकता है, जिससे एक बुरी गंध आती है
  • अनानास खाने की कोशिश करो हालांकि कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, बहुत से लोग दावा करते हैं कि अनानास दोनों लिंगों के स्वाद और गंध को सुधारता है।
  • दही महिलाओं को स्वस्थ योनि बनाए रखने में मदद करने के लिए दही का एक बढ़िया तरीका माना जाता है, क्योंकि इसमें शरीर में स्वाभाविक रूप से होने वाले बैक्टीरिया शामिल हैं जो सही संतुलन बनाए रखते हैं।



  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुराग चरण 08
    3
    शेविंग या जघन बाल काटने की कोशिश करो यह जरूरी नहीं कि एक स्रोत जो योनि गंध का कारण बनता है, लेकिन यह ठीक से साफ नहीं किया जाता है, तो यह बैक्टीरिया के लिए एक अनुकूल आवास बना सकता है। यदि आप इस समस्या को होने की संभावना को कम करना चाहते हैं, तो आप जघन बाल दाढ़ी कर सकते हैं या इसे बहुत कम रख सकते हैं। यदि आप इन्हें कम रखते हैं, तो यह शायद बेहतर होता है, क्योंकि जब बालों का अर्क होता है तो यह त्वचा को जलन पैदा कर सकता है और संक्रमण की सुविधा भी देता है (इस तथ्य के अलावा कि यह खुजली और असुविधा पैदा करता है)।
  • प्राकृतिक रक्तस्राव के छुटकारा पाने के लिए स्वाभाविक रूप से चरण 06
    4
    गीली पोंछे का उपयोग करने की कोशिश करें कभी-कभी आप सूखा कागज से अपने आप को अच्छी तरह से साफ करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। अपशिष्ट की कुछ छोटी मात्रा में, दोनों मल और टॉयलेट पेपर ही, और जीवाणु मौजूद रह सकते हैं। समय-समय पर आप योनी को साफ करने के लिए बच्चों के लिए एक गीला तौलिया या एक humidifier का उपयोग कर सकते हैं, यदि आप ध्यान दें कि बुनियादी स्वच्छता के तरीकों के लिए पर्याप्त प्रभावी नहीं हैं
  • सुनिश्चित करें कि गीली पोंछे सुगंध मुक्त हैं बच्चों के लिए आम तौर पर सबसे अच्छे होते हैं क्योंकि उनके पास कम रसायन होते हैं और अक्सर गंध रहित संस्करण बाजार पर होते हैं।
  • केवल योनी को साफ करने के लिए याद रखें योनि के अंदर गीली पोंछे, तौलिये और साबुन न डालें
  • भाग 3

    कारणों को समझना
    अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 03
    1
    किसी भी संक्रमण और बीमारियों पर ध्यान दें ये एक मजबूत योनि गंध के मुख्य कारण हैं। कुछ उदाहरण एक खमीर या जीवाणु संक्रमण (सबसे सामान्य कारण), यौन संचारित बीमारियों या संक्रमण, या वायरस जैसे वायरस हो सकते हैं। यहां तक ​​कि सबसे गंभीर समस्याएं जैसे कि कुछ प्रकार के कैंसर या आंतरिक विघटन योनि गंध पैदा कर सकता है। आपको अपने शरीर को बीमारी के लक्षणों के लिए जाँच करनी होगी और यदि आपको वाकई लगता है कि आपकी योनि गंध अप्राकृतिक है, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    • योनि से असामान्य नुकसान की उपस्थिति की जांच करना एक बात है। यदि वे भूरे, हरे, या आपके पास प्रचुर मात्रा में सफेद लीक हैं, तो आपको जल्द से जल्द अपने चिकित्सक की जांच करनी चाहिए क्योंकि संक्रमण में प्रगति हो सकती है पता है कि कुछ नुकसान सामान्य और स्वस्थ हैं, लेकिन उन्हें गंध नहीं होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपकी योनि गंध सुपारा कदम 02
    2
    ध्यान रखें कि कुछ यौन व्यवहार योनि गंध का कारण बनता है। विदेशी जीवाणुओं की संभावित शुरूआत नाजुक संतुलन को परेशान कर सकती है, इसलिए ध्यान रखें कि कुछ यौन व्यवहार प्रभावित कर सकते हैं। विशेष रूप से कुछ, एक प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकते हैं, जैसे कि योनि संभोग से पहले गुदा सेक्स करना, मौखिक यौन संबंध रखने, वस्तुओं या भोजन का उपयोग मर्मज्ञ तरीके के रूप में।
  • यदि आप इन प्रथाओं का पालन करने के बारे में सोचते हैं, तो कम से कम एक सुरक्षा का उपयोग करें (जैसे कंडोम) और इसे विभिन्न गतिविधियों के बीच परिवर्तित करें
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका योनि गंध अच्छा कदम 03
    3
    विदेशी वस्तुओं के लिए जांचें योनि में उपस्थित विदेशी निकाय शरीर की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया का कारण बनता है जो उस वस्तु को हमला करता है जिसे वह पहचान नहीं करता है। यह भी एक बुरी गंध पैदा कर सकता है यदि आप बहुत लंबे समय के भीतर एक अवशोषित रहते हैं, तो यह एक कड़वा टुकड़ा या यौन ऑब्जेक्ट के लिए इस्तेमाल किया जाता है, पता है कि वे सभी कारक हैं जो खराब गंध का कारण बन सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका योनि गंध सुपारा कदम 04
    4
    उचित स्वच्छता पर ध्यान दें और अभ्यास करें अपर्याप्त और गलत स्वच्छता योनि और योनि में बैक्टीरिया का एक संग्रह हो सकता है। यह खराब गंध का कारण बन सकता है, भले ही यह जरूरी नहीं कि संक्रमण हो। यदि आप गंध को कम करना चाहते हैं, तो आपको शरीर और कपड़ों को साफ रखना चाहिए।
  • अपनी योनि गंध सुपारा कदम 05 को शीर्षक वाला इमेज
    5
    गर्म स्नान और गर्म टब से बचें योनि क्षेत्र में बहुत अधिक गर्म पानी कई प्राकृतिक बैक्टीरिया को मारता है जो योनि के नाजुक संतुलन को संरक्षित करता है। बहुत गर्म पानी में बैठकर या अक्सर बहुत लंबे समय से बचें
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में अपनी गंध या आमतौर पर महिलाओं, लड़कों की पसंद नहीं करते हैं और ज्यादातर महिलाओं को आमतौर पर इसे पसंद है। पुरुष के दिमाग में आम तौर पर आपको नग्न देखने और यौन संबंध रखने के विचार से गंध मिलता है। तो फूलों की तरह गंध करने के लिए यह आपके हित में नहीं है

    चेतावनी

    • याद रखें कि लोग कभी-कभी झूठ बोलते हैं कि वे क्या चाहते हैं यदि कोई व्यक्ति कहता है कि उसे अपनी गंध पसंद नहीं है (या बहुत ही अप्रिय लगता है), तो वह सिर्फ मौखिक सेक्स करने से बचने का प्रयास कर सकता है। यदि आप उचित स्वच्छता का अभ्यास करते हैं और आपके पास संक्रमण नहीं है, तो आपको गंध नहीं होना चाहिए, इसलिए या तो बच्चा झूठ है या बहुत संवेदनशील है। किसी भी विधि का सहारा लेने से पहले इन समस्याओं का विचार करें जो इससे अधिक समस्याओं का समाधान कर सकता है।
    • योनि धोने कभी नहीं। डिटर्जेंट उत्पादों को डालने या यहां तक ​​कि पानी के साथ आंतरिक धोने से आसानी से संक्रमण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com