योनि हानियों को नियंत्रण में रखने के लिए

प्रत्येक शरीर नुकसान शर्मनाक हो सकता है, लेकिन यदि आप कैसे योनि स्राव का प्रबंधन करने के पता नहीं है, आप गंध और / या स्पॉट है कि आप आगे शर्मिंदगी का प्रयास करेंगे के साथ कुछ समस्या हो सकती है। जबकि घाटे का सबसे सामान्य है और यह अपरिवर्तित बनाए रखने के लिए योनि पीएच उपयोगी है, अन्य नुकसान वास्तविक समस्याओं कि काउंटर पर या एक विशेषज्ञ के माध्यम से एक दवा के साथ हल किया जाना चाहिए रिपोर्ट कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

समस्या का मूल्यांकन करें
नियंत्रण योनि निर्वहन चरण 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके नुकसान सामान्य हैं सामान्य योनि स्राव स्पष्ट या दूधिया होगा। यह प्राकृतिक स्नेहक योनि को स्वस्थ बना देता है, रोगाणुओं को दूर रखता है और बिना गंध का होना चाहिए। यह भी हो सकता है कि लीक पानी, तंग या सफेद डॉट्स के साथ। अगर आपको लगता है कि ये आपके सामान्य नुकसान हैं, तो इसे अकेले छोड़ दें योनि स्वस्थ रखने और असामान्य नुकसान को रोकने के लिए सामान्य स्राव बहुत महत्वपूर्ण है। प्राकृतिक नुकसान के लिए समस्याएं ही बदतर हो जाएगी "समस्या"।
  • कंटेंट वैनीनल डिस्चार्ज चरण 2 नामक छवि
    2
    विभिन्न प्रकार के योनि स्राव के बारे में जानें वहाँ विभिन्न प्रकार के योनि स्राव हैं, रंग और स्थिरता से वर्गीकृत। कुछ सामान्य होते हैं, जबकि अन्य समस्या का संकेत कर सकते हैं जिसके लिए उपचार की आवश्यकता होती है।
  • मोटा और सफेद नुकसान आमतौर पर केवल एक खमीर संक्रमण का संकेत। वे योनी के आसपास खुजली या सूजन के साथ भी जा सकते हैं।
  • सफेद, पीले या भूरे रंग के घाटे। खासकर अगर गड़बड़ गंध के साथ, वे शायद बैक्टीरियल vaginosis का संकेत हैं। उन्हें खुजली और सूजन के साथ भी किया जा सकता है।
  • पीला या हरा घाटा पीला या हरा रंग, खासकर जब हानि घनी, मजबूत होती है, या खराब गंध के साथ, सामान्य नहीं है। इस प्रकार का नुकसान त्रिचीनोनीसिस का संकेत हो सकता है, जो आमतौर पर संभोग के माध्यम से फैल संक्रमण है।
  • भूरा या लाल रक्त के घाटे। वे अनियमित मासिक धर्म के उत्पाद हो सकता है, लेकिन यह भी अगर योनि से खून बह या श्रोणि दर्द के साथ, इस तरह के गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर के रूप में एक और अधिक गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है।
  • पीली घाटा इस प्रकार की हानि, खासकर अगर पैल्विक दर्द के साथ, गोनोरिया का लक्षण हो सकता है
  • कंटेंट योनि डिस्चार्ज स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आपके शरीर के स्वास्थ्य की स्थिति की जांच करें योनि स्राव को प्रभावित करने वाले कारकों में शामिल हैं आप क्या खाते हैं, ovulation, अगर आप गोली ले जा रहे हैं या नहीं, यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, दवाओं आप ले रहे हैं, चाहे आप गर्भवती हैं या नहीं हैं, मासिक धर्म चक्र और यदि आप तनाव या नहीं नीचे होते हैं तो । अगर इन स्थितियों में से कोई भी मौजूद है, तो पता है कि आपके नुकसान सामान्य हैं और ये तब तक रहेगा जब तक कि उन परिस्थितियों को तब तक नहीं बचे जब तक कि उन्हें उत्पन्न करने में मदद नहीं की जाती है
  • यदि आप एंटीबायोटिक दवाओं ले रहे हैं, यदि आप योनि सिंचाई करते हैं या स्त्रैण स्वच्छता उत्पादों या सुगंधित साबुन का उपयोग करते हैं, तो आप सामान्य योनि पीएच संतुलन को बदलने का जोखिम भी ले सकते हैं। जबकि एंटीबायोटिक्स से बचा नहीं जा सकता है, आप सिंचाई और सुगन्धित स्त्रैण उत्पादों का उपयोग करने से बच सकते हैं क्योंकि वे शरीर के लिए हानिकारक हैं।
  • अन्य शर्तों जो स्राव को प्रभावित कर सकती हैं वह गर्भावस्था, मधुमेह और योनि क्षेत्र के पास मौजूद अन्य संक्रमण हैं।
  • नियंत्रण योनि निर्वहन चरण 4 नामक छवि
    4
    योनि में विदेशी निकायों पर ध्यान दें। बहुत लंबे समय के भीतर एक शोषक को छोड़कर असामान्य लीक पैदा कर सकता है। कुछ महिलाओं को भी इसे बंद करने के लिए भूल जाओ! यह संभव है कि योनि में अन्य तत्व भी नुकसान का कारण बन सकते हैं (क्योंकि आपका शरीर उन्हें निष्कासित करने का प्रयास करता है)। एक सामान्य उदाहरण टूटा कंडोम का एक टुकड़ा है
  • नियंत्रण योनि निर्वहन चरण 5 नामक छवि
    5
    रंगों और योनि स्राव की गंध के बीच अंतर को पहचानना सीखें वे एक हस्तक्षेप की वजह से बेरंग और एक बुरा गंध के साथ श्रोणि संक्रमण का संकेत हो सकता है, तो पीआईडी ​​(या श्रोणि सूजन बीमारी), रजोनिवृत्ति, एक या trichomoniasis योनिशोथ और कई अन्य योनि में संक्रमण के दौरान योनि शोष होना चाहिए जो सभी एक डॉक्टर द्वारा निदान और निर्धारित दवाओं के साथ इलाज किया।
  • बैक्टीरियल vaginosis के कारण योनि हानि ग्रे, सफ़ेद या पीला हो सकता है वे मछली की तरह गंध भी कर सकते हैं
  • यदि आपके पास गोनोरिया है, तो आपके पास दूधिया या पीले रंग का लीक हो सकता है।
  • यदि आपके पास मोटी और सफेद घाटे हैं, तो आप कैंडिडिआसिस विकसित कर सकते हैं। इस नुकसान की स्थिरता अक्सर दूध के गुच्छे के तुलनीय है। यह स्थिरता क्लैमाइडिया की भी विशिष्ट है, जो आम यौन संचारित रोग है।
  • अगर आपके अन्तराल चक्र या एंडोमेट्रियम या गर्दन के ट्यूमर के पास है, तो आपको रक्त लाल या भूरे रंग के रंग का लीक दिखाई दे सकता है।
  • यदि आपके पास ट्रिकोमोनीसिस है, तो नुकसान पीले / हरे और फ़्राइड हैं और आपके पास बुरी गंध है जो आपको परेशान कर सकता है
  • घाटे के कारण जानने से पहले दवाइयाँ लेने से बचें दवाएं कैंडिडा संक्रमण जैसी समस्याओं के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन यदि आप पहली बार ऐसा होता है तो आपको कैंडिडिआसिस का स्व-निदान नहीं करना चाहिए। उम्मीदवारों के बिना कैंडिडिअसिस की दवाएं लेने से आपको भविष्य में समस्याएं आ सकती हैं।
  • विधि 2

    सामान्य नुकसान के साथ डील
    कंटेंट योनि डिस्चार्ज चरण 6
    1



    बच्चों के लिए गीली पोंछे का उपयोग करें जब आप बाथरूम में जाते हैं तो अतिरिक्त लीक निकालें योनि में ज्यादा न पाने की कोशिश करें - आपको सिर्फ बाहर (वाल्व) साफ करना चाहिए। कम से कम रसायनों में इत्र-मुक्त पोंछे का उपयोग करें।
  • नियंत्रण योनि निर्वहन चरण 7 नामक छवि
    2
    अंडरवियर बदलें अंडरवियर को 2-3 बार बदलना समस्या में सुधार कर सकता है। ऐसा करने से बैक्टीरिया को योनि से दूर रखा जाएगा और यह भी झुंझलाहट और गंध को कम कर देगा
  • अंडरवियर का सही प्रकार पहनना सुनिश्चित करें, गलत कपड़े पहने हुए भी नुकसान का कारण हो सकता है! सांस कपास अंडरवियर पहनें (यहां तक ​​कि तंग जीन्स पहनने से समस्या हो सकती है)
  • कंटेंट योनि डिस्चार्ज चरण 8 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    हवा के संपर्क में रहें जितना संभव हो उतना हवा के संपर्क में रहें। सो जाओ या घर पर कपड़े धोने के बिना चलें, यदि आप कर सकते हैं हवा त्वचा परखता और संक्रमण को रोक देगा। यह समस्या का इलाज करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है अगर शरीर में बैक्टीरिया असंतुलन होता है, क्योंकि यह सामान्य होने पर उसे लौटाता है
  • नियंत्रण योनि निर्वहन चरण 9
    4
    चरम मामलों में एक शोषक या पैंटी लाइनर का उपयोग करें आप आमतौर पर उनसे बचना पसंद करते हैं, लेकिन यदि आपके पास आमतौर पर नुकसान होता है, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है। दूसरी तरफ, अगर आपको घाटे को नियंत्रण में रखना पड़ता है, या यदि वे इतना अप्रिय हैं कि उन्हें नियंत्रित नहीं किया जा सकता है, तो आप एक शोषक या पैंटी लाइनर का उपयोग कर सकते हैं। जितनी बार हो सके इसे बदलने का प्रयास करें।
  • योनि सिंचाई को न करें। जब तक कोई डॉक्टर या स्त्रीरोग विशेषज्ञ नहीं सलाह देते हैं, तब तक योनि सिंचाई नहीं करें। सिंचाई बहुत ही प्राकृतिक शरीर के संतुलन को बदल देती है और योनि संक्रमण को पैदा कर सकती है। यदि आप वर्तमान में सिंचाई कर रहे हैं, तो यह आपके नुकसान का कारण हो सकता है।
  • कंटेंट योनि डिस्चार्ज चरण 10 नाम वाली छवि
    5
    हानि की जांच के लिए हर्बल उपचार की कोशिश करें जड़ी बूटी योनि से असामान्य नुकसान को रोकने के लिए सुरक्षित और प्रभावी उपाय हैं। कई हर्बल उपचार योनि श्लेष्म के संक्रमण के उन्मूलन के लिए प्रभावी हैं। इनमें से कई में असामान्य नुकसान के प्रवाह को कम करने के लिए एक कसौटी कार्य भी है।
  • यह माना जाता है कि पिप्पली जैसी जड़ी-बूटियों ने शरीर को नष्ट कर शरीर को शुद्ध किया है जो संक्रमण का कारण बनता है।
  • इस तरह के Saraca अशोक, Symlococos racemosa, साइूस रोटंडस, फिकस benghalensis, Vetiveria zizanioides, Andropogon muricatus के रूप में जड़ी बूटी और बबूल की वजह से उनके कसैले गुण की योनि स्राव को कम उलझन में।
  • सिमिसिफुगा रेसमोसा जैसी जड़ी-बूटी फंगल संक्रमणों को खत्म करने और सूजन को कम करने में मदद करती है, जो कि ल्यूकोरोहाइए से जुड़ी होती है।
  • टिप्स

    • चिंता न करें कि यदि आप गंध पैदा करते हैं तो आपके दोस्त आपको लगता है कि आप बदबूदार हैं क्योंकि आप नहीं हैं। यह कुछ ऐसा होता है जो हर किसी के साथ होता है

    चेतावनी

    • योनि स्राव की वजह से आपको डिओडोरेंट या योनि स्प्रे का इस्तेमाल करने की अनुमति न दें। ये केवल लक्षणों को बदतर बनाते हैं क्योंकि वे लगातार योनि पीएच को बदलते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com