महिला स्वच्छता के लिए धुलाई कैसे करें

हालांकि योनि सिंचाई एक बार सामान्य अभ्यास थी, लेकिन आजकल वे लोकप्रियता खो रहे हैं। कई अध्ययनों से पता चलता है कि सिंचाई से गर्भावस्था के दौरान समस्याएं और जीवाणु संक्रमण हो सकते हैं, जिससे यह सही तरीके से कम नहीं है। हालांकि, यदि आपका स्त्री रोग विशेषज्ञ लैवेंडर का सुझाव देता है, तो इन निर्देशों का पालन करें।

कदम

भाग 1

सिंचाई के बारे में जानें
छवि के शीर्षक के लिए डौश फॉरमिनिन स्वच्छता चरण 1
1
पता है कि आपके शरीर को स्वाभाविक रूप से योनि स्राव, मासिक धर्म प्रवाह और शुक्राणुओं से साफ होता है। कई महिलाएं मासिक धर्म के बाद साफ करने के लिए लैवेंडर बनाती हैं, किसी भी हानि को खत्म करने और सेक्स के बाद। मानव शरीर के बारे में अद्भुत बात यह है कि यह सब अपने आप से करने के लिए बनाया गया है। योनि किसी भी सिंचाई के बिना खुद को साफ करता है - इसका मतलब यह है कि आपको स्वस्थ और उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए आपको साबुन, रिन्ज या अन्य समाधानों की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनाइन स्वच्छता चरण 2
    2
    लैवेंडर को केवल तभी करें जब आपका स्त्री रोग विशेषज्ञ आपको सलाह देता है हाल के वर्षों में अध्ययन से पता चला है कि सिंचाई में अच्छे से अधिक नुकसान शामिल है: योनि एसिड स्राव और बलगम के लिए स्वयं को साफ करता है कि बजाय लावेन्डर को हटाने के लिए करते हैं। सिंचाई के बाद, आपको बैक्टीरिया या खमीर संक्रमण होने की अधिक संभावना है। आगे बढ़ने से पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनिन स्वच्छता चरण 3
    3
    जलाने या खुजली को समाप्त करने के लिए लावेन्डर न करें। कुछ महिलाओं का मानना ​​है कि योनि के आसपास या अंदर इन उत्तेजनाओं को धोना आवश्यक है। ये संक्रमण के लक्षण हैं, और एक सरल लैवेंडर कुछ भी नहीं है लेकिन उन्हें छुपाने के लिए। लक्षणों के इलाज के बजाय, अपनी समस्या की व्याख्या के लिए डॉक्टर से मिलने जाएं।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजीन चरण 4
    4
    एक मजबूत गंध को कवर करने के लिए सिंचाई न करें। यहां तक ​​कि अगर योनि लगातार एक नाजुक गंध का उत्सर्जन करता है, यदि आप एक मजबूत गंध (माहवारी चक्र के बाहर) गंध वहाँ एक संक्रमण हो सकता है दोबारा, स्त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह लें कि वह स्वयं का इलाज कैसे करें आपका चिकित्सक लावेंडर्स के उपयोग से सहमत या असहमत हो सकता है, लेकिन स्थिति बिगड़ने से बचने के लिए इसके बारे में बात करना बेहतर है।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजीन चरण 5
    5
    विश्वास न करें कि सिंचाई, यौन संचारित बीमारियों से बचाती है या अवांछित गर्भधारण से बचें एक योनि शावर कंडोम या गर्भनिरोधकों की जगह नहीं है, इसका उद्देश्य है "स्वच्छ" योनि तो बेकार आशाओं के साथ समय बर्बाद मत करो, लैवेंडर इस अर्थ में प्रभावी नहीं है
  • छवि के लिए डोचे फॉरमीनिन स्वच्छता चरण 6
    6
    योनि के बाहरी क्षेत्र को धोना एक वैकल्पिक हो सकता है। यदि आप सफाई और गंध के बारे में चिंतित हैं, तो आप एक बाहरी धो कर सकते हैं जब आप शॉवर में हों या टब में हों तो बहुत ही हल्का साबुन और गर्म पानी का प्रयोग करें, जो आपके शरीर के भीतर सोचने वाले किसी भी अवशेष को छोड़ दें।
  • भाग 2

    एक लैवेंडर सही ढंग से बनाओ
    छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजिन चरण 7
    1
    सही उत्पाद चुनें फार्मेसी में उपलब्ध सभी समाधानों की जांच करें और जो आपके लिए सर्वोत्तम अनुकूल लगता है उसे चुनें। किसी भी सुगंधित या रंगीन डिटर्जेंट से बचें, क्योंकि जलन की अधिक संभावनाएं होंगी। यदि आप चाहें, तो आप सिरका के साथ स्वयं लैवेंडर तैयार कर सकते हैं और आवेदन के लिए केवल एक स्प्रे बोतल खरीद सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनाइन स्वच्छता चरण 8
    2
    समाधान तैयार करें यदि आपने एक वाणिज्यिक लैवेंडर का निर्णय लिया है, तो पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर एक लीटर पानी इसे तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आप अपने स्टाफ को इसके बजाय मिश्रण कर रहे हैं "डिटर्जेंट", तीन पानी के साथ सिरका के एक हिस्से को मिलाएं ताकि करीब 500 मिलीलीटर तरल प्राप्त हो सके।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजीन चरण 9
    3
    समाधान के साथ औषधि या बैग भरें। इन कार्यों के लिए बॉक्स के निर्देशों का पालन करें या बस स्प्रे बॉटल में तरल डालें। यदि आप सभी तरल डालना नहीं कर सकते, तो दो चरणों में धो लें।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फैमिनाइन हाइजीन चरण 10
    4
    बौछार या स्नान दर्ज करें तो हर जगह लैवेंडर का प्रसार करने से बचें, इस तथ्य के अतिरिक्त कि तुरंत बाद में इसे स्नान करने की सलाह दी जाती है
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजिन चरण 11
    5
    स्प्रे बोतल के साथ योनि गुहा कुल्ला टिप डालें और तरल बाहर जाने के लिए बोतल दबाएं। जब तक आप पूरे समाधान का उपयोग नहीं करते तब तक इस तरीके से जारी रखें।
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर फिमिनाइन हाइजीन स्टेप 12
    6
    बाहर धोएं हल्के साबुन और गर्म पानी से बाहर की तरह सामान्य रूप से धोया गया। इस समय लैवेंडर के किसी भी अवशेष को समाप्त करने की सलाह दी जाती है जो बाह्य जननांग पर बना हुआ है। पता है कि लैवेंडर शरीर के अन्य भागों के लिए खतरनाक नहीं है, इसलिए कुल्ला, लेकिन बहुत ज्यादा चिंता न करें
  • छवि का शीर्षक डोचे फॉर स्त्रीनाइन हाइजीन 13
    7
    सफाई को पूरा करें किसी भी पोस्ट लैवेंडर प्रक्रिया का पालन करें जिसे आप जरूरी समझते हैं। बोतल या बैग को धो लें और उन्हें भविष्य के उपयोग के लिए रखें, बाथरूम साफ करें, यदि आपने लैवेंडर तरल के साथ कुछ छोटी गड़बड़ी की है।
  • टिप्स

    • आपको देखने की जरूरत नहीं है "रोक" समाधान एक चौथाई का उपयोग करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि पूरे योनि को पूरी तरह से धोने के लिए पर्याप्त प्रवाह है।
    • यदि आप प्लास्टिक की टिप के साथ लैवेंडर का उपयोग करते हैं, तो इसे बहुत अधिक सम्मिलित न करें, या यह चोट लगी होगी। आपको दर्द महसूस नहीं होना चाहिए, बस गर्म पानी नीचे आ रहा है
    • केवल एक बार समाधान का उपयोग करें (जब यह ताज़ा है), और किसी भी अवशेष को फेंक दें

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कोई संक्रमण है, तो तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करें। इसे सिंचाई के साथ ही इलाज करने की कोशिश न करें
    • यदि आपके द्वारा तैयार किया गया समाधान आपको धुलाई शुरू करने के लिए जला देता है, तो पानी से धोएं और धोएं।
    • अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति की अनुसूची करें यदि आपको दर्द, जलन, खुजली, या सिंचाई के बाद लीक होने का अनुभव हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com