कैसे योनि ओयर्स को खत्म करने के लिए

योनि के लिए थोड़ी गंध फेंकना सामान्य है। अगर, हालांकि, यह आपको लगता है कि यह काफी तीव्र है, उदाहरण के लिए यह एक मछली की याद दिलाता है या यह अप्रिय है, यह एक अन्य स्वास्थ्य समस्या का लक्षण हो सकता है। यह अतिरिक्त लक्षण, जैसे खुजली, जलन, जलन या योनि स्राव के साथ हो सकता है। सिद्धांत रूप में, यदि खराब गंध अन्य लक्षणों से जुड़ा नहीं है, तो यह असामान्य कुछ भी नहीं हो सकता है विभिन्न योनि संक्रमणों में अप्रिय गंध पैदा हो सकती है, लेकिन चिंता न करें: आप घरेलू उपचार और व्यावसायिक उत्पादों को तुरंत से छुटकारा पाने के लिए प्रयास कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

योनि स्वच्छता की अच्छी आदतें
योनि गंध के फास्ट स्टेप 1 के बारे में जानें
1
योनि lavages मत करो योनि lavage एक सफाई है कि योनि के भीतरी दीवारों में पानी की एक जेट या एक सफाई पदार्थ निर्देशन द्वारा किया जाता है, हालांकि, बैक्टीरिया वनस्पति समझौता कर सकते हैं और (यदि है) संक्रमण का प्रचार करने के गर्भाशय में। नतीजतन, विकार खराब हो जाएगा
  • आपको योनि के लिए स्प्रे डिओडोरेंट से भी बचा जाना चाहिए: वे इसे ताज़ा करने का वादा करते हैं, लेकिन वे श्लेष्म झिल्ली को परेशान कर सकते हैं या एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं।
  • याद रखें कि योनि ने स्वाभाविक रूप से खुद को साफ किया है यदि आप योनि स्वच्छता का अच्छा अभ्यास करते हैं, तो आपको इसे आक्रामक तरीके से धोने या आत्म-सफाई प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं है।
  • योनि गंध के फास्ट स्टेप 2 में ग्रिड रेजिड का शीर्षक चित्र
    2
    जब आप शॉवर, स्नान या एक बिडेट लेते हैं तो अपनी योनि धोएं सुगंध के बिना पानी और हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करके इसे साफ रखना सुनिश्चित करें। उसने अपने होंठ धोया
  • आक्रामक और सुगंधित साबुनों से बचें: वे इस क्षेत्र की त्वचा को परेशान कर सकते हैं, कुख्यात नाजुक।
  • योनि गंध के फास्ट स्टेप 3 के बारे में जानें
    3
    नरम कपड़ों और कपास की कच्छा पहनें जीरो क्षेत्र साँस लेने में सक्षम होगा, खासकर जब आप ट्रेन या पसीना आप नमी के गठन को भी सीमित कर देंगे, इस प्रकार पसीने और बैक्टीरिया के कारण खराब गंध को कम करना
  • जैसे ही आप प्रशिक्षण समाप्त करते हैं, आप को भी बदलना चाहिए प्रशिक्षण के बाद, तुरंत अपने कपड़े पसीने से भिगोए, क्योंकि उन्हें आवश्यक से अधिक समय से अप्रिय गंध पैदा हो सकता है।
  • बैक्टीरिया और खराब गंध के गठन को रोकने के लिए हर दिन स्वच्छ अंडरवियर पहनना।
  • योनि गंध के फास्ट स्टेप 4 में गेट रिड ऑफ़ इमेज
    4
    शौच करने के बाद, सामने से पीठ तक साफ करें जब आप अपने शरीर में जाते हैं, तो यह गुदा बैक्टीरिया को योनि में समाप्त होने से रोकता है: एक आंदोलन के साथ साफ़ करें जो सामने से वापस जाता है। योनि जीवाणुओं से दूषित नहीं होगा जो अप्रिय गंध और संभावित संक्रमण का कारण हो सकता है।
  • योनि गंध का फास्ट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    प्रत्येक चार से छह घंटे में आंतरिक या बाह्य शोषक को बदलें। जब आप मासिक धर्म बनाए रखते हैं, तो उचित और ईमानदार व्यक्तिगत स्वच्छता की आदतों की कोशिश करें: शोषक को हर चार से छह घंटों में बदल दिया जाना चाहिए। यह अप्रिय odors के गठन को रोकता है और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि मासिक धर्म चक्र के दौरान योनि को परेशान नहीं किया जाएगा।
  • शोषक को बदलते हुए भी आप अप्रिय odors और संभव अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं की उपस्थिति को रोकने के लिए अनुमति देता है। यदि आप इस आदत लेते हैं, तो आप इसे भूल नहीं करेंगे।
  • विधि 2

    खाद्य और प्राकृतिक उपचार
    योनि गंध के फास्ट चरण 6 के बारे में जानें
    1
    योनी जीवाणु वनस्पतियों के संतुलन को बहाल करने के लिए दही लें। दही में प्राकृतिक प्रोबायोटिक्स होते हैं जो कि योनि के बैक्टीरिया स्राव को और स्थिर शरीर को स्थिर करने में मदद कर सकते हैं। यदि आप कैंडिडिआसिस से पीड़ित हैं, तो रोजाना दही खाने से आपके लिए अच्छा है और एक कैंडिडा संक्रमण के कारण खराब योनि गंध का मुकाबला करने के लिए उपयोगी है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके दही में जीवित और सक्रिय फसल हैं, ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपकी कार्रवाई अधिक प्रभावी है
  • योनि गंध के फास्ट चरण 7 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों से बचें, जो खराब गंध का कारण बनते हैं कुछ खाद्य पदार्थ सामान्य योनि की स्थिति को बदल सकते हैं। वास्तव में, जो आप खाते हैं वह शरीर को कुछ सुगंध देने का कारण बन सकता है। अगर आपकी योनि की गंध आपको चिंता करती है, तो कॉफी और अल्कोहल पीना मत। आपको प्याज, विशेष रूप से मसालेदार मसालों, लाल मांस और डेयरी उत्पादों के साथ तैयार व्यंजनों से बचने चाहिए।
  • किसी भी स्थिति में, याद रखें कि आपको योनि स्राव को बदलने के लिए इन खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों की बड़ी मात्रा का उपभोग करना चाहिए और तीव्र गंध का उत्सर्जन करना चाहिए। आप अपने आहार से उन्हें समाप्त करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि यह देखा जा सके कि खराब खराब फीड क्या है।
  • योनि गंध का फास्ट चरण 8 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    नमक और सिरका के साथ गरम स्नान करें: यह एक अच्छा प्राकृतिक उपाय है पानी में आधा कप सफेद सिरका और आधा कप नमक डालें उस बिंदु पर, आप अप्रिय गंध को खत्म करने और योनि पीएच को बहाल करने के लिए टब में खुद को विसर्जित कर सकते हैं।
  • हालांकि, यह उपचार आमतौर पर अल्पावधि में ही प्रभावी होता है, क्योंकि यह पूरी तरह से बुरी गंध को समाप्त नहीं कर सकता है।
  • योनि गंध का फास्ट चरण 9 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पौधे निष्कर्षण पूरक का उपयोग करें। इन उत्पादों को विशेष रूप से अप्रिय योनि odors और संक्रमण, जैसे बैक्टीरियल vaginosis से छुटकारा पाने के लिए तैयार कर रहे हैं। इसमें लहसुन, नीम अर्क, बायोटिन, जस्त, सेलेनियम या लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस शामिल हो सकते हैं। वे योनि जीवाणु वनस्पतियों को बहाल करने और संक्रमण से लड़ने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली की मदद करते हैं।
  • याद रखें कि पूरक कुछ दवाओं में हस्तक्षेप कर सकते हैं, इससे पहले कि आप एक डॉक्टर के साथ उनकी चर्चा करें।
  • विधि 3

    बुरा गंध का कारण पहचानें


    योनि गंध का फास्ट स्टेप 10 प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    1
    निरीक्षण करें कि योनि ने मछली की तरह एक गंध छोड़ दिया और ग्रे या सफेद तरल को गुप्त किया। इसके अलावा, पेशाब के दौरान आप एक कष्टप्रद जलन अनुभव कर सकते हैं। वे सभी बैक्टीरियल योनिजन (वीबी) के लक्षण होते हैं, जो कि आम योनि संक्रमण होते हैं। कारण ज्ञात नहीं है यह निश्चित है कि यह सामान्य योनि पारिस्थितिकी तंत्र और संक्रमण का एक परिवर्तन करता है।
    • बुरी गंध के अलावा, कई महिलाएं किसी भी लक्षण नहीं दिखाती हैं आपका स्त्रीरोग विशेषज्ञ यह पुष्टि कर सकता है कि यह यात्रा के दौरान बैक्टीरियल vaginosis है।
    • कुछ गतिविधियों, जैसे असुरक्षित सेक्स और लगातार योनि lavages के निर्माण, बैक्टीरियल vaginosis अनुबंध के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • योनि गंध के फास्ट स्टेप 11 में ग्रिड रेजिड का शीर्षक चित्र
    2
    जांचें कि योनि खराब गंध का उत्सर्जन करता है और पीले या हरे तरल को गुप्त करता है। इसके अलावा, पेशाब दर्दनाक हो सकता है वे ट्राइकोमोनीसिस के विशिष्ट लक्षण हैं, जो एक परजीवी के कारण यौन संचारित संक्रमण होता है। जो पुरुष प्रभावित होते हैं, वे आमतौर पर किसी भी लक्षण नहीं दिखाते हैं, इसलिए जब विकार का निदान हो जाता है, तो दंपति के दोनों सदस्यों को उपचार से गुजरना चाहिए।
  • आपको हमेशा सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करना चाहिए और कंडोम का इस्तेमाल करना ट्र्राकोमोनीसिस के अनुबंध को कम करने के लिए करना चाहिए।
  • योनि गंध का फास्ट स्टेप 12 प्राप्त करें
    3
    देखें कि आपके पास सफेद, घने लीक और खमीर की याद दिलाता है। आप खुजली, पीड़ा और एक निश्चित जलन भी देख सकते हैं जब आप पेशाब या संभोग करते हैं। ये लक्षण कैंडिडिआसिस के सामान्य लक्षण हैं योनि में कैंडिडा के प्रसार के कारण यह एक संक्रमण है।
  • योनि गंध के फास्ट चरण 13 के बारे में जानें
    4
    देखें कि तीव्र गंध पानी स्थिरता से घाटे के साथ जुड़ा हुआ है। ये लक्षण हार्मोनल परिवर्तन से संबंधित हैं जो मासिक धर्म के दौरान या ओव्यूलेशन और अगले चक्र के बीच होते हैं। मासिक धर्म चक्र के इन चरणों में, अप्रिय योनि odors गंध करने के लिए संभव है।
  • आपकी उम्र और आपकी व्यक्तिगत चिकित्सा के इतिहास के आधार पर, यह भी हो सकता है कि ये हार्मोनल परिवर्तन रजोनिवृत्ति के कारण हैं। इस शारीरिक घटना की अभिव्यक्ति के दौरान पानी और अशुद्ध-सुगंध स्राव होने का हो सकता है।
  • योनि गंध के फास्ट स्टेप 14 में ग्रिड रेजिड शीर्षक वाला इमेज
    5
    यदि आप प्रशिक्षण या पसीने के बाद खराब गंध देखते हैं। जब पूरे शरीर पर पसीना आती है, योनि को बचा नहीं जाता है, तो यह एक अप्रिय गंध का उत्सर्जन करने के लिए सामान्य है। बाहरी जननांग में एक विशेष ग्रंथि कहा जाता है "शिखरस्रावी", जो बाकियों में पाया जाता है, स्तन प्रवासी क्षेत्र में, कान नहर में, पलकें में और नाक के पंखों में। Apocrine पसीना ग्रंथियों त्वचा की सतह पर बैक्टीरिया द्वारा एक तेल द्रव metabolized जारी है, तो एक बल्कि जोरदार गंध जारी की है।
  • यदि आप तंग कपड़े और पसीना पहनते हैं, तो खराब गंध खराब हो सकता है। वास्तव में, पसीना और जीवाणु एपिडर्मिस पर फंस पाए जाते हैं। यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो शरीर के लिए त्वचा के सिलवटों के कारण ग्रिंस क्षेत्र में गंध को छोड़ना मुश्किल हो सकता है जो अतिरिक्त वजन से बनते हैं।
  • योनि गंध के फास्ट स्टेप 15 के बारे में जानें
    6
    यदि आप आंतरिक पैड को हटाने के लिए भूल गए हैं पर विचार करें इस मामले में, मासिक धर्म रक्त और बैक्टीरिया योनि में जमा कर सकते हैं। यह इसे परेशान कर सकता है, खुजली, स्राव, एक गहन और अप्रिय गंध पैदा कर सकता है।
  • यदि आप देखते हैं कि आप आंतरिक पैड को हटाने के लिए भूल गए हैं, तो आपको तुरंत अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए आप इसे आपके लिए निकाल सकते हैं और परिणामी संक्रमण का इलाज कर सकते हैं।
  • विधि 4

    एक डॉक्टर से संपर्क करें
    योनि गंध का फास्ट स्टेप 16 प्राप्त करें
    1
    यदि आपको लगता है कि आपने बैक्टीरियल vaginosis करार किया है, तो एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ से संपर्क करें। एक पेल्विक परीक्षा करें और इसकी पुष्टि के लिए योनि स्राव का एक नमूना लें। उस समय, आप संक्रमण का मुकाबला करने के लिए गोलियां या एक क्रीम लिखेंगे।
    • आप मीट्रोनिडाजोल, एक दवा लिख ​​सकते हैं जो गोलियां या जैल के रूप में उपलब्ध है। आप योनि पर लागू करने के लिए एक क्रीम के रूप में क्लिंडैमिसिन की सिफारिश कर सकते हैं। अंत में, टिनिडाज़ोल निर्धारित किया जा सकता है, जिसे मौखिक रूप से लिया जा सकता है
    • मेट्रोनिडाजोल और टिनिडाज़ोल लेने पर शराब पीने से बचें उपचार पूरा करने के बाद, अल्कोहल का उपभोग करने के लिए कम से कम एक दिन पहले प्रतीक्षा करें
    • उपचार के बाद, बैक्टीरियल vaginosis के लक्षण 3-12 महीनों के भीतर वापस आ सकते हैं। अगर वे आवर्ती हैं, तो अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें कि वह कैसे हस्तक्षेप करे।
  • योनि गंध के फास्ट चरण 17 के बारे में जानें
    2
    ट्रिकोमोनीसिस के उपचार के लिए यह आवश्यक है कि स्त्री रोग विशेषज्ञ आपको नुस्खा दें। आपका डॉक्टर योनि स्राव का एक नमूना लेने के लिए पुष्टि करेगा कि क्या आपने इस यौन संक्रमित संक्रमण को संकुचित किया है। तब आप मेट्रोनेडियाजोल या टिनिडाज़ोल का मेगाडोस लिखेंगे यदि आपके पास साथी है, तो उसे उपचार भी करना चाहिए।
  • एक बार जब आप उपचार पूरा कर लेंगे और संक्रमित हो जाएंगे, तो एक सप्ताह के लिए यौन संबंध रखने से बचें। आप Tinidazole लेने के बाद metronidazole लेने के बाद और 72 घंटे के लिए 24 घंटे के लिए शराब नहीं पीना चाहिए, या आप गंभीर मतली और उल्टी जोखिम।
  • योनि गंध का फास्ट स्टेप 18 गेट रइड शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि आपके पास कैंडिडिआसिस है, तो स्त्री रोग विशेषज्ञ आपको उचित दवाइयां लिखेंगे। संक्रमण की पुष्टि करने के लिए एक पैल्विक परीक्षा करें और योनि स्राव का नमूना लें।
  • यदि यह जटिलताओं के बिना एक कैंडिडिआसिस, मामूली-उदारवादी लक्षण और निराला संक्रामक एपिसोड के साथ है, स्त्रीरोग विशेषज्ञ, एक क्रीम, एक मरहम, टेबलेट या कवकनाशी बीजाणु लिख केवल एक बार या 3 दिनों की एक अधिकतम के लिए प्रयोग की जाने वाली। आप एक अति-काउंटर दवा की सिफारिश कर सकते हैं
  • यदि यह जटिलताओं के साथ एक कैंडिडिआसिस है, तो संक्रमण आवर्ती है और लक्षण गंभीर हैं, स्त्रीरोग विशेषज्ञ 7-10 दिनों के लिए एक क्रीम, एक मरहम, टेबलेट या pessaries उपयोग की antimycotics लिख सकते हैं। आप कैंडिडा प्रसार को मॉनिटर करने और भविष्य के संक्रमण को रोकने के लिए एक रखरखाव योजना की सिफारिश कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com