एंटीबायोटिक्स से कैंडिडिअसिस को रोकना

आपकी बीमारी के जीवाणुओं को मारने के अलावा, एंटीबायोटिक उपचार के परिणामस्वरूप कैंडिडा संक्रमण अक्सर होता है, दवा भी जीवाणुओं को मार देती है जो आपकी योनि को स्वस्थ रखती हैं। अच्छी खबर यह है कि ज्यादातर परिस्थितियां जो सामान्य शर्तों के तहत कैंडिडा संक्रमण को रोकने में मदद करती हैं, आप एंटीबायोटिक्स लेते समय भी आपकी रक्षा कर सकते हैं। आहार में कुछ बदलाव, अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने और सही कपड़े पहने हुए सभी कारक हैं जो इस कवक संक्रमण के कारणों से लड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

आहार में परिवर्तन
एंटिबायोटिक्स चरण 1 से रोकथाम के खमीर संक्रमण नाम वाली छवि
1
दही खाने की कोशिश करें यह भोजन खमीर संक्रमणों की रोकथाम के लिए इतना प्रसिद्ध है कि कई डॉक्टर अपने मरीजों को एंटीबायोटिक दवाइयाँ लेने से पहले सुपरमार्केट में इसे रोकने के लिए सलाह देते हैं। इसका कारण यह है कि दही में लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस, एक जीवाणु होता है जो योनि में रहता है और बैक्टेरिया वनस्पति संतुलित रहता है। यह जीवाणु एंटीबायोटिक दवाओं से कमजोर है, जबकि दही इसे पुनर्स्थापित करता है, कैंडिडा अल्बिकी के विकास से परहेज करता है।
  • जब आप इसे खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल की जांच करें कि लैक्टोबैसिलस एसिडोफिलस इसकी सामग्री में है। बाजार पर सभी योगहूरोल नहीं होते हैं, भले ही यह लगभग सभी ब्रांडों में मौजूद हो। दोनों स्वादिष्ट दही और प्राकृतिक दही अच्छे हैं।
  • अच्छे परिणाम के लिए, प्रत्येक दिन दही के एक या दो सर्विंग्स खाने पर आप एंटीबायोटिक दवाइयां लेते हैं। लेकिन इलाज के बाद भी इसे खाने के लिए चोट नहीं लगी, क्योंकि एंटीबायोटिक दवाएं फंगल संक्रमणों में से सिर्फ एक हैं।
  • एंटिबायोटिक्स चरण 2 से रोकथाम खमीर संक्रमण नामक छवि
    2
    किण्वित भोजन खाएं स्वस्थ जीवाणुओं की भरपाई करने के लिए दही सबसे आम विकल्प हो सकता है, लेकिन यह केवल एक ही नहीं है इस तरह के किमची, गोभी, चाय kombucha और किण्वित के रूप में किण्वित खाद्य पदार्थ, और दूसरों को भी रहने वाले जीवों से जो हमारे शरीर, स्वस्थ और संतुलित रहने के लिए इतना है कि कवक अनियंत्रित विकसित नहीं की जरूरत है, के बीच, प्रोबायोटिक्स होते हैं।
  • क्योंकि प्रोबायोटिक्स पाचन तंत्र को विनियमित करने में भी मदद करते हैं, इसलिए उन्हें बाजार पर कई उत्पादों में जोड़ा जाता है जो स्वाभाविक रूप से उन्हें शामिल नहीं करते हैं। अब आप आसानी से किराने की दुकानों में प्रोबायोटिक्स के साथ चीज, फलों के रस, अनाज और अनाज सलाखों को पा सकते हैं।
  • एक विकल्प के रूप में, खुराक लें। यदि आप विशेष रूप से दही या साउरक्रोट में रुचि नहीं रखते हैं, तो आप प्रोबायोटिक पूरक आहार का एक पैकेट ले सकते हैं। ये दही के रूप में एक ही स्वस्थ जीवाणु होते हैं, लेकिन गोलियों के रूप में एंटीबायोटिक उपचार की अवधि के लिए सिफारिश की खुराक लें।
  • एंटीबायोटिक्स से छुटकारा योनि आक्षेप का शीर्षक चित्र 3
    3
    लहसुन की कोशिश करो इसमें एंटिफंगल गुण हैं जो संक्रमण के लिए जिम्मेदार खमीर को नष्ट करने में मदद करते हैं। एंटीबायोटिक उपचार के दौरान बहुत सारे लहसुन खाने से संक्रमण को नियंत्रण में रखने में मदद मिल सकती है। वैकल्पिक रूप से आप लहसुन की खुराक ले सकते हैं जो आपकी सांस को प्रभावित नहीं करते हैं।
  • कुछ महिलाओं को योनि में सीधे लहसुन का प्रयोग होता है जब उन्हें लगता है कि संक्रमण शुरू हो रहा है। यदि आप इस तकनीक का प्रयास करना चाहते हैं, तो धुंध के एक छोटे से टुकड़े में लहसुन का एक लहसुन लपेटें। इसे बाँध, तल पर एक रस्सी छोड़कर। कोने की सुविधा के लिए योनि में बाहर की रस्सी के साथ इसमें डालें। इसे कुछ घंटों या रात भर छोड़ दें, फिर इसे फेंक दो।
  • एंटीबायोटिक्स से छुटकारा योनि आक्षेप चरण 4 में छवि
    4
    जल निकासी आधारित पूरक ले लो यह एक और प्राकृतिक उपाय है जो कवक संक्रमणों की रोकथाम में बहुत उपयोगी साबित हुआ है। यह या किसी अन्य हर्बल पूरक को लेने से पहले, अपने डॉक्टर से सलाह लें कि यह आपके लिए उपयुक्त है जब आप अन्य दवाएं ले रहे हों
  • एंटिबायोटिक्स चरण 5 से खमीर संक्रमण को रोकें
    5
    चीनी का सेवन सीमित करें शर्करा के स्तर में वृद्धि से कवक के विकास में वृद्धि हो सकती है। उच्च चीनी सामग्री वाली खाद्य पदार्थ या पेय से बचें कच्ची फल और शहद चुनें अगर आप मीठा कुछ करना चाहते हैं
  • एंटिबायोटिक्स से छुटकारा योनि आक्षेप चरण 6 में छवि
    6
    खमीर युक्त किण्वित खाद्य पदार्थों से बचें कुछ अध्ययनों से इस विचार का समर्थन किया जाता है कि मादक पेय, रोटी और अन्य खमीर आधारित खाद्य पदार्थ फंगल संक्रमणों तक पहुंच सकते हैं। इन उत्पादों के सेवन को सीमित करने के लिए यह चोट नहीं उठाता है, लेकिन यह जरूरी आपकी समस्या का समर्थन नहीं करता है।
  • भाग 2

    लाइफस्टाइल बदलें
    एंटीबायोटिक दवाओं से छुटकारा योनि संक्रमण का शीर्षक चित्र 7
    1
    वह कपास अंडरवियर पहनता है कपास एक सांस वाली सामग्री है जो त्वचा पर जमने से नमी को रोकती है। यदि आप साटन और फीता अंडरवियर पसंद करते हैं, तो आपको एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जा रहा है, जबकि आप इसे कपास के साथ बदलने के बारे में सोचना चाहिए। यदि आपको सुरुचिपूर्ण अधोवस्त्र पहनना है, तो सुनिश्चित करें कि इसमें कपास की अस्तर है।
  • एंटीबायोटिक दवाओं से छुटकारा योनि संक्रमण का शीर्षक चित्र 8



    2
    तंग कपड़े पहनना न करें। बहुत तंग पतलून, चड्डी, लोचदार या सामग्री है कि योनि क्षेत्र, जाल नमी में हवा परिसंचरण की अनुमति नहीं देते, कैंडीडा के विकास के लिए आदर्श स्थिति पैदा साथ अंडरवियर।
  • वह तंग जींस के बजाय ढीले कपड़े पहनता है
  • जब आप कर सकते हैं, एक पोशाक या स्कर्ट डाल दिया।
  • ढीले कपड़ों पहनें जब आप तंग-फिट बैठने के बजाय प्रशिक्षण लेते हैं
  • एंटीबायोटिक दवाओं के चरण 9 से रोकथाम खमीर संक्रमण नामक छवि
    3
    जब आप सेक्स करते हैं तो कंडोम का प्रयोग करें शुक्राणु में योनि के आंतरिक एक से अलग पीएच होता है, और कंडोम के बिना यौन संबंध होने से उसके संतुलन में बदलाव आ सकता है। यदि आप एंटीबायोटिक दवाओं के दौरान कुछ चीजें बदलना चाहते हैं, तो आपको थोड़ी देर के लिए कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • भाग 3

    अच्छा स्वच्छता का अभ्यास करें
    एंटिबायोटिक्स से छुटकारा योनि संक्रमण का शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    योनि lavages से बचें यहां तक ​​कि जब भी आप एंटीबायोटिक दवाओं नहीं ले रहे हैं, वे संक्रमण के विकास की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, आमतौर पर वे रसायनों होते हैं जो अच्छे जीवाणुओं को मारते हैं और सूजन को अधिक आसानी से ले सकते हैं, क्योंकि योनि में पीएच स्तर को कम किया जाता है।
    • सिंचाई के बजाय, केवल गर्म पानी से धो लें
    • आक्रामक साबुन का प्रयोग न करें या शरीर को धोने के लिए।
  • एंटीबायोटिक दवाओं से छुटकारा योनि संक्रमण का शीर्षक चित्र 11
    2
    इत्र या स्त्रैण स्प्रे के इस्तेमाल से बचें इत्र के अलावा उत्पादों को जलन हो सकती है। योनि पर इत्र और स्प्रे डाल मत करो। यदि आपको बिल्कुल इत्र प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, तो पानी और नाजुक तेल पर आधारित स्प्रे का उपयोग करें, जैसे कि लैवेंडर के कुछ बूंदों की तरह।
  • एंटीबायोटिक दवाओं से छुटकारा योनि संक्रमण का शीर्षक चित्र 12
    3
    आंतरिक पैड के बजाय गैर-सुगंधित पैड का उपयोग करें Swabs अधिक मशरूम विकास को प्रोत्साहित कर सकते हैं यदि आपके पास एंटीबायोटिक दवाएं लेने के दौरान चक्र है, तो अवशोषक डाल दें महत्वपूर्ण बात यह है कि वे खुशबू से मुक्त हैं, क्योंकि एक रसायन आधारित इत्र योनि में जलन पैदा कर सकता है।
  • एंटीबायोटिक दवाओं से छुटकारा योनि आक्षेप 13
    4
    बाथरूम का उपयोग करने के बाद साफ करें गुदा क्षेत्र से योनि तक बैक्टीरिया के किसी भी स्थानान्तरण से बचने के लिए सामने से पीछे के एक आंदोलन को साफ करता है, जो संक्रमण को बढ़ावा दे सकता है। सुनिश्चित करें कि योनि क्षेत्र हमेशा साफ और सूखा है
  • एंटीबायोटिक दवाओं के चरण 14 से रोकथाम खमीर संक्रमण नामक छवि
    5
    केवल सफेद और गैर-सुगंधित टॉयलेट पेपर का उपयोग करें यदि योनि रंगों और इत्र के संपर्क में आता है तो यह संक्रमण के लिए अधिक प्रवण हो सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप उच्च रक्तचाप या मधुमेह के लिए दवा ले रहे हैं, तो खमीर संक्रमण के खिलाफ रोकथाम के उपायों को खोजने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें। इन दवाओं में से कई जोखिम बढ़ा सकते हैं
    • यदि आप फंगल संक्रमण के लक्षण विकसित करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में इस समस्या से निपट रहे हैं, डॉक्टर से परामर्श करें - वास्तव में, अन्य योनि स्थितियां समान लक्षण पेश कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com