एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस कैसे लें

पाचन तंत्र लाभकारी बैक्टीरिया वनस्पति और जीवाणु में समृद्ध है "बुरा"। जब आप एंटीबायोटिक लेते हैं, तो आपको संक्रमण का कारण होने वाले रोगजनकों से छुटकारा मिल जाता है, लेकिन आप आंतों में रहने वाले कुछ उपयोगी बैक्टीरिया भी खो देते हैं। लाभकारी जीवाणुओं की एक कम आबादी का कारण बढ़ता है "बुरा" जो जहर, सूजन पैदा करता है और दस्त का कारण बनता है। कुछ डॉक्टर संतुलन बहाल करने के लिए एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस जैसे प्रोबायोटिक्स का सुझाव देते हैं। यदि आपको एंटीबायोटिक दवाओं के दौरान इस पूरक को निर्धारित किया गया है, तो इसे सही ढंग से लेना महत्वपूर्ण है

कदम

विधि 1

एंटीबायोटिक दवाओं के दुष्प्रभावों को कम करें
एंटीबायोटिक्स के साथ एसिडोफिलस पायदान 1 शीर्षक वाली छवि
1
एसिडोफिलस के प्रकार के बारे में सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें कि आपको लेना चाहिए और इसे कैसे लेना चाहिए डॉक्टर आपको सर्वश्रेष्ठ दैनिक खुराक और खरीदने के लिए पूरक का प्रकार दिखाने में सक्षम है। खुराक बहुत चर है - हालांकि, 10-20 सीएफयू एंटीबायोटिक उपचार से जुड़ा दस्त का मुकाबला करने के लिए उपयोगी साबित हुआ है।
  • आपका डॉक्टर यह भी सुझाव दे सकता है कि आप जो एंटीबायोटिक प्रकार ले रहे हैं, उपचार चक्र की अवधि, और बृहदांत्रशोथ के विकास की संभावना के आधार पर आप छोटी मात्रा लेते हैं। कुछ दवाएं, जैसे सेफलोस्पोरिन, फ्लोरोक्विनॉलोन और क्लैंडामाइसीन, दस्त का कारण होने की अधिक संभावना है।
  • उपलब्ध फ़ार्मास्यूटिकल फॉर्मूले (कैप्सूल, टैबलेट्स और पाउडर) के आधार पर भी कई अलग-अलग मात्राएं हैं। केवल डॉक्टर द्वारा अनुशंसा की गई सूत्रीकरण का उपयोग करें विभिन्न प्रकार के एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस मिश्रण न करें, जैसे गोलियां और पाउडर में शामिल होते हैं, क्योंकि प्रत्येक पूरक के बैक्टीरिया का एक अलग तनाव होता है
  • जब तक आपका डॉक्टर इंगित करता है तब तक उनका अनुमान लें। प्रोबायोटिक्स आमतौर पर एंटीबायोटिक दवाओं के दौरान 1-3 सप्ताह तक ले जाते हैं।
  • एसिडोफिलस एटिबायोटिक्स स्टेप 2 के साथ शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रोबायोटिक्स के साथ एंटीबायोटिक दवाओं का प्रयोग न करें यदि आप उन्हें एक साथ लेते हैं, तो इलाज काम नहीं करेगा - यह इसलिए है क्योंकि प्रोबायोटिक्स अच्छे जीवाणु वनस्पतियों को मजबूत करने की सेवा करते हैं, जबकि एंटीबायोटिक्स इसे नष्ट करते हैं।
  • एंटीबायोटिक दवाओं से पहले या उसके बाद कम से कम एक घंटे या दो में एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस लें - कुछ उन्हें 2-4 घंटों के लिए अलग करने की सलाह देते हैं।
  • एसिडोफिलस एटिबायोटिक्स के साथ पायदान 3
    3
    एसिडॉफिलस को इसकी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए उचित रूप से लें सुनिश्चित करें कि पूरक की समय सीमा समाप्त नहीं हुई है और यह सही ढंग से संग्रहीत किया गया है। जिन लोगों की समय सीमा समाप्त हो गई है या फ्रिज में नहीं रखा गया है, हालांकि यह जरूरी है, हो सकता है कि उनकी प्रभावशीलता खो गई हो। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें लगातार ले जाएं कुछ उत्पादक उन्हें भोजन के साथ या नाश्ते से पहले ही लेने की सलाह देते हैं, क्योंकि अधिक गैस्ट्रिक पीएच उनकी कार्रवाई को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • एंटीबायोटिक्स के साथ ली एसिडोफिलस स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस में समृद्ध पदार्थ खाने के लिए दर सबसे आम भोजन, इस मामले में, दही है। कई वाणिज्यिक योगहर्ट्स एसिडोफिलस जैसे प्रोबायोटिक्स से समृद्ध हैं कुछ उत्पादक लेबल पर मौजूद बैक्टीरिया के तनाव की रिपोर्ट करते हैं।
  • दही खाने से आप अपने आहार में एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस को एकीकृत कर सकते हैं, भले ही पूरक के साथ उपलब्ध की तुलना में छोटी मात्रा में हो।
  • विधि 2

    एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस के बारे में पूछें और एंटीबायोटिक्स के साथ इसका उपयोग करें
    एंटीबायोटिक्स के साथ पायदान एसिडोफिलस नाम वाली छवि चरण 5
    1
    एसिडोफिलस के बारे में दस्तावेज वैज्ञानिक नाम है लैक्टोबैसिलस एसिडोफिलस और यह एक प्रकार का जीवाणु है "अच्छा" मानव जीव के लिए - बृहदान्त्र में भोजन को तोड़ने में मदद करता है और लैक्टिक एसिड का उत्पादन करने वाले रोगजनक बैक्टीरिया से आंतों के मार्ग को बचाता है। यह हमारे शरीर में स्वाभाविक रूप से पाया जाता है और विभिन्न गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं और अन्य बीमारियों को हल करने के उद्देश्य से प्रोबायोटिक पूरक आहार के माध्यम से लिया जा सकता है।
    • एसिडाफिलस के अलावा, कई अन्य प्रोबायोटिक्स उपलब्ध हैं, कुछ जीनस लैक्टोबैसिलस से संबंधित हैं - हालांकि, एसिडोफिलस सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।
  • एंटीबायोटिक्स के साथ पायदान एसिडोफिलस नामक छवि चरण 6
    2
    पता करें कि एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिलस क्यों लिया जाता है और यह एंटीबायोटिक दवाओं के साथ कैसे व्यवहार करता है। नैदानिक ​​अध्ययन में पाया गया कि यह जीवाणु रोगाणुओं (सूक्ष्मजीवों कि इस तरह बुरा बैक्टीरिया और बीमारियों को अंजाम) पाचन तंत्र में के विकास को रोकता है है। यह (जैसे चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम के रूप में) गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों का प्रबंधन करने, पाचन समर्थन, योनि खमीर संक्रमण को कम करने और शरीर में मदद जैसे फेफड़ों में संक्रमण या त्वचा, साथ ही शुरू हो रहा दस्त को कम करने के रूप में अन्य रोगों से लड़ने में प्रयोग किया जाता है एंटीबायोटिक दवाओं से
  • जब आप खराब बैक्टीरिया को समाप्त करने के लिए एंटीबायोटिक लेते हैं, तो आप पेट में कुछ फायदेमंद बैक्टीरिया वाले वनस्पति खो देते हैं। अच्छे जीवाणुओं की इस कमी से विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करने वाले रोगजनकों के प्रसार में वृद्धि होती है, जिससे सूजन और दस्त होते हैं।
  • एंटीबायोटिक्स के साथ पायदान एसिडोफिलस नाम वाली छवि चरण 7
    3
    पता करें कि एंटीबायोटिक प्रेरित डायरिया से बचने के लिए क्यों महत्वपूर्ण है। ज्यादातर मामलों में, यह विकार हल्का है और जब आप दवा चक्र को रोकते हैं तो गायब हो जाते हैं। हालांकि, कुछ परिस्थितियों में यह गंभीर समस्याएं जैसे कोलाइटिस (बृहदान्त्र की सूजन) या एक अधिक गंभीर रूप को छिद्र कर सकता है जिसे स्यूडोममेब्रानस कोलाइटिस कहा जाता है। मामलों का लगभग एक तिहाई में, एजेंटों की लंबी अवधि भर्ती (आमतौर पर रोगी सेटिंग्स में) क्लोस्ट्रीडियम डिफीसाइल, एक गंभीर बीमारी के इलाज के लिए समस्या पैदा करने से संक्रमण की ओर जाता है, और कहा कि दस्त के लगातार निर्वहन के लिए जिम्मेदार है।
  • हाल ही में प्रमुख अध्ययनों से पता चला है कि इस तरह के रूप में acidophilus प्रोबायोटिक्स को रोकने या एंटीबायोटिक दवाओं के साथ जुड़े दस्त के प्रकरणों को कम करने और क्लोस्ट्रीडियम डिफीसाइल संक्रमण को रोकने के लिए उपयोगी होते हैं कर सकते हैं।
  • फ्लोरोक्विनोन, सेफलोस्पोरिन, क्लिंडैमिसिन और पेनिसिलिन के उपयोग के बाद यह संक्रमण अधिक बार होता है
  • चेतावनी

    • उपचार बंद करो और अगर आप अपने चेहरे या मुंह की एडिमा अनुभव करते हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें, क्योंकि यह एलर्जी की प्रतिक्रिया का लक्षण हो सकता है।
    • आप गर्भवती या स्तनपान कराने वाली हैं, तो आप एक रोग है कि प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर या आंतों प्रणाली में परिवर्तन, लैक्टोबैसिलस acidophilus या एंटीबायोटिक दवाओं लेने से पहले सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें की है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com