स्ट्रेप्टोकोकस बी के जन्म के पूर्व संक्रमण से कैसे बचें

ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकी संक्रमण आम है और आम तौर पर स्वस्थ वयस्कों के लिए हानिकारक होते हैं। यदि आप गर्भवती हैं, हालांकि, ये संक्रमण आपके बच्चे को एंटीबायोटिक उपचार के लिए जोखिम में डाल सकते हैं। यदि आपके पास पहले से ही यह है तो अपने बच्चे को प्रसूतिपूर्व बी-स्ट्रेप संक्रमण से बचने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरण =

विधि 1

निदान संक्रमण प्राप्त करें

समूह बी स्ट्रेप्टोकोकस एक जीवाणु संक्रमण है जो संयुक्त राज्य में 4 महिलाओं में से एक में योनि, मलाशय और आंत को प्रभावित करता है। यह यौन संचारित संक्रमण नहीं है, न ही यह भोजन या पानी में प्रसारित करना संभव है। ज्यादातर महिलाएं लक्षणों का पता नहीं करती हैं और उन्हें संक्रमित होने से अवगत नहीं हैं। आपके पास पहले से ही स्ट्रेक्टोकोकस बी हो सकता है और आपका एकमात्र विकल्प बच्चे को ट्रांसमिशन को रोकने के लिए है। ये जीवाणु पेट में स्वाभाविक रूप से रह सकते हैं और एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज के बाद भी वापस आ सकते हैं, इसलिए जब तक आप गर्भावस्था के दौरान संक्रमण के लक्षणों ग्रस्त नहीं है, अधिकांश डॉक्टर आप परिश्रम के माध्यम से एंटीबायोटिक दवाओं नहीं होंगे।

प्रीपेन्टल बी स्टेर्रैप इन्फेक्शन चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
तीसरे तिमाही में स्ट्रेप्टोकोकस बी के लिए एक परीक्षण से गुजरना। जब तक आपके संक्रमण ने मूत्र पथ के संक्रमण या अन्य अप्रिय बीमारियों का कारण नहीं बना दिया हो, आपको बैक्टीरिया को बंदरगाहों के बारे में पता नहीं होगा।
  • अधिकांश दाई 35-हफ्ते से स्ट्रेप्टोकोकस बी के लिए एक परीक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन आप पहले से एक से अनुरोध कर सकते हैं। यदि परीक्षण गर्भावस्था के दौरान किसी भी समय सकारात्मक है, तो अपने चिकित्सक नसों के श्रम और बच्चे को संक्रमण के संचरण को रोकने के प्रसव के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं के लिए प्रशासन के लिए तय कर सकते हैं।
  • प्रीपेनेटल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    यदि आपने परीक्षण नहीं लिया है तो एंटीबायोटिक उपचार के लिए सबमिट करें यदि आपको अपने स्ट्रेप्टोकॉक्ल बी टेस्ट के परिणाम नहीं पता हैं या यदि आप एक का समर्थन नहीं कर सकते हैं, तो ज्यादातर डॉक्टर आपको श्रम के दौरान एंटीबायोटिक दवाइयां देने का फैसला करेंगे। यह रणनीति संभवत: स्ट्रेप्टोकोकल बी संक्रमण को अपने बच्चे को 1 में 200 से 1 में 4000 में स्थानांतरित करने की संभावना को कम कर देगी।
  • प्रीपेनेटल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 3 से बचें छवि का शीर्षक
    3
    यह मत मानो कि पिछले एंटीबायोटिक आहार ने आपके स्ट्रेप्टोकॉसी को समाप्त कर दिया है। स्ट्रेप्टोकोकी आपके शरीर में रह सकते हैं और आप पिछले एंटीबायोटिक या हर्बल उपचार की परवाह किए बिना उन्हें होस्ट कर सकते हैं।
  • यदि स्ट्रेप्टोकोकस के लिए परीक्षण गर्भावस्था के पहले या दौरान सकारात्मक था और आपके पास एंटीबायोटिक आहार था तो यह संभव है कि प्रसव से पहले संक्रमण वापस आ गया।
  • विधि 2

    बच्चे के लिए रोकथाम के बारे में सोचो

    अधिकांश स्वस्थ वयस्कों स्ट्रेप बी होगा कभी नहीं, और यह आवश्यक (और अक्सर बेकार) नहीं है पूरी तरह से या स्थायी रूप से इन जीवाणुओं से आपके शरीर से मुक्त करने का प्रयास। स्ट्रेप्टोकोकस बी की रोकथाम के बारे में, बच्चे पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें और अपने आप पर नहीं। ये जीवाणु दिखाई और एक बड़ा प्रभाव पैदा करने के बिना आपके शरीर में गायब हो जाते हैं, लेकिन प्रसव के दौरान नसों के द्वारा एंटीबायोटिक दवाओं प्राप्त करने के लिए अपने बेटे के लिए पूति, मस्तिष्क ज्वर और न्यूमोनिया रोक सकता है कर सकते हैं।




    प्रीपेनेटैटिक बी स्टेर्रैप इनफ़्लुएंशन चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    1
    अपने चिकित्सक से पूछें कि आपके विकल्प क्या हैं बच्चे के जन्म के प्रकार के आधार पर आप गुज़रेंगे, आपके विकल्प अलग-अलग हो सकते हैं।
    • यदि आपके पास विशेष स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अनुसूचित शल्य प्रसव है, तो आपको सर्जरी से पहले श्रम शुरू होने तक आपके बच्चे के लिए एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता नहीं हो सकती है।
    • यदि आप पारंपरिक रूप से जन्म देना चाहते हैं, तो आप अपने बच्चे को योनि द्रव से संक्रमित होने से रोकने के लिए श्रम की शुरुआत से एंटीबायोटिक लेना शुरू कर सकते हैं।
    • यदि आप पेनिसिलिन या किसी अन्य एंटीबायोटिक से एलर्जी हो, तो सुनिश्चित करें कि आपकी चिकित्सा टीम इसकी जानकारी रखती है, ताकि वे वैकल्पिक एंटीबायोटिक का उपयोग कर सकें।
  • प्रीपेन्टल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    2
    पता लगाएँ कि क्या आप उच्च जोखिम पर हैं प्रसव के दौरान कुछ परिस्थितियां आपकी गर्भावस्था को स्ट्रेप्टोकोकल बी संक्रमण के हस्तांतरण का उच्च जोखिम बना सकती हैं। पता लगाना है कि यदि आप इन मानदंडों के भीतर आते हैं तो आपके लिए सही उपचार का चयन करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपके पास पहले से ही एक बच्चा था जिसे डिलीवरी के बाद बी स्ट्रेप्टोकोकस को अनुबंधित किया गया है, तो आपका डॉक्टर श्रम के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं के साथ निश्चित रूप से आपको इलाज करेगा।
  • यदि आप प्रसव से पहले 18 घंटों या उससे ज्यादा के लिए श्रम करते हैं या यदि आप 37 वें सप्ताह से पहले श्रम में प्रवेश करते हैं, तो संक्रमण पार करने का जोखिम अधिक है।
  • आप प्रसव के दौरान बुखार है या यदि आप पहले से स्ट्रेप्टोकोकस की वजह से एक मूत्र पथ के संक्रमण से पीड़ित हो बी गुजर का खतरा बहुत अधिक हो जाएगा।
  • टिप्स

    • नसबंदी एंटीबायोटिक दवाओं को केवल आपके बच्चे को स्ट्रेप्टोकोकस के संचरण को रोकने के लिए सिद्ध विधि है। गोलियों और जड़ी-बूटियों में एंटीबायोटिक दवाओं ने प्रभावी साबित नहीं किया है भविष्य में, स्ट्रेप्टोकोकल बी ट्रांसमिशन की रोकथाम के लिए एक टीका संश्लेषित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यह मानकर न चलें कि चूंकि बी स्ट्रेप आप के लिए हानिकारक नहीं है, यह आपके बच्चे के लिए भी है तो बहुत संभव है कि यह जीवाणु नवजात शिशुओं में पूति और दिमागी बुखार का कारण बनता है और यह भी निमोनिया, सभी कमजोर कर देने वाली स्थिति और जीवन के लिए खतरा एक नवजात शिशु का कारण हो सकता है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com