गर्भावस्था के दौरान मूत्र पथ के संक्रमण का इलाज कैसे करें

गर्भधारण के दौरान 10 महिलाओं में से एक में मूत्र पथ के संक्रमण (आईवीयू) का विकास होता है - यह शरीर और हार्मोन में परिवर्तन के कारण काफी सामान्य विकार है। आईवीयू, एंटीबायोटिक दवाओं के उपचार के लिए अपेक्षाकृत सरल है, बशर्ते इसे समय के साथ पहचाना जाता है और निपटा जाता है, लेकिन यदि यह प्रगति करता है तो यह माँ और बच्चे के लिए खतरनाक हो सकता है। इस संक्रमण के लक्षणों को पहचानने के लिए शरीर के संकेतों पर ध्यान दें, प्रसूतिपूर्व दौरे के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास नियमित रूप से जाएं और जल्द ही रोग से छुटकारा पाने के लिए उचित दवाएं लीजिए।

कदम

विधि 1
चिकित्सा उपचार के साथ

यूटीआई फास्ट चरण 1 के बारे में जानें
1
लक्षणों पर ध्यान दें जो आपको समझते हैं कि आपके पास गर्भावस्था के दौरान मूत्र पथ के संक्रमण हैं। यह उन्हें आदेश तुरंत से निपटने के लिए पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण है रोग सबसे आम लोगों को आमतौर पर सबसे अक्सर पेशाब, तत्काल पेशाब करने की जरूरत है, दर्द, चुभने या पेशाब के दौरान जलन, बादल छाए रहेंगे या कर रहे हैं मूत्र में बेईमानी से महक मूत्र, रक्त, बुखार, पीठ या श्रोणि में दर्द उचित उपचार प्राप्त करने के लिए तुरंत संक्रमण के पहले लक्षणों के लिए चिकित्सक पर जाएं।
  • ध्यान रखें कि IVU के कुछ लक्षण गर्भावस्था की सामान्य बीमारियों के समान दिखते हैं, जैसे अक्सर पेशाब और पीठ दर्द। यह गर्भावस्था की प्रगति के रूप में शरीर में परिवर्तन पर नज़र रखता है, जिससे कि गर्भावस्था के सामान्य लक्षणों से रोग के लक्षणों को भेद करने में सक्षम हो।
  • कभी-कभी संक्रमण पूरी तरह से अस्थिर है, इसलिए आवश्यक जांच-पड़ताल के लिए डॉक्टर से नियमित रूप से जाना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सबकुछ सुचारू रूप से चला जाता है।
  • एक डायरी रखने पर विचार करें जिसमें आप रिकॉर्ड कर सकते हैं कि आप पूरे गर्भावस्था के दौरान कैसा महसूस करते हैं - ध्यान दें कि एक दिन आपको पेशाब में कितनी बार पेशाब होता है, जहां आपको दर्द और अन्य शारीरिक परिवर्तन होते हैं।
  • अस्वास्थ्यकर वजन घटाने तकनीकों से बचें चरण 6
    2
    किसी भी दवा लेने से पहले स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें गर्भावस्था के दौरान आप केवल निश्चित दवाएं सुरक्षित रूप से ले सकते हैं, जबकि अन्य बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते हैं या अन्यथा नकारात्मक प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं। जब आप गर्भवती हों, आपको अपने दम पर लेने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए, भले ही यह ओवर-द-काउंटर हो। मूत्र संक्रमण अकेले इलाज की कोशिश मत करो, डॉक्टर के पर्चे चिकित्सा और एंटीबायोटिक उपचार की आवश्यकता है।
  • गर्भावस्था के दौरान 100% करने के लिए कोई सुरक्षित दवा नहीं है, लेकिन अधिकारियों को tossicità- स्त्रीरोग विशेषज्ञ की डिग्री वास्तव में कौन-कौन से और बच्चे के लिए सुरक्षित हैं और लिख सकते हैं जानता अनुसार उन्हें वर्गीकृत किया था।
  • एक यूटीआई फास्ट चरण 5 के बारे में जानें
    3
    उचित एंटीबायोटिक दवाइयां लें गर्भावस्था के दौरान उन्हें लेने के लिए असामान्य नहीं है, लेकिन आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करने वाले प्रकार का चयन करने के लिए परामर्श करना चाहिए - दवा उपचार आपके गर्भ के सप्ताह में और अन्य कारकों पर निर्भर करता है।
  • गर्भावस्था के दौरान सबसे सुरक्षित हैं: amoxicillin, एम्पीसिलीन, पेनिसिलिन, clindamycin, इरिथ्रोमाइसिन, cephalexin, sulfisoxazole और nitrofurantoina- fosfomycin एक नई पीढ़ी एंटीबायोटिक कि एक दिन के द्वारा लिया जाता है।
  • बैक्ट्रिम (सल्फामाइथॉक्साज़ोल और ट्राइमेथ्रोम्रीम) और टेट्रासायक्लिन (डॉक्सिस्कीलाइन और मिनोससायन) सामान्यतः यूटीआई का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन नहीं उन्हें गर्भवती महिलाओं द्वारा लिया जाना चाहिए।
  • अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवाओं को ठीक से ले लें - आमतौर पर, चिकित्सा 7, 10 या 14 दिनों तक रहता है भले ही आपको बेहतर महसूस हो, आपको अभी भी चक्र पूरा करने की आवश्यकता है।
  • पिछले आईयूयू की देखभाल या अन्य रोगियों से कोई भी उन्नत एंटीबायोटिक न लें।
  • ओमेगा 3 फैटी एसिड चरण 1 के साथ मदद बिप्लोर विकार शीर्षक वाली छवि
    4
    उपचार के अंत के बाद एक या दो सप्ताह बाद फॉलो-अप विज़िट लें। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि औषधीय उपचार प्रभावी रहा है। इलाज के अंत से 7-14 दिनों के बाद गाइनाकेलॉजिस्ट आपको देखता है - यह संभवतः मूत्र का एक नमूना लेगा ताकि इसे विश्लेषण और समझ सकें कि क्या संक्रमण समाप्त हो गया है।
  • इमेज का शीर्षक अलिवियेट ऑर्थोडोंटिक ब्रेन्स पेन चरण 1 9
    5
    रात की दवाएं लें यदि संक्रमण गायब नहीं हो। चेक-अप से पता चलता है कि अभी तक ठीक नहीं है, डॉक्टर 10-14 दिनों रात-दबाने (कम खुराक एंटीबायोटिक) छह सप्ताह के प्रसव के बाद जब तक के बाद के लिए कई अन्य एंटीबायोटिक दवाओं के लिए प्रशासन के लिए तय कर सकते हैं। निर्धारित खुराक के अनुसार उन्हें ले लें और संपूर्ण गर्भावस्था के दौरान स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास चेकअप जारी रखें।
  • विधि 2
    गर्भावस्था के दौरान संक्रमण को रोकना

    गर्भावस्था के दौरान यूटीआई रोकें शीर्षक चरण 4
    1
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो पेश करो गर्भावस्था के दौरान, पेशाब सामान्य से ज्यादा अधिक होता है - आप अपने मूत्राशय पर अधिक दबाव महसूस कर सकते हैं या जब आप खांसी या छींकते हैं तो कुछ मूत्र भी खो सकते हैं। यह एक पूरी तरह से सामान्य घटना है! मूत्र संक्रमण को रोकने के लिए आपको बाथरूम में जाना चाहिए जब आपको इसकी जरूरत महसूस होती है।
  • मूत्र पथ संबंधी संक्रमण पर हील नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 15



    2
    यौन संभोग के बाद मूत्र यौन संबंधों क्योंकि कुछ बैक्टीरिया, all`uretra- योनि से स्थानांतरित कर सकते हैं इसलिए सेक्स के बाद peeing करने की आदत डालना इतनी के रूप में मदद करने के लिए विदेशी और हानिकारक सूक्ष्मजीवों को निष्कासित यूटीआई के एक बहुत ही आम कारण हैं।
  • यूटीआई फास्ट स्टेप 11 के बारे में जानें
    3
    सामने से पीछे की ओर सूखी। योनि से शुरू और, गुदा की ओर बढ़ इतनी के रूप में यह साफ रखने और गुदा क्षेत्र में मौजूद बैक्टीरिया के साथ इसे दूषित करने से बचने के लिए द्वारा: हर बार जब आप बाथरूम में जाना हमेशा strofinarti आदेश का पालन करना होगा।
  • एक यूटीआई फास्ट चरण 7 के रिसीड का शीर्षक
    4
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें यह महत्वपूर्ण पेशाब के मस्तिष्क को कम करने और अधिक लगातार पेशाब को बढ़ावा देता है, जिससे बैक्टीरिया के निष्कासन की भी अनुमति मिलती है। सामान्य तौर पर, यदि आप बहुत सफ़लता करते हैं, शारीरिक गतिविधि करते हैं या गर्म वातावरण के साथ किसी क्षेत्र में रहते हैं, तो प्रतिदिन 250 मिलीलीटर (लगभग 2.2 लीटर) तरल पदार्थ के 9 कप पीने का प्रयास करें। जल, जूस और चाय सभी तरल पदार्थ हैं जो दैनिक आपूर्ति का हिस्सा हैं।
  • सही क्रैनबेरी अनुपूरक चरण 5 चुनें शीर्षक वाला छवि
    5
    क्रैनबेरी रस हर दिन पीना यह फल मूत्राशय से विषाक्त पदार्थों को निष्कासित करने में मदद करता है, कभी-कभी मूत्र पथ के संक्रमण को रोकने से। असली 100% शुद्ध क्रैनबेरी रस पीना सुनिश्चित न करें और रस मिश्रण न करें क्योंकि इसमें बहुत अधिक चीनी है
  • हालांकि, यदि आप वॉरफ़रिन के साथ व्यवहार करते हैं, तो आपको क्रैनबेरी नहीं पीना चाहिए।
  • मूत्र पथ संबंधी संक्रमण पर हील नाम से चित्र स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    कैफीन, शराब और चॉकलेट से बचें वहाँ कुछ खाद्य पदार्थों है कि मूत्राशय और कारण सूजन में जलन पैदा कर सकते हैं, आप और अधिक करार करने के लिए अतिसंवेदनशील IVU- खट्टे रस से युक्त विशेष शराब में इन मूल्यों को (जो आप कभी नहीं खाना चाहिए जब आप गर्भवती हैं), कैफीन, चॉकलेट और पेय के बीच बना ।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान वृक्ष योनि सूखने का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    7
    योनि lavages मत बनो या अंतरंग स्वच्छता स्प्रे का उपयोग करें इन उत्पादों और सुगंधित पाउडर क्षेत्र में परेशान होते हैं, योनि और मूत्रमार्ग को सूख जाता है जिससे मूत्र-विकृत संक्रमण पूरी तरह से हो जाता है, खासकर गर्भ के दौरान।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान वृक्ष योनि सूखा का शीर्षक चित्र 10
    8
    संक्रमण को रोकने के लिए यहां अन्य सुझाव दिए गए हैं:
  • एक स्नान के बजाय स्नान ले लो-
  • कपास अंडरवियर पहनें
  • तंग पैंट मत डालें
  • चेतावनी

    • यदि मूत्र पथ संक्रमण भी गुर्दे तक पहुंचता है, तो यह आपके और अनाथ बच्चे के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है। घरेलू उपचार के साथ अपने आप को ठीक करने का प्रयास न करें, लेकिन स्त्री रोग विशेषज्ञ को तुरंत देखने के लिए और उसके हस्तक्षेप के बिना अव्यवस्था का इलाज करने के लिए मत सोचो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com