सिफलिस को रोकना

सिफलिस एक यौन संचारित यौन संचरित संक्रमण (एमएसटी) है जिसे एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है। यदि आपके पास सिफलिस नहीं है, या यदि आपने इसे अतीत में लिया है और आप इसे भविष्य में अनुबंधित करना चाहते हैं, तो इसे रोकने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें
छिपाना सीफिलिस चरण 1 नामक छवि
1
यौन रूप से सक्रिय व्यक्तियों को यौन संचारित रोग जैसे कि सिफलिस से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। आप एकल नहीं हैं, तो गर्भनिरोधक का उपयोग (एक कंडोम का सही उपयोग करें), नियमित परीक्षा करते हैं और सही सावधानी बरतने, आप उपदंश रोका जा सकता है।
  • छिपाना सीफिलिस चरण 2 नामक छवि
    2
    अप्रभावी साथी के साथ परस्पर मोनोग्रामस रिश्ते को संयोजित करने या बनाए रखने का अभ्यास करें। एक संक्रमित व्यक्ति के साथ यौन संपर्क से बचने के लिए सिफलिस से बचने के सबसे आसान तरीके हैं।
  • छिपाना सीफिलिस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    नियमित रूप से कंडोम का उपयोग करें कंडोम उपदंश को रोकने में% हमेशा नहीं 100 प्रभावी है, लेकिन अगर अपने साथी संक्रमित है यह, बेहतरीन तरीके एक यौन संचारित रोग करार से बचने के लिए में से एक है। उपयोग न करें कभी एक टूटी हुई या होली कंडोम, और हर यौन संबंधों के लिए एक नया कंडोम का उपयोग करता है।
  • छिपाना सीफिलिस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    परीक्षा लेने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें और उसके साथ सेक्स करने से पहले एक चिकित्सा का पालन करें। यदि आपके पास एक नया साथी है या यदि आपने यौन संचारित रोगों के लिए हालिया परीक्षण नहीं किए हैं, तो सामान्य जांच दोनों करें। यदि आपके पास सिफलिस और अन्य संक्रमण नहीं हैं, और पारस्परिक रूप से मोनोग्रामस रहते हैं, तो आप सिफिलाइड के अनुबंध के जोखिम को समाप्त कर सकते हैं।
  • छिपाना सीफिलिस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    संभोग से बचें अगर किसी साथी में जननांगों पर या पैल्विक क्षेत्र में दिखाई देने वाला घाव, चकत्ते, फोड़े या जलन होती है। सिफलिस या किसी अन्य यौन संचारित बीमारी के साथ संभावित संक्रमण हो सकता है। सिफलिस के साथ एक व्यक्ति के घाव या बुलबुले से संपर्क संक्रमण प्रसारित कर सकता है। साथी के संक्रमित क्षेत्र को सिफ़िलाइड से न छुएं, यौन संबंध रखने से पहले एक इलाज का मूल्यांकन करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें।
  • विधि 2

    नियमित नियंत्रण करें


    छिपाना सीफिलिस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एमएसटी के लिए परीक्षण करें यदि आपके पास असुरक्षित यौन संबंध हैं। यदि आप नए सहयोगी या कई सहयोगियों के साथ किसी के साथ यौन संबंध रखते हैं, तो किसी जटिलता को रोकने के लिए परीक्षण करना जरूरी है।
  • छिपाना सीफिलिस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप गर्भवती हो जाते हैं, तो सिफलिस परीक्षण ले लो। ज्यादातर गर्भवती महिलाओं में कई एमएसटी रोग होते हैं। सिफलिस प्रसव के दौरान बच्चे को प्रेषित किया जा सकता, लेकिन अगर यह गर्भावस्था के दौरान पाया जाता है और इस तरह के पेनिसिलिन के रूप में एंटीबायोटिक दवाओं, का एक कोर्स के साथ व्यवहार किया जाता है बचा जा सकता है।
  • छिपाना सीफिलिस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    नए घावों, छाले, छाले, या चकत्ते की जांच करें यदि आप सिफलिस के नए लक्षण देखते हैं - या यदि आपके साथी में सिफलिस के लक्षण हैं - तो जल्द से जल्द उपचार शुरू करने की जांच करना आवश्यक है। प्रारंभिक संक्रमण के बाद लक्षण गायब हो सकते हैं, लेकिन बीमारी के माध्यमिक और तृतीयक चरणों में फिर से उभर आती हैं।
  • टिप्स

    • कई स्वास्थ्य क्लीनिक मुफ्त सिफलिस परीक्षण पेश करते हैं कुछ अस्पतालों में मुफ्त कंडोम भी उपलब्ध हैं

    चेतावनी

    • शराब और दवाओं से बचें इन पदार्थों का उपयोग करने से जोखिम भरा यौन व्यवहार हो सकता है और संक्रमित सिफलिस की संभावना बढ़ सकती है।
    • सिफलिस का इलाज करने के लिए कोई घरेलू उपचार या अति-काउंटर दवाएं नहीं हैं।

    संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com