गोनोरिया को रोकने के लिए

गोनोरिया दुनिया भर में यौन संचारित रोग है। संभोग यौन संपर्क के कारण बहुत संभावना है, लेकिन यह इलाज के लिए एक आसान विकार है। सुरक्षित सेक्स और अन्य प्रथाओं के कारण, बीमारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए और इसे कैसे रोकें, इसके बारे में पढ़ें।

कदम

विधि 1

गोनोरिया को जानने का
प्रतिरक्षित गोनोरेहा चरण 1 नामक छवि
1
आप गोनोरिया जानते हैं यह यौन संचारित संक्रामक रोग है। यह बैक्टीरिया (निसेरिया गोनोराहेय) के कारण होता है जो प्रजनन अंगों के अनुकूल वातावरण में होते हैं। गोनोरिया गर्भाशय ग्रीवा, फैलोपियन ट्यूब और महिलाओं में गर्भाशय और महिलाओं और पुरुषों में मूत्रमार्ग को प्रभावित कर सकती है। यह आंखों और गले को भी प्रभावित कर सकता है
  • प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 2 नामक छवि
    2
    संक्रमण के तरीकों को जानें योनि, गुदा या मौखिक सेक्स या गर्भावस्था के माध्यम से जब शरीर स्राव का आदान-प्रदान होता है तो गोनोरिया फैलता है। यह पार्टनर द्वारा अनुबंध किया जा सकता है, भले ही वह आदमी बोलना न बोलें। बेहद दुर्लभ मामलों में यह चुंबन के साथ अनुबंध किया जा सकता है संक्रमित क्षेत्र को छूने और फिर आंखों को छूने के बाद भी इसे संविदा करना संभव है।
  • प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 3 नामक छवि
    3
    लक्षणों के लिए देखो गोनोरिया की मुख्य समस्याओं में से एक यह है कि दोनों लिंगों में इसकी असीमता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप संक्रमित हैं तो समझने के लिए कुछ संकेत हैं। अगर आप खतरे में हैं तो एक परीक्षा चलना सबसे अच्छा विकल्प है। यदि नहीं, तो आप कुछ लक्षणों की खोज कर सकते हैं:
  • दोनों लिंगों में पेशाब के दौरान सनसनी जलन।
  • दोनों लिंगों में असामान्य स्राव
  • मूत्राशय के संक्रमण के समान, पेशाब में वृद्धि।
  • मौखिक गोनोरिया की संकुचन के मामले में गले में गले
  • महिलाओं के लिए सेक्स के दौरान पुरुष या दर्द के लिए सूजन या सूजन के अंडकोष।
  • विधि 2

    सुरक्षा का उपयोग करें
    प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 4 नामक छवि
    1
    आपके यौन सहयोगियों की संख्या को कम करें जोखिम की सबसे कम संख्या में निर्यात की रोकथाम का सबसे अच्छा तरीका है। उन भागीदारों की संख्या को सीमित करें जिनके पास आपके पास संपर्क हैं और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपका साथी एक ही काम करता है एकमात्र पूर्ण संरक्षण मदिरा है, और सुनिश्चित करें कि आप यौन संबंध रखने का फैसला करते हैं तो आप सुरक्षा का उपयोग करते हैं।
  • प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 5 नामक छवि
    2
    एक कंडोम का उपयोग करें सुरक्षा का सबसे आम प्रकार कंडोम है वे उचित रूप से प्रभावी और विश्वसनीय हैं, अगर वे सही तरीके से उपयोग किए जाते हैं वे फार्मेसियों और सुपरमार्केट में खरीदा जा सकते हैं और कुछ क्लीनिकों और अस्पतालों में मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं
  • पुरुषों के लिए कंडोम लिंग पर लागू किया जाना चाहिए और पैठ के साथ यौन संबंध रखने से पहले पहना जाना चाहिए। वे गुदा या योनि सेक्स के मामले में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। बहुत सावधानी से (अपने दाँत का उपयोग नहीं करते!) पैकेज खोलने के लिए सुनिश्चित करें, कंडोम लगाएं ताकि कुंडलित हिस्सा लिंग के आधार से दूर का सामना करना पड़ रहा है,, कंडोम के टिप निचोड़ यह रोल और इसे ध्यान से करते हैं। आँसू और छेद देखें और यदि किसी भी समय आपको ब्रेक लगता है, तो साथी से तुरंत दूर चले जाएं। कंडोम को तोड़ने से रोकने के लिए आप स्नेहक का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप प्रयोग के दौरान बहुत ज्यादा कंडोम पर दबाव डालते हैं तो आंसू आ सकते हैं। स्खलन के बाद, कंडोम को दृढ़ता से पकड़कर आगे बढ़ें यह तब करना महत्वपूर्ण है जब लिंग अभी भी खड़ा होता है। कंडोम फेंको और इसे किसी भी कारण से दो बार उपयोग नहीं करते!
  • महिला कंडोम भी उपलब्ध हैं। योनि में उन्हें डाला जाना चाहिए। हालांकि उन्हें ढूंढना कठिन है, लेकिन वे अस्पतालों या क्लीनिकों में अक्सर उपलब्ध होते हैं। वे विशेष रूप से महिलाओं के लिए उपयोगी हैं जो बलात्कार के उच्च जोखिम के लिए उजागर होते हैं या जो लगता है कि उन्हें कंडोम उपलब्ध नहीं हो सकता है
  • प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 6 नामक छवि
    3



    दंत सुरक्षाकर्मियों का उपयोग करें ये उपकरण गुदा या योनि से जुड़े मौखिक सेक्स के मामले में यौन संचारित रोगों के विरुद्ध रक्षा करते हैं। इन्हें आमतौर पर दुकानों में खरीदा जा सकता है जो कंडोम बेचते हैं, लेकिन कंडोम काटने के द्वारा उन्हें स्वयं भी बनाया जा सकता है
  • यदि आप एक कंडोम के साथ एक दंत संरक्षण बनाने का फैसला करते हैं, तो एक स्वाद का उपयोग करें, क्योंकि एक चिकनाई वाला एक बहुत भयानक स्वाद होगा।
  • प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 7 नामक छवि
    4
    कामुक खिलौनों पर भी कंडोम का उपयोग करें। कई लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों, जैसे वाइब्रेटर, कंडोम के साथ उपयोग किए जाने चाहिए गोनॉरिया भी उनके उपयोग के साथ संविदा करना संभव है। इन औजारों को बरकरार रखना और साफ करना और हमेशा सुरक्षा का उपयोग करना।
  • विधि 3

    परीक्षणों के लिए अक्सर सबमिट करें
    प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 8 नामक छवि
    1
    गोनोरिया और अन्य यौन संचारित बीमारियों के लिए परीक्षण करें यदि आप उच्च जोखिम वाले हैं और कभी-कभी अगर आप कम जोखिम पर हैं तो अक्सर परीक्षण करें। सभी यौन गतिविधियां आपको जोखिम में डालती हैं, इसलिए भी विवाहित जोड़ों को समय-समय पर परीक्षण करना चाहिए ताकि वे सुरक्षित हो। अन्य लोगों को संक्रमित करने से पहले समस्या से निपटने के लिए, आप गोनोरिया का प्रसार कम कर देंगे स्वयं की रक्षा करने से अन्य सभी लोगों की भी रक्षा होगी यह करने के लिए सबसे चतुर बात है!
    • यदि आप कई यौन साझेदारों, एक साथी जो अधिक भागीदारों में आती है, अगर लगातार वेश्याओं, अगर आप किसी भी दवा ले रहे हैं, यदि आप असुरक्षित यौन संबंध है, यदि आप अन्य यौन संचारित रोगों का इतिहास है या एक माता पिता है, जो हो सकता है है, तो आप जोखिम पर एक व्यक्ति को उपयुक्त माना आपके जन्म के समय में गोनोरिआ था
    • आपके भागीदारों को भी परीक्षा लेनी चाहिए। जब आप उनसे इस विचार पर विचार करने के लिए कहें, तो इस पर जोर दें कि यह दोनों की सुरक्षा के लिए कितना कार्य करता है। यह ट्रस्ट की कमी या विश्वासघात का बयान नहीं है। यह दोनों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए सिर्फ एक बुद्धिमान निर्णय है।
  • प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    मुफ्त सेवाओं का पता लगाएं यदि आपके पास एक परीक्षण के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो नि: शुल्क परीक्षण विकल्पों का लाभ उठाएं यदि आपको लगता है कि आपको गोनोरिआ अनुबंधित किया गया है आप इसे कई अलग-अलग तरीकों से कर सकते हैं कुछ चर्च (विशेष रूप से कम आय वाले पड़ोस और उच्च जोखिम में), इस सेवा की पेशकश कुछ अस्पतालों और क्लीनिकों, कुछ सरकारी कार्यक्रमों, साथ ही सेवाओं और व्यापार संघों है कि कम लागत वाली परीक्षण की पेशकश करने निपटने के रूप में।
  • आप इन सेवाओं को इंटरनेट पर खोज कर पा सकते हैं स्थानीय सेवाओं के लिए खोजें या सूचना के लिए स्थानीय अस्पतालों और स्वास्थ्य एजेंसियों से संपर्क करें।
  • प्रतिरक्षित गोनोरिआ चरण 10 नामक छवि
    3
    शर्म मत हो गोनोरिया या किसी अन्य यौन संचारित बीमारी के लिए परीक्षण किया जाना आपको शर्म महसूस नहीं करना चाहिए। यह एक बहुत ही चतुर निर्णय है, जो अपने और अपने प्रियजनों की सुरक्षा करता है। अगर सभी का परीक्षण हो गया तो यौन संचारित रोग बहुत कम हो जाएगा आप समुदाय की रक्षा के लिए अपना हिस्सा ले रहे हैं, अपने आप पर गर्व करें!
  • चेतावनी

    • यदि आपको पता चला कि आपको गोनोरिया है, तो संक्रमण के समय से आपके पास आने वाले सभी यौन साथी को यह बताएं। इस तरह से वे भी परीक्षण से गुजर सकते हैं, और रोग के आगे प्रसार को रोक सकते हैं।
    • ई ` बहुत महत्वपूर्ण उन्हें प्रयोग करने से पहले कंडोम की जांच करें। आपको यह भी सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि आप उन्हें सही तरीके से पहनते हैं और उचित प्रकार के स्नेहक का उपयोग करते हैं। कंडोम आम तौर पर बहुत प्रभावी होते हैं, लेकिन केवल अगर सही ढंग से उपयोग किया जाता है
    • यह एक दुर्लभ घटना है, लेकिन लोगों को लाटेकस से एलर्जी हो सकती है। पहली बार लेटेक्स कंडोम या दंत सुरक्षा का उपयोग करने से पहले एक परीक्षण से गुजरना यदि आप या आपके साथी लेटेक्स से एलर्जी हो तो आपकी सुरक्षा के लिए अन्य विकल्प हैं। ये विकल्प हैं जो आसानी से बढ़ते हुए पाया जा सकता है भेड़ की चकुर जैसी अन्य सामग्री के लिए देखो "लेटेक्स बिना"। यदि ये सुरक्षा उपलब्ध नहीं हैं, तो उन गतिविधियों से बचने की कोशिश करें जो रोग फैल सकें, जब तक कि आप उनको नहीं खोज सकें।
    • यदि आप सुरक्षा का उपयोग बहुत सावधानी से करते हैं तो भी आप गोनोरिया को अनुबंधित कर सकते हैं। सबसे अच्छा संरक्षण निरपेक्ष संयम है, लेकिन यह अक्सर यथार्थवादी अभ्यास नहीं है, इसलिए आपके पास अवसर होने पर परीक्षण के लिए सीमित हो।
    • हार्मोनल गर्भ निरोधकों, डायाफ्राम और इसी तरह की गर्भनिरोधक विधियों गोनोरिया या अन्य यौन संचारित रोगों से रक्षा नहीं करते हैं। यदि आप इस प्रकार की बीमारी के संक्रमित होने के जोखिम के संपर्क में हैं, तो कंडोम का उपयोग करें
    • यह समझना असंभव है कि यदि आप गोनोरा से एक दृश्य परीक्षा के साथ पीड़ित हैं, खासकर क्योंकि यह एक अक्सर लयबद्ध विकार है। अगर आपको लगता है कि आप इस बीमारी का अनुबंध कर सकते हैं तो डॉक्टर से बात करें।
    • शराब पीने से बचें शराब आपकी बाधाओं को कम कर देता है यह आपको बुरे फैसले लेने के लिए प्रेरित कर सकता है कि आप शांत से नहीं लेते, या बस सुरक्षा का उपयोग करने के बारे में भूल सकते हैं। पीने से आपके बलात्कार होने की संभावना भी बढ़ जाती है, क्योंकि आपके शरीर पर नियंत्रण नशे में सीमित है। जब आप ऐसे राज्य में होते हैं, तो अपने यौन सहयोगियों को नियंत्रित करना मुश्किल होता है और कोई भी आपका फायदा उठा सकता है। यदि आप पूरी तरह से याद करते हैं, तो आप शायद बलात्कार की याद भी नहीं कर सकते स्मार्ट फैसले करें और इन जोखिमों से बचें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंडोम
    • चिकनाई
    • चिकित्सकीय सुरक्षा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com