कैंडिडा ओवरप्रॉडक्शन को रोकना

कैंडिडा एक खमीर है जो स्वाभाविक रूप से मानव शरीर में रहता है, लेकिन जब यह अधिक हो जाता है तो प्रतिरक्षा प्रणाली पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और विभिन्न संक्रमणों का कारण बन सकता है। कैंडिडा के कुछ लक्षण थकान, गैस और सूजन, आवर्तक खमीर संक्रमण, पेट में दर्द, मौखिक माइकोसिस, कवक, चक्कर आना, अवसाद और मुँहासे होते हैं। कई प्रकार के कारक हैं जो कैंडिडा के अधिक उत्पादन की ओर ले सकते हैं, लेकिन सामान्यतः इसका कारण कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है जो इसकी वृद्धि को विनियमित नहीं कर सकता है। प्रतिरक्षा प्रणाली तनाव, बीमारी और दवा से कमजोर हो सकती है कैंडिडा की एक अतिरिक्त को रोकने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

रोकथाम कैंडिडा ओवरग्रोथ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक आहार का पालन करें जो candida के उत्पादन को उत्तेजित नहीं करता है कई आधुनिक परिष्कृत और संसाधित खाद्य पदार्थ विपरीत भड़काने आपको ऐसे पदार्थों से बचना चाहिए
  • फाइबर से भरा सब्जी और स्टार्च में कम, अपने आहार का आधार ब्रोकोली, शतावरी, गोभी और मूली अतिरिक्त कैंडिडा को रोकती है। प्याज, लहसुन और अदरक उत्कृष्ट विरोधी कवक हैं।
  • एंटीबायोटिक दवाओं, प्राकृतिक चिकन और टर्की, अंडे और नटों के बिना मछली जैसी प्रोटीन खाएं। मांस और संबंधित उत्पादों को खरीदना न करें जिन्हें एंटीबायोटिक, कीटनाशक या अन्य रासायनिक यौगिकों के साथ इलाज किया गया है।
  • कार्बोहाइड्रेट जैसे चावल, क्विनो, बक्वरेट और बीन्स, साथ ही साथ अनानास, स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, रास्पबेरी और अंगूर जैसे फल जोड़ें।
  • ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें, जो चीनी, डेयरी उत्पादों, खमीर, कैफीन, शराब, निकोटीन और आटे जैसे अतिरिक्त candida को बढ़ावा देते हैं।
  • प्रोबायोटिक्स लें: आप उन्हें कुछ दही या पूरक में पा सकते हैं, जो आपको कैंडिडा के अधिक उत्पादन से लड़ने में मदद करेगा।
  • नींबू का रस के साथ स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    कीड़ों और एफिड्स को साफ और समाप्त करने के लिए रसायनों के बजाय प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें पर्यावरण में सिंथेटिक रसायनों के इस्तेमाल से कैंडिडा को प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • अपने बच्चों को बिस्तर पर जाने के लिए शीर्षक वाला चित्र पहले चरण 1 बुलेट 3
    3
    एक सूखा, मोल्ड-फ्री वातावरण बनाता है, क्योंकि कैंडिडा को नम से आकर्षित किया जाता है।
  • एक प्रीनस चरण 6 के रूप में खो वजन नाम वाली छवि



    4
    तनाव का प्रबंधन करने के बारे में जानें, ताकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली पर कोई नकारात्मक प्रभाव न हो। तनाव प्रतिरक्षा प्रणाली के कमजोर होने के प्रमुख कारणों में से एक है और इसलिए अतिरिक्त कैंडिडा का एक प्रमोटर व्यायाम आपको स्वस्थ रखता है, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाता है और तनाव कम करने के लिए महान है
  • प्रतिबिंबित छवि जो अवधि के दौरान चरण 2
    5
    गोली, हार्मोनल उपचार और एंटीबायोटिक से बचें जो शरीर के रसायन शास्त्र को बदलते हैं और कैंडिडा के उत्पादन को प्रोत्साहित करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ अवशोर्ग गैपसीड एक्स्ट्रेक्ट चरण 5
    6
    एलोवेरा, लौंग, लहसुन, अंगूर बीज निकालने और अजवायन की पत्ती तेल की तरह विरोधी कवक की खुराक ले लो कैंडीडा कम करने के लिए। उन्हें लेने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें, क्योंकि वे अन्य दवाइयों के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • Candida से पीड़ित लोगों द्वारा बनाई गई फोरम या समुदाय दर्ज करें Google+ या Facebook जैसे सामाजिक नेटवर्क में इंटरैक्टिव समुदाय हैं, जहां आप समस्या को हल करने और अकेले महसूस न करने के बारे में समझने के लिए प्रश्न पूछ सकते हैं।
    • नि: शुल्क ऑनलाइन कैंडिडा टेस्ट ढूँढना आपको शुरुआती बिंदु प्रदान करके और अपने आहार के साथ अपनी प्रगति का ट्रैक रखने की अनुमति दे सकता है, जिससे आपको प्रेरित किया जा सकता है क्योंकि आप लक्षणों में कमी देख रहे हैं।

    चेतावनी

    • सही इलाज के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि आपके पास कैंडिडा ओवरप्रोडक्शन है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com