हमेशा वांछनीय रखने के लिए योनि की देखभाल कैसे करें

स्वच्छ गुप्तांग रखें और स्वस्थ है कि यह संक्रमण संचारण का कोई खतरा नहीं के साथ एक स्वस्थ और सुखद सेक्स जीवन व्यतीत करने, महत्वपूर्ण है उल्लेख करने के लिए नहीं उनकी शारीरिक भलाई के लिए महत्वपूर्ण है,। योनि की अपनी पीएच होती है, इसलिए वह खुद को साफ कर सकती है और स्व-पर्याप्त तरीके से खुद को विनियमित कर सकती है। हालांकि, सही कामकाज को बढ़ावा देने और पीएच असंतुलन (आमतौर पर 3.8-4.5) से बचने के लिए विभिन्न चीजों को करना संभव है।

कदम

एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि रखरखाव शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एक अच्छा स्त्रीरोग विशेषज्ञ के लिए देखो और नियमित रूप से जाना। इस तरह, यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है, तो आप उन्हें तुरंत हल कर सकते हैं एक पेशेवर भी आपके जननांग अंगों की देखभाल करने के तरीके को समझा सकता है।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 2 बनाए रखने वाली छवि
    2
    जितनी बार संभव हो 100% सूती कच्छा का उपयोग करें और उन्हें हर दिन बदल दें। बेशक, यह सबसे कामुक अंडरवियर नहीं होगा, लेकिन यह त्वचा को साँस लेने की अनुमति देता है, इससे आपको शांत रहने में और बैक्टीरिया से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    साबुन का प्रयोग न करें वे पीएच असंतुलन का कारण बनाते हैं और इसे अम्लीय बनाते हैं, योनि को स्व-सफाई से रोकते हैं और बैक्टीरिया या संक्रमणों को उजागर करते हैं।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि रखरखाव शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करने की कोशिश करें यदि आपके पास एक नया साथी है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई संक्रमण नहीं है, सेक्स करने से पहले इस विषय पर चर्चा करें यदि संभव हो तो, दोनों यौन संचारित रोगों के लिए एक परीक्षण से गुजरें, खासकर यदि आप कंडोम का उपयोग नहीं करना चाहते हैं
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 5
    5
    यदि आप सेक्स के खिलौने का उपयोग करते हैं, तो ऑनलाइन उपलब्ध विशिष्ट उत्पादों के साथ प्रत्येक उपयोग के पहले और बाद में उन्हें धो लें। क्या आप उन्हें किसी और के साथ साझा करते हैं? बेहतर उपयोग करने से पहले हमेशा एक कंडोम के साथ उन्हें कवर।



  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि चरण 6 को बनाए रखें
    6
    यदि योनि एकदम मजबूत गंध छोड़ देता है, तो यह आपके आहार को बदलने के लिए उपयोगी हो सकता है। फैटी या मीठे खाद्य पदार्थों के साथ अतिरंजना से स्राव खट्टा और खराब हो सकता है अधिक फल खाने की कोशिश करें, जैसे कि अनानास और स्ट्रॉबेरी। लहसुन और सफेद या यूनानी दही अन्य स्वस्थ आहार हैं जो कि अच्छे योनी पीएच को बनाए रखने में मदद करते हैं।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    रोगाणुओं और गंदगी अवशेषों को खत्म करने के लिए नियमित रूप से शीटों को बदलें।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि रखरखाव शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    जब आपके पास चक्र होता है तो यह विशिष्ट गीली पोंछे का उपयोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है, ताकि आप पूरे दिन ताजा रह सकें और पूरे दिन साफ ​​कर सकें। अधिक से अधिक आराम के लिए, हर 4 घंटे में आंतरिक या बाह्य शोषक को बदलना याद रखना, खासकर प्रचुर प्रवाह के मामले में।
  • एक स्वच्छ और स्वस्थ योनि बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 9
    9
    यदि आप विकिरण के साथ बिकनी क्षेत्र को हटाते हैं, तो ब्यूटीशियन पर जाने का प्रयास करें, कम से कम पहली बार यदि आप रेजर का उपयोग करते हैं, तो बहुत सावधान रहें: कार्यप्रणाली को जांचने के लिए आईने में मदद करें।
  • टिप्स

    • यदि आप मौखिक सेक्स प्राप्त करते हुए अप्रिय गंध देने से डरते हैं, तो आंतरिक जांघ पर (योनि पर नहीं) पर इत्र को साफ़ करना।
    • वैकल्पिक रूप से, योनि को गुनगुने जल के साथ धो लें: यह एक संतुलित पीएच बनाए रखने में भी मदद करता है।

    चेतावनी

    • सत्यापित करें कि सभी कंडोम, सैनिटरी नैपकिन और सफाई उत्पादों को स्वच्छता मानकों से मिलना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com