लिंग को साफ कैसे करें

चिड़चिड़ापन, संक्रमण और अप्रिय गंध सिर्फ कुछ असुविधाएं हैं जो गरीब लिंग स्वच्छता और यौन स्वास्थ्य के खराब इलाज के कारण हो सकते हैं। यौन संभोग के बाद निजी भागों को साफ करने से यौन संक्रमण होने की संभावना कम हो जाती है। खतना और खतनारहित पुरुषों के लिए प्रक्रियाएं थोड़ा अलग हैं - अपने लिंग को ठीक से धोने के लिए सीखने से आपको स्वस्थ रहने और संपूर्ण स्वास्थ्य परिस्थितियों में मदद मिलती है।

कदम

विधि 1

गैर खतना पुरुषों
छवि को साफ करें आपका लिंग साफ करें 1
1
एक हल्के साबुन चुनें कई क्लीनर में सुगंध होते हैं जो नाजुक त्वचा को परेशान कर सकती हैं, जबकि अन्य जननांग क्षेत्र में उपयोग करने के लिए बहुत आक्रामक सामग्री के साथ बनाये जाते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, शरीर के लिए डिज़ाइन किए गए एक तटस्थ, गैर-सुगंधित साबुन चुनें (दूसरे शब्दों में, हाथों के लिए एक का उपयोग न करें)
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो अपने डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि आपके लिए डिटर्जेंट उपयुक्त है।
  • छवि को साफ करें आपका लिंग साफ करें
    2
    एक शॉवर या स्नान ले लो निजी भागों और शरीर के बाकी हिस्सों में जलन या परेशान करने से बचने के लिए गुनगुने पानी का उपयोग करें और न गर्म पानी का प्रयोग करें। अपने शरीर को हमेशा की तरह धो लें, गर्म पानी और हल्के, गैर-सुगंधित डिटर्जेंट का चयन करें।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    जननांगों का ख्याल रखना अपने हाथों को एक साथ रगड़कर एक अच्छा फोम बनाएं, इसे अंडकोष और लिंग के शरीर पर लागू करें। याद रखना जरूरी बात है कि जब एक खतनारहित शिश्न धोने से त्वचा को चमड़ी के नीचे स्थित क्षेत्र से निपटना होता है।
  • धीरे से चमड़ी को चुभाने के लिए जितनी दूर हो सके। इसे प्राकृतिक बिंदु से आगे न करें, अन्यथा आप निजी भागों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और निशान ऊतक के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • चमड़ी के नीचे साबुन को लागू करें, ध्यान से सभी फोम और अवशेषों को जमा करें जिन्हें संचित किया गया है।
  • त्वचा को अपनी प्राकृतिक स्थिति में लौटाएं
  • छवि को साफ करें आपका लिंग साफ करें 4
    4
    इसे साफ रखें व्यक्तिगत स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन चिकित्सक इसे ज्यादा से ज्यादा धोने की सलाह नहीं देते हैं - यदि आप इसे अक्सर करते हैं, विशेष रूप से साबुन या शॉवर जेल का उपयोग करते हैं, तो आप दर्द और जलन पैदा कर सकते हैं। शावक के बाद आपको इसे सूखने से सुखा देना चाहिए। यदि आप टेस्टिकम पाउडर या बच्चों के पाउडर का प्रयोग अंडकोषों पर करते हैं, तो इसे अपने लिंग पर लागू नहीं करें, जैसे कि यह चमड़ी के नीचे फंस जाता है, यह जलन और असुविधा पैदा कर सकता है।
  • आप पाउडर का उपयोग कर रहे हैं, तो मुद्रा पास पाउडर, मकई स्टार्च से बने क्योंकि इस पदार्थ महिलाओं में डिम्बग्रंथि के कैंसर से जोड़ा गया है - अगर लिंग पाउडर के साथ कवर किया जाता है और आप अपने साथी के साथ योनि संभोग कर रहे हैं, आप इसे करने का पर्दाफाश बीमार होने का जोखिम
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने लिंग चरण 5
    5



    सावधानी से समझें कि इससे पूर्व के लिए समर्पित हो। उचित देखभाल और एक अच्छे स्वास्थ्य के साथ, एक खतना लिंग स्वास्थ्य के लिए किसी भी महत्वपूर्ण समस्या को शामिल नहीं करता हालांकि, अगर आप, क्षेत्र चमड़ी के अंतर्गत आने वाले साफ नहीं करते जमा होते हैं और सीबम अवशेषों हो सकता है, ने कहा कि "शिश्नमल"। चमड़ी की उपस्थिति से संबंधित अन्य आम समस्याएं हैं:
  • सूजन, आमतौर पर मजबूती वापस लेने और आक्रामक उत्पादों जैसे सुगंधित साबुन-
  • संक्रमण, जैसे पोस्टिटिस और बैलेंसिस, सामान्यतः खराब स्वच्छता और स्मेग्मा के गैर-हटाए गए संचय से उत्पन्न होता है।
  • विधि 2

    परिचित पुरुषों
    छवि को साफ करें आपका लिंग साफ करें 6
    1
    एक तटस्थ साबुन का प्रयोग करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास अग्रदूत नहीं है, तो आपको ऐसे उत्पाद का उपयोग करना चाहिए जो जननांगों को परेशान नहीं कर पाता - एक शॉवर जेल या इत्र के बिना एक हल्के cleanser के लिए चुनते हैं।
    • अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ को एक ऐसे उत्पाद की सलाह के लिए पूछें जो एपिडर्मिस को परेशान नहीं करता है
  • छवि को साफ करें आपका लिंग साफ करें 7
    2
    एक शॉवर ले लो यहां तक ​​कि इस मामले में, पानी के तापमान को सेट करना इतना जरूरी है कि इस नाजुक क्षेत्र को जलाने या जलन न करें- गुनगुने पानी (बहुत गर्म नहीं) चुनें और साबुन से पूरे शरीर को धोकर सामान्य रूप से धो लें।
  • छवि को साफ करें आपका लिंग साफ करें 8
    3
    जननांगों को धोएं एक अच्छा फोम बनाने के लिए आपके हाथों में तटस्थ साबुन काट लें - यह अंडकोष, बेस, लिंग का शरीर और इसकी टिप के नीचे स्थित है। इस क्षेत्र को शुद्ध करना भी महत्वपूर्ण है, भले ही आपके पास चमड़ी न हों, क्योंकि पसीना, बैक्टीरिया और मलबे सही स्थान पर जमा होती हैं।
  • ग्लान्स को कवर करने वाली त्वचा के प्रालंब के अभाव में, आपको बस इतना करना चाहिए कि स्नान करना या बाथटब में अंतरंग क्षेत्र को अच्छी तरह से कुल्ला करना चाहिए।
  • अंत में, महान scrupolo- चमड़ी नहीं होने के साथ सूखे पर तकनीकी रूप से सुरक्षित टेलकम पाउडर या लिंग पर शरीर भी के लिए पाउडर लागू करने के लिए है, लेकिन अभी भी आदेश से बचने कि उत्पाद मूत्रमार्ग में प्रवेश करती है या त्वचा पैदा करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए।
  • टिप्स

    • संभोग के बाद जितनी जल्दी हो सके जननांगों और मूत्र को धो लें - ऐसा करके, शरीर पर हमला करने से पहले बैक्टीरिया को निकालने से संक्रमण के जोखिम को कम कर सकते हैं।
    • यदि आप स्नान नहीं कर सकते क्योंकि आप काम की प्रतिबद्धताओं के लिए यात्रा कर रहे हैं या सिर्फ इसलिए कि आप नहीं चाहते हैं, तो अपने लिंग को गीला पोंछे या गर्म कपड़े से साफ करने के लिए कम से कम एक पल लेने का प्रयास करें - इस तरह, कम करें जीवाणुओं का संग्रह
    • यदि आप खतना नहीं करते हैं, तो जब आप धुंध के संचय पर ध्यान केंद्रित करते हैं और ध्यान केंद्रित करते हैं तो चमड़ी को वापस ले लें इस पदार्थ एक प्राकृतिक स्नेहक शरीर द्वारा उत्पादित नम लिंग रखने के लिए है, लेकिन यह उपस्थिति और पनीर की निरंतरता मान लिया गया है, तो आप अच्छी प्रथाओं igieniche- का पालन नहीं करते हैं यदि वे चमड़ी के तहत उपस्थिति में जाना जाता है, तो आप अधिक आवृत्ति के साथ लिंग धोना चाहिए ।

    चेतावनी

    • नवजात शिशुओं या बच्चों को जो ज्यादातर मामलों में circoncisi- नहीं कर रहे हैं की चमड़ी के अंदर साफ न करें, चमड़ी पूरी तरह से मुकर जाता है क्योंकि यह अभी भी मुंड से जुड़ा है और अगर आप इस सफाई करते हैं, आप दर्द पैदा कर सकता है और यहां तक ​​कि ऊतक को नुकसान पहुंचा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com