कान के पीछे त्वचा को कैसे साफ करें I

यह ज़रूरत से ज़्यादा लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि कान के पीछे त्वचा को धोना उचित व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, कान की थैली कानों के बाहर भी जमा कर सकते हैं, और खोपड़ी के वसामय ग्रंथियों द्वारा उत्पादित तेल भी सिर के किनारों पर छेदों को रोक सकते हैं। कानों के पीछे की त्वचा को साफ करना एक दैनिक अभ्यास बनना चाहिए जब आप शॉवर में हों या सूती कली का उपयोग करने के लिए सबसे छिपे हुए हिस्सों तक पहुंचें। यह सही डिटर्जेंट चुनने के बाद भी आसान होगा

कदम

विधि 1

सही डिटर्जेंट चुनें
एन्ट सोबेर चरण 8 नामक छवि
1
आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त क्लिनर का चयन करें ज्यादातर लोग अपने आप को एक सामान्य साबुन या शॉवर जेल का उपयोग करने की अनुमति दे सकते हैं, उदाहरण के लिए जब आप शॉवर में होते हैं, जिस पर आप अपने शरीर को धोते हैं, लेकिन यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आपको त्वचा की सफाई के लिए उपयुक्त एक फेनयुक्त, कोमल क्लीनर का उपयोग करना चाहिए चेहरे का
  • आप अपने चेहरा धोने के लिए डिटर्जेंट या साबुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि यह आपके चेहरे पर त्वचा के लिए उपयुक्त है तो यह कानों के पीछे भी सबसे ज्यादा चिंतित नहीं होगा।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 10 के लिए देखभाल
    2
    यदि आपके पास ब्लैकहेड्स हैं, तो एंटी-मुँहासे क्लीनर का प्रयोग करें। कुछ लोग कानों के बाहर और पीछे मुँहासे से ग्रस्त होते हैं यह खोपड़ी के वसामय ग्रंथियों द्वारा उत्पन्न तेलों के कारण हो सकता है जो छिद्रों को रोकता है। यदि आपके पास यह समस्या है तो हल्के एंटी-मुँहासे क्लीनर के साथ अपने कानों के पीछे की त्वचा को धोएं।
  • कानों के पीछे की त्वचा को साफ करने के तुरंत बाद, शराब में भिगोने वाले कपास झाड़ू के साथ रगड़ें। यह उस क्षेत्र में रहने वाले बैक्टीरिया को मारने और मुँहासे पैदा करने का एक प्रभावी तरीका है।
  • ले लो एक शावर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप शैम्पू का उपयोग भी कर सकते हैं सुविधा के लिए, जब आप शॉवर में होते हैं तो आप अपने कानों के पीछे की त्वचा को धो सकते हैं यह उन दिनों पर एक बढ़िया विकल्प है जब आप इसे पहले करना भूल जाते हैं। वास्तव में यह याद रखना आसान है कि जब आप अपने बालों को ढंकते हैं फोम के बहुत सारे फार्म और उस क्षेत्र में त्वचा को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • शैंपूंग के बाद अच्छी तरह से भाग लें, क्योंकि किसी भी साबुन के अवशेष त्वचा को परेशान कर सकते हैं और परेशान कर सकते हैं।
  • आपकी दाढ़ी के लिए नीलगिरी का उपयोग करने वाला इमेज शीर्षक चरण 9
    4
    बच्चों के कानों को साफ करने के लिए नाजुक उत्पादों का उपयोग करें यदि आप माता-पिता हैं, तो कानों के पीछे के क्षेत्र की उपेक्षा के बिना, आपको अपने बच्चों की स्वच्छता की नियमित देखभाल करनी चाहिए। छोटे डिब्बे के लिए सुरक्षित और प्रभावी साबित करने वाले डिटर्जेंट का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। आप एंटी-आँसू शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं जिसके साथ आप अपने बाल या साबुन या डिटर्जेंट बच्चों के नाजुक त्वचा के लिए उपयुक्त धो सकते हैं।
  • नवजात शिशुओं में विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा होती है, इसलिए कभी भी आक्रामक साबुन का उपयोग न करें जब आप उनकी देखभाल करें।
  • विधि 2

    गर्म पानी से कान के पीछे की त्वचा को साफ करें
    ले लो ए शावर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप शॉवर में हों तो अपने हाथों को साबुन दें जबकि गर्म पानी बहता है, हाथों के हथेलियों के बीच थोड़ा डिटर्जेंट या साबुन रगड़ें, जिससे यह बहुत फोम बनाता है। पानी बहुत गर्म होना चाहिए, लेकिन यह त्वचा पर जला नहीं होना चाहिए
    • यदि आप एक शॉवर लेना नहीं चाहते हैं, तो आप बाथरूम सिंक पर झुकाव करके अपने कान धो सकते हैं।
  • हैंडल स्मार्ट पीपल चरण 4 नामक छवि
    2
    धीरे-धीरे शरीर को साफ करने के लिए एक साफ कपड़े से त्वचा को रगड़ें। इसे अपने हाथों में भिगोएँ और फिर धीरे से अपने कानों के पीछे से गुजारें। आप पंचा को थोड़ा आगे बढ़ाकर (बहुत धीरे!) आंदोलन के लिए अधिक जगह पाने में मदद कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आपकी उंगलियों के साथ सीधे त्वचा साबुन के लिए उचित है कपड़ा की सतह बहुत मोटी हो सकती है
  • आपकी दाढ़ी चरण 1 के लिए यूजिलिप्टस ऑयल का उपयोग करें



    3
    एक लंबे समय के लिए आपकी त्वचा कुल्ला। कान के पीछे पानी का पानी बहना या साबुन को निकालने के लिए अपने हाथों से भरपूर मात्रा में स्प्रे करें। छोटे फोम अवशेषों को निकालना सुनिश्चित करें, अन्यथा त्वचा चिढ़ हो सकती है या तलछट हो सकती है।
  • ले लो अ शावर चरण 18
    4
    अच्छी तरह से सूखी एक नरम और साफ तौलिया का प्रयोग करें और सुनिश्चित करें कि आप सही काम करते हैं। त्वचा को सूखने के बजाय उसे रगड़ना त्वचा की परतों के अंदर तक पहुंचने के लिए पिनो को थोड़ा आगे खींचने से डरो मत।
  • यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप हवा की ठंडी धारा का उपयोग कर कानों के पीछे की त्वचा को शुष्क कर सकते हैं।
  • आपकी दाढ़ी के लिए नीलगिरी का उपयोग करें
    5
    चाय के पेड़ के साथ आवश्यक क्षेत्र कीटाणुरहित तेल। एक कपास की गेंद पर एक बूंद डालो, फिर कान के पीछे साफ त्वचा पर धीरे से रगड़ें। एक प्रभावी जीवाणुरोधी होने के अलावा आप किसी भी अवशिष्ट साबुन को हटाने की अनुमति भी देते हैं।
  • आप जैविक और प्राकृतिक भोजन और उत्पादों को बेचने वाले फार्मेसियों, औषधिविदों या दुकानों में चाय पेड़ के आवश्यक तेल (जो मेलालेका पौधे से निकाला जाता है) खरीद सकते हैं।
  • यदि चाय के पेड़ के तेल को लागू करने के बाद त्वचा को लाल या लाल या पीड़ा हो, तो इसे तुरंत उपयोग करना बंद कर दें यह नाजुक त्वचा के लिए बहुत आक्रामक हो सकता है
  • विधि 3

    कॉटन फैक के साथ कान के पीछे त्वचा को साफ करें
    आपकी नाक चरण 9 में हील ए कट नाम वाली छवि
    1
    आपके द्वारा चुने गए चुप्चर के साथ एक कपास झाड़ू लगाओ कानों के पीछे उदाहरण के लिए, इन आरामदायक कपास ऊन की छड़ें छोटे स्थान की सफाई के लिए बहुत उपयोगी हो सकती हैं। आप उन्हें अपने बच्चों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, स्नान से रोजाना अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना आसान तरीका है। एक उपयुक्त डिटर्जेंट चुनें और कपास की कली के दोनों किनारों को गीला करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक कान के लिए एक नया उपयोग करते हैं
  • इमेज का शीर्षक, रेड ऑफ इयर वैक्स, चरण 11
    2
    धीरे से गंदगी निकालें अपने कानों को बहुत मुश्किल से खींचकर आप दोनों को और आपके बच्चों के लिए दुख हो सकता है, इसलिए उनके साथ अच्छा व्यवहार करें कान के पीछे गंदगी या तलछट छीनने के लिए छोटे ऊर्ध्वाधर आंदोलनों का उपयोग करें। गंदगी को हटाने के लिए कपास झाड़ू को एक दिशा में ऊपर या नीचे ले जाएं। अंत में, किसी भी शेष टुकड़ों को साफ करने वाले कपड़े, एक साफ कपास झाड़ू या एक कपास झाड़ू से हटा दें।
  • उस बिंदु पर जहां त्वचा को सिर से जोड़ दिया जाता है, उस पर त्वचा के सिलवटों के नीचे छिपे छोटे कोनों में भी पहुंचने का ध्यान रखें।
  • यदि कपास झाड़ू सूख जाता है, तो डिटर्जेंट के साथ इसे फिर से भिगो दें।
  • इरेक्स रेड ऑफ़ इयर वैक्स स्टेफ 24 नामक छवि
    3
    कॉटन स्वैब केवल कानों के बाहर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए नहीं छड़ी डालें और कोई अन्य ऑब्जेक्ट नलिका के अंदर नहीं। हालांकि यह एक व्यापक अभ्यास है, यह कान मोम को हटाने के लिए एक प्रभावी तरीका नहीं है, लेकिन सभी से ऊपर यह श्रवण नलिकाओं को नुकसान पहुंचा सकता है। उन्हें केवल कानों को साफ करने के लिए उपयोग करें। अपनी आंतरिक स्वच्छता के लिए, आप इसका उपयोग कर सकते हैं हाइड्रोजन पेरोक्साइड (हाइड्रोजन पेरोक्साइड), तेल या अन्य तरल उत्पाद।
  • चेतावनी

    • डॉक्टरों ने कपास की कलियों सहित कुछ भी कानों में डालने की सिफारिश नहीं की है।
    • यदि किसी भी उत्पाद को लागू करने के बाद, त्वचा को लाल होना चाहिए या खुजली, सूखे या गले में आना चाहिए, इसे तुरंत उपयोग करना बंद करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com