कैल्केरा पानी के कारण त्वचा को बर्बाद करने से कैसे बचें

कठोर जल त्वचा को शुष्क कर सकता है, साबुन अवशेषों के कारण चिपचिपा महसूस छोड़ देता है और, गंभीर मामलों में, एक एक्जिमा का कारण बनता है। एंटी-स्केल फिल्टर से सुसज्जित शॉवर सिर या पूरे घर के लिए नरमिंग सिस्टम में निवेश आधार पर समस्या को समाप्त कर सकता है। आप इसे धोने के तुरंत बाद आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज कर सकते हैं, एक चेलेट शैम्पू का प्रयोग करके या कम साबुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। एल्युमिनियम सल्फेट के साथ जल उपचार सहित अन्य समाधान हैं, बोतलबंद पानी के साथ अपना चेहरा धो लें या कहीं और स्नान करने का मौका लें।

कदम

विधि 1

हार्ड पानी के प्रभाव का विरोध करें
छवि बेबी सॉफ्ट स्किन चरण 7 प्राप्त करें
1
इसे धोने के बाद अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें कठोर पानी का उपयोग नियमित रूप से कर सकते हैं इसे सूखा और इसे परेशान कर सकते हैं। शावर, स्नान या चेहरे की सफाई के तुरंत बाद इसे हाइड्रेट करने से किसी भी क्षति का प्रतिरोध करता है। चेहरे और शरीर पर क्रीम के उदार खुराक लगाने (एक अमीर और मोटी उत्पाद चुनें)।
  • धोने के बाद खनिजों के निशान हटाने के लिए शराब मुक्त टॉनिक का उपयोग करना भी संभव है।
  • गर्म नारियल का तेल त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करने के लिए ही प्रभावी है।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 1.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    एक चेलेट शैम्पू का उपयोग करें कठिन पानी बाल और खोपड़ी पर खनिज जमा छोड़ सकते हैं, उन्हें सुखाने कर सकते हैं। शेलिंग शैम्पू खरीदने के द्वारा प्रभाव का मुकाबला करें: इसमें एक सक्रिय घटक होता है जो कठिन पानी के खनिजों से जुड़ा होता है और उन्हें समाप्त करने में मदद करता है। एक फ़ार्मेसी में, पेरिफ्यूमरी या इंटरनेट पर, एक उत्पाद जिसमें EDTA या ethylenediaminetetraacetic एसिड शामिल है।
  • एक सल्फेट से मुक्त शैंपू या डिटर्जेंट का उपयोग करना शुरू करें, जो कठिन पानी में धातुओं और खनिजों पर प्रतिक्रिया कर सकता है।
  • एक गलती के बिना गेज अपनी कानों का शीर्षक चित्र 3
    3
    कम साबुन का प्रयोग करें हार्ड पानी साबुन के विघटन को जटिल बनाता है नतीजतन, उत्पाद की जमावट त्वचा पर हो सकती है जो कई प्रतिकूल प्रभाव (जैसे सूखापन और जलन) को पैदा कर सकती है। संभावित साबण कम होने के कारण कम साबुन का प्रयोग इस आशय का विरोध कर सकता है। धोने के दौरान, शरीर के बाकी हिस्सों पर इसे कम से कम इस्तेमाल करते हुए लगातार पसीने वाले (जैसे बगल के रूप में) क्षेत्रों पर अधिक साबुन ध्यान केंद्रित करते हैं
  • विधि 2

    एक पानी नरमिंग सिस्टम का उपयोग करें
    एक ब्रटा फ़िल्टर स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    1
    एक विरोधी limescale स्नान सिर खरीदें यदि नल का पानी कठिन है और आप कवर के लिए चलाना चाहते हैं, तो शुरू में एक अधिक विस्तृत संयंत्र पर विचार करने के बजाय एक चूना पत्थर के सिर को स्थापित करना होगा। ऑनलाइन या हार्डवेयर से उपलब्ध उत्पाद, बदली करने योग्य फिल्टर के उपयोग पर आधारित है जो पानी को शुद्ध करने की अनुमति देते हैं। स्थापना सरल है: यह एक पुराने स्नान सिर को बदलने की तरह होगा सिस्टम को तुरंत संचालन में चला जाता है, बौछार के पानी को नरम करना
  • जल उपचार पद्धति का सर्वश्रेष्ठ तरीका चरण 5 चुनें
    2



    यदि आप पूरे घर के पानी को मीठा बनाना चाहते हैं, तो एक पूरी प्रणाली स्थापित करें सलाह के लिए अपने पड़ोसियों या दोस्तों से पूछिए और उन कंपनियों के बारे में सूचित करें जो क्षेत्र में इस सेवा की पेशकश करते हैं। केवल उस पर विचार करें कि इसमें उच्च लागत शामिल है
  • खरीदारी करने से पहले, विभिन्न कंपनियों के लिए बोली मांगें और दरों की तुलना करें
  • कुछ नगर पालिकाओं इन प्रणालियों से मना करते हैं क्योंकि वे प्रदूषकों को हटाने के लिए लवण और रेजिन का उपयोग करते हैं। उस जगह में लागू नियमों के बारे में जानें जहां आप रहते हैं।
  • जल चरण 2 में लोअर पीएच नाम वाला छवि
    3
    पानी को नरम करने के लिए एक संयंत्र किराए पर लें इस प्रकार की सेवा प्रदान करने वाली कंपनी के संपर्क में रहें यह एक छोटा सा घर, एक मकान या अवकाश गृह के लिए एक सस्ता विकल्प हो सकता है किराए पर लेने से आपको यह समझने की भी अनुमति मिलती है कि क्या यह आपके घर के लिए पूरी प्रणाली में निवेश के लायक है।
  • विधि 3

    कठिन पानी का उपयोग करने से बचें
    छवि का शीर्षक प्राकृतिक रूप से प्राप्त करें (सागर नमक विधि) चरण 20
    1
    एल्यूमीनियम सल्फेट को पानी में जोड़ें पानी की एक बाल्टी के लिए एल्यूमीनियम सल्फेट के 15 मिलीलीटर की गणना करें। एक बार खनिजों को एकजुट और नीचे बसे हुए हैं, एक कप या छोटे कंटेनर के साथ बाल्टी की सतह से पानी निकाल दें इसका प्रयोग अपने चेहरे को धोने या स्पंज करने के लिए करें।
  • मुँहासे से होम रिमेड के साथ छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    बोतलबंद पानी के साथ अपना चेहरा धो लें यदि नल के पानी से धोना महत्वपूर्ण प्रतिकूल प्रभाव (जैसे जलन या लालिमा) का कारण बनता है, तो अपना चेहरा खनिज पानी से धो लें। हालांकि लागत अधिक लगती है, विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा के मामले में यह मूल्य हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप त्वचा को कुल्ला करने के लिए पर्याप्त पानी का उपयोग करते हैं और उत्पाद निर्माण को रोकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप बिना साफ पानी की कोशिश कर सकते हैं। इनमें से कुछ उत्पादों को एक ही समय में अपने चेहरे को साफ और moisturize। आसुत जल एक और संभव समाधान है।
  • छवि रीड ऑफ ड्रेडलॉक्स चरण 9
    3
    जब भी आपको मौका मिलेगा, कहीं कहीं एक शॉवर लें। यदि आपके पास दूसरे स्थान पर (उदाहरण के लिए जिम या पूल में) धोने का अवसर है, तो जितनी बार संभव हो, लाभ उठाएं। कठिन पानी से संपर्क कम करने से त्वचा को होने वाले नुकसान को कम किया जा सकता है। चेहरे का कलेक्टर भी लाने के लिए मत भूलना
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com