कैसे एक परफेक्ट किशोर त्वचा है

किशोरावस्था अक्सर इस्तीफे के साथ स्वीकार करते हैं कि विकास के दौरान मुंह, ब्लैकहैड्स और इरराइटमेंट अपरिहार्य हैं। हालांकि यह हमेशा ऐसा नहीं होता है! एक भाग्य खर्च किए बिना सही त्वचा रखने के लिए संभवतः और अक्सर आसान होता है

कदम

1
उन उत्पादों के सभी विज्ञापनों पर ध्यान न दें जो त्वचा में सुधार करने का वादा करते हैं, अधिकतर समय वे बेकार हैं। यदि आपको लगता है कि आपने जो विज्ञापन देखा है, उसे खरीदने की आवश्यकता महसूस की है, तो इसे खरीदने से पहले विशेष मुँहासे साइटों पर शोध करें।
  • 2
    उस खर्चीला स्क्रब को खरीदने के बजाय त्वचा को छूटने के लिए सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग करने की कोशिश करें। यह कुछ यूरो लागत है, नाजुक है और छोटे कण खरोंच नहीं करते हैं, लेकिन प्रभावी रूप से मृत त्वचा को हटा दें। अपना चेहरा गीला, 30 सेकंड के लिए बाइकार्बोनेट मालिश करें और फिर कुल्ला।
  • 3
    एक आक्रामक क्लीनर खरीदने के बजाय घर पर एक बनाने के लिए इन सामग्रियों का प्रयोग करें: शहद, कटा हुआ एस्पिरिन, चाय के पेड़ के तेल, समुद्री नमक, प्राकृतिक ग्रीक दही, नींबू का रस, सोडियम बाइकार्बोनेट और सेब सिरका। गर्म पानी के साथ अपना चेहरा गीला करें और मिश्रण को मालिश करें। कुछ मिनट के लिए छोड़ दें और ठंडे पानी से कुल्ला।
  • 4
    सिंथेटिक मॉइस्लाइज़र का उपयोग करने के बजाय, सेब सिरका को कम करने की कोशिश करें एक कपास की गेंद के साथ पानी से पतला सेब के सिरका के चेहरे पर लागू होते हैं। यह थोड़ी सी चुटकी करेगा और गंध मजबूत हो जाएगा लेकिन एक मिनट के बाद यह चमकदार हो जाएगा कि त्वचा द्वारा अवशोषित हो जाएगा। एक और अच्छा प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र मुसब्बर वेरा है, जिसे आप जेल या क्रीम में खरीद सकते हैं।



  • 5
    सामग्री पर ध्यान दें सोडियम लॉरथ सल्फाट्स और विभिन्न पैराबेंस से बचें, जिन्हें साफ और चेहरे से साफ़ करने के लिए जोड़ा जाता है ताकि उन्हें अधिक फेनयुक्त बना दिया जा सके। वास्तव में वे त्वचा को सूखते हैं और सबसे आम ब्रांडों के लगभग सभी उत्पादों में पाए जाते हैं।
  • 6
    यदि आपके पास सूखी त्वचा फोम और क्रीम सफाई से बचने के लिए है, भले ही पहले वे आपको लाभ लाएंगे। जेल क्लीनर से अधिक सूखा।
  • 7
    चेहरे को पैट करने से हमेशा सूखा और तौलिया के साथ रगड़ना नहीं। मुंह को छूने और तंग न करें और हमेशा सनस्क्रीन पहनें। हमेशा साधारण उत्पादों का उपयोग करें!
  • 8
    बैंगोइल पेरोक्साइड वाले लोगों की तरह बहुत आक्रामक विरोधी-अपरदन उपचार खरीदने के बजाय, हाइड्रोजन पेरोक्साइड की एक बोतल में सूती कली को विसर्जित करें और इसे दाना पर रखें। यह तेज़ी से गायब हो जाएगा और निशान नहीं छोड़ेगा।
  • 9
    अपनी त्वचा को सुनो यह अजीब लग सकता है लेकिन एक किशोर की त्वचा अक्सर अप्रत्याशित होती है और कम समय में सूखी से चिकनाई में बदल सकती है और आपको इन विभिन्न प्रकार की त्वचा के लिए एक ही उत्पाद का उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि आप साफ महसूस करते हैं, तो शहद या नमकीन पानी जैसे हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करना जारी रखें। अगर आपको लगता है कि यह अधिक तेल है, तो बिकारबोनिट या सैलिसिलिक एसिड के साथ डिटर्जेंट का उपयोग करें। आपको हर रात क्रीम को लागू करने या हफ्ते में एक मुखौटा बनाने की ज़रूरत नहीं है, तो आप तय करते हैं कि आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा क्या है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com