रसायन का उपयोग किए बिना सिरेमिक सिंक को कैसे साफ करें I

सिरेमिक सिंक नाजुक हैं और देखभाल के साथ इलाज नहीं अगर आसानी से खरोंच या दाग किया जा सकता है आप पैसे बचा सकते हैं, और आपकी सिंक, एक हल्के डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं, जो कि सामान्यतः आप घर पर उपयोग की जाने वाली सामग्री से बना है। सिरका या नींबू का रस जैसे किसी भी आक्रामक एसिड का उपयोग करके दाग निकालें सबसे मुश्किल जमा को खत्म करने के लिए, आप बेकिंग सोडा की घर्षण शक्ति का लाभ ले सकते हैं। सिंक को नियमित रूप से स्पंज और डिटर्जेंट से धो लें जो नाजुक सतहों का सम्मान करते हैं।

कदम

विधि 1

सिरका या नींबू का रस के साथ दाग निकालें
स्वच्छ रसायन सिरेमिक सिंक के बिना शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सभी दाग ​​वाले क्षेत्रों में सिरका या नींबू का रस लागू करें। ये दो एसिड आक्रामक नहीं हैं और जंग के दाग को हटाने के लिए विशेष रूप से प्रभावी हैं। यदि आप नींबू का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप इसे दाग पर सीधे निचोड़ सकते हैं या आप एक लौंग को काट सकते हैं और गंदा सतह पर धीरे से रगड़ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, दाग वाले क्षेत्र पर सफेद शराब सिरका की कुछ बूंदें डालें
  • क्लीन स्किम के बिना सिरेमिक सिंक साफ चित्र
    2
    अम्लीय घटक को कुछ मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें। हालांकि वे नाजुक हैं, दोनों सिरका और नींबू का रस भी लंबे समय तक सिरेमिक के संपर्क में नहीं छोड़ा जाना चाहिए। दाग में घुसना करने के लिए सिर्फ लंबे समय तक पर्याप्त रुको, अन्यथा आप सिंक की सतह को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाएंगे जो कि भविष्य में साफ करने के लिए और भी जटिल हो जाएगा।
  • नरम और नम स्पंज या कपड़ा पर गुजरने से दाग हटाने की कोशिश करें, यह देखने के लिए कि क्या गंदगी पिघल गई है, आधे घंटे का अधिकतम इंतजार करने के बाद।
  • क्लीन कैरेमिक सिंक क्लीन कैमिस्ट्री के बिना चरण 3
    3
    सना हुआ सतह को साफ करें बहुत अपघर्षक उत्पादों का उपयोग न करें व्यंजन या रग्ज के लिए स्पंज की नरम तरफ काम करना चाहिए।
  • आप उन नामित टायर या स्पंज का उपयोग करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं "जादू", जिद्दी दाग ​​को दूर करने के लिए तैयार, लेकिन उनके घर्षण हिस्सा मूल रूप से बहुत सूक्ष्म sandpaper के एक टुकड़े की तरह काम करता है, ताकि वे सिंक खरोंच कर सकते हैं
  • स्वच्छ रसायन सिरेमिक सिंक के बिना शीर्षक छवि 4 रसायन के चरण 4
    4
    ध्यान से कुल्ला। एसिड संघटक का उपयोग करने के बाद, आप को पानी के बहुत सारे सिंक के साथ अच्छी तरह से कुल्ला करना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि सिरका या नींबू के रस का कोई अवशेष नहीं रहता है, जो अन्यथा धीरे-धीरे चीनी मिट्टी को कुचलना होगा।
  • विधि 2

    सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ जिद्दी encrustations निकालें
    इमेज का नाम रसायन के बिना एक सिरेमिक सिंक चरण 5
    1
    यदि आप अन्य तरीकों से काम नहीं करते हैं तो आपको केवल बायकार्बोनेट का उपयोग करना चाहिए। हालांकि यह अन्य घर्षण क्लीनर की तुलना में अत्यंत नाजुक है, यह अभी भी सिंक खरोंच कर सकता है। इसका प्रयोग केवल तभी करें जब आप गंदगी को साबुन और पानी से नहीं निकाल सकते या नींबू के रस का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ रसायन सिरेमिक सिंक के नाम से छवियाँ रसायन के बिना चरण 6
    2



    नमक क्षेत्रों का उपयोग करके एक सब्सक्राइबर का उपयोग करके बिकारबोनिट को लागू करें। यदि आप नमक से उनमें से एक को खाली नहीं करना चाहते हैं, तो आप धातु ढक्कन के कुछ छेदों के अभ्यास के बाद एक आम जार का उपयोग कर सकते हैं। दाग पर सीधे बिकारबोनिट की एक उदार राशि वितरित करें।
  • जब आप बिकारबोनिट को लागू करते हैं तो सिंक को थोड़ा नम होना चाहिए, अन्यथा पाउडर तेजी से भंग कर देगा और इसकी अपघर्षक शक्ति खो जाएगी
  • स्वच्छ कार्बन सिंक सिंक सिंक के बिना शीर्षक चित्र 7
    3
    बहुत बल का उपयोग किए बिना स्पंज के साथ रगड़ें। यह गीला होना चाहिए, लेकिन लथपथ नहीं होना चाहिए। गंदगी को खत्म करने के लिए दागों पर धीरे से पास करें- बाइकार्बोनेट को छोटे लंपों के रूप में जमा करना चाहिए जो जमा को खरोंच कर देंगे।
  • एक नरम, गैर अपघर्षक स्पंज का प्रयोग करें।
  • इस प्रयोजन के लिए स्टील ऊन या पमिस पत्थर का उपयोग करने से बचें, क्योंकि दोनों सिंक में सिरेमिक या चीनी मिट्टी के बरतन को बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक रसायन के बिना एक सिरेमिक सिंक स्वच्छ 8
    4
    बाइकार्बोनेट कुल्ला गंदगी और बाइकार्बोनेट अवशेषों को दूर करने के लिए सिंक में ठंडे पानी को स्लाइड करें। आप नरम, साफ कपड़े का उपयोग धीरे-धीरे कर सकते हैं।
  • विधि 3

    एक सिरेमिक सिंक की देखभाल करें
    इमेज का नाम रसायन के बिना सिरेमिक सिंक स्वच्छ 9
    1
    इसे साबुन और पानी के साथ नियमित रूप से धो लें आप गंदगी और स्केल को प्रत्येक उपयोग के बाद सफाई से सफाई करके सिंक पर जमा करने से रोक सकते हैं। डिश साबुन और गैर अपघर्षक स्पंज के कुछ बूंदों का उपयोग करें, फिर बहुत साफ पानी से कुल्ला।
  • इमेज नामक क्लीन सिरेमिक सिंक के बिना रसायन के चरण 10
    2
    नींबू का तेल का उपयोग करें यह सिंक चमकदार और सुगंधित रखने के लिए बहुत उपयोगी है। नींबू का तेल भी दाग ​​और encrustations बनाने से रोकता है। साबुन और पानी के साथ सिंक धोने के तुरंत बाद छोटी मात्रा में इसे लागू करें।
  • क्लीन कैरेक्टिव सिंक सिस्टम्स के बिना रसायन के चरण 11
    3
    दागों को व्यवस्थित करने के लिए समय न दें कॉफी, चाय, वाइन और अन्य अंधेरे या धुंधला पदार्थों के नीचे के सिरेमिक पर स्थायी या मुश्किल निशान छोड़ सकते हैं। इसे होने से रोकने के लिए, कुछ भी मत छोड़ो, जो सिंक के सिरेमिक को मिट्टी में डाल सकता है और हर बार जब आप इन पदार्थों में से किसी एक का उपयोग करते हैं तो अच्छी तरह कुल्ला।
  • चेतावनी

    • यहां तक ​​कि प्राकृतिक उत्पाद, जैसे सिरका, नींबू का रस और बाइकार्बोनेट, रासायनिक यौगिक हैं। यदि वे उचित रूप से उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो वे त्वचा को परेशान कर सकते हैं और सिरेमिक को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आंखों या खुले घावों से संपर्क में आने से उन्हें रोकना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com