कैसे साइट्रस और सिरका के साथ एक घरेलू डिटर्जेंट बनाने के लिए

क्या आप घरेलू सफाई के लिए गैर-विषैले समाधान की तलाश कर रहे हैं या आप पूरी तरह से ज़रूरत हैं और आपके हाथ में कोई डिटर्जेंट नहीं है? आपको कार्बनिक डिटर्जेंट पर बहुत अधिक पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है या स्टोर पर जाने के बजाय - आप अपने घर की सफाई के लिए एक प्रभावी और अत्यधिक सुगंधित समाधान बना सकते हैं, रसोई के अलमारी में दो सचमुच सरल सामग्री का उपयोग कर सकते हैं, यह नींबू और सिरका।

कदम

विधि 1

साइट्रस रिंड्स तैयार करें
1
पील साइट्रस, जैसे संतरे या नींबू। आपकी समाधान बनाने के लिए खाल को सिरका मिलाकर मिलाया जाएगा। फलों को खाओ या उन्हें एक और नुस्खा में इस्तेमाल करें।
  • 2
    खट्टे छील के साथ एक बोतल या जार भरें। खोलने के आकार के आधार पर, पतली स्ट्रिप्स में छील को काटने के लिए आवश्यक हो सकता है। और सुनिश्चित करें कि आप खाल के साथ पूरे जार भरें।
  • विधि 2

    सिरका जोड़ें
    1
    जार या बोतल में सफेद सिरका डालो रिज तक लगभग भरें, बोतल को प्लग करने के लिए पर्याप्त जगह छोड़कर या कैन के ढक्कन को पेंच कर सकते हैं।

    विधि 3

    समाधान मिक्स करें
    1
    एक शांत और सूखी जगह में जार या बोतल रखो। हल करने के लिए समाधान छोड़ दें और "खटाई में डालना" लगभग 10 दिनों के लिए यह सिरका के साथ मिश्रण करने के लिए आवश्यक तेलों की मदद करेगा, और यह न केवल एक अच्छी गंध पैदा करेगा, बल्कि यह तरल एक शक्तिशाली डिटर्जेंट में भी बदल देगा।

    विधि 4

    डिटर्जेंट का उपयोग करें


    1
    अपने घर में लगभग किसी भी सतह पर सिरका और साइट्रस सफाई समाधान का उपयोग करें हालांकि, हमेशा उस क्षेत्र में प्रयास करें जो कि पहली बार, विशेष रूप से लकड़ी के सतहों पर उपयोग किए जाने पर दिखाई देने पर दिखाई नहीं देता यह समाधान लकड़ी को लुभा सकता है, लेकिन आमतौर पर सिरेमिक, पत्थर, चीनी मिट्टी के बरतन या टुकड़े टुकड़े की सतहों को साफ करने के लिए आदर्श है।

    टिप्स

    • सिरका एक सभी उद्देश्य वाला सफाई एजेंट है जो घरों में गंदगी और मलबे को दूर करने के लिए बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया है - इस समाधान में, यह वास्तविक सफाई एजेंट की तरह कार्य करता है खट्टे फल में वसा पर हमला करने और इसे भंग करने की शक्ति होती है, जिससे सिरका की सफाई शक्ति को मजबूत करने में मदद मिलती है - यह एक सुखद गंध को भी जारी करता है
    • कूड़े के डिब्बे में इस्तेमाल किए जाने वाले खट्टे के छिलके को सिंक के निर्जलीकरण और दुर्गंध के लिए रखें। या, कार्बनिक खाद के ढेर में नारंगी peels पुनरावृत्ति!
    • उपयोग के 10 दिनों के बाद समाधान से साइट्रस पेल्स निकालें।

    चेतावनी

    • यद्यपि यह समाधान विषाक्त नहीं है, यह आंखों या निकट पर सीधे छिड़काए जाने पर जलेगा। किसी व्यक्ति के चेहरे या जानवर के थूथन के पास डिटर्जेंट कभी स्प्रे न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंटेनर को तरल पदार्थ की सफाई, जैसे कि पारदर्शी स्प्रे बोतल, कांच या बोतल

    एक होममेड घरेलू क्लीनर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
  • नींबू, नींबू या नारंगी या चाय के पेड़ के आवश्यक तेलों जैसे नींबू या खट्टे के आवश्यक तेलों के फल- यदि आप पीलों का उपयोग करते हैं, तो कंटेनर भरने के लिए पर्याप्त हो जाओ

    एक होममेड घरेलू क्लीनर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
  • सफेद सिरका की एक बोतल

    एक होममेड हाउस क्लीनर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com