कैसे एक प्राकृतिक Degreaser तैयार करने के लिए

घरेलू डिटर्जेंट तैयार करने के कई फायदे हैं हाथ से बने सफाई उत्पादों की मदद से आप सामग्री पर पूर्ण नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आप मजबूत गंध, अप्रिय अवशेषों या परेशानियों और एलर्जीकारक पदार्थों से बच सकें। पसंद करना पसंद करना भी सस्ता है, क्योंकि अक्सर सरल और कम लागत वाली सामग्री पर्याप्त होती है, जैसे बेकिंग सोडा और सिरका इसके अलावा, ये उत्पाद पूरी तरह से प्राकृतिक हैं, इसलिए आप अपने घर की देखभाल करने के लिए कठोर रसायनों का उपयोग नहीं करेंगे। एक इकोबियो डीजेरेज़र बनाने के लिए कई व्यंजन हैं। यह लेख बताता है कि प्रभावी और किफायती रसोईघर degreasers तैयार करने के लिए कैसे।

कदम

विधि 1

एक प्राकृतिक साइट्रस Degreaser तैयार करें
1
नींबू आवश्यक तेल के साथ बेकिंग सोडा मिलाएं। लिमोनिन के लिए धन्यवाद करने के लिए साइट्रस फलों उत्कृष्ट हैं, छील में पाए जाने वाले पदार्थ। इस degreaser तैयार करने के लिए, नींबू आवश्यक तेल का उपयोग करें। गर्म पानी के 2 गिलास, बेकिंग सोडा का एक बड़ा चमचा मिलाएं और नींबू के आवश्यक तेल के 20 बूंदों को मिलाएं। उन्हें स्प्रे डिस्पेंसर के साथ एक बोतल में डालें चिकनाई क्षेत्रों पर डीजेरेज़र छिड़कें और इसे एक नम कपड़े से हटा दें।
  • आप आवश्यक तेल के बजाय नींबू का रस का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    सोडियम बाइकार्बोनेट, कैस्टिलेशन साबुन और ऑरेंज आवश्यक तेल को मिलाएं, नींबू के लिए एक विकल्प। एक कंटेनर में, एक पेस्टी संगति प्राप्त करने के लिए 120 ग्राम सोडियम बाइकार्बोनेट और 60 ग्राम कैस्टिले साबुन मिलाएं। नारंगी तेल के 20-25 बूंदों को जोड़ें अच्छा मिक्स छिद्रित सतह को मिलाकर, एक स्पंज और रगड़ के साथ मिश्रण ले लो। एक कपड़ा के साथ उत्पाद निकालें
  • 3
    सिरका, सोडियम बाइकार्बोनेट और आवश्यक तेलों के साथ एक प्राकृतिक डिटर्जेंट मिलाएं। सबसे पहले, अखरोट का उपयोग कर ecobio व्यंजन के लिए डिटर्जेंट तैयार करें। एक बर्तन में एक गिलास पानी डालें, 2-3 अदरक डाल दें और इसे 30 मिनट के लिए उबाल लें। तरल निकालें, खोल के सबसे छोटे टुकड़े फ़िल्टर करने के लिए सुनिश्चित कर लें। इस बिंदु पर, एक कटोरे में एक मोटी और फैलते पेस्ट तैयार करें। Lavatutto पागल के साथ तैयार डिटर्जेंट आधा कप, और बेकिंग सोडा, एप्पल साइडर सिरका के 60 मिलीलीटर, नींबू (नींबू, नारंगी, अंगूर, नींबू) के एक आवश्यक तेल के 2-4 बूंदों के आधा कप और की मात्रा मिक्स सही स्थिरता प्राप्त करने के लिए आवश्यक पानी अच्छी तरह से सामग्री मिश्रण के बाद, greased क्षेत्र पर मिश्रण फैला है और इसे कार्य करते हैं, तो कुल्ला।
  • मेक ए नेचुरल डिग्रेज़र स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    नमक, कपड़े धोने के सोडा और विभिन्न आवश्यक तेलों को मिलाएं। यह डीजेरेज़र सोडियम बाइकार्बोनेट, सिरका और नींबू के आवश्यक तेलों पर आधारित होगा, लेकिन आप विशेष रूप से प्रभावी degreasing एजेंट की विशेषता अन्य सामग्री भी जोड़ सकते हैं। एक आधा कप नमक, 60 ग्राम कपड़े धोने के सोडा और 500 ग्राम बेकिंग सोडा को कटोरे में मिला लें, फिर एक पेस्ट बनाने के लिए 60 मिलीलीटर पानी जोड़ें। यह छिड़क greased क्षेत्र पर और इसे सूखा देना इस बिंदु पर, आसुत सिरका के 200 मिलीलीटर, अजवायन के फूल के 10 बूंदों के तेल और 10 बूंदें नींबू या नारंगी आवश्यक तेल स्प्रे औषधि के साथ एक बोतल में डालें। अच्छी तरह से हिलाओ और मिश्रण पर स्प्रे करें। एक कपड़े से साफ साफ करें



  • 5
    खट्टे और सिरका पर आधारित एक डीजेरेज़र तैयार करें खट्टे खाने के बाद, इसे फेंकने के बजाय छील को अलग रखें आपको 6 अंगूर, 8 नारंगी या 12 नींबू / चूने की आवश्यकता होगी, लेकिन इन फलों के संयोजन भी। एक जार में खाल डाल दिया। डिस्टिल्ड सिरका में पूरी तरह से कवर होने तक डालें। टोपी के साथ कंटेनर को बंद करें इसे 2 सप्ताह तक स्पर्श न करें, फिर खाल को हटा दें, तरल को फिल्टर करें और उसे एक ही जार में रखें। स्प्रे डिज़ाइनर के साथ एक बोतल में पानी का एक हिस्सा डालें और इस मिश्रण में से एक।
  • विधि 2

    अन्य घरेलू उत्पाद के साथ एक प्राकृतिक Degreaser तैयार करें
    मेक अ प्राकृतिक डिग्रेज़र चरण 6
    1
    आसुत सिरका का प्रयोग करें, जिसे सफेद सिरका भी कहा जाता है यह अकेले उपयोग करने के लिए degrease जा सकता है इसे छिड़का या एक कपड़ा का उपयोग करके इसे greased सतह पर लागू करें: यह एक न्यूनतम घर्षण के साथ सबसे अधिक तेल को समाप्त करना चाहिए। सिरका के 1 भाग और पानी का 4 मिलाएं। इसे 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे पानी से हटा दें।
    • एक बार सिरका सूख जाता है, गंध तुरंत चलेगा, इसलिए उपयोग के बाद, एक कपड़ा के साथ अच्छी तरह से सतह सूखने के लिए याद रखें।
  • मेक ए नेचुरल डिगरेजर स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    2
    बेकिंग सोडा पर आधारित पेस्ट तैयार करें। यहां तक ​​कि इस उत्पाद को अकेले उपयोग करने के लिए degrease जा सकता है इसका उपयोग करने के लिए, एक मोटी मिश्रण बनाने के लिए पानी के साथ मिलाएं। पानी के 5 भागों और बाइकार्बोनेट के 1 की गणना करें, हालांकि आप इसे और अधिक केंद्रित बनाने के लिए खुराक बदल सकते हैं। यदि आप कम पानी जोड़ते हैं, तो पास्ता मोटा और अधिक प्रभावी होगा। इसे कपड़े से लागू करने के बाद, सतह को नारकीय अवशेषों को छोड़ने के लिए पानी से धोएं।
  • यह स्प्रेयर के साथ इस डीजेरेज़र को लागू करने में असुविधाजनक है, क्योंकि बाइकार्बोनेट इसे रोक सकता है यह सतह पर सीधे इसे फैलाने के लिए अधिक प्रभावी है
  • मेक अ प्राकृतिक डिग्रेज़र चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अमोनिया और पानी पर आधारित मिश्रण बनाता है इस प्राकृतिक डिगेसेज़र को तैयार करने के लिए, आपको खाली डिशवॉशिंग तरल की सरल बोतल की आवश्यकता है। इसे अमोनिया और अर्द्ध गर्म पानी के साथ आधे में भरें। कैस्टिल साबुन के कुछ बूंदों को जोड़ें बोतल बंद करो और इसे अच्छी तरह से हिलाएं आप चिकना सतहों पर सीधे मिश्रण स्प्रे कर सकते हैं, लेकिन आप इसे एक कपड़ा के साथ भी लागू कर सकते हैं।
  • मेक ए नेचुरल डिग्रेज़र चरण 9
    4
    सिरका, सोडियम बाइकार्बोनेट, अमोनिया और पानी मिलाएं एक बड़े बाल्टी में 4 लीटर पानी डालें एक ग्लास अमोनिया, आधा गिलास सिरका और 60 ग्राम बेकिंग सोडा जोड़ें। अच्छी तरह से सामग्री मिक्स यह मिश्रण एक कपड़े के साथ लागू किया जा सकता है जिससे सतह को गिराया जा सके। बाद के उपयोग के लिए एक साफ जार में अग्रिमों को रखें। इसे प्रयोग करने से पहले घसीटना, क्योंकि सोडियम बाइकार्बोनेट तल पर बसा हो सकता है।
  • टिप्स

    • आपको खुली खिड़कियों के साथ काम करना चाहिए क्योंकि अमोनिया और सिरका जैसी सामग्री की गंध परेशान है। अप्रैल, जब भी एक छोटे से अंतरिक्ष में अमोनिया को संभालना है: यह विषाक्त है। सबसे विवेकपूर्ण बात यह है कि इसे देखभाल के साथ उपयोग करना है
    • इस लेख में उल्लिखित सभी सामग्रियाँ सुपरमार्केट में पाया जा सकता है, केवल आवश्यक तेलों को छोड़कर, जिन्हें आप ऑनलाइन या हर्बल चिकित्सा में खरीद सकते हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com