एक सड़क से तेल निकालने का तरीका

यदि सड़क के तेल के साथ गंदे गंदे हैं, तो आप दाग को खत्म करने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। आप स्टील ब्रश के साथ छोटे दागों को रगड़ने के लिए डिटर्जेंट, जैसे बेकिंग सोडा या डिश साबुन और गर्म पानी के साथ कोशिश कर सकते हैं। यदि आपको बहुत बड़े गंदे क्षेत्रों से निपटना है, तो सीमेंट में घुसने वाले तेल को निकालने के लिए, हार्डवेयर में एक विशिष्ट डिज़ेज़र और स्टील ब्रश के साथ एक ब्रश खरीदने के लिए उचित है। अंत में, यदि आप एक पर्यावरण के अनुकूल समाधान चाहते हैं, तो आप एक एंजाइमेट डिटर्जेंट खरीद सकते हैं "खाना" जहरीले अवशेषों को छोड़कर बिना तेल के निशान

कदम

विधि 1

तैयार करें और सामग्री खरीदो
छवि शीर्षक 20481 1
1
तय करें कि आप किस पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं। दाग के प्रकार के आधार पर, आपको ड्राइववे से तेल निकालने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग करना होगा।
  • यदि दाग अभी भी ताजा या समाप्त करने के लिए इतना मुश्किल नहीं है, तो आप आटा की विधि का उपयोग कर सकते हैं
  • यदि गंदे क्षेत्र छोटा है, तो आप घरेलू क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि दाग बड़ा है, तो आपको समस्या को हल करने के लिए एक डिगेरेज़र या एंजाइमिक क्लिनर खरीदना होगा।
  • स्वच्छ तेल बंद एक ड्राइववे शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    नौकरी के लिए आवश्यक सभी सामग्री खरीदें या खरीद लें आप उन्हें हार्डवेयर स्टोर, DIY स्टोर या अमेज़ॅन पर भी ढूंढ सकते हैं। दाग के प्रकार और विधि का उपयोग करने का निर्णय लेने पर आपको अलग-अलग उत्पादों की आवश्यकता होगी।
  • छोटे दागों के लिए आपको निम्न की आवश्यकता होगी: 1) डिटर्जेंट (सोडियम बाइकार्बोनेट, सिरका, कपड़े धोने का डिटर्जेंट या व्यंजन) - 2) एक बाल्टी या एक बर्तन और एक बगीचे नली - 3) स्टील ब्रश के साथ एक ब्रश या बहुत कठोर ब्रिकेट के साथ झाड़ू।
  • यदि आपको दाग को हटाने के लिए एक छोटी लेकिन मुश्किल का सामना करना पड़ता है, तो आपको उसकी विधि का उपयोग करना चाहिए "प्रलेप": 1) बिल्ली कूड़े- 2) एसीटोन, पेंट या पतले रंग का यानी- 3) दाग की तुलना में थोड़ा बड़ा प्लास्टिक की चादर- 4) स्टील के साथ ब्रश या ब्रूम के साथ ब्रश बहुत कठोर ब्रितर्स
  • बड़े दाग प्राप्त करने के लिए: 1) एक डिगेरेज़र या एंजाइमेटिक डिटर्जेंट (ऑनलाइन उपलब्ध) - 2) एक बाल्टी या एक बगीचे नली - 3) स्टील ब्रश के साथ ब्रश या बहुत कठोर ब्रिकेट के साथ झाड़ू।
  • दाग ताजा है या यदि आप भविष्य तेल रिसाव के मामले में शीघ्र कार्रवाई करना चाहते हैं, गैरेज में किटी कूड़े या बेकिंग सोडा का एक बहुत रखें।
  • स्वच्छ तेल बंद एक ड्राइववे शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें अगर आप डिगर्रेज़र का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं। चश्मा या रासायनिक प्रतिरोधी मुखौटा प्राप्त करें हार्डवेयर स्टोर और DIY स्टोर पर, आप रासायनिक क्लीनर को संभालने के लिए विशिष्ट रबड़ के दस्ताने खरीद सकते हैं, ताकि आप सड़क पर रगड़ते समय उन्हें रख सकें। अंत में, अगर आपके पास एक है, तो यह काम करने के लिए मैकेनिक चौग़ा पहने पर विचार करें या शर्ट और पुरानी पैंट डाल दें, जिसे आप बर्बाद कर सकते हैं, और जो पूरी तरह से अपने हथियारों और पैरों को कवर करते हैं।
  • 4
    अपने स्थानीय विरोधी-विष केंद्र का फ़ोन नंबर ढूंढें और पालतू जानवरों और छोटे बच्चों को रसायनों से दूर रखें। जब आप काम करते हैं और ज़हर केंद्र फोन नंबर उपलब्ध रखने के दौरान दोनों घर रहें (या इसे आपके फोन पर स्टोर करें) किसी दुर्घटना की स्थिति में। ये केंद्र प्रति दिन 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन उत्तर देते हैं।
  • 5
    दाग वाले क्षेत्र को पानी से भरा या बागी नली के साथ बाल्टी से धो लें। डिटर्जेंट के किसी भी प्रकार का उपयोग करने से पहले, सतह से तेल पर जमा हुए धूल और मलबे के सभी निशान हटा दें। कभी दबाव वॉशर या दबाव वाले पानी का उपयोग न करें, जैसा कि आप ड्राइववे की सामग्री में भी गहरा तेल डाल देंगे।
  • विधि 2

    छोटे दाग को हटा दें
    1
    गंदे क्षेत्र पर डिटर्जेंट डालो एक तरल या पाउडर उत्पाद का उपयोग करें और दाग को पूरी तरह से कवर करें। डिटर्जेंट घरेलू स्वच्छता के लिए एक सामान्य उत्पाद हो सकता है, जैसे बेकिंग सोडा, सिरका, डिश साबुन या कपड़े धोने का। अगर यह एक तरल समाधान है, तो इसे 15-30 मिनट के लिए काम करें।



  • 2
    उबलते पानी का उपयोग करें और एक ब्रश के साथ साबुन की सतह को रगड़ें। डिटर्जेंट को प्रभावी बनाने के लिए इंतजार करते समय आप एक बड़े बर्तन में पानी गर्मी कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक बाल्टी लें और उसे गर्म पानी के नल से भर दें दाग पर पानी डालो और स्टील ब्रश या कड़ी मेहनत के साथ सतह को सख्ती से साफ़ करें। एक या दो मिनट के लिए इस तरह से क्षेत्र का इलाज करें और गर्म पानी या बगीचे नली के साथ कुल्ला।
  • यदि दाग गायब नहीं हुआ है, तो प्रक्रिया को दोहराएं। यह देखने के लिए एक दिन रुको, कि सतह पर अधिक तेल बढ़ रहा है या नहीं। यह दुर्लभ नहीं है कि यह तेल के दाग के साथ होता है और इसलिए, आपको सफाई कार्यों को दोहराना होगा।
  • 3
    छोटे लेकिन मुश्किल दाग को हटाने के लिए एक पोल्टिस तैयार करें। आप इस पद्धति का उपयोग तेल के लिए कर सकते हैं जो अभी गिर चुका है, क्योंकि छिद्रपूर्ण पदार्थ इसे अवशोषित करेंगे। यहां वर्णित तकनीक छोटे हठ दाग के लिए एकदम सही है, लेकिन बड़ी ठोस सतहों के इलाज के लिए अव्यावहारिक है।
  • मिश्रित पदार्थ जैसे चूरा, बिल्ली कूड़े या बेकिंग सोडा जैसे एसीटोन, पेंट पतले या xylene जैसे विलायक के रूप में मिश्रण को तैयार करें। एक मोटी पेस्ट प्राप्त करने के लिए हलचल। उत्पादों को एक साथ जुड़ने से दाग को दूर करने के लिए एक सहक्रियात्मक कार्य किया जाएगा: मंदक इसे घुलनशील और छिद्रपूर्ण पदार्थ इसे अवशोषित करता है।
  • एक 6 मिमी मोटी परत बनाने दाग पर आटा छिड़क।
  • अंत में, एक प्लास्टिक शीट के साथ पोल्टिस को कवर करें और इसे चिपकने वाली टेप के साथ फर्श पर ठीक करें।
  • आप प्लास्टिक पर कदम भी कर सकते हैं ताकि मिश्रण को रास्ते में दरारें घुसना हो सके।
  • मिश्रण को दाग पर काम करने के लिए एक दिन रुको। अंत में प्लास्टिक की शीट को हटा दें, पोल्टिस को दूर ब्रश करें और उसे कचरा में डाल दें। इस बिंदु पर आप सड़क या पानी की एक बाल्टी के साथ ड्राइववे क्षेत्र को धो सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि मार्ग की सतह का परिष्करण सीलेंट के साथ नहीं माना जाता क्योंकि यह मिश्रण द्वारा क्षतिग्रस्त हो जाएगा। हमेशा इसे जांचें
  • 4
    झाड़ी पर कोका-कोला या पेप्सी के कुछ डिब्बे डालो। एक दिन के लिए झाड़ी पर पीने का काम दो। सीमेंट से तेल को समाप्त करने के लिए यह सबसे आसान और सबसे किफायती तरीका है अगले दिन आप एक बाल्टी या बगीचे नली से पानी के साथ क्षेत्र को कुल्ला कर सकते हैं और किसी भी अवशेष से छुटकारा पा सकते हैं। यदि एक प्रभामंडल बनी हुई है, तो एक और सफाई विधि का मूल्यांकन करें
  • विधि 3

    बड़े दाग को हटा दें
    1
    उस क्षेत्र पर डालें जिसमें आप सुझाए गए डिग्रेशर की मात्रा को साफ करना चाहते हैं। यह उत्पाद फर्श को नुकसान पहुंचाने के बिना कंक्रीट से वाहन के तरल पदार्थ को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह प्रयोग करने, आक्रामक और तेज अभिनय के लिए तैयार है, और तेल, तेल और गंदगी के सभी निशानों को समाप्त करता है जो आप को साफ करना चाहते हैं। शुरू करने से पहले लेबल पर दिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें
    • 1-3 मिनट के लिए या निर्देशों द्वारा अनुशंसित समय के लिए दाग पर उत्पाद के लिए रुको।
    • अगर ड्राइववे ने दाग लगा दिया है, तो आप प्रतीक्षा समय बढ़ा सकते हैं - किसी भी स्थिति में, तरल शुष्क न होने दें
    • दाग को हटाने के लिए आसान, पानी के 5 भागों के अधिकतम के साथ degreaser पतला।
  • 2
    एक इस्पात ब्रश या कड़ी मेहनत के झाड़ू का उपयोग करके ज़ोरदार क्षेत्र को दबाएं। आगे बढ़ने से पहले रसायनों के प्रति प्रतिरोधी दस्ताने पहनें और अंत में, एक और 5-10 मिनट की प्रतीक्षा करें। इस समय के बाद आप पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं
  • यदि तेल के दाग गायब नहीं हो गए हैं, तो फिर से सभी को फिर से शुरू करें। यह देखने के लिए एक दिन रुको, कि कोई भी तेल सीमेंट से बाहर आता है या नहीं। इस तरह के दागों के साथ ऐसा करना असामान्य नहीं है और, इस मामले में, आपको सफाई उपचार को दोहराना होगा।
  • 3
    कंक्रीट से तेल निकालने के लिए रसायनों के बिना एंजाइमेटिक डिटर्जेंट या सूक्ष्मजीवविज्ञानी संस्कृतियों का उपयोग करें। ये उत्पाद पर्यावरण के अनुकूल हैं और एक 4-लीटर पैकेज का औसत 35 यूरो का है। इस तरह के डिटर्जेंट का उपयोग समुद्र में तेल फैलाने के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए भी किया जाता है। उत्पाद में मौजूद एकल-कोशिका सूक्ष्मजीव विषाक्त अवशेषों को छोड़ने के बिना सड़क से तेल को ग्रहण करने की अनुमति देते हैं। आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com