मशीन की फैब्रिक सीट को कैसे साफ करें

अपनी गाड़ी में कपड़े की सीटों को साफ करने के लिए आपको कार धोने के लिए जाने की ज़रूरत नहीं है आप उन्हें फिर से फिर से चमचमा कर सकते हैं सरल चरणों का एक उत्तराधिकार की आवश्यकता है: सफाई, डिटर्जेंट समाधान का उपयोग कर, एक ब्रश के साथ दाग रगड़ना और अंत में पानी और एक तौलिया की मदद से अतिरिक्त साबुन खत्म करने।

कदम

भाग 1

दाग निकालें
छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 1
1
सीट पर वैक्यूम उन्हें साफ करने से पहले, आपको धूल, पृथ्वी और टुकड़ों को हटा देना चाहिए। सावधानी से गंदगी की खपत, विशेष रूप से तेजी के आसपास जहां संभव हो, वैक्यूम क्लीनर टोंटी को जाने के लिए अपनी उंगलियों के साथ पैडिंग की परतें फैलाएं और जो गंदगी वहां फंस गई है उसे हटा दें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 2
    2
    कपड़े पर डिटर्जेंट की एक परत सीधे स्प्रे करें। किसी विशेष डिटर्जेंट के बजाय कपड़े कार सीटों को साफ करने के लिए आपको विशेष रूप से तैयार उत्पाद का उपयोग करना चाहिए। जिन क्षेत्रों पर आप साफ करना चाहते हैं, उन पर एक छोटी राशि स्प्रे करें: 4-5 स्प्रे पर्याप्त से अधिक होने चाहिए।
  • तंतुओं को संतृप्त करने के लिए इसका इस्तेमाल न करें। अन्यथा तरल पैडिंग में घुसना कर सकता है, जिसके जोखिम के साथ ढालना और बुरे सुगंध विकसित होते हैं।
  • स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    ब्रश का उपयोग करें क्लिनर को दूसरे स्थान पर छिड़ने से पहले, उस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें जो आपने अभी सिक्त किया है। डिटर्जेंट के छिड़काव के बाद दाग को तुरंत ब्रश करना, एक समय में एक छोटा क्षेत्र को साफ करना महत्वपूर्ण है। एक मध्यम या नरम bristled ब्रश के लिए उपयोग करें "मालिश" सीट असबाब
  • कठोर बाल खड़े ब्रश का उपयोग न करें, जैसे कालीनों के लिए संकेत दिए गए हैं अन्यथा आप कपड़े के तंतुओं को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 4
    4
    एक माइक्रोफिबर क्लॉथ के साथ गंदे फोम निकालें। कपड़े की मालिश सतह को गंदगी लाने में मदद करता है। जब फोम अशुद्धियों का संग्रह शुरू करता है, तो इसे एक माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ से हटा दें। कपड़े पर सूखने से पहले आपको हस्तक्षेप करना होगा, अन्यथा दाग को फिर से तय किया जाएगा और आपको शुरू करना होगा।
  • स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दोहराएँ जब तक सीटें पूरी तरह से साफ नहीं हैं ठीक उसी प्रक्रिया की प्रतिलिपि: छिड़काव, मालिश और गंदगी को अवशोषित तक सीटें साफ हैं याद रखें कि दागों को ब्रश करने से पहले डिटर्जेंट की केवल एक छोटी मात्रा का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, कपड़े को संतृप्त करने से परहेज करना। जिद्दी गंदगी को खत्म करने के लिए, आपको ऑपरेशन को 3-6 बार भी दोहराना पड़ सकता है
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 6
    6
    जब आप समाप्त करते हैं तो वैक्यूम क्लीनर को वापस चालू करें जब सभी स्पॉट हार गए हैं, यह फिर से पूरे क्षेत्र को बेकार कर देता है किसी भी अवशेष को रिक्त करने के अतिरिक्त, आप कपड़े को तेजी से शुष्क करने में मदद करेंगे फिर से ड्राइविंग शुरू करने से पहले सीटें पूरी तरह से सूखने तक प्रतीक्षा करें
  • भाग 2

    कपड़ा डिटर्जेंट के लिए वैकल्पिक
    छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 7



    1
    कपड़े धोने का डिटर्जेंट प्रयोग करने का प्रयास करें यदि आप एक उत्पाद के साथ सीटों की सफाई करना चाहते हैं जो आपके पास पहले से ही विशिष्ट है, तो आप कपड़ों के लिए डिटर्जेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे गर्म पानी में भंग कर दें - आप एक स्प्रे बोतल में समाधान डालना या स्पंज गीला कर सकते हैं, इसे निचोड़ सकते हैं और दाग को थोड़ा गीला कर सकते हैं।
    • डिटर्जेंट कुल्ला करने के लिए, ठंडा पानी के साथ एक माइक्रोफिबर कपड़े पोंछें। अतिरिक्त पानी निकालने और गंदगी और साबुन को अवशोषित करने के लिए सीटों पर रगड़ने के लिए इसे निचोड़ें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 8
    2
    सिरका का उपयोग करें सफेद शराब का उपयोग कपड़ों के लिए उपयुक्त डिटर्जेंट समाधान बनाने के लिए किया जा सकता है। 250 मिलीलीटर सिरका और 4 लीटर गर्म पानी में तरल पदार्थ के कुछ तरल डालें। हलचल, सीटें पर समाधान tampon और दाग हटाने के लिए एक ब्रश का उपयोग करें।
  • साफ पानी से कुल्ला फोम और गंदगी को निकालने के लिए एक माइक्रोफिबर क्लॉथ का उपयोग करें।
  • स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 9 की छवि
    3
    बेकिंग सोडा के साथ डिटर्जेंट समाधान तैयार करें। यह सफाई के लिए उपयुक्त है और कपड़े से किसी भी अप्रिय गंध को नष्ट करने के लिए भी है 250 मिलीलीटर गर्म पानी में 60 ग्राम बिकारबोनिट भंग करें। सफाई समाधान की एक छोटी राशि के साथ कपड़े कम करना, फिर दाग हटाने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें।
  • विशेष रूप से जिद्दी दागों के मामले में, बिकारबोनिट को 30 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें, फिर कपड़ों को डिटर्जेंट समाधान और गंदगी को साफ करने के लिए एक साफ कपड़े से छानना।
  • स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें स्टेप 10 नाम वाली छवि
    4
    स्पार्कलिंग पानी का उपयोग करें यह आश्चर्य की बात है, लेकिन चमकता हुआ पानी कपड़े सीटें से दाग को दूर करने के लिए सेवा कर सकता है। दाग वाले क्षेत्र में सीधे एक छोटी सी राशि स्प्रे करें, फिर गंदगी को रगड़ने के लिए ब्रश का उपयोग करें। तंतुओं को फिर से मोहित करना अगर यह जरूरी लगता है, लेकिन इससे पहले कि आप उस सतह पर उभरे हुए गंदगी को अवशोषित नहीं कर लेते हैं
  • उल्टी दाग ​​को हटाने के लिए कार्बोनेटेड पानी का संकेत है।
  • भाग 3

    सीटें साफ रखें
    छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 11
    1
    वैक्यूम क्लीनर के साथ नियमित रूप से उन्हें साफ करें सीटों पर वैक्यूमिंग उन्हें साफ रखने में मदद करता है गंदगी निकालें और मिट्टी उन्हें कपड़े के अस्तर में प्रवेश करने से रोकती है। आदर्श रूप से आपको हर 7-14 दिनों में कार के अंदर को साफ करना चाहिए, इसके आधार पर आप इसका उपयोग कैसे करेंगे।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 12
    2
    यदि आप गलती से सीट पर कुछ उलट कर देते हैं, तत्काल कार्रवाई करें। दागों से सीटों को रोकने के लिए एक और तरीका है जब आप कुछ छोड़ दें वही तत्व किसी भी तत्व पर लागू होता है जो मिट्टी कपड़े, जैसे कि कीचड़, रक्त या ग्रीस के लिए हो सकता है।
  • जब आप कुछ उलट कर देते हैं, तो कपड़े में प्रवेश करने से इसे रोकने के लिए तुरंत कपड़े या तौलिया के साथ दाग को फेंकना शुरू करें।
  • अगर यह मिट्टी, भोजन या श्रृंगार के समान एक पदार्थ है, जैसे ही आप घर पहुंचते हैं, तो विशेष डिटर्जेंट के साथ सीट को साफ करें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्लॉथ कार सीटें चरण 13
    3
    कार के उपयोग के बारे में नियम तय करें यदि केवल एक ही विचार है कि आपकी कार की सीटें दाग हो सकती हैं, तो यह आपको अशांति की स्थिति में डालती है, और आप नियमों को निर्धारित करने का निर्णय लेते हैं कि आप क्या कर सकते हैं या अंदर की तरफ ले जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कार में रहते हुए और एक विशेष टोपी के कंटेनरों से ही पीने के लिए यात्रियों को नहीं खा सकते थे।
  • अगर किसी के पास अपने जूतों के नीचे कीचड़ या गंदगी है, तो आप उनसे उन्हें निकालने और बैग में या ट्रंक में स्टोर करने के लिए कह सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com